ekterya.com

कार की सीट कैसे खरीदनी है

एक बच्चे के साथ यात्रा करना एक तनावपूर्ण अनुभव हो सकता है, खासकर यदि आप पहली बार एक पिता हैं अचानक आप सभी खतरों से परिचित हैं जो पटरियों पर हैं और आप अपने बच्चे को सुरक्षित रखने के लिए रक्षात्मक रूप से चलाते हैं सबसे अच्छी बात यह है कि बाजार में उपलब्ध सबसे सुरक्षित कार सीट प्राप्त करने का प्रयास करें। कई कारक हैं जो आपको अपने छोटे से एक से अधिक सुरक्षा और आराम सुनिश्चित करने के लिए एक खरीदते समय खाते में रखना चाहिए।

चरणों

भाग 1
सीट सुरक्षा की जांच करें

एक शिशु कार सीट चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
विभिन्न कार सीटों के सुरक्षा सूचकांकों की जांच करें कार सीटें कई परीक्षणों के माध्यम से जाती है ताकि टकरावों के प्रतिरोध का पता लगा सके और कई सुरक्षा संगठन इन परीक्षणों के परिणाम प्रकाशित कर सकें। इन संगठनों और सुरक्षा अनुक्रमित प्रत्येक देश में भिन्न होते हैं, उदाहरण के लिए ऑस्ट्रेलिया में कार सीटों के संबंध में कुछ सबसे कड़े सुरक्षा अनुक्रमित हैं।
  • कनाडा में, परिवहन विभाग कार सीटों पर जानकारी प्रकाशित करता है संयुक्त राज्य अमेरिका में, आप उपभोक्ता रिपोर्ट पत्रिका में सुरक्षा आंकड़ों या राजमार्ग सुरक्षा के लिए बीमा संस्थान से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आप राष्ट्रीय बाल यात्री सुरक्षा बोर्ड की वेबसाइट पर अतिरिक्त जानकारी भी पा सकते हैं।
  • एक शिशु कार सीट चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    2
    पता लगाएं कि उत्पाद को बाजार से हटा दिया गया है या नहीं। यदि एक बच्ची की कार सीट में दोष है, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि निर्माता ने इसे बाजार से हटा दिया है। अगर किसी ने इसे खरीदा है, तो आपको इसे नया निर्माता या विनिमय में रिफंड प्राप्त करने के लिए निर्माता को वापस करना होगा। इसलिए, विभिन्न ब्रांडों की सीटों की तलाश करते समय, यह पता करें कि क्या आप किसी विशिष्ट मॉडल या ब्रांड की तलाश कर रहे हैं, जो बाजार से वापस ले लिया गया है। अपडेट की गई जानकारी को खोजने के लिए "कार सीटें याद करना" के लिए इंटरनेट पर खोजें
  • एक शिशु कार सीट खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    सीट की सुरक्षा सुविधाओं को ध्यान में रखें। सभी कार सीटों में बुनियादी विशेषताएं हैं जो आपके छोटे से एक की सुरक्षा और आराम की गारंटी देंगे। हालांकि, इन सीटों में से कई अतिरिक्त विशेषताएं हैं, जैसे साइड इफेक्ट के लिए सदमे अवशोषक, पूरी सीट पर अधिक से अधिक पैडिंग या सीट फीट के विपरीत विरोधी रिबूट बार। महान परिमाण के एक टकराव में, पलटाव के दौरान, शिशु सीट उसके सामने वाहन की सीट के बैकस्ट को हिला सकती है और हिट कर सकती है। हालिया सीट मॉडल में उपलब्ध विरोधी रिबूट बार, इस प्रभाव को कम करने की कोशिश करता है।
  • एक शिशु कार सीट खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि सीट में 5 सूत्री सुरक्षा दोहन है आपके प्रत्येक अंग के लिए एक पट्टा होना चाहिए: प्रत्येक हाथ के लिए, प्रत्येक जांघ के लिए एक और बच्चे के पैरों के बीच के क्षेत्र के लिए एक पट्टा। वैकल्पिक सिस्टम बन्धन, प्लास्टिक संरक्षक और टी के आकार का ब्रा हैं, लेकिन प्रणाली अधिक अनुकूलनीय पट्टियाँ है, अपने बच्चे के आकार के लिए और अधिक आरामदायक है।
  • एक शिशु कार सीट खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    एक बच्चा सीट चुनें, जिसमें लैट एंकर हैं 2002 के बाद से, सभी कार सीटों को लैट एंकरिंग सिस्टम (कम एंकर सिस्टम और बाल सीट बेल्ट के ऊपरी एंकर) के साथ संगत होना चाहिए। यह प्रणाली सीट बेल्ट के साथ सुरक्षित होने की बजाय बच्चे की सीट सीधे कार की निश्चित सीट पर सुरक्षित हो सकती है। सीधे वाहन की सीट पर इसे हासिल करके, वाहन में आपके बच्चे की सुरक्षा को अधिकतम किया जाएगा।
  • लेट सिस्टम अन्य देशों में कई नामों से जाना जाता है। कनाडा में, यह एक सार्वभौमिक बन्धन प्रणाली के रूप में जाना जाता है यूरोप में, इसे ऑस्ट्रेलिया में आईएसओएफआईक्स के नाम से जाना जाता है।
  • एक शिशु कार सीट खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    बस विश्वसनीय या भरोसेमंद परिवार या दोस्तों से सीटें खरीदने के लिए या उधार लें उपयोग के साथ, शिशु सीट सामग्री खराब होती है और कम विश्वसनीय हो सकती है निर्माता सीटों पर समाप्ति की तिथि रखते हैं, आम तौर पर निर्माण की तिथि के 6 साल बाद। यह तारीख आम तौर पर प्लास्टिक के पीछे या सीट के नीचे छपी जाती है। सुनिश्चित करें कि टकराव के दौरान सीट का उपयोग नहीं किया गया है - क्योंकि उसकी अखंडता और सामग्रियों से समझौता किया जा सकता था यदि सीट 6 साल से अधिक है, तो इसके उपयोग की सिफारिश नहीं की जाती है।
  • भाग 2
    आपके और आपके बच्चे के लिए सबसे अच्छी सीट खरीदें

