ekterya.com

कॉर्पोरेट वकील कैसे बनें

कॉरपोरेट कानून एक व्यापक क्षेत्र है जिसमें कंपनी या किसी समाज से संबंधित मामलों में से हर एक शामिल होता है। एक कॉरपोरेट वकील बनने के लिए, आपको सबसे पहले कानून की डिग्री प्राप्त करना होगा और फिर कानून का अभ्यास करने के लिए अपने देश में परीक्षा की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, कॉर्पोरेट कानून में विशेषज्ञ होने के लिए, आपको संपर्कों का एक नेटवर्क विकसित करना होगा, पेशेवर संगठनों में शामिल होना होगा और प्रमाणन प्राप्त करना होगा या उस क्षेत्र में जाना जाएगा। एक कॉर्पोरेट वकील के रूप में नौकरी खोजने के लिए आपको साक्षात्कारों के माध्यम से जाना पड़ सकता है, जबकि आप अभी भी कॉलेज में हैं और अन्य अनौपचारिक हैं, साथ ही साथ कम कीमत पर आपकी सेवाएं प्रदान करते हैं।

चरणों

भाग 1
किसी और चीज को पूरा करें

अगला 7 साल के चरण 30 में एक वकील रहो छवि
1
पता करें कि एक कॉर्पोरेट वकील क्या करता है कॉरपोरेट वकील के रूप में विशिष्ट कार्य बहुत भिन्न हो सकते हैं, जो आपको आखिरकार मिलती है। सामान्य तौर पर, कॉर्पोरेट वकील:
  • वे कंपनियों को अपने मामलों का आयोजन करने में मदद करते हैं इसमें दोनों का संविधान और उचित दस्तावेजों को भरना, साथ ही विलय और अधिग्रहण की बातचीत, वित्तीय रणनीतियों का विकास और निवेशकों और उधारदाताओं तक पहुंच शामिल हो सकती है।
  • वे ऐसे मुद्दों पर उभरती हुई कंपनियों के साथ काम करते हैं जिनमें मूल्य, बौद्धिक संपदा, कर कानून और श्रम कानून शामिल हैं।
  • वे मुकदमों का मुकदमा दायर करते हैं, चाहे वह कंपनी द्वारा शुरू की गई हो, जिसके लिए वे काम करते हैं या किसी और के साथ व्यापार कर रहे हैं
  • वे अंतरराष्ट्रीय व्यापार से जुड़े मुद्दों से निपटते हैं, जिनमें पार से सीमा के संचालन, अंतर्राष्ट्रीय वित्तपोषण समझौतों और विदेशी व्यापार संबंधी मामले शामिल हैं।
  • हियर ए ट्रायल लॉयर चरण 15
    2
    पेशे के बारे में अधिक जानने के लिए अन्य कॉर्पोरेट वकीलों से बात करें। एक कॉर्पोरेट वकील बनने का लंबा रास्ता तय करने से पहले, यह बेहतर है कि आप थोड़ी जांच करें, ताकि आपको यह परिभाषित करने में सहायता मिल सके कि क्या वास्तव में आप स्वयं को समर्पित करना चाहते हैं कुछ स्थानीय कंपनियों के संपर्क में जाओ और उन्हें अपने कानूनी विभागों से संपर्क करने के लिए कहें। अगर कंपनी छोटा है, तो उनके पास अपनी कानूनी टीम नहीं है और बाहरी सलाह भी नहीं रखी जा सकती है। जब आप कॉर्पोरेट वकीलों को ढूंढते हैं, तो उनमें से कुछ प्रश्न पूछें:
  • आपने उस स्थिति में आने के लिए कितना समय लिया, जहां आप उस पल में हैं?
  • क्या आपका करियर संतोषजनक रहा है?
  • आप एक प्रारंभिक लाभ कैसे प्राप्त कर सकते हैं?
  • उन्हें कब पता चला कि वे क्या जीना चाहते थे?
  • उन्होंने स्कूलों में भाग लिया और उन्होंने क्या अध्ययन किया?
  • एक बिजनेस अटार्नी चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    विश्वविद्यालय की डिग्री प्राप्त करें आप कानून स्कूल में जा सकते हैं इससे पहले आपको यह करना होगा (यह आपके देश में अलग हो सकता है)। ऐसा करने के लिए, चार साल के मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय कार्यक्रम में भाग लें और व्यवसाय से संबंधित कुछ में विशेषज्ञ हों। स्कूलों की वेबसाइटों की जांच करें और तय करें कि आपके पास स्वीकार्य होने के लिए आवश्यक प्रमाण पत्र हैं। इसके अलावा, उन स्कूलों को कॉल करें, जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं और पता लगाएं कि वे किस व्यवसाय कार्यक्रमों की पेशकश करते हैं।
