ekterya.com

क्रूज़ लाइन कैसे शुरू करें

अपनी क्रूज लाइन के मालिक एक दूर के सपने की तरह लग सकता है हालांकि, पर्याप्त प्रारंभिक पूंजी, नियोजन और कड़ी मेहनत के साथ, आप ऐसा कर सकते हैं। शायद आपकी खुद की क्रूज़ लाइन रॉयल कैरेबियाई या कार्निवल जैसी प्रमुख कंपनियों के स्तर तक नहीं पहुंचती, लेकिन आप अभी भी एक छोटी सी लाइनें विकसित कर सकते हैं जिनकी सेवा निजीकृत है या जिनके मार्ग अद्वितीय हैं।

चरणों

भाग 1
क्रूज लाइन की योजना बनाएं

एक क्रूज़ शिप कैप्टन चरण 9 बनें शीर्षक वाली छवि
1

Video: Air Ticket Kese Book Karte Ha हवाई जहाज का टिकट कैसे बुक करते है

क्षेत्र में अनुभव प्राप्त करें यद्यपि क्रूज लाइन शुरू करने के लिए समुद्री क्षेत्र में काम करने का अनुभव जरूरी नहीं है, किसी भी मामले में आपको इस पहल के क्षेत्र में अच्छी तरह से ज्ञान और क्रूज जहाजों की आंतरिक व्यवस्था होनी चाहिए ताकि आप इस पहल में अच्छी तरह से जा सकें। आप क्रूज प्लानिंग (उदाहरण के लिए क्रूज जहाजों के ट्रैवल एजेंट के रूप में) या किसी अन्य क्रूज जहाज पर एक उच्च रैंकिंग कर्मचारी के रूप में काम कर सकते हैं ताकि काफी मात्रा में अनुभव प्राप्त किया जा सके।
  • उदाहरण के लिए, अपनी क्रूज लाइन शुरू करने के लिए तैयार करने का एक अच्छा तरीका दूसरे जहाज पर काम करना है, इसे कप्तान, मनोरंजन समन्वयक, अतिथि सेवा प्रबंधक या अन्य महत्वपूर्ण स्थान के रूप में रखें।
  • एक क्रूज शिप कैप्टन चरण 4 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    निर्धारित करें कि क्या आप खरोंच से क्रूज़ लाइन शुरू करना चाहते हैं या एक संघ के साथ ऐसा करना चाहते हैं (अर्थात भागीदारों का समूह)। इन तरीकों में से कोई भी अपने स्वयं के पेशेवरों और विपक्ष हैं, इसलिए यह उचित है कि आप प्रत्येक विकल्प को अच्छी तरह से जांच लें ताकि आप सुनिश्चित करें कि आप अपनी विशेषज्ञता, आपकी वित्तीय लचीलेपन और आपके पिछले अनुभव के आधार पर सही चुनाव करें।
  • अपने क्रूज़ लाइन को शुरू करने के लिए, आपको अपने द्वारा यह सब करना होगा, अपनी सेवा प्रस्ताव को विकसित करना और विपणन रणनीतियों के विकास और परिचालन संरचना को डिजाइन करने के लिए जहाजों को खरीदने या चार्टर करना। यह सब पैसे खर्च होंगे और आपको परीक्षण और त्रुटि दृष्टिकोण का उपयोग करने की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप एक संघ के साथ काम करते हैं, तो आप जिनके साथ साझीदारी साझा करने के लिए, साथ ही जोखिम और जिम्मेदारी के साथ सहयोग करने का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।
  • अपने अध्ययन अनुसूची चरण 4 को व्यवस्थित करें
    3
    बाजार और प्रतियोगिता का अध्ययन करें आपकी क्रूज़ लाइन पर ध्यान केंद्रित करने वाले किसी अनपेक्षित स्थान का पता लगाने के लिए, आपको इस क्षेत्र के बारे में अधिक और अपने प्रतिस्पर्धियों के बारे में जांच करनी चाहिए। केवल इस तरह से आपका व्यवसाय लाभदायक हो सकता है, क्योंकि क्रूज़ उद्योग बहुत ही प्रतियोगी है। इसलिए, आपके क्रूज़ लाइन के बारे में क्या अलग या अनन्य होगा, जो भुगतान करने वाले ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करेगा? अपने आप को अलग करने का एक तरीका के रूप में, आप बहुत शानदार यात्राओं, अद्वितीय अनुभव या मनोरंजन या असामान्य स्थलों का दौरा करने पर विचार कर सकते हैं।
  • आपको रॉयल कैरिबियन या कार्निवाल जैसी प्रमुख कंपनियों के साथ सीधे प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए क्योंकि वे बहुत शक्तिशाली और अच्छी तरह से स्थापित हैं।
  • हालांकि, कई कंपनियां भी हैं जो साल में 10,000 से कम यात्रियों को प्राप्त करती हैं, जिसके खिलाफ आप बड़े पैमाने पर कंपनियों के मुकाबले आसानी से प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं।
  • एक क्रूज़ शिप कैप्टन चरण 11 बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    मान लें कि मार्ग और स्थान क्या होंगे। उन मार्गों पर विचार करें जिनको आप कवर करना चाहते हैं और उनके द्वारा नेविगेट करने के लिए आवश्यक प्राधिकरण, या जिनके साथ आप समान मार्गों के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। इसके अलावा, इस बात पर विचार करें कि आप जहां से पाल करेंगे और इस लक्ष्य को आपके लक्षित ग्राहकों पर होगा। क्रूज लाइनों के लिए बाजार में प्रवेश अमेरिका के बाहर बहुत अधिक नहीं है। इसलिए, अभी तक एक बाजार में आसानी से विकसित होने में सक्षम होने के लिए, आप एशिया या मध्य पूर्व जैसे स्थानों का विकल्प चुन सकते हैं।
  • नाव किराये की सेवा शुरू करने या लघु क्रूज जहाजों की एक लाइन शुरू करना ज्यादा लाभदायक होगा। इसके अलावा, इस तरह, आपके नेविगेशन प्रतिबंधों को एक निश्चित तरीके से सरल किया जाएगा और आपके पास दूरस्थ गंतव्यों तक पहुंचने की अधिक क्षमता होगी।
  • Video: Todo sobre el Bombardero

