ekterya.com

चार्ली को कैसे स्टोर करना है

ऐसा लग सकता है कि चार्की को स्टोर करने का सही तरीका अन्य सूखे उत्पादों के समान है। झटके का शेल्फ जीवन काफी लंबा है, लेकिन किसी अन्य भोजन के साथ, जब गलत तरीके से संग्रहीत किया जाता है, यह लंबे समय तक नहीं रहेगा। चार्की को स्टोर करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि यह एक ताजा भोजन के रूप में इलाज करे।

चरणों

छवि का शीर्षक जेर्की चरण 1
1
हवा के लिए जोखिम सीमित करें इसे हवाई कंटेनर में रखते हुए झटके की गुणवत्ता को सुरक्षित रखता है आप हवा के संपर्क में रखने के लिए वैक्यूम बैग, वायुरोधी बैग और प्लास्टिक की चादर का उपयोग कर सकते हैं। सबसे सरल बात यह है कि उसे एक कंटेनर या बोतल में ढक्कन रखने की आवश्यकता है।
  • उस कंटेनर को लेबल करें जिसे आपने बरकरार सहेजा था ताकि आप जान सकें कि आपके पास कितना समय है।
छवि का शीर्षक जेर्की चरण 1 बुलेट 1
  • इसके प्रकार के अनुसार चार्की अलग करें। अलग-अलग कंटेनरों में जाली को अलग रखने के लिए और उनकी गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए स्टोर को स्टोर करें।
    छवि का शीर्षक जेर्की चरण 1 बुलेट 2
  • छवि का शीर्षक जेर्की चरण 2
    2
    नमी के किसी भी स्रोत को समाप्त कर देता है कंटेनर के अंदर कंडेनसेशन सहित पानी, मांस से बचने के लिए मोल्ड का कारण बना सकता है। फैट नमी का एक स्रोत भी है जो झटकेदार की गुणवत्ता और अवधि को प्रभावित करता है।
  • चाकू सूखने के लिए पेपर तौलिये का प्रयोग करें यदि आप नमी या तेल को चारक्की पर देखते हैं, जो सतह पर नमी या चमकदार कोटिंग द्वारा प्रकट होते हैं, तो धीरे-धीरे पेपर तौलिया के साथ नमी को मिटा दें।
  • नमी को कंटेनर के अंदर पेपर तौलिया की दो परतों के बीच रखकर इसे चक्की से दूर रखें। कागज़ के तौलिये नमी को चार्की और कंटेनर से अवशोषित करेंगे। जब आप नमी की उपस्थिति को देखते हैं तो तौलिये बदलें।



  • छवि का शीर्षक मेर्की चरण 3
    3
    तापमान नियंत्रित करें खाना पकाने के बाद, यह एक कंटेनर में रखने से पहले पूरी तरह ठंडा होना चाहिए। यदि आप इस एहतियात की अनदेखी करते हैं, तो चार्की की गर्मी नमी का कारण बन सकती है, जिससे मोल्ड की वृद्धि हो सकती है।
  • छवि का शीर्षक जेर्की चरण 4

    Video: ईमेल आईडी कैसे बनाये, How To Create a Gmail Email Account, email id kaise banaye , Gmail

    Video: मछली पालन - क्यों और कैसे?

    4
    चार्की की अवधि जानने के लिए चार्की हमेशा के लिए नहीं रहती है यदि आप इसे उचित तकनीकों का उपयोग करके सहेजते हैं, तो आप इसे किसी चर समय के लिए सुरक्षित रूप से स्टोर कर सकते हैं, इस पर निर्भर करते हुए कि आप इसे किस स्थान पर संग्रहीत करते हैं।
  • एक ठंड और सूखी जगह में चारक्वा छोड़ दें। जब इसे एक वायुरोधी बंद कंटेनर में रखा जाता है, तो आप काउंटर पर या किसी अन्य ठंड और सूखी जगह पर 1 महीने तक के लिए छोड़ी छोड़ सकते हैं।
    छवि का शीर्षकः स्टोर जेकी चरण 4 बुलेट 1
  • रेफ्रिजरेटर में चरखी रखें। रेफ्रिजरेटर में संग्रहित चार्का 6 महीने तक रह सकता है।
    छवि का शीर्षक जेर्की चरण 4 बुलेट 2
  • फ्रीजर में होममेड चार्की को स्टोर करें जब यह फ्रीजर में जमा हो जाता है तो चार्की एक वर्ष तक रह सकता है।
    छवि का शीर्षक स्टोर जेकी चरण 4 बुलेट 3
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com