ekterya.com

किसी प्रयुक्त माल का कंटेनर कैसे खरीदें

कार्गो कंटेनर मॉड्यूलर और स्टैकेबल धातु के कंटेनर होते हैं जो समुद्री या भूमि द्वारा माल परिवहन के लिए उपयोग किए जाते हैं। वे लंबे समय तक रहने और वजन, लवणता और आर्द्रता का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। नाव, ट्रक या ट्रेन द्वारा सामान भेजने के लिए एक शानदार तरीका होने के अलावा, लोग और कंपनियां उन्हें भंडारण के लिए उपयोग करती हैं हाल के वर्षों में, उन्होंने वास्तुकारों और ठेकेदारों द्वारा अनुकूलित किए जाने के बाद उन्हें घर, कार्यालय और स्टोर के रूप में उपयोग करना शुरू कर दिया है। जो कुछ भी कारण आप एक प्रयोग किया जाने वाला कार्गो कंटेनर चाहते हैं, यह खरीदारी करने से पहले सर्वोत्तम विकल्पों को खोजने के लिए, आपकी बिक्री में उपयोग की जाने वाली शर्तों को जानने का एक अच्छा विचार है। इस्तेमाल किए गए कार्गो कंटेनर खरीदने का तरीका जानने के लिए इस आलेख को पढ़ें

