ekterya.com

ऑब्जेक्ट के मान की गणना कैसे करें

क्या आपने कभी सोचा है कि आपकी पुरानी कलाकृति लायक है या आपका बेसबॉल कार्ड संग्रह कितना है? भले ही आपका इरादा किसी वस्तु को बेचने या बीमा करना है, या यदि आप बस एक उत्सुक हैं, तो यहां हम आपके उत्पाद के मूल्य की गणना करने के कुछ तरीकों की व्याख्या करेंगे।

चरणों

विधि 1
इंटरनेट पर जानकारी खोजें

छवि का पता लगाएं, कितना कुछ बड़ा मूल्य है चरण 1
1
अपने आइटम को महत्व देने के लिए ईबे का उपयोग करें इस वेबसाइट पर एक टूल है ताकि उपयोगकर्ता एक विशिष्ट उत्पाद की कीमत की सामान्य कीमत के आधार पर गणना कर सकें, जिस पर एक ही ऑब्जेक्ट या समान वस्तु बेची जाती है। "बेचना" विकल्प पर क्लिक करें, लॉग इन करें, खोज इंजन में अपने लेख का नाम रखें और "खोज" पर क्लिक करें
  • उदाहरण के लिए, यदि आप "स्पाइडर मैन पोशाक," के लिए खोज परिणाम, दिखा देंगे कि $ 20.61 औसत कीमत, जिस पर वे बेचते हैं, हालांकि आप $ 199 के लिए $ 0.01 से वेशभूषा मिल सकती है।
  • दूसरी तरफ, यदि आप उत्पाद (और कितना बेचा नहीं है) के अनुसार कीमतों को देखने के लिए चाहते हैं, तो उत्पाद की सामान्य खोज करने की कोशिश करें और फिर उसे मूल्य के अनुसार फ़िल्टर करें। "आईफोन 6 नए" के लिए खोज करते समय, आप देखेंगे कि न्यूनतम 380 डॉलर और अधिकतम $ 699 का अनुरोध किया गया है।
  • छवि कितनी अच्छी चीज़ है वह चरण 2 की खोज करें
    2
    एक खोज इंजन का उपयोग करें यदि आपका आलेख, संग्रहणीय या पुराने होने के बजाय, अधिक सामान्य है, तो आप Google जैसे एक खोज इंजन का उपयोग करना चाहेंगे जब आप अपने आइटम का नाम डालते हैं, तो आप शायद इसी तरह की वस्तुओं की एक सूची देखेंगे जो बिक्री के लिए हैं, दोनों का उपयोग किया गया था और नया इसके अलावा, आप GoogleShopping का उपयोग कर सकते हैं, जो आपको उत्पादों और मूल्यों की तुलना में अधिक तेज़ी से करने की अनुमति देगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप "पुरुषों के लिए नाइके शॉक्स जूते" लिखते हैं, तो आप $ 80 से $ 125 तक के दोनों तस्वीरें और कीमतें पा सकते हैं।
  • छवि के शीर्षक से पता लगाएं कि कितना कुछ बहुत अच्छा है चरण 3
    3
    कुछ ऑनलाइन डेटाबेस पर जाएं ऐसे डेटाबेस हैं जो आपके उत्पाद की कीमत के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं। अपने लेख का नाम लिखें और अपने पसंदीदा खोज इंजन में "डेटाबेस" जोड़ें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप "एंटीक डेटाबेस" की खोज करते हैं, तो आपको संग्रहण की कीमतों के साथ कई सूचियां मिलेंगी कोवेल एक ऑनलाइन डाटाबेस है जिसके लिए निशुल्क सदस्यता की आवश्यकता है ताकि आपके मूल्य गाइड की जांच हो सके।
  • छवि के शीर्षक से पता चलता है कि कितना कुछ चीज़ मूल्यवान है चरण 4
    4
    वैल्यूएशन प्राप्त करने वाली वेबसाइट ढूंढें कई वेबसाइटें हैं जहां पेशेवर मूल्यांक या विशेषज्ञ आपके उत्पाद के अनुमानित मूल्य का अनुमान लगाते हैं। आपको बस अपने लेख की एक तस्वीर अपलोड करनी है और उसका वर्णन करना है। एक हफ्ते बाद, जवाब आएगा।
  • इस प्रकार की सेवा की कीमत $ 10 और $ 30 के बीच होती है कुछ साइट्स की मासिक सदस्यता होती है जो अपने उपयोगकर्ताओं को तत्काल कीमतों की खोज और डेटाबेस का उपयोग करने की अनुमति देता है जिसमें विक्रय का रिकॉर्ड होता है।
  • "वेट्स इट वर्थ टू यू", "वैल्यू माय स्टफ" और "वर्थ पॉइंट" जैसी साइटों की कोशिश करें, हालांकि वे केवल अंग्रेजी में ही उपलब्ध हैं
  • अपने ऑब्जेक्ट कर कटौती-है क्योंकि आप दान कर दिया गया है, आप इस तरह के कर तैयारी कंपनियों के साथ या यहां तक ​​कि किसी भी दान आप किसी भी बचत की दुकान है के रूप में दोनों साइटों मूल्यवान उत्पादों की जांच कर सकते हैं।
  • Video: 1.2 MATLAB Numerical Methods - Basic Calculation using MATLAB - Scalar, and Variable (Module 1)

