ekterya.com

यात्रा करने के लिए किलोमीटर और अंकों को अधिकतम कैसे करें

कई क्रेडिट कार्ड में वर्तमान में विशेष प्रोग्राम हैं जो आपको एयरलाइन पर यात्रा करने के लिए अंक या किलोमीटर जमा करने की अनुमति देते हैं। ये कार्यक्रम आपके कार्ड से कुछ अतिरिक्त मूल्य प्राप्त करने के लिए एक शानदार तरीका का प्रतिनिधित्व करते हैं - हालांकि, हाल ही में कई लेनदारों और एयरलाइंस ने अंक अर्जित करने और रिडीम करना कठिन बना दिया है। हालांकि, आप अभी भी अपने क्रेडिट स्कोर को चुनकर कुशलता से जमा कर सकते हैं। इसके बाद, यह उन बिंदुओं या किलोमीटर को रखने और उनका उपयोग करने के बारे में है।

चरणों

भाग 1
अंक और किलोमीटर अधिकतम करने के लिए एक कार्ड चुनें

इमेज का शीर्षक अधिकतम माइल्स और पॉइंट्स फॉर ट्रैवल चरण 1
1
उस यात्रा का प्रकार निर्धारित करें जिसमें आप अंक या किलोमीटर खर्च करेंगे। प्रत्येक कार्ड और कार्यक्रम अलग-अलग होंगे - हालांकि, आप जिस प्रकार की यात्रा में अपने अंक या किलोमीटर का आदान-प्रदान करना चाहते हैं, उसे जानने से आपको अंक अर्जित करने की रणनीति पर निर्णय लेने में मदद मिलेगी। एक अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए, एक राष्ट्रीय यात्रा के लिए एक अलग रणनीति आवश्यक होगी
  • जब आप यात्रा के प्रकार के बारे में सोचते हैं, तो यह विशिष्ट होना उपयोगी होगा। कम से कम आपको उस क्लास को जानना होगा जिसमें आप यात्रा करना चाहते हैं, पसंदीदा एयरलाइंस और क्या आपकी यात्रा राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय होगी
  • यह वास्तव में उस प्रकार की यात्रा को नोट करना उपयोगी हो सकता है, जिसे आप अपने अंक खर्च करना चाहते हैं। इस तरीके से आपको स्पष्ट होगा कि आप अपने अंक या किलोमीटर से क्या प्राप्त करना चाहते हैं।
  • इमेज का शीर्षक अधिकतम मैल और पॉइंट फॉर ट्रैवल चरण 2
    2