चरणों

एक प्रयुक्त शिपिंग कंटेनर चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला छवि
1
तय करें कि आप कब तक कंटेनर का उपयोग करेंगे यदि आप इसे कुछ महीने के लिए चीजों को स्टोर करने के लिए उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो आपको एक पट्टे पर देने के विकल्प पर विचार करना पड़ सकता है इस विकल्प के साथ, आपको इसके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी कि एक बार आपको इसकी आवश्यकता नहीं है।
  • एक प्रयुक्त शिपिंग कंटेनर चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    2
    यदि आपको 6 मीटर (20 फीट) या 12 मीटर (40 फीट) लंबे कंटेनर की आवश्यकता हो तो मूल्यांकन करें कंटेनर का आकार उस स्थान पर निर्भर करेगा जो आपके पास है और आपके लिए आवश्यक भंडारण क्षमता है। 12 मीटर के कंटेनर 6 मीटर की तुलना में अधिक महंगे हैं, इसलिए खरीदारी करने से पहले इन आंकड़ों पर विचार करें।
  • सबसे आम बात यह है कि कंटेनरों में 2.5 मीटर (8.6 फीट) या 3 मीटर (9.6 इंच) की ऊंचाई है। सबसे आम बात यह है कि उनके पास 2.4 मीटर (8 फुट) की चौड़ाई है। अतिरिक्त विस्तृत कंटेनर भी हैं, जो 14 मीटर (48 फीट) तक लंबा हो सकता है
  • एक प्रयुक्त शिपिंग कंटेनर खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    उस जगह के बारे में पता करें जहां आप कंटेनर का पता लगाने की योजना बना रहे हैं। इन प्रकार के संरचनाओं को रखने के लिए कुछ प्रतिबंध हो सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि कार्गो कंटेनर को जगह में अनुमति दी जाती है। कुछ शहरों या देशों में, स्थानीय नियम हैं जो शहरी इलाकों में कार्गो कंटेनरों के इस्तेमाल को प्रतिबंधित करते हैं।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि स्थान पर्याप्त है, आपको डिलीवरी के लिए अतिरिक्त स्थान पर विचार करना होगा। यह स्थान आमतौर पर कंटेनर की लंबाई और एक अतिरिक्त 3 मीटर (10 फीट) की दो बार है।
  • कंटेनर को सुरक्षित रूप से उपयोग करने के लिए जगह को अच्छी तरह से समतल किया जाना चाहिए
  • एक प्रयुक्त शिपिंग कंटेनर खरीदें खरीदें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    प्रयुक्त कंटेनर बाजार में उपलब्ध विभिन्न स्थितियों और विकल्पों की जांच करें। किसी भी कंटेनर के रूप में वर्णित "प्रयुक्त", इसमें बहुत अधिक पिछले उपयोग हो सकता है या अपेक्षाकृत नया हो सकता है अपनी आवश्यकताओं के लिए सही परिस्थितियों में एक कंटेनर खरीदने के लिए इन निर्देशों का पालन करें:
  • यदि आप एक अपेक्षाकृत नए कंटेनर की तलाश कर रहे हैं, तो उन लोगों की तलाश करें जिनके पास केवल वे हैं "पिछला उपयोग प्रायः, इन कंटेनरों का निर्माण एशिया में किया जाता है और सामान बेचने से पहले केवल एक बार उपयोग किया जाता है। वे लगभग हमेशा के रूप में बेच रहे हैं "नई" या "लगभग नए", लेकिन उनके पिछले उपयोग के कारण उनके पास कुछ खरोंच होंगे
  • यदि आप बारिश के मौसम में या तट के पास कंटेनर का उपयोग करने जा रहे हैं, तो स्टील के कंटेनरों की तलाश करें "कोर-दस" (स्टेनलेस स्टील) यह सामग्री अपेक्षाकृत नया है और इसे निर्माण परियोजनाओं में उपयोग किया जाता है, जो जलवायु की स्थिति को बेहतर समर्थन देता है जो जंग को बढ़ावा देती हैं।
  • जो कहते हैं, उनके लिए देखो "कारखाना रंग" यदि आप एक पुनर्निर्मित एक के बजाय एक ताजा पेंट कंटेनर चाहते हैं जिन कंटेनरों को पुनर्निर्मित किया गया है, उनमें से आपको रंग और जंग के साथ समस्याएं हो सकती हैं फैक्ट्री पेंटिंग का मतलब है कि मूल पेंटिंग को बनाए रखा गया है, अर्थात, इसे पुनर्निर्मित नहीं किया गया है।
  • वर्णन "परिवहन लेबल के बिना" इसका मतलब है कि कंटेनर में बहुत बड़ी कंपनी लोगो नहीं हैं यह सबसे अधिक संभावना एक रंग में चित्रित किया गया है, बिना अन्य बहुत स्पष्ट अंक।
  • एक कंटेनर "लोडिंग के लिए उपयुक्त" इसका अर्थ है कि यूनिट को निरीक्षक द्वारा जांच की गई है इसका मतलब है कि यह सागर परिवहन के लिए अच्छी स्थिति में है।
  • कार्गो कंटेनरों विवरण के साथ सूचीबद्ध "जैसा कि यह है" वे सबसे अधिक इस्तेमाल किया और सबसे किफायती हैं सबसे अधिक संभावना है, उन्हें परिवहन कंपनियां, लीक या अन्य क्षति से हटा दिया गया है, आंशिक रूप से ऑक्सीकरण कर रहे हैं और सतह पर एक या अधिक लेबल पेंट किए गए हैं पूरे विश्व में इस श्रेणी के कंटेनरों की एक अच्छी पेशकश है, इसलिए किसी को भी एक अच्छी कीमत पर ढूंढना मुश्किल नहीं होगा।
  • विभिन्न मूल्यों पर उपलब्ध मालवाहक कंटेनर भी उपलब्ध हैं। इनमें से कई कंटेनरों को फिर से चित्रित किया गया है। अन्य बातों पर विचार करना चाहिए कि फिसलने वाले दरवाजे, एयर कंडीशनिंग की इकाइयां, छत में रोशनी के साथ, सुरक्षा सलाखों के साथ, अलग-अलग के साथ, प्रशंसकों के साथ, फ्रेम के साथ और इन्सुलेट सामग्री के साथ। याद रखें कि दरवाजों और खिड़कियों के जोड़ मूल मॉडल की सीलिंग और सुरक्षा का समझौता कर सकते हैं।
  • वहाँ भी कंटेनरों के रूप में वर्गीकृत किया जाता है "हवा और पानी के लिए वायुरोधी मुहर के साथ"। ये कंटेनरों को सील कर रहे हैं, जो विक्रेता के अनुसार, इंटीरियर को हवा और पानी से पृथक करने की इजाजत देता है, लेकिन एक निरीक्षक ने इसकी जांच नहीं की है।
  • एक प्रयुक्त शिपिंग कंटेनर खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    इंटरनेट पर उपयोग किए जाने वाले कार्गो कंटेनर खोजें सामान्य रूप में, कंटेनरों को वर्गीकृत किया गया है "जैसा कि यह है" $ 1,500 से शुरू हो रहे हैं, जबकि "के रूप में नए" और संशोधित लोगों, $ 5,000 से $ 8,000 तक सीमा आप निम्न स्थानों पर कीमतें खरीद सकते हैं:
  • ईबे पर उपयोग किए जाने वाले कार्गो कंटेनरों की तलाश करें कई कंपनियां और लोग नीलामी के माध्यम से अपने कंटेनरों को बेचने का फैसला करते हैं प्रारंभिक मूल्य आपके बजट के भीतर है, तो आपको बेहतर मूल्य मिल सकता है
  • एक प्रयुक्त शिपिंग कंटेनर चरण 6 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    6