    एक शिशु कार सीट खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    1
    सही सीट आकार और शैली खोजें यहां दो प्रकार की कार सीट उपलब्ध हैं: बेबी सीटें और परिवर्तनीय सीटें बेबी सीटों का उपयोग केवल बच्चे के एक निश्चित चरण के दौरान ही किया जा सकता है, हालांकि उन्हें शिशुओं के लिए सुरक्षित माना जाता है, खासकर छोटे बच्चे परिवर्तनीय सीटें कुछ वर्षों तक चली जाती हैं, जैसे कि यह बढ़ती है बच्चे को समायोजित करते हैं।
    • शिशु सीट केवल बच्चों के लिए है और हमेशा कार के पीछे का सामना करना पड़ना चाहिए। यह आमतौर पर एक आधार होता है जो कार की पिछली सीट में फिट बैठता है, और एक डॉकटेबल सीट जिसे हटाया जा सकता है और परिवहन किया जा सकता है। इन सीटों को शिशुओं के लिए अनुशंसित किया जाता है, जो मॉडल के आधार पर 9 या 18 के (22 या 40 पाउंड) के बीच वजन करते हैं संलग्न सीट अधिक व्यावहारिक हो सकती है, क्योंकि आप बच्चे को परेशान किए बिना कार से बाहर ले जा सकते हैं।
    • एक परिवर्तनीय सीट कम से कम बच्चे के जीवन के पहले वर्ष के लिए वापस देख स्थिति में है एक सीट में एक पुराने बच्चे के लिए (सबसे सुरक्षा संगठनों और निर्माताओं अब दो साल की सलाह देते हैं) और फिर सीट "परिवर्तित" कर दिया जाएगा। इन सीटों पर मॉडल के आधार पर 18 या 22 कश्मीर (40 या 50 पाउंड) का समर्थन हो सकता है।
    • सीट के वजन और ऊंचाई सीमा पर विशेष ध्यान दें, न कि आपके बच्चे की उम्र।
  • एक शिशु कार सीट खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    2
    बच्चा पैदा होने से पहले एक कार की सीट प्राप्त करें आपके बच्चे को किसी भी चलती वाहन में जब वह पैदा होता है, परिवहन के लिए एक कार सीट होनी चाहिए। यदि आप अस्पताल के बाद बच्चे के घर ले जा रहे हैं, तो जो नर्स आपको छुट्टी देगी उसे सत्यापित करना होगा कि आपके पास एक ठीक से स्थापित कार सीट है। यदि आप टैक्सी से जाते हैं, तो आपको अपने बच्चे के लिए एक कार की सीट की ज़रूरत होगी ताकि वह सुरक्षित रूप से परिवहन कर सके और कानून द्वारा निर्धारित किया जा सके।
  • एक शिशु कार सीट खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    3
    अपने आप को एक हल्के और सीट परिवहन के लिए आसान हो जाओ यदि आप डॉक करने योग्य शिशु सीट का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो उस समय पर ध्यान दें जब आप इसे ले जाने में खर्च करेंगे इसके अलावा बच्चे के वजन को ध्यान में रखें, क्योंकि शिशु के वजन को जोड़ने और सीट का मतलब है कि कुल में आपको लगभग 13 कश्मीर (30 पाउंड) या इससे अधिक का होना चाहिए। हटाने योग्य सीटें भी उन्हें ले जाने के लिए हैंडल करती हैं - उन्हें देखने के लिए प्रयास करें कि वे कितने सहज हैं
  • एक शिशु कार सीट खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    4