  • अगर उस वक्त आपको पता था कि आपका व्यवसाय एक कॉर्पोरेट वकील है, तो बेहतर होगा कि क्या आप व्यवसाय में विशेषज्ञता चाहते हैं और यदि संभव हो तो कुछ कानून कक्षाएं लेते हैं। व्यापार क्षेत्र से संबंधित विषयों के भीतर, तय करें कि क्या आप एक विशेषता, जैसे अंतरराष्ट्रीय व्यापार या उद्यमिता पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।
  • यदि, कॉलेज में भाग लेते समय, आप अभी भी सुनिश्चित नहीं हैं कि आप एक कॉर्पोरेट वकील बनना चाहते थे, आपको व्यवसाय से संबंधित कुछ में विशेषज्ञता के लिए निराश नहीं होना चाहिए। कानून विद्यालय समाज के सभी क्षेत्रों में विविध पृष्ठभूमि वाले लोगों को स्वीकार करते हैं। हालांकि, व्यापार दुनिया में आपके पास और अधिक अनुभव है, आपके लिए बेहतर है
  • अगले 7 वर्षों के चरण 1 9 में छवि बनें
    4
    अध्ययन करते समय अनुभव प्राप्त करें यह बेहतर है कि, जब डिप्लोमा प्राप्त करने के लिए महाविद्यालय में भाग लेते हैं, तो कारोबारी माहौल में यथासंभव अधिक समय व्यतीत करें। व्यवसाय में विशेषज्ञता के अलावा, आपको किसी कंपनी या आपके पसंद के समाज में ग्रीष्मकाल के दौरान काम करना चाहिए। यूनिवर्सिटी से उनके पास गर्मी के अवसरों के बारे में परामर्श करें और अगर उनके पास ऐसे संपर्क हैं जो आपको सुविधा प्रदान कर सकते हैं
  • यदि आपके पास कारोबारी माहौल में काम करने का अवसर नहीं है, तो कॉर्पोरेट वरिष्ठ वकील बनने के अपने लक्ष्य के बारे में अपने वरिष्ठ अधिकारियों से बात करें। शायद वे आपको अपने वकीलों के साथ काम करने देना चाहते हैं, ताकि आप काम के बारे में कुछ सीख सकें। यहां तक ​​कि अगर कंपनी में जहां आप काम करते हैं वहां कोई आंतरिक वकील नहीं थे, तो आपका बॉस अपने लक्ष्यों और आकांक्षाओं के अनुभव को अनुकूलित कर सकता है।
  • भाग 2
    एक कानून स्कूल में आवेदन करें

    एलएएसएटी चरण 3 पर उच्च स्कोर वाला छवि
    1
    कानून संकाय के प्रवेश परीक्षा के लिए तैयार करें। परीक्षा लेने से पहले, एक पाठ्यक्रम ले कर या एक अध्ययन पुस्तिका पढ़ने से खुद को तैयार करना सबसे अच्छा होगा। अक्सर, पाठ्यक्रम आमने-सामने या आभासी होते हैं, और आपको उस पद्धति का चयन करना होगा जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप सबसे अच्छा है। अध्ययन गाइड कई किताबों की दुकानों में पाया जा सकता है।
  • LSAT चरण 14 पर उच्च स्कोर वाला छवि
    2
    परीक्षा लें चार साल के कार्यक्रम से स्नातक होने के बाद, आप बेहतर कानून स्कूल में प्रवेश करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। संकायों में प्रवेश के लिए सामान्य आवेदन भेजने के अलावा, आपको प्रवेश परीक्षा लेनी होगी। यह परीक्षा एक मानकीकृत परीक्षा है जिसका उद्देश्य पढ़ने की समझ और मौखिक तर्क कौशल को मापना है, जिन्हें संकाय में सफल होने के लिए आवश्यक माना जाता है। इसमें बहु-विकल्प वाले प्रश्नों के पांच भाग होते हैं, पैंतीस मिनट प्रत्येक-साथ-साथ, खत्म होने से पहले, स्कोरिंग के बिना एक लेखन परीक्षण लिया जाता है। परीक्षण तीन अलग-अलग कौशल का पालन करता है:
  • सबसे पहले, व्यापक और जटिल सामग्री को पढ़ने और समझने की आपकी क्षमताओं को मापें, जो कानून स्कूलों में पाए जाने वाले समान हैं।
  • इसके अलावा, संरचित संबंधों को समझने की क्षमता और इन संरचनाओं के बारे में तार्किक निष्कर्ष पर पहुंचने की आपकी क्षमता को मापें।
  • अंत में, विश्लेषण, मूल्यांकन और पूरा तर्कों की आपकी क्षमता का मूल्यांकन किया जाता है।
  • Video: My Oxford Lecture on ‘Decolonizing Academics’