    उपयोग किए गए कंटेनरों के बारे में पूछने के लिए एक स्थानीय परिवहन कंपनी को कॉल करें अगर आप परिवहन लागतों पर बचत करना चाहते हैं, तो आप सस्ता विकल्प देखने के लिए अपने क्षेत्र में 3 या 10 परिवहन या भंडारण कंपनियों को कॉल कर सकते हैं। इस तरह, आप इसे खरीदने से पहले कंटेनर का निरीक्षण भी कर सकते हैं।
  • एक प्रयुक्त जहाजरानी कंटेनर खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    कार्गो कंटेनरों की बिक्री के लिए समर्पित ऑनलाइन साइट खोजें आप जिस आकार और शर्तों की तलाश कर रहे हैं, उसके बारे में पूछने के लिए कॉल करें या ईमेल भेजें।
  • एक प्रयुक्त जहाजरानी कंटेनर खरीदें खरीदें शीर्षक वाला छवि चरण 8
    8

    Video: पेपर प्लेट,दोना, थाली मशीन -

    आधार लागत, परिवहन लागत और शर्तों की तुलना करने के लिए एक स्प्रेडशीट बनाएं चूंकि कई विकल्प उपलब्ध हैं, इसलिए यह जानकारी आपको व्यवस्थित करने के लिए सूचनाओं को व्यवस्थित करने के लिए आदर्श है
  • एक प्रयुक्त जहाजरानी कंटेनर खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    9
    अपने कंटेनर का निरीक्षण करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय कंटेनर मकान मालिक संस्थान (आईआईसीएल) से एक पेशेवर निरीक्षक को भर्ती करने पर विचार करें यदि आप लंबे समय तक उपयोग करने के लिए एक अच्छी तरह से सीलबंद और सुरक्षित कंटेनर की तलाश में हैं, तो एक इंस्पेक्टर की भर्ती के लिए आप यह सुनिश्चित करने की अनुमति देंगे कि आप एक अच्छे उत्पाद खरीद रहे हैं। उन स्थानों के लिए इंटरनेट खोजें, जहां आप बिक्री के स्थान के पास निरीक्षकों को ढूंढ सकते हैं।
  • एक प्रयुक्त शिपिंग कंटेनर खरीदें
    10
    कंटेनर को खुद देखें अगर आप इंस्पेक्टर को किराया नहीं करना चाहते हैं आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि दरवाजे पूरी तरह से बंद हो सकते हैं और संरचना में कोई डेंट नहीं है। इसके अलावा, कंटेनर खरीदने से बचें जो जवानों के पास जंग हैं या जिनकी गंध है, क्योंकि आप संभवत: उनमें से छुटकारा नहीं पा सकते हैं।
  • एक प्रयुक्त शिपिंग कन्टेनर खरीदें शीर्षक वाला छवि चरण 11
    11
    जब आप अपने सभी विकल्पों का मूल्यांकन करते हैं तो इस्तेमाल किए गए कार्गो कंटेनर खरीदें कंपनी के आधार पर, आपको इसे क्रेडिट कार्ड या कैशियर चेक से करना पड़ सकता है। आपके द्वारा व्यवस्थित स्थान को व्यवस्थित करने के लिए व्यवस्थाएं करें।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: Suspense: Mortmain / Quiet Desperation / Smiley

    • टेप को मापना
    • बजट
    • गणना पत्रक
    • क्रेडिट कार्ड
    • व्यावसायिक निरीक्षक आप अंतर्राष्ट्रीय कंटेनर मकान मालिक संस्थान खोज सकते हैं ("अंतर्राष्ट्रीय कंटेनर कमर्स संस्थान")
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com