    Video: सेकंड हैंड कार खरीदने से पहले बरतें ये सावधानियां Top 10 Things to Conside before buying a used car

    सीट सामग्री की जांच करें, अगर आपका बच्चा एलर्जी से ग्रस्त है आप एक सीट खरीदते हैं बच्चे के जन्म से पहले, तो आप इस चरण को पूरा नहीं कर सकते। आप पैदा हुए एक बच्चे के लिए एक नई कार सीट खरीद और विचार करने के लिए बच्चे को एलर्जी या इस तरह के प्लास्टिक, polyurethane, ऊन, कपास या अन्य सामग्री के रूप में कुछ सामग्री, के प्रति संवेदनशील से ग्रस्त है कि क्या होगा। अधिकांश बच्चों को सीट की सामग्री से एलर्जी नहीं कर रहे हैं, लेकिन अगर अपने बच्चे को विशेष रूप से संवेदनशील है, जब एक सीट खरीदने को ध्यान में रखना।



  • एक शिशु कार सीट खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    5
    एक सीट खरीदें जो कि स्थापित और समायोजित करने के लिए आसान है कई माता-पिता कार सीटें खरीदते हैं जिन्हें दादा-दादी या दादी की कारों में ले जाया जा सकता है। यह ध्यान रखें कि आपको अपनी खरीदारी करते समय सीट को कितनी बार दूसरी कार में ले जाना होगा। सुनिश्चित करें कि सीट को स्थापित करना आसान है यह भी विचार करें कि शिशु के विकास के रूप में सीट को कितना आसान किया जा सकता है सीट के दोहन की पट्टियों को समायोजित करना होगा क्योंकि बच्चा बढ़ता है, और इनमें से कई को पीछे की सीट में वापस सीवे जाना चाहिए। यह एक ऐसा कार्य हो सकता है जो एक लंबा समय लेता है, इसलिए खाते में इन सेटिंग्स को कितना आसान है
  • एक शिशु कार सीट खरीदें, शीर्षक वाला चित्र, स्टेप 12
    6
    सुनिश्चित करें कि सीट आपकी कार में फिट हो छोटी सी सीट छोटी कारों में प्रवेश करती है लंबे पैरों वाले चालकों को पूरी सीट पीछे की ओर धकेलना पड़ सकता है, जिससे चालक की सीट के पीछे की जगह कम हो जाती है जहां शिशु सीट को रखा जाना चाहिए। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब आपके पास एक पीछे की ओर वाली शिशु सीट है हो सकता है कि कार में पहले से ही एक बच्चा सीट या दो, आपके पास बच्चों की संख्या के आधार पर। अपनी कार में प्रवेश करने वाली सीट चुनें
  • एक शिशु कार सीट खरीदें 13 शीर्षक वाला चित्र
    7
    मूल्य के साथ सुविधाओं की तुलना करें बच्चे की सीटों की कीमत काफी भिन्न हो सकती है, $ 50 से $ 150 या अधिक सभी न्यूनतम सुरक्षा मानकों का अनुपालन करते हैं, लेकिन अधिक महंगे सीटों में अतिरिक्त सुविधाएं, उच्च गुणवत्ता वाले कपड़े, अतिरिक्त पैडिंग, बोतल धारक और डिब्बों आदि हो सकते हैं। आप क्या खर्च करने जा रहे हैं और आपको वास्तव में इन सीटों में से एक होना चाहिए के बीच एक संतुलन का पता लगाएं। यदि आप अधिक बच्चे हैं या किसी अन्य रिश्तेदार को सीट देते हैं, और आप अधिक उपयोग करेंगे, तो आपको कुछ और टिकाऊ मिलना पड़ सकता है
