ekterya.com

गैर-लाभकारी कंपनियों की खोज कैसे करें

एक दान करने से पहले, एक गैर-लाभकारी कंपनी में स्वयंसेवा या नौकरी स्वीकार करना, यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ शोध करना बेहतर होगा कि क्या संगठन विश्वसनीय है या नहीं। एक गैर-लाभकारी कंपनी की खोज करने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

गैर-लाभकारी कंपनियों की जांच के चरण 1 छवि का शीर्षक
1
कुछ बुनियादी जानकारी इकट्ठा एक शोध विषय के बारे में मूल तथ्य जानना एक सटीक और गहराई से जांच करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है I कुछ जगहें जहां आप बुनियादी तथ्यों को इकट्ठा करना शुरू कर सकते हैं इसमें शामिल हैं:
  • संगठन की वेबसाइट जानकारी एकत्र करने के लिए एक गैर-लाभकारी संगठन की वेबसाइट एक अच्छी जगह है गैर-लाभकारी कंपनियों की वेबसाइटें आमतौर पर इसके बारे में और उसके कार्यक्रमों के साथ-साथ वित्तीय सारांश और कर संबंधी जानकारी प्रदान करती हैं। आप संगठन से भी अपने धर्मार्थ और वित्तीय गतिविधियों के बारे में जानकारी भेजने के लिए कह सकते हैं। सम्मानित दान के लिए जानकारी तैयार होगी और आपको इसे देने में खुशी होगी।
  • आपका स्थानीय पुस्तकालय पुस्तकालय पर जाएं और जांच करें कि क्या कंपनी नॉन-प्रॉफिट संगठनों की राष्ट्रीय निर्देशिका में सूचीबद्ध है या एसोसिएशन के विश्वकोश में सूचीबद्ध है। अगर यह किसी भी निर्देशिका में नहीं है, तो यह कुछ संदिग्ध हो सकता है
  • गैर-लाभकारी कंपनियों की जांच करें शीर्षक चरण 2
    2
    संगठन की कर छूट की स्थिति की जांच करें कर-मुक्त संगठन एक ऐसा कंपनी है जो आंतरिक राजस्व सेवा (आईआरएस) ने एक धर्मार्थ संगठन के रूप में मान्यता दी है और आयकर का भुगतान करने के लिए दायित्व को माफ कर दिया है। किसी संगठन की कर छूट स्थिति की समीक्षा करने के लिए:
  • आईआरएस के कर छूट डेटाबेस को खोजें यह सेवा खोज विकल्पों के साथ एक डेटाबेस प्रदान करती है ताकि ग्राहक किसी संगठन की छूट स्थिति की समीक्षा कर सकें। आप आईआरएस वेबसाइट पर डेटाबेस का उपयोग कर सकते हैं https://apps.irs.gov/app/eos/.
  • आईआरएस निरसन सूची की समीक्षा करें। आईआरएस उन संगठनों के लिए खोज विकल्पों की सूची प्रदान करता है जिनकी छूट स्थिति हाल ही में रद्द कर दी गई है यह सत्यापित करने के बाद कि किसी संगठन ने कर छूट की स्थिति प्राप्त कर ली है, यह सुनिश्चित करने के लिए सूची की समीक्षा करें कि उसे निरस्त नहीं किया गया है यदि आप यात्रा करते हैं तो आप सूची खोज सकते हैं https://irs.gov/charities/charitable/article/0%2C%2Cid=141466%2C00.html.
  • गैर-लाभकारी कंपनियों की जांच के लिए छवि 3 शीर्षक
    3
    गैर-लाभकारी और धर्मार्थ संगठनों की अनुक्रमित खोजें कई ऑनलाइन अनुक्रमित हैं जो कई गैर-लाभकारी संगठनों के बारे में पृष्ठभूमि और मुफ्त वित्तीय जानकारी प्रदान करते हैं। आप के लिए कुछ सम्मानजनक अनुक्रमित देख सकते हैं:
  • चैरिटेबल विकल्प धर्मार्थ विकल्प गैर-लाभकारी संस्थाओं को अपने ऑनलाइन सूचकांक और उनके वार्षिक दान गाइडों के माध्यम से खुद को बढ़ावा देने का एक तरीका प्रदान करता है। एक चैरिटेबल विकल्प गाइड में प्रकट होने के लिए, किसी संगठन को कुछ मानदंडों को पूरा करना चाहिए, जिसमें नियमित रूप से पैसा संग्रह, इसके प्रशासनिक लागत और कुछ वित्तीय जानकारी पर खर्च किए गए धन का प्रतिशत दर्शाया जाता है। आप में चैरिटेबल Choices के ऑनलाइन इंडेक्स की जांच कर सकते हैं https://charitychoices.com.
  • दान की समीक्षा परिषद (धर्मार्थ संगठनों की समीक्षा की परिषद)। यह परिषद गैर-लाभकारी संस्थाओं का एक सूचकांक प्रदान करती है जो स्वैच्छिक रूप से इसके मानकों का अनुपालन करती हैं। आप में सूचकांक की जांच कर सकते हैं https://smartgivers.org.
  • नेशनल सेंटर फॉर चैरिटेबल स्टेटिस्टिक्स (नेशनल सेंटर फॉर चैरिटेबल एक्टिविटीज़), जिसका अंग्रेज़ी में परिवर्णी शब्द "एनसीसीएस" है एनसीसीएस गैर-लाभकारी संगठनों पर डेटा का एक भंडार है। यह केंद्र आईआरएस, निजी संगठनों और शैक्षिक समुदाय सहित सरकारी एजेंसियों के साथ काम करता है ताकि उनके डाटाबेस को विकसित किया जा सके और विभिन्न दानदाताओं की गतिविधियों के बारे में लोगों को मानक जानकारी मिल सके। आप एनसीसीएस डेटाबेस से परामर्श कर सकते हैं https://rccsdataweb.urban.org/.
  • गैर-लाभकारी कंपनियों की जांच करें शीर्षक चरण 4