    हियर ए ट्रायल लॉयर चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक कार्यक्रम खोजें परीक्षा लेने के बाद और एक योग्यता प्राप्त करने के बाद, जिसे आप सहज महसूस करते हैं, यह कानून संकायों पर आवेदन करने का समय होगा। यदि संभव हो तो, यह बेहतर है कि आप बार एसोसिएशन या आपके देश में सक्षम इकाई द्वारा मान्यता प्राप्त संकाय में शामिल हों। मान्यता प्राप्त संकाय एक कठोर प्रक्रिया के माध्यम से जाने के लिए सुनिश्चित करते हैं कि वे कानूनी प्रशिक्षण और अभ्यास के राष्ट्रीय मानकों का पालन करते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में, ज्यादातर राज्यों (कैलिफोर्निया को छोड़कर), ट्यूशन प्राप्त करने के लिए, आपको बार एसोसिएशन द्वारा मान्यता प्राप्त एक संकाय में शामिल होना चाहिए। ट्यूशन परीक्षा के अनुमोदन के रूप में कॉर्पोरेट वकील बनने के लिए एक शर्त है, यह बहुत महत्वपूर्ण होगा कि आप महाविद्यालय द्वारा मान्यता प्राप्त एक संकाय में भाग लेंगे।
  • इसके अलावा, यह उन संकायों के लिए दिखता है जिनके कार्यक्रम कॉर्पोरेट या व्यावसायिक कानून पर जोर देते हैं। कानून स्कूलों के प्रत्येक पृष्ठ पर जाएं और अपने कार्यक्रमों के बारे में पढ़ें। इसके अलावा, आप इंटरनेट को खोज सकते हैं और प्रत्येक संकाय के कॉरपोरेट कानून कार्यक्रम के बारे में विभिन्न वर्गीकरण और टिप्पणियां पा सकते हैं। इस शोध को करें, क्योंकि आप उस विशेषता में सर्वश्रेष्ठ संभव प्रशिक्षण प्राप्त करना चाहते हैं।
  • अगला 7 साल के चरण 9 में एक वकील रहो छवि
    4
    अनुरोधों को तैयार करें प्रत्येक कानून विद्यालय को अपने स्वयं के अनुरोध की आवश्यकता होती है। हालांकि, संयुक्त राज्य अमेरिका में, कानून बनाने के लिए, कानून प्रबन्धियों के प्रवेश परिषद के वेब पेज का उपयोग करके सभी अनुप्रयोगों को पूरा किया जा सकता है। सामान्य तौर पर, प्रत्येक एप्लिकेशन आपको निम्न जानकारी को पूरा करने की आवश्यकता होगी:
  • प्रवेश परीक्षा-
  • अंडर ग्रेजुएट रिकॉर्ड-
  • सिफारिश के पत्र-
  • मूल्यांकन और
  • एक सामान्य अनुरोध जिसमें आपकी व्यक्तिगत जानकारी और परीक्षण दोनों शामिल होंगे
  • हियर अ ट्रायल लॉयर चरण 20