    Video: HONDA TWISTER CBX 250 |Review en Español con Blitz

    कार्ड को प्राथमिकता दें जो घरेलू यात्राओं के लिए नकद वापस लेते हैं। आप कितने खर्च करते हैं, इसके आधार पर अधिकांश कार्यक्रम आपको अंक या किलोमीटर के साथ इनाम देते हैं कार्ड जो आपको आपके द्वारा खर्च किए जाने वाले प्रतिशत का भुगतान करते हैं, आपको उस अंक अर्जित करने की अनुमति मिल जाएगी जो कम महंगा हो।
  • जब आप इस तरह के कार्ड के लिए साइन अप करते हैं, तो यह सुनिश्चित कर लें कि आप अंकों या किलोमीटर की कमाई कर रहे हैं कुछ कार्ड केवल आपकी खरीद से नकदी का प्रतिशत वापस कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक अधिकतम मैल और पॉइंट्स फॉर ट्रैवल चरण 3
    3
    अंतर्राष्ट्रीय यात्रा के लिए लचीली कार्ड चुनें कार्ड जो आपको कई अलग-अलग जगहों पर अंक या किलोमीटर खर्च करने की अनुमति देते हैं, उन्हें जब उन्हें रिडीम करने के लिए समय की बात आती है, तो आपको अधिक आजादी मिलेगी। इसके अलावा, इन प्रकार के कार्ड अक्सर आपको वफादारी कार्यक्रमों या अन्य एयरलाइन कार्यक्रमों के लिए अंक स्थानांतरित करने की अनुमति देते हैं।
  • कार्ड का उपयोग करने के लिए ये प्रस्ताव बोनस अंक या किलोमीटर जैसे कुछ कार्ड अधिक बार यह निर्धारित करने के लिए कि क्या यह आपका मामला है, आपके क्रेडिट कार्ड के नियम और शर्तों की जांच करें
  • छवि का शीर्षक अधिकतम मैल और पॉइंट फॉर ट्रैवल चरण 4
    4
    एक कार्ड चुनें जो आपको दैनिक अंक या किलोमीटर अर्जित करने की अनुमति देता है। जब आप एक कार्ड चुनते हैं, तो अपने दैनिक और साप्ताहिक खर्चों के बारे में सोचें। यदि आप एक अंक कार्ड चुनते हैं जो आप अक्सर खरीदते हैं, जैसे किराने का सामान या ईंधन के लिए बोनस प्रदान करते हैं, तो आप अंक बहुत जल्दी से कमा सकते हैं
  • छवि अधिकतम शीर्षक और यात्रा के लिए अंक चरण 5
    5
    अंक या किलोमीटर कार्यक्रमों में पंजीकरण करना याद रखें। सिर्फ इसलिए कि किसी बैंक या लेनदार के प्रतिनिधि आपको सूचित करते हैं कि आप कार्ड के साथ अंक या किलोमीटर कमा सकते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपने अंक या किलोमीटर कार्यक्रम के लिए पंजीकरण किया है। एजेंट से पूछना सुनिश्चित करें जो आपके क्रेडिट कार्ड आवेदन को संभालता है, ऐसा कुछ कह रही है:
  • "मैं सिर्फ यह सत्यापित करना चाहता हूं कि मैं अंक या किलोमीटर पुरस्कार कार्यक्रम में पंजीकृत हूं। क्या मुझे कुछ और कार्ड के बारे में और इन बिंदुओं या किलोमीटर के बारे में पता होना चाहिए? "
  • भाग 2
    अंकों और किलोमीटर कुशलतापूर्वक जमा करें

    छवि अधिकतम शीर्षक और यात्रा के लिए यात्रा चरण 6
    1
    रात्रिभोज के बाहर जाने या किसी चीज़ के लिए पूछने पर अंक या किलोमीटर कमाएं डिनर कार्यक्रम जो आपको अंक या किलोमीटर कमाने की इजाजत देते हैं, होटल और एयरलाइंस के बीच बहुत ही सामान्य हैं। वे अक्सर प्रोग्राम के लिए साइन अप करने और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले क्रेडिट कार्ड रजिस्टर करने की आवश्यकता होती है। उसके बाद, जब आप भोजन करेंगे तब आप अपने कार्ड का उपयोग करने के लिए अंक या किलोमीटर अर्जित करेंगे।
    • इन कार्यक्रमों में अक्सर करों और युक्तियां शामिल होती हैं, जब वे अंक प्रदान करते हैं कंपनी के डिनर या महंगे भोजन आपके अंक या किलोमीटर के लिए बहुत लाभदायक हो सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक अधिकतम माइल्स और पॉइंट फॉर ट्रैवल चरण 7
    2
    अंक या किलोमीटर कमाने के लिए ऑनलाइन खरीदें आपके क्रेडिट कार्ड या एयरलाइन के पास एक विशेष शॉपिंग पृष्ठ हो सकता है, जो उस पृष्ठ के माध्यम से आपके द्वारा किए जाने वाले किसी भी खरीदारी के लिए अंक या किलोमीटर का पुरस्कार देता है। विशेष रूप से, यदि आप पहले से ऑनलाइन खरीदारी करते हैं, तो आपको यह देखना चाहिए कि ऑनलाइन खरीद के लिए ये बिंदु आपके लिए उपलब्ध हैं या नहीं।
  • कुछ पृष्ठ या साइट दूसरों की तुलना में अधिक अंक प्रदान कर सकते हैं यह प्रत्येक पृष्ठ और कार्ड के लिए अलग-अलग होगा, इसलिए, आपके लिए सबसे अच्छा एक खोजने के लिए आपको एक जांच करना होगा।
  • छवि अधिकतम शीर्षक और यात्रा के लिए यात्रा चरण 8
    3
    अंक जमा करने के लिए कार्ड के साथ होटल बुक करें ऐसे होटल पर खरीदारियों पर खर्च किए जाने वाले पैसे के लिए कई लेनदारों कुछ होटल और ऑफर अंक या किलोमीटर से संबद्ध होते हैं हालांकि, जब आप पार्टनर कंपनियों से खरीदते हैं तब आप अपने पॉइंट्स या किलोमीटर की वृद्धि ऑनलाइन शॉपिंग पृष्ठों का उपयोग करके अधिक से अधिक अंक अर्जित कर सकते हैं।
  • कई होटल रहने के कई रातों के लिए अतिरिक्त अंक प्रदान करते हैं। यह आमतौर पर आरोही पैमाने पर होता है, अर्थात् प्रतिदिन अंकों का मूल्य हर रात आप होटल में एक निश्चित सीमा तक खर्च करते हैं।