    4
    उपभोक्ता सुरक्षा के संगठनों से परामर्श करें कई उपभोक्ता वकालत संस्थाएं गैर-लाभकारी संस्थाओं और धर्मार्थों की जांच करती हैं, उनकी वेबसाइटों पर वित्तीय जानकारी और वर्गीकरण प्रकाशित करती हैं और घोटाले और धोखाधड़ी वाले संगठनों को बेनकाजा करती हैं। कुछ सम्मानजनक संगठन जो गैर-लाभकारी संस्थाओं की जांच करते हैं और अपने परिणामों को मुफ्त में प्रकाशित करते हैं इसमें शामिल हैं:
  • Guidestar। गाइडस्टार एक प्रसिद्ध और सम्मानजनक गैर-लाभकारी संगठन है जो अपनी वेबसाइट पर अन्य गैर-लाभकारी संगठनों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी एकत्र और प्रकाशित करता है। आप गाइडर्स डेटाबेस से परामर्श कर सकते हैं https://www2.guidestar.org/home.aspx.
  • वेबवॉच उपभोक्ताओं के लिए रिपोर्ट वेबवाच उन वेबसाइटों की खोज करता है जिन्हें वे गैर-लाभकारी होने का दावा करते हैं या वे एकत्र करते हैं और गैर-लाभकारी संगठनों को दान करते हैं, और खोज विकल्पों के साथ डेटाबेस में अपने निष्कर्षों को प्रकाशित करते हैं। समूह की वेबसाइट है https://consumerwebwatch.org/ron-profit.cfm.
  • समझदार गौण गठजोड़ (गठबंधन को दानपूर्वक दान करना) इस गठबंधन में इस तरह के अपने धन के उपयोग के रूप में अच्छा वाणिज्यिक प्रथाओं के कार्यालय (अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए "बीबीबी"), 23 मानक विषयों की अनुसंधान संगठनों गैर लाभ और जनता के विश्लेषण के निर्देशन में है, आत्मसमर्पण लोक लेखा और नैतिकता के साथ धन उगाहने वाले यात्रा https://give.org या https://bbb.org/us/charity/.
  • चैरिटी वॉच (धर्मार्थ संगठनों की सतर्कता) चैरिटी घड़ी एक अच्छी तरह से मान्यता प्राप्त संगठन है कि एक निगरानी के रूप में कार्य करता है, मूल्यांकन और योग्यता दान और अपनी वेबसाइट पर प्रकाशित इन मूल्यांकनों के परिणाम, एक सूची है कि एक से चला जाता है के बारे में विस्तृत पृष्ठभूमि जानकारी के साथ साथ है ज़ेड के लिए। चैरिटी वॉच वेबसाइट को चेक करें https://charitywatch.org/.
  • चैरिटी नेविगेटर (दान संगठनों के ब्राउज़र) चैरिटी नेविगेटर एक गैर-लाभकारी संगठन है जो धर्मार्थ संगठनों का मूल्यांकन और उत्तीर्ण करता है। अपनी वेबसाइट पर सैकड़ों गैर-लाभकारी और धर्मार्थ संगठनों की रेटिंग प्रकाशित करें https://charitynavigator.org/.
  • गैर-लाभकारी कंपनियों की जांच करें शीर्षक चरण 5
    5
    संगठन के आईआरएस फॉर्म 9 0 की जांच करें। हर साल, अमेरिका के सकल वार्षिक राजस्व $ 25 000 या उससे अधिक के साथ एक कंपनी लाभ, एक IRS फ़ॉर्म 990 की शुरुआत की जिसमें कंपनी के बारे में कुछ वित्तीय तथ्यों का खुलासा नहीं, बल्कि नाम और वेतन के लिए सीमित भरना होगा उसके अधिकारियों और निर्देशकों, उनके बेहतर भुगतान किया श्रमिकों और उनके ठेकेदारों, साथ ही उनके खर्च के विवरण के। गैर-लाभकारी कंपनी से फॉर्म 9 0 9 की एक प्रति प्राप्त करने के लिए:
  • संगठन से पूछें गैर-लाभकारी कंपनी से संपर्क करें, इस बात का उल्लेख करें कि आप जांच कर रहे हैं और पूछें कि क्या वे आपको एक प्रति मेल से भेज सकते हैं मेल के द्वारा इस तरह की जानकारी देने के लिए खुश से, हालांकि, अन्य लोगों के लिए कह सकता है कंपनी के मुख्यालय पर जाएँ और व्यक्ति में अनुरोध करने के लिए कई संगठनों और अधिक हो जाएगा।
  • इसे आईआरएस से प्राप्त करें एक विशिष्ट वित्तीय वर्ष में प्रस्तुत सभी 9 9 रूपों की स्कैन की गई छवियां हैं जो सीधे कॉम्पैक्ट डिस्क ("सीडी") पर या एक डिजिटल वीडियो डिस्क ("डीवीडी") पर आईआरएस से उपलब्ध होती हैं यदि आप एक छोटे से शुल्क का भुगतान करते हैं आप आईआरएस फॉर्म 4506 को किसी भी वर्ष के 9 0 9 फॉर्म के लिए अनुरोध कर सकते हैं। आप फॉर्म 4506 में पा सकते हैं https://irs.gov/pub/irs-pdf/i4506a.pdf. यदि आपको फॉर्म 4506 भरने में मदद की आवश्यकता है, तो एक सार्वजनिक एकाउंटेंट ("सीपीए") या कर वकील से संपर्क करें।
  • इसे किसी तीसरे पक्ष से प्राप्त करें कई उपभोक्ता वकालत समूहों और दान के ऑनलाइन अनुक्रमित, गैर-लाभकारी संगठनों से 9 9 रूपों की नकल और आईआरएस को अन्य विवरणों की पृष्ठभूमि और वित्तीय जानकारी के साथ उनके डेटाबेस में शामिल हैं।
  • गैर-लाभकारी कंपनियों की जांच करने वाली छवि का शीर्षक चरण 6

