ekterya.com

कैसे एक क्रूज पर यात्रा करने के लिए

क्या आप पहली बार क्रूज़ पर यात्रा करते हैं? और आप पहले से ही जोर देते हैं? योजना एक महत्वपूर्ण तत्व है जब आप क्रूज़ पर जाते हैं इन युक्तियों पर एक नज़र डालें, लेट जाओ और आराम करो! यही वह है जब आप किसी क्रूज पर यात्रा करते हैं है ना?

चरणों

क्रूज़ स्टेप 1 नामक छवि
1
एक बजट सेट करें, जब आप यात्रा की योजना बनाते हैं तो कुछ प्रश्न पूछने पर याद रखें कि कुल लागत में आपको क्या शामिल होना चाहिए या नहीं। "सभी समावेशी" परिभ्रमण आमतौर पर भोजन और पानी या रस जैसे कुछ गैर-अल्कोहल पेय शामिल होते हैं- लेकिन शराब और नाव से खाना खाने वाले पेय शामिल नहीं होते हैं, इसलिए अपने बजट के इस भाग पर विचार करें। साथ ही, आस-पास के भ्रमणों की योजना बनाएं, क्योंकि आपको पहले से ही समय-समय पर निर्धारित करना होगा क्योंकि सबसे लोकप्रिय लोगों में रिक्त स्थान तेजी से भर जाता है
  • Video: ये है दुनिया के सबसे बड़े समुंद्री जहाज | विश्व में सबसे बड़ा क्रूज शिप

    क्रूज स्टेप 2 नामक छवि
    2
    कनेक्ट होने वाली उड़ानें और बंदरगाह से पहले अच्छी तरह पहुंचें, यात्रा में किसी भी देरी के मामले में जहाज के प्रस्थान के एक दिन पहले उड़ान भरने के लिए सुविधाजनक है।
  • क्रूज़ स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अपने ट्रैवल एजेंट से संपर्क करें, वे क्रूज़ और उन गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं जो आप पोर्ट पर अपने ठहरने के दौरान कर सकते हैं। इसके अलावा, आप इंटरनेट पर या यात्रा पुस्तकें (ज्यादातर बुकस्टोर्स में उपलब्ध) के गंतव्य के बारे में जानकारी खोज सकते हैं।
  • क्रूज़ स्टेप 4 नामक छवि
    4
    क्रूज के लिए उचित पोशाक क्या है पता लगाएं। अपने ट्रैवल एजेंट से संपर्क करें या पैकिंग से पहले क्रूज़ लाइन से संपर्क करें। ज्यादातर मामलों में, आकस्मिक का सहारा खाकी पैंट और आरामदायक शर्ट के साथ एक सुरक्षित शर्त है। अपनी शैली और क्रूज जिस पर आप पालते हैं, के आधार पर रात के लिए शायद एक औपचारिक पोशाक आवश्यक या अनुशंसित है। आपको अपने ब्रोशर में यह जानकारी मिल जाएगी।
  • क्रूज़ चरण 5 नामक छवि
    5
    आपके प्रस्थान से पहले मौसम का पूर्वानुमान देखें और स्टेशन को उचित कपड़े लाएं। यदि आप एक गर्म स्थान पर जाने के लिए ठंडे स्थान छोड़ने जा रहे हैं, तो हवाई अड्डे पर पहुंचने पर आपके सामान पर सामान और शर्ट्स और टी-शर्ट पहनना बेहतर है।
  • क्रूज़ चरण 6 नामक छवि
    6
    सुनिश्चित करें कि आप अपने घर में यात्रा के दौरान स्मृति चिन्ह या अन्य खजाने के लिए अपने सामान में एक जगह अलग कर लें सूटकेस के अंदर एक तह बैग को अपनी वापसी पर उपयोग करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • क्रूज़ चरण 7 नामक छवि
    7
    पहली बार नाव पर उतरना रोमांचक है! समस्या के बिना बोर्डिंग लाइन में प्रवेश करने से पहले सुनिश्चित करें कि आप पासपोर्ट, फोटो पहचान, आदि जैसे सभी आवश्यक दस्तावेज़ लाएंगे।
  • क्रूज़ स्टेप 8 नामक छवि

    Video: PAJAMA DAY ON THE SHIP | DISNEY CRUISE VACATION

    8
    अपने सामान को अपने साथ रखो क्योंकि अन्य सूटकेस आपके द्वारा भेज दिए जाएंगे।
  • क्रूज़ चरण 9 नाम की छवि