  • इमेज का शीर्षक अधिकतम माइल्स और प्वाइंट फॉर ट्रैवल चरण 9
    4
    अंक अर्जित करें जब आप काम के लिए यात्रा करते हैं आपको प्रारंभिक रूप से व्यापार के खर्चों और यात्राओं के लिए इस विचार से भुगतान करना पड़ेगा कि आपकी कंपनी आपको बाद में प्रतिपूर्ति करेगी। जब आप यात्रा करते हैं तो अपने अंक को उपयुक्त क्रेडिट कार्ड से प्राप्त करें और फिर उन खर्चों का भुगतान करने के लिए धनवापसी का उपयोग करें।
  • यह आपके क्रेडिट को बेहतर बनाने का भी एक उपयोगी तरीका है यदि आपकी क्रेडिट रेटिंग कम या नहीं है, तो आप चाहते हैं कि ये अल्पकालिक क्रेडिट का भुगतान करना आपकी रेटिंग को थोड़ा सुधार लेना चाहिए।
  • यहां तक ​​कि अगर आपकी कंपनी ने आपकी उड़ान के लिए अग्रिम भुगतान किया है, तो सामान्य तौर पर अंक या किलोमीटर सामान्य रूप से यात्री पर गिर जाएंगे। सुनिश्चित करें कि आपके पास अक्सर यात्रा करने वाली जानकारी के लिए अंक या अतिरिक्त मील प्राप्त करें
  • इमेज का शीर्षक अधिकतम मील और अंक के लिए यात्रा चरण 10
    5
    सामाजिक नेटवर्क या ऑनलाइन प्रचार के माध्यम से अंक या किलोमीटर कमाएं। कई कंपनियां सोशल नेटवर्क पर विशेष प्रचार या अभियान प्रदान करती हैं वे अक्सर मुख्य प्लेटफार्मों, जैसे ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब के जरिए पेश होते हैं। कई मामलों में, आप केवल एक वीडियो देखकर और अपने अंक या किलोमीटर खाते की जानकारी प्रदान करके अंक अर्जित कर सकते हैं।
  • प्रोन्नति के ये प्रकार ऑफ़र, नए मार्ग और अन्य अंक या किलोमीटर के कार्यक्रमों के साथ बनाए रखने का एक शानदार तरीका भी हैं।
  • Video: 'Fun Size' Trailer HD

    Video: Prueba GIXXER SF Suzuki | Review | Mejor que la Yamaha Fazer? en Español con Blitz Rider

    भाग 3
    अंक या किलोमीटर रखें और उपयोग करें

    इमेज का शीर्षक अधिकतम माइल्स और प्वाइंट फॉर ट्रैवल चरण 11
    1
    अपने कार्ड के अंक या किलोमीटर के समापन नीति को जानें। प्रत्येक क्रेडिट कार्ड और प्रत्येक अंक या किलोमीटर की नीति अलग-अलग होगी। आप आम तौर पर अपने अंक की 18 महीनों के लिए समाप्त होने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं - हालांकि, कुछ कार्यक्रमों के अंक पिछले या बाद की तारीख को समाप्त हो सकते हैं।
    • ताकि आप कुछ बिंदुओं या किलोमीटर की समाप्ति की तारीख को न भूलें, आपको अपने सेल फ़ोन पर एक अनुस्मारक सेट करना पड़ सकता है या अपने कैलेंडर पर तारीख को चिह्नित कर सकता है।
  • इमेज का शीर्षक अधिकतम माइल्स और प्वाइंट फॉर ट्रैवल चरण 12