    छिद्र को लपेटें एक नाव चरण 2
    5
    स्टार्ट-अप कॉस्ट का अनुमान लगाएं क्रूज़ लाइन शुरू करने पर आपकी पहली व्यय नौकाओं की खरीद या निर्माण होगी, और इस व्यय का परिमाण आपके विचार के बारे में सोचने वाले रेखा के आकार पर निर्भर करेगा। आप या तो एक पूर्ण आकार के सागर लाइनर या एक छोटे से बेड़े का विकास कर सकते हैं, जिसमें केवल एक या दो क्रूज जहाज़ हैं जो केवल यात्रियों के एक छोटे से समूह की क्षमता के साथ हैं। ज्यादातर मामलों में, एक क्रूज जहाज से शुरू होता है जिसमें एक छोटा समूह या परिवार की क्षमता होती है जो करना सबसे समझदार बात है। इस तरह, आप समय के साथ अपने व्यवसाय को विकसित कर सकते हैं और न केवल दूसरों के लिए बल्कि स्वयं को यह भी दिखा सकते हैं कि आपकी पहल काम कर सकती है
  • इस प्रकार की छोटी नौकाओं के आकार और विशेषताओं के आधार पर एक अलग लागत होगी हालांकि, 100 केबिन के साथ एक छोटा क्रूज़ जहाज लगभग 50 मिलियन डॉलर खर्च करेगा।
  • दूसरी तरफ, रॉयल कैरिबियन या कार्निवाल कंपनियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले एक पूर्ण आकार वाले क्रूज़ जहाज का खर्च कम से कम 150 मिलियन डॉलर (केवल एक छोटे वर्ग के जहाज के लिए) होगा।
  • फिलहाल जा रहे सबसे बड़े जहाजों की लागत 1.2 अरब डॉलर तक है
  • इसके अलावा, यह लागत नाव के बारे में आपके विशिष्ट आवश्यकताओं पर निर्भर करेगी। क्या आप उस नाव को कस्टमाइज़ कर सकते हैं जो कि पहले से ही बनाया गया है या खरोंच से नाव बनाने के लिए आवश्यक होगा? ध्यान रखें कि, जाहिर है, क्रूज़ शिप को अनुकूलित करने के लिए आपको कम खर्च करना होगा या खरीदना पहले से तैयार है, जो कि किसी के खरोंच से निर्माण के आदेश के मुकाबले पहले से तैयार है।
  • यह भी संचालन पूंजी प्राप्त करना आवश्यक होगा ताकि आप ईंधन खरीद सकें, गोदी की दरों का भुगतान कर सकें, कर्मचारियों का भुगतान कर सकें, आपूर्ति के साथ जहाज की आपूर्ति कर सकें और अन्य नियमित खर्चों का भुगतान कर सकें।
  • एक लेखांकन परीक्षा चरण 6 के लिए शीर्षक लेख
    6