    9
    बोर्ड पर एक बार, नाव के वितरण के लिए उपयोग करें और अपने कमरे की तलाश करें। क्रूज के कर्मचारी कमरे में अपना सामान लाने का ध्यान रखेंगे।
  • क्रूज़ स्टेप 10 नामक छवि
    10
    क्रूज आपको एक (क्रूज़ कार्ड या "सीपस" पर आपको अपने भोजन कक्ष और साथ ही नामित बदलाव को मिलेगा) डाइनिंग रूम की जांच करें। यह आवश्यक है क्योंकि आप 2 के लिए एक तालिका चाह सकते हैं और समीक्षा करते समय आपने 8 या इसके विपरीत के लिए एक तालिका नियुक्त की है।
  • क्रूज़ स्टेप 11 नाम की छवि
    11
    बोर्डिंग के कुछ ही समय बाद यात्रियों के लिए एक सुरक्षा बैठक होगी जो सभी को भाग लेना चाहिए। इसमें, कर्मचारी उन प्रत्येक उपस्थिति को दिखाएंगे जहां नौकाओं और जीवन के जैकेट हैं और आपातकाल के मामले में क्या किया जाना चाहिए। कृपया अपने सहपाठियों के विचारशील रहें और बैठक के लिए देर से मत आएँ।
  • क्रूज़ स्टेप 12 नामक छवि
    12
    अगले दिन के लिए नियोजित गतिविधियों को इंगित करने के लिए दैनिक समाचार बुलेटिन आपके कमरे में वितरित किए जाएंगे। ये जो कुछ भी आप करना चाहते हैं उसकी योजना के लिए ये बहुत बड़ी मदद है। इसके अलावा, वे बंदरगाहों के साथ ही जहाज पर आने वाले आगमन और जहाज पर विशेष गतिविधियों का संकेत देते हैं: फिल्म, कक्षाएं, प्रतियोगिताओं, शो, सेवाओं का कार्यक्रम और सुविधाओं का उपयोग आदि। कुछ नावों के पास अपने सभी टेलीविज़न चैनल हैं जिनकी आपको ज़रूरत है सभी जानकारी (मौसम, बंदरगाह पर पहुंचने का अनुमानित समय, आदि)।
  • क्रूज़ स्टेप 13 नामक छवि का शीर्षक
    13
    नौवहन के दिन वे होते हैं जिन में आप पार कर रहे हैं और पोर्ट में नहीं हैं। यह ब्यूटी सैलून, जिम और अन्य सुविधाओं का लाभ लेने का सही समय है।
  • क्रूज स्टेप 14 नामक छवि
    14
    क्रूज डायरेक्टर से मिलो क्रूज़ और उसके चालक के निदेशक बोर्ड पर अधिकतर गतिविधियों का प्रभार रखते हैं।
  • क्रूज़ चरण 15 नामक छवि
    15
    बंदरगाह के दिन वे हैं जो आप जहाज के बाहर खर्च करते हैं (आप भी रह सकते हैं)। सुनिश्चित करें कि आप दिन के अंत में अपने फोटो आईडी और जहाज पर लौटने के लिए आवश्यक अन्य दस्तावेज लाएंगे। आपको वापसी के समय को नियंत्रित करना होगा, क्योंकि वे पीछे पड़ने पर आपके लिए इंतजार नहीं करेंगे!
  • क्रूज़ स्टेप 16 शीर्षक वाली छवि
    16
    भ्रमण आप को बंदरगाह में ले जाने वाली गतिविधियों हैं। इनमें से ज्यादातर को अग्रिम में आरक्षित करना होगा क्रूज के आधार पर, यात्रा में स्नॉर्कलिंग, पैरासेलिंग, हेलीकॉप्टर फ्लाइट्स आदि शामिल हो सकते हैं। सभी स्वाद के लिए विभिन्न गतिविधियां हैं
  • युक्तियाँ

    • कई क्रूज लाइन बिल पर सेवा के लिए प्रति दिन एक अतिरिक्त शुल्क चार्ज करते हैं - इसलिए, दैनिक कर्मचारियों को टिप करने के लिए आवश्यक नहीं है! यह अनिवार्य नहीं है और आप इसके बिना करने का चयन कर सकते हैं, लेकिन पिछले बिल का भुगतान करने से पहले इसे करें ... भी, सेवा शुल्क आपके द्वारा खरीदा गया हर पेय पर लागू होता है, इसलिए डबल टिप देने से बचें
    • कर्मचारियों के लिए विनम्र रहें सामान्य तौर पर, वे आपके रहने के लिए सुखद रहने के इच्छुक हैं और वे आपकी किसी भी तरह से मदद कर सकते हैं। अगर आप उदार महसूस करते हैं, तो यह सफाई के प्रभारी व्यक्ति के लिए या एक वेटर या वेट्रेस के लिए बहुत सहायक होने के लिए अतिरिक्त टिप छोड़ने के लिए चोट नहीं पहुंचेगी।
    • यात्रा बीमा खरीदें क्रूज लाइनों को एक निश्चित तिथि के बाद वापस नहीं जमा करने की आवश्यकता होती है जब आप किसी भी कारण से समय सीमा के बाद रद्द कर देते हैं, तो यात्रा की बीमा के बिना पूरी जमा खो जाती है।
    • बच्चों को क्रूज में लेने से डरो मत, विशेष रूप से उनके लिए विशेष रूप से तैयार किए जाने वाले कई गतिविधियां हैं बोर्ड पर "नर्सरी" भी हैं, ताकि आप अकेले आराम के क्षण का आनंद उठा सकें।
    • अगर यह आपकी पहली बार एक क्रूज़ बोर्ड पर है, तो चक्कर को नियंत्रित करने के लिए पैच के बारे में अपने डॉक्टर से परामर्श करें यह कान के पीछे रखा गया है, जो इसे अदृश्य बनाता है और क्रूज पर आपकी यात्रा को बीमार होने से बर्बाद करने के लिए रोकता है
    • आपकी प्राथमिकताओं के आधार पर सर्वोत्तम क्रूज़ प्रस्ताव ढूंढने के लिए अनुसंधान। कई विकल्प हैं!

    चेतावनी

    • कप्तान और चालक दल द्वारा दिए गए सभी निर्देशों और नियमों का अनुपालन करें, ये आपकी सुरक्षा और अन्य यात्रियों के लिए निर्धारित हैं।
    • जहाज पर बोर्ड के सभी लक्षणों को पढ़ें और उनका अनुपालन करें, जैसे "नाव पर सिगरेट न फेंकें, जैसा कि एक एयर आउटलेट उन्हें अवशोषित कर सकता है और आग शुरू कर सकता है"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com