    Video: Prueba Yamaha R15 | Review en Español Por que estan cara?/ Blitz Rider

    2
    अपने खाते को सक्रिय रखने से अंक या किलोमीटर रखें। खाते की निष्क्रियता सबसे अधिक लगातार तरीकों में से एक है जिसमें अंक खो रहे हैं। अपने क्रेडिट कार्ड से भी छोटी खरीद, जो अंक या किलोमीटर कमाते हैं, जैसे कि iTunes या अमेज़ॅन पर एक गीत खरीदने, आपके खाते को सक्रिय रखेगी और अपने अंक सुरक्षित रखेगी।
  • छवि का शीर्षक अधिकतम मैiles और यात्रा के लिए यात्रा चरण 13
    3
    उन्हें रखने के लिए अंक या किलोमीटर का भुगतान करें ज्यादातर मामलों में, रिडीमिंग पॉइंट भी खाता गतिविधि के रूप में गिना जाएंगे। इसका मतलब यह है कि आप अपने खाते को सक्रिय रखने के लिए और अपने अंक का उपयोग करने के लिए कुछ में एक छोटी राशि का उपयोग कर सकते हैं, जैसे किसी पत्रिका या घड़ी के रूप में।
  • कुछ कार्यक्रम आपको दान करने के लिए अपने अंक दान करने की अनुमति भी दे सकते हैं। यह भी खाते की गतिविधि के रूप में पंजीकृत होना चाहिए और इस तरह से अपने अंक की समय सीमा समाप्त होने से रोकना चाहिए।
  • छवि अधिकतम शीर्षक और यात्रा के लिए यात्रा चरण 14
    4
    जब उचित हो तो अंक या किलोमीटर को पुनर्स्थापित करें यदि आप समय का ट्रैक खो चुके हैं और आपके अंक या किलोमीटर की अवधि समाप्त हो गई है, तो आप फिर भी उन्हें पुनर्प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं। इसका मतलब अक्सर शुल्क का भुगतान करना पड़ता है, जो कि आपके पास कितने किलोमीटर के आधार पर बहुत महंगा हो सकता है।
  • अगर आप ऐसा करने का इरादा रखते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके अपने अंक या किलोमीटर को पुनर्स्थापित करें। अधिकांश कंपनियां केवल समाप्ति के बाद आपके खाते को समय या अवधि के भीतर अंक या किलोमीटर को ठीक करने की अनुमति देती हैं।
  • छवि का शीर्षक अधिकतम मैल और पॉइंट्स फॉर ट्रैवल चरण 15
    5
    बुद्धिमानी से अपने अंक या किलोमीटर खर्च करें अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें अक्सर अंक या किलोमीटर के आदान-प्रदान के लिए उत्कृष्ट सौदे देते हैं। हालांकि, उपहार की संभावना को अपने फैसले को ढंकने की अनुमति न दें फ़्लाइट सुधार कभी-कभी एक मुफ्त उड़ान से भी अधिक मूल्य के होते हैं
  • हालांकि यह हमेशा मामला नहीं है, लेकिन $ 300 से भी कम की घरेलू उड़ानों को अक्सर कई बिंदुओं या किलोमीटर की कीमत काफी बेहतर उन्नयन या लंबी दूरी की उड़ान के रूप में खर्च होती है।
  • इमेज का शीर्षक अधिकतम मैल्स और पॉइंट फॉर ट्रैवल चरण 16
    6
    उच्च सीजन से बचें कई पुरस्कार कार्यक्रम पीक यात्रा के मौसम के दौरान अंक या किलोमीटर के आदान-प्रदान को प्रतिबंधित करते हैं। हालांकि, अगर आपका ऐसा होता है, तो इन तिथियों के दौरान उड़ानें आम तौर पर सामान्य से अधिक अंक या किलोमीटर की लागतें होती हैं, जो आपके द्वारा अर्जित किए गए मूल्यों को अवमूल्यन करेगा।
  • आपको उन उड़ानों को बुक करने का भी प्रयास करना चाहिए जो आप अंक या किलोमीटर के साथ पहले से भुगतान करते हैं। यह आपको उड़ान भरने में न हलेगा कि कई स्टॉप हैं।
  • चेतावनी

    • कई बिंदु और किलोमीटर कार्यक्रमों में आप क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके अंक अर्जित कर सकते हैं, समय पर उस बिल का भुगतान करना याद रखें। यदि आप अपने क्रेडिट कार्ड का भुगतान नहीं करते हैं, तो आपकी क्रेडिट रेटिंग काफी कमजोर हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com