  • कपड़े और सीट के पैटर्न को ध्यान में रखें। बेबी सीटें अनिवार्य रूप से दाग से भर जाती हैं, यही कारण है कि यह धोने योग्य कपड़े वाली सीट पाने में वास्तव में उपयोगी हो सकता है।
  • एक शिशु कार सीट खरीदें शीर्षक वाला छवि 14 कदम
    8
    इंटरनेट पर टिप्पणियां पढ़ें और अपने दोस्तों से सलाह मांगें। इंटरनेट पर कई बच्चे की सीटों पर जानकारी के लिए यह पता लगाने के लिए कि इसके फायदे और नुकसान क्या हैं अपने मित्रों और परिवार से पूछें कि वे किस तरह की सीटें इस्तेमाल करते हैं और उनके बारे में क्या पसंद है या नापसंद करते हैं। इस तरह आप एक सुविज्ञ निर्णय ले सकते हैं कि किस सीट के लिए आपके लिए सबसे अच्छा होगा
  • एक शिशु कार सीट खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    9
    सीट खरीदने के लिए बच्चों के स्टोर पर जाएं इन दुकानों में कई प्रकार के मॉडल हैं, जिनसे आप चुन सकते हैं। आपको इंटरनेट पर कुछ शोध करना है, यह निर्धारित करने के लिए कि कौन से सीट आपके लिए सबसे अच्छी होगी, लेकिन यह जानकर बेहतर है कि यह वास्तव में किस तरह की है, जो कि बेहतर महसूस करता है और सबसे अच्छा सुरक्षा प्रदान करता है। लक्ष्य, खिलौने आर यूएस या शिशुओं आर यू या वाल मार्ट जैसे बड़े स्टोर भी बेबी सीट बेचते हैं और आमतौर पर सीटों का अच्छा चयन होता है। एक विक्रेता से पूछिए कि आप सीटों के साथ आपको सुझाव दे या आपको बताएंगे कि कैसे स्थापित करें, समायोजित करें, आदि।
  • एक शिशु कार सीट स्टेप 16 खरीदें शीर्षक वाला इमेज
    10
    एक सीट मुफ्त में प्राप्त करें संयुक्त राज्य अमेरिका में महिलाओं, शिशुओं और बच्चों के लिए कार्यक्रम आमतौर पर कम आय वाले परिवारों के लिए निःशुल्क बच्चे की सीटों के लिए कूपन प्रदान करता है। यदि आप पहले से ही पंजीकृत हैं, तो अपने स्थानीय कार्यालय में कार्यक्रम के बारे में अधिक जानें। एक आवश्यकता के रूप में आपको कार सीटों की सुरक्षा पर 1 या 2 घंटे का क्लास लेना पड़ सकता है और फिर आपको एक सीट प्राप्त करने के लिए कूपन प्राप्त कर सकते हैं।
  • आप अपने स्वास्थ्य बीमा, अग्निशमन विभाग या स्थानीय पुलिस विभाग में मुफ्त सीटें पा सकते हैं। हर कोई बच्चा एक कार में सुरक्षित होना चाहता है, और यदि परिवार खराब है और नई कार की सीट नहीं उठा पा रहे हैं, तो अधिकांश समुदायों में संसाधन हैं ताकि सुनिश्चित हो कि उन्हें नई सीट तक पहुंच है।
  • भाग 3
    सीट सामान खरीदें