    Video: ना वकालत की पढ़ाई और ना ही रजिस्ट्रेशन, वकील बनकर पहुंच गया कोर्ट 2

    5
    फीस का भुगतान करें एक बार जब आपके पास कानून संकायों के प्रवेश परिषद की वेबसाइट पर अनुरोधित सभी सूचनाएं हों, तो प्रत्येक आवेदन को भेजने के लिए अपनी सेवा का उपयोग करें। जब आप आवेदन जमा करते हैं, तो आपको प्रत्येक संकाय की आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। यदि आप काउंसिल सेवा का उपयोग करते हैं, तो आप सबमिट किए गए प्रत्येक अनुरोध के लिए $ 155 से $ 12 की एक बार शुल्क का भुगतान करेंगे।
  • भाग 3
    कानून स्कूल में भाग लें

    बुकलालो कार्पोरेट शीर्षक वाली छवि
    1
    प्रासंगिक वैकल्पिक पाठ्यक्रमों में दाखिला करें। उन कक्षाओं के अतिरिक्त जो आपको लेने की आवश्यकता होगी, आपको वैकल्पिक पाठ्यक्रमों की एक निश्चित संख्या लेने का अवसर मिलेगा। यदि आप एक कॉर्पोरेट वकील बनने के तथ्य को गंभीरता से लेते हैं, तो आप उन प्रकार की कक्षाओं पर अपनी ऊर्जा को बेहतर ढंग से ध्यान केंद्रित करेंगे। उदाहरण के लिए, यदि आपका संकाय उन्हें प्रदान करता है, तो आपको निम्नलिखित क्लासों में से किसी भी कोशिश करनी चाहिए:
    • कंपनियों
    • प्रतिभूतियों का विनियमन
    • कॉर्पोरेट वित्त
    • विलय और अधिग्रहण
    • कॉर्पोरेट सिद्धांत
    • कॉर्पोरेट प्रशासन
  • अगला 7 साल के चरण 22 में एक वकील रहें



    2
    कॉर्पोरेट कानून के क्षेत्र में पेशेवरों के साथ संपर्कों का एक नेटवर्क तैयार करें। कानून का अध्ययन करते समय, कॉर्पोरेट कानून में मसालेदार पेशेवर संपर्कों के नेटवर्क का निर्माण शुरू करना बेहतर होता है। एक शानदार तरीका जिसमें आप विशेषज्ञता प्राप्त कर सकते हैं, अन्य कॉर्पोरेट वकीलों के साथ संपर्कों का एक नेटवर्क बनाकर कानून के संकाय, बार एसोसिएशन और आपके क्षेत्र में अन्य विशिष्ट संस्थानों के संपर्क में जाओ, और संपर्कों की स्थापना के लिए आगामी घटनाओं के बारे में पता करें। सामान्य तौर पर, आप इस प्रकार की घटनाओं को ढूंढ सकते हैं, विशेष रूप से कॉर्पोरेट कानून के लिए तैयार किए गए हैं। एक बार आपकी उपस्थित होने की घटनाएं होने के बाद, आप निम्न युक्तियों का बेहतर ढंग से पालन करें:
  • एक योजना है आपकी ताकत और कमजोरियों के साथ-साथ आपके ब्याज के क्षेत्रों पर चर्चा करने के लिए तैयार होने वाले कार्यक्रम में भाग लें।
  • अपना निजी एजेंडा भूल जाओ कि आपका लक्ष्य नौकरी पाने के लिए जरूरी नहीं है, लेकिन खुले और ईमानदार दोस्ताना होने के लिए
  • ऊपर का पालन करें घटना के बाद, उन लोगों के संपर्क में रहें जिन्हें आप जानते हैं उन्हें बताएं कि आपने वार्तालाप का आनंद लिया और कहा कि अगर उन्हें आपकी सहायता की आवश्यकता है तो आप उनके लिए हैं।
  • टेक्सास में एक टीचिंग सर्टिफिकेट प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 6
    3
    कॉर्पोरेट कानून में एक प्रमाणपत्र प्राप्त करें या उस क्षेत्र में ज्ञात हो जाएं। पेशेवर संपर्कों का एक मजबूत नेटवर्क बनाने के अलावा, आपको ठोस व्यावसायिक प्रमाण पत्र रखने का भी प्रयास करना चाहिए। कुछ कानून स्कूल प्रमाणन कार्यक्रम प