    उन्हें खरीदने के बजाय क्रूज जहाजों को किराए पर लेने की संभावना पर विचार करें। एक सस्ता विकल्प (हालांकि वैसे भी महंगा है) एक क्रूज़ जहाज को चार्टर करना है इस तरह, आप कर सकते हैं "उधार" या एक नाव चार्टर और अपने खुद के लाइन के लिए अपने खुद के मानदंडों के अनुसार इसका इस्तेमाल करते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ कंपनियां विशेष रुचि की घटनाओं के लिए या पोकर टूर्नामेंट के लिए क्रूज जहाजों को भेंट करती हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि आपके लिए नौकाओं को चार्टर के लिए महंगा होगा। तीन दिनों के लिए रॉयल कैरेबियन लाइन के जहाजों में से एक का चार्टर 900,000 डॉलर से अधिक का खर्च हो सकता है, उदाहरण के लिए, और लंबी यात्राएं 6 करोड़ डॉलर तक खर्च कर सकती हैं।
  • नाव ग्राहकों से भरा हुआ होना चाहिए और आपको मालूम हो कि आप जो भी माल भाड़े में भुगतान करते हैं उसे ठीक करने का प्रयास करना चाहिए और इन खर्चों को कवर करने के लिए यात्रा के दौरान खुद को फायदा होगा।
  • आरंभ करें एक ई-बिजनेस चरण 4 का शीर्षक
    7
    एक व्यवसाय योजना बनाएं. आपको एक व्यवसाय योजना तैयार करनी चाहिए और बैंक में जाने से पहले इसे पूरी तरह से तैयार करना होगा या वित्तपोषण के अन्य स्रोतों की तलाश शुरू करना होगा। व्यवसाय योजना वह तरीका है जिसके द्वारा आप दूसरों को समझा लेंगे कि आपकी परियोजना आगे बढ़ सकती है व्यावसायिक योजना तैयार करने के लिए, आपको इस खंड में ऊपर उल्लिखित चरणों का समाधान करना होगा, जहां आपको अपना अनुभव, आपकी क्षमता, बाजार की स्थिति, वित्तपोषण के मामले में आपकी आवश्यकताओं और आपके द्वारा नियोजित मार्गों को शामिल करना होगा। आपको निम्नलिखित को भी निर्दिष्ट करना होगा:
  • क्रूज लाइन का नाम इस नाम के जरिए, आपको प्रतियोगिता से खुद को अलग करने में सक्षम होना चाहिए, जैसे आपकी सेवा की पेशकश होगी आपके द्वारा चुना गया नाम क्रूज़ लाइन के प्रकार से संबंधित होना चाहिए जिसे आप शुरू करना चाहते हैं।
  • आपके क्रूज़ की पेशकश की जाने वाली गतिविधियों उदाहरण के लिए, आप व्हेल का निरीक्षण करने के लिए जहाज़ की पेशकश कर सकते हैं, बोर्ड पर गतिविधियां, शहरों या द्वीपों का दौरा आदि कर सकते हैं।
  • मूल्य संरचना ध्यान रखें कि क्रूज लाइन के लिए मुनाफे का मुख्य स्रोत टिकट नहीं है, लेकिन बोर्ड पर खरीदा गया खरीदारी, जैसे कि भोजन और शराब। प्रारंभिक बिंदु के संदर्भ में, 2015 में, एक औसत क्रूज टिकट की लागत $ 1350 थी, जबकि ग्राहकों ने क्रूज पर सवार 42 9 डॉलर की औसत खरीद की। हालांकि, टिकट की अधिक कीमत का उद्देश्य ओवरहेड लागतों को कवर करना है, जैसे क्रू और ईंधन लागत की लागत।
  • आपकी कमाई और विकास अनुमान
  • भाग 2
    अपनी क्रूज लाइन शुरू करें