    विधि 2
    एक पेशेवर से परामर्श करें

    Video: 1789 की फ्रांसीसी क्रांति

    छवि कितनी अच्छी तरह से तलाश योग्य है चरण 5 देखें
    1
    एक प्रमाणित मूल्यांकक पर जाएँ लगभग सभी वस्तुओं के लिए पेशेवर मूल्यांकनकर्ता हैं अपने देश में एक आधिकारिक इकाई द्वारा प्रमाणित करने वाला एक ढूंढने का प्रयास करें। एक बार मूल्यांकन प्रक्रिया समाप्त हो गया है, तो आप एक लिखित रिपोर्ट जहां राशि है कि आप अपने लेख के लिए पूछना चाहिए और यह भी प्रक्रिया है कि मूल्य पर पहुंचने के लिए प्रयोग किया जाता है शामिल किया जाएगा प्राप्त होगा।
    • मूल्यांक और आइटम के आधार पर लागत बहुत भिन्न होती है कुछ चार्ज प्रति घंटा ($ 200 से $ 400 तक, उनके पास के अनुभव के आधार पर), जबकि अन्य के पास फ्लैट दर है
    • एक मूल्यांकनकर्ता के साथ काम करने की कोशिश न करें जो आप आइटम के मूल्य पर एक प्रतिशत का शुल्क लेने के लिए कहता है।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि मूल्यांकन उचित है, आइटम को किसी एंटिक स्टोर या व्यापारी को लेने से पहले एक मूल्यांककर्ता को ले जाएं। व्यक्तिगत वार्ताकारों के विपरीत, मूल्यांकनकर्ताओं के हितों के किसी भी प्रकार के विरोध के बाद से नैतिक रूप से कोई संघर्ष नहीं होगा, वे एक ऐसी वस्तु के लिए एक प्रस्ताव नहीं दे सकते हैं जो वे खुद को महत्व देते हैं।
    • यदि आप नहीं जानते कि सम्मानित मूल्यांककों के बारे में कौन पूछने के लिए पूछें, बैंक प्रबंधकों और राज्य वकील अक्सर विश्वसनीय स्रोत हैं
  • छवि कितनी अच्छी चीज़ है, यह पता लगाएं शीर्षक चरण 6
    2
    अपने आइटम को एक एंटीक स्टोर पर ले जाएं कई एंटीक स्टोर पेशेवर मूल्यांकनकर्ताओं को भेंट करते हैं, ताकि आप मूल्यांकन से उनकी राय पाने के लिए उनसे संपर्क कर सकें। वहां काम करने वाले मूल्यांककों के पास कुछ प्रकार के प्रमाणीकरण भी होना चाहिए। वे आम तौर पर उचित बाजार मूल्यों पर मूल्यांकन की पेशकश करते हैं, कम खर्चीली सेवाओं के अलावा, जैसे अनुमानित मौखिक मूल्यांकन कीमत प्रत्येक जगह के अनुसार भिन्न होती है
  • Video: प्रमेय-चक्रीय चतुर्भुज के सम्मुख कोणों का योग 180 डीग्री होता है। ncert math class 10th