    Video: Rajiv Malhotra's Lecture at British Parliament on ‘Soft Power Reparations’

    6

    Video: Linux Tutorial for Beginners: Introduction to Linux Operating System

    संयुक्त राज्य जनगणना ब्यूरो ("जनगणना ब्यूरो") के लिए कंपनी के बयान की समीक्षा करें। संगठनों है कि संघीय अनुदान या पुरस्कार में अमेरिका $ 500,000 या उससे अधिक प्राप्त एक भी लेखा परीक्षा से गुजरना और हर साल कि है कि सीमा पर पहुंच गई के लिए एस एफ-सैक फार्म जनगणना ब्यूरो पूरा करना होगा। लेखा परीक्षा निर्धारित करता है कि पुरस्कार या संघीय अनुदान साल जिसके लिए यह घोषित किया गया था और एस एफ-सैक फार्म जनगणना ब्यूरो के लिए इस जानकारी की रिपोर्ट के दौरान खर्च किया गया। बयान का सारांश पाया जाता है और डेटाबेस भंडार संघीय आडिट में देखी जा सकती है https://harvester.census.gov/sac/dissem/disclaim.html.
  • युक्तियाँ

    • डोमेन में होने वाले वेबसाइट्स संयुक्त राज्य अमेरिका की संघीय सरकार से हैं और ऑनलाइन जांच की जा रही जानकारी के विश्वसनीय और गंभीर स्रोत माना जा सकता है।

    चेतावनी

    Video: No one should die because they live too far from a doctor | Raj Panjabi

    • जब आप ऑनलाइन शोध करते हैं, तो पता है कि इंटरनेट पर मिलने वाली सारी जानकारी विश्वसनीय नहीं है। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा निर्भर सभी जानकारी विश्वसनीय स्रोत से आती है।
    • ए। ओआरॉग डोमेन का मतलब यह नहीं है कि वेबसाइट के मालिक एक गैर-लाभकारी या धर्मार्थ संगठन है। कोई भी डोमेन नाम खरीद सकता है जो .org में समाप्त होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com