    फ्लोरिडा रियल एस्टेट लाइसेंस चरण 3 के लिए आवेदन करें
    1



    देश के मूल (यानी ध्वज देश) को निर्धारित करें जहां आपकी नावें पंजीकृत होंगी आपको पता होना चाहिए कि आपको किस तरह के लाइसेंस की आवश्यकता होगी। यह भी ध्यान रखें कि संयुक्त राज्य अमेरिका की तुलना में विकासशील देशों में पंजीकरण करना अधिक सुविधाजनक होगा। (उदाहरण के लिए), क्योंकि इन देशों में पंजीकरण के संबंध में प्रतिबंध और कागजी कार्रवाई आम तौर पर इतनी जटिल नहीं होती है।
    • यहां आप अमेरिका में क्रूज जहाजों के लिए विशिष्ट विनियमन पा सकते हैं।
  • कार ऋण चरण 8 पर रेड्यूस फाइनेंस प्रभार शीर्षक वाली छवि
    2
    आवश्यक धनराशि बढ़ाएं अपनी विशेष पहल के लिए सर्वोत्तम प्रकार के वित्तपोषण का निर्धारण करें वित्तपोषण प्राप्त करने के लिए कुछ विकल्प बैंक हैं, अन्य प्रकार के प्रमुख उधारदाताओं (जैसे सहकारी समितियों और क्रेडिट यूनियन), उद्यम पूंजी निवेशक, स्वदेशी निवेशक, साझेदारी और सामूहिक वित्तपोषण
  • ध्यान रखें कि अपनी खुद की बचत का उपयोग करना आपके व्यवसाय को वित्तपोषण करने का सबसे आसान तरीका है, यद्यपि ज्यादातर लोगों के लिए, इस तरह से इस पैमाने की मात्रा एकत्र करने के लिए संभव नहीं है।
  • आपके व्यवसाय के लिए वित्तपोषण प्राप्त करने के लिए एक अन्य प्रभावी समाधान छोटे व्यवसायों के लिए ऋण के माध्यम से होता है, यदि आप अर्हता प्राप्त करते हैं ऐसा करने के लिए, आपको अनुभव होना चाहिए, एक अच्छी व्यवसाय योजना और अच्छा व्यक्तिगत क्रेडिट होना चाहिए। पता लगाएँ कि क्या किसी भी स्थानीय लघु व्यवसाय सहायता संगठन इस प्रकार के ऋणों के लिए किसी भी संपार्श्विक प्रदान करता है ताकि आप को वित्तपोषण की आवश्यकता हो।
  • पता करें कि ऋण की सीमा क्या है जिसे आप इस प्रकार के संगठन (उदाहरण के लिए, अमेरिका में, सीमित व्यवसायों के विकास के लिए संघीय एजेंसी की गारंटी के साथ $ 5 मिलियन की गारंटी से गारंटी प्राप्त कर सकते हैं निर्यात और अंतर्राष्ट्रीय व्यापार के लिए कार्यशील पूंजी कार्यक्रम से ऋण के माध्यम से) अन्य कार्यक्रम हो सकते हैं जो आपको अधिक कड़े सदस्यता आवश्यकताओं के साथ छोटे ऋण प्रदान करते हैं। इसके अलावा, सवाल में ऋणदाता इस क्षेत्र से परिचित होना चाहिए और ऋण बनाने के लिए तैयार होना चाहिए। इसका कारण यह है कि छोटे व्यापारिक समर्थन संगठन केवल गारंटी के रूप में काम करते हैं, न कि पूंजी के स्रोत के रूप में।
  • Angelic निवेशकों द्वारा आने के लिए कठिन हैं हालांकि, वे पूंजी और सलाह का एक उत्कृष्ट स्रोत हैं, क्योंकि निवेशक आमतौर पर एक अनुभवी उद्यमी होगा इस प्रकार के निवेशक आपको आपकी कंपनी (अर्थात आंशिक स्वामित्व) में हिस्सेदारी प्राप्त करने के बदले में प्रारंभिक पूंजी प्रदान करेंगे।
  • एक प्लंबल एपेंटिसशिप चरण 7 प्राप्त करें
    3
    नावों को प्राप्त करें वित्तपोषण प्राप्त करने के बाद, आपको नौकाओं को खरीदने या चार्टर करना होगा। आप यॉटवर्ल्ड या शिपस 4 ईवर.com जैसी वेबसाइटों पर विज्ञापन पा सकते हैं और फिर नाव के प्रभार में समुद्री दलाल के संपर्क में रहें, जिसके लिए आप कीमत पर बातचीत करना और बिक्री को पूरा करना चाहते हैं। वहाँ भी वेबसाइटें हैं जहां नौकाओं और छोटे यात्राओं के विज्ञापन मिल सकते हैं यदि आप इस प्रकार के एक या अधिक नौका खरीदना चाहते हैं।
  • छवि को छिद्रित करें जो एक बोट चरण 1 को हटाना है
    4
    आवश्यकतानुसार जहाजों को लैस और मरम्मत करें अगर आप किसी प्रयुक्त नाव को अच्छी कीमत पर प्राप्त करें तो सबसे अधिक संभावना है कि आपको इसे मरम्मत करना होगा ताकि यात्रियों को समायोजित करने के लिए तैयार किया जा सके। यह पुष्टि करने के लिए कि नाव की एक ठोस संरचना है, नेविगेट करने के लिए अच्छी स्थिति है और इंजन के संचालन के लिए पर्याप्त है, आपको एक इंजीनियर का किराया होना चाहिए। इसके अलावा, आप नाव को संशोधित कर सकते हैं और अधिक सुविधाएं, केबिनों, अधिक भंडार या अधिक सांप्रदायिक रिक्त स्थान के लिए अधिक तत्व जोड़ सकते हैं। आपको आवश्यकतानुसार प्रत्येक स्टाटरूम के लिए उपकरणों और फर्नीचर भी खरीदना चाहिए।
  • छवि शीर्षक
    5
    कर्मचारी किराया आपको विभिन्न चालक दल के सदस्यों और कर्मचारियों को काम पर रखा जाना चाहिए ताकि क्रूज़ पहियों पर जा सके, हालांकि यह सामान्य रूप से लाइन के आकार और ऑपरेशन पर निर्भर करेगा। उदाहरण के लिए, निश्चित रूप से चालक दल के सदस्यों को किराया आवश्यक होगा जो इंजनों को निर्देशित करने और आरक्षित और बिलिंग की देखभाल करने के लिए प्रशासनिक सहायकों को काम पर रखने वाले इंजनों को ठीक करने और मरम्मत करने के लिए जिम्मेदार हैं। यह भी भोजन सेवा के प्रभारी कर्मियों को किराया और खाना बनाना और साफ करने के लिए नौकरियां किराया आवश्यक होगा। अंत में, आपको मनोरंजन कर्मचारियों को भी किराए पर लेना चाहिए, जैसे संगीतकारों या भ्रमण के लिए टूर गाइड
  • शायद आप इन पदों में से कई में खुद को निष्पादित कर सकते हैं यदि आपके प्रभार में ऑपरेशन बहुत छोटा है
  • भाग 3
    पाल सेट करने के लिए तैयार