    एक शिशु कार सीट खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 17

    Video: सबसे सस्ती कार लेना चाहते है तो, देखें ये कार का मेला i want to take a cheapest car look it car fair

    1
    नवजात शिशु के लिए एक सिर समर्थन खरीदें क्योंकि बच्चे की सीटें छोटी हैं, उनके छोटे शरीर के लिए अधिक जगह हो सकती है। एक नवजात शिशु अपने सिर को पकड़ नहीं सकता और आरामदायक होने के लिए सहायता की ज़रूरत है। वहाँ विभिन्न प्रकार के तकिए हैं जो समर्थन और पैडिंग हैं जो विशेष रूप से कार सीटों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। आप उन्हें अपने सिर के आसपास तकिया के साथ बच्चे के पीछे रख सकते हैं और जब बच्चा बड़ा होता है तो आप उन्हें निकाल सकते हैं।
  • एक शिशु कार सीट स्टेप 18 खरीदें शीर्षक वाली छवि
    2
    एक दर्पण स्थापित करें ताकि आप ड्राइविंग करते समय बच्चे को देख सकें। चूंकि बच्चे को वाहन के पीछे सामना करना पड़ता है, ड्राइवर यह नहीं देख सकता कि वह क्या कर रहा है। यही कारण है कि ऐसे दर्पण हैं जो बच्चे की सीट में रखे जा सकते हैं, जिससे ड्राइवर को पीछे देखने के दर्पण के माध्यम से बच्चे को देखने की अनुमति मिलती है।
  • एक शिशु कार सीट खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    3
    आपको गर्म रखने के लिए एक शीट या कंबल लें सर्दियों में शिशु को गर्म रखने के लिए एक चुनौती हो सकती है, विशेषकर जब आप को शिशु के आस-पास सही ढंग से बैठाना चाहिए ऐसी चादरें या कंबल उपलब्ध हैं जो इस प्रकार की सीट के लिए डिज़ाइन की गई हैं, सीट दोहन के छेद के साथ। आप उन्हें विभिन्न रंगों और आकारों में पा सकते हैं, और वे कार के अंदर बच्चे को गर्म रख सकते हैं।
  • एक शिशु कार सीट स्टेप 20 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    4
    हमेशा बच्चे के लिए एक खिलौना है नवजात शिशुओं को वास्तव में खुद को विचलित करने के लिए खिलौनों की ज़रूरत नहीं है, लेकिन एक बड़े बच्चे के लिए यह रंगीन चीज़ों के साथ खेलने के लिए मज़ेदार हो सकता है जो पशु या एक खिलौना जैसा दिखता है जो शोर करता है इनमें से कई खिलौने कार सीट के हैंडल पर लटकाए जा सकते हैं। ड्राइविंग करते समय, कार की सीट का संभाल कम हो जाता है ताकि यह बच्चे के सिर पर आराम न करे, लेकिन आप खिलौने को अपनी उंगलियों पर रख सकते हैं।
  • चेतावनी

    • शायद आप अन्य देशों में कारों के लिए अपनी सीट का उपयोग नहीं कर सकते। उदाहरण के लिए, कनाडा, जब इन उत्पादों के प्रकार की बात आती है तो क्रॉस-बॉर्डर खरीद स्वीकार नहीं करता है। यह एक कार सीट आयात करना गैरकानूनी है जो कनाडा के मानकों को पूरा नहीं करता है। कार सीटों के आयात पर जानकारी के लिए अपने देश के परिवहन विभाग से पूछें।
    • एक कार सीट में एक समयपूर्व बच्चा बहुत छोटा हो सकता है। यदि आप एक समय से पहले बच्चे के साथ यात्रा कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में एक कार सीट में यात्रा कर सकते हैं - अन्यथा, आपको उसे कार बिस्तर में परिवहन करना पड़ सकता है इस विकल्प के बारे में अधिक जानकारी के लिए अस्पताल से पूछें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com