    शीर्षक से पता चलता है कि छवि कितना बड़ा है चरण 7
    3
    एक कलेक्टर के साथ संपर्क में जाओ यदि आपके उत्पाद संग्रहणीय है और अच्छी तरह से (बेसबॉल कार्ड की तरह) की सराहना की कर रहा है समय, तो आप सिर्फ एक राष्ट्रीय बोर्ड मूल्यांकन द्वारा राय जारी करके आप एक मूल्य डाल करने के लिए मदद करने के लिए एक कलेक्टर से बात कर सकते हैं, जहाँ तक संभव हो मान्यता दी जानी चाहिए ।
  • छवि कितनी अच्छी तरह से खोजना है शीर्षक शीर्ष 8
    4
    नीलामी हाउस पर जाएं नीलामी घर निजी मूल्यांकन सेवाओं की पेशकश दरें स्थान के हिसाब से बदलती हैं समय-समय पर, नीलामी के घरों में एक "वैल्यूएशन डे" होता है जिसमें वे आम जनता के लिए मुफ्त वैल्यूएशन देते हैं। तिथियों और प्रक्रियाओं के बारे में जानकारी के लिए अपने निकटतम नीलामी घर से जांच करें
  • विधि 3
    लाइब्रेरी में जानकारी खोजें

    छवि का शीर्षक है कि कितना कुछ बड़ा है
    1
    मूल्य गाइड का उपयोग करें विभिन्न संग्रहणीय उत्पादों के लिए कई ज्ञात मूल्य मार्गदर्शिकाएं हैं। अपनी नजदीकी लाइब्रेरी में इन गाइडों में से कुछ खोजें और अपने लेख के मूल्य का निर्धारण करें।
    • इन पुस्तकों में, आप पा सकते हैं आधिकारिक लाल किताब (अमेरिकी मुद्राओं के लिए एक मार्गदर्शिका) स्कॉट मानक की डाक टिकट, बेसबॉल कार्ड की मानक सूची और अल्मैनक बेकेट कार्ड और बेसबॉल संग्रहणता इसके अलावा, आप प्राप्त करने की कोशिश कर सकते हैं के लिए प्राचीन वस्तुएँ और संग्रहणता कोवेल, नीलामी, दुकानों, टीवी शो, कबाड़ी बाजार और इंटरनेट में 700 विभिन्न श्रेणियों से आइटम के लिए भुगतान किया हाल ही में कीमतों का संग्रह मूल्य गाइड।
  • शीर्षक से पता चलता है कि छवि कितना महत्वपूर्ण है चरण 10
    2
    कलेक्टर की किताबें देखें ये पुस्तकों आपको आकार, स्थिति, ब्रांड के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करेंगे जो किसी आइटम को महत्व देने के लिए इसे और अन्य महत्वपूर्ण विशेषताओं को बनाते हैं। इसके अलावा, उनमें समान वस्तुओं के आधार पर मूल्य के बारे में जानकारी हो सकती है। इस प्रकार की एक पुस्तक के लिए पूछें जो आपको पास की लाइब्रेरी या बुकस्टोर में जानकारी दे सकती है
  • छवि का शीर्षक शीर्षक से पता लगाएं कि कितना कुछ बड़ा है चरण 11
    3
    मदद के लिए एक लाइब्रेरियन से पूछें पुस्तकालयों में आमतौर पर सबकुछ के बारे में अच्छी जानकारी होती है, और वे सही पुस्तकों को चुनने में आपकी सहायता कर सकते हैं या आपको उस सामग्री के बारे में संदर्भ दे सकते हैं, जिसे आप ऑनलाइन से परामर्श कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • इसे पेशेवर लेने के पहले, आपको हमेशा सलाह देना चाहिए कि आप अपने उत्पाद के मूल्य के बारे में कितना सोचते हैं, चाहे वह इंटरनेट या पुस्तकालय में जानकारी के लिए खोज रहे हों। इस तरीके से, आपको पता चलेगा कि क्या वे आपकी पेशकश की कीमत उचित हैं।
    • हमेशा मूल्यांकनकर्ता की रिज्यूम को पढ़ें, जिसे आप परामर्श करते हैं यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि आपके विशेष क्षेत्र क्या हैं, आपके अनुभव के वर्षों और आपकी मान्यताएं
    • यदि आपका लेख पेशेवर रूप से महत्वपूर्ण है, तो अलग-अलग लोगों के साथ परामर्श करना अच्छा है।

    चेतावनी

    • ऐसे मूल्यांकनकर्ताओं के साथ व्यापार न करें जो आपके उत्पाद को इसे मानने के बाद खरीदने की कोशिश करते हैं, क्योंकि नैतिक रूप से, कुछ देशों में ऐसा करने से मना किया जाता है।
    • उन्हें आपको अनुमानित लागत लिखने में हमेशा देना चाहिए, जिसकी मूल्यांकन करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com