    थोक खरीदें स्टेप 1 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    1
    बीमा खरीदें सामान्य देयता बीमा आपको मुख्य बीमा में से एक है, जिसमें कानूनी शुल्क, अदालती शुल्क और समझौतों की लागत को कवर किया जाएगा, यदि कोई ग्राहक आपके परिभ्रमण पर घायल हो जाता है और आप इसके लिए मुकदमा करते हैं। इस तरह, एक बुरा अनुभव आपको पूरी तरह से तोड़ दिया, वित्तीय रूप से नहीं छोड़ेगा इसके अलावा, आपको बीमा की आवश्यकता हो सकती है, जो आग या जहाज़ के मल के कारण संभावित संपत्ति के नुकसान को कवर कर सकती है। इस प्रकार की कवरेज के बारे में जानने के लिए, आपको मुख्य बीमा कंपनियों से संपर्क करना होगा।
    • ध्यान रखें कि कई कारण हैं कि ग्राहक आपका मुकदमा क्यों कर सकता है इसलिए, सबसे अधिक सलाह देने योग्य बात यह है कि एक बीमा प्राप्त करना है जिसका कवरेज उच्चतम है जो आप खरीद सकते हैं। एक यात्री आपको किसी न किसी जल में नेविगेट करने के लिए मुकदमा भी कर सकता है।
  • न्यूयॉर्क टाइगर 18 में प्लंबिंग लाइसेंस प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    आवश्यक लाइसेंस और प्राधिकरण प्राप्त करें एक कंपनी के रूप में और क्रूज़ लाइन के रूप में प्रदर्शन करने के लिए, विभिन्न लाइसेंस प्राप्त करना आवश्यक होगा। इन की विशिष्टता उस देश के आधार पर अलग-अलग होगी, जहां आप पंजीकरण करते हैं और रुचियां आप मार्ग पर बना रहे हैं। जहाँ भी आप रोकना चाहते हैं, आपको पोर्ट प्राधिकरण या नगरपालिका से प्राधिकरण प्राप्त करना होगा। यह एक सलाहकार किराया करने के लिए उपयोगी हो सकता है जो इस हिस्से में आपकी मदद कर सकता है, क्योंकि स्थानीय प्राधिकरणों के साथ ये प्राधिकरण और बातचीत काफी जटिल हैं।
  • यदि आपका क्रूज यूएस के पानी से गुजर जाएगा, तो प्रासंगिक क्षेत्रों में शराब बेचने के लिए लाइसेंस प्राप्त करना भी आवश्यक होगा।
  • किसी भी मामले में, यह निर्धारित करने के लिए कि प्राधिकरण और लाइसेंस के संदर्भ में विशिष्ट आवश्यकताएं क्या हैं, आप प्रासंगिक प्राधिकरण (बंदरगाह, तट रक्षक, नगर पालिका आदि) से संपर्क कर सकते हैं।
  • इसके अलावा, आप जहां रहते हैं, उसके आधार पर आपको विनियमित सैनिटरी निरीक्षणों का पालन करना होगा, क्योंकि परिभ्रमण में आंत्र रोगों के प्रकोप भी एक प्रकार की जिम्मेदारी है।
  • एक प्रीस्कूल चरण 11 विज्ञापन दें
    3
    अपना पहला क्रूज़ विज्ञापन दें जब आप पाल करने के लिए तैयार हों, तो आपको अपने पहले क्रॉसिंग को भरने के लिए ग्राहकों की आवश्यकता होगी। ऐसा करने के लिए, आपको एक तिथि सेट करनी होगी और एक विपणन योजना तैयार करनी होगी जिसके माध्यम से आप सही ग्राहकों तक पहुंच सकते हैं। सबसे पहले, आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि आप किस प्रकार के ग्राहकों से संपर्क करना चाहते हैं। क्या आप तीसरी उम्र या युवा लोगों के सेवानिवृत्त लोगों पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं? क्या आप परिवारों, जोड़ों या एकल लोगों पर ध्यान केंद्रित करना पसंद करते हैं? आपके द्वारा प्रदत्त क्रूज़ का प्रकार आपके इन सवालों के जवाबों पर प्रभाव पड़ेगा और ये, मार्केटिंग रणनीतियों और मीडिया का प्रयोग करेंगे जो आप उपयोग करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, वर्तमान में सहस्त्राब्दी पीढ़ी के लिए उन्मुख कई क्रूज़ लाइनें हैं और इसके लिए, वे जहाजों की पेशकश करते हैं जिनके फोकस साहसिक और दांव और खरीद की तुलना में स्थलों में अधिक है।
  • एक क्रूज़ शिप कैप्टन चरण 10 बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    नाव, चालक दल और संचालन बहुत अच्छी तरह से जांचें सैल की स्थापना से पहले जहाज की सभी प्रणालियों, चालक दल और सेवाओं की जांच करें, सुनिश्चित करें कि सबकुछ सुचारू रूप से और कुशलता से चला जाता है। आपके क्रूज लाइन के लिए लंबे समय से कार्यरत रहने के लिए, आपका पहला क्रॉसिंग आसानी से किया जाना चाहिए इसलिए, पाल सेट करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि सब कुछ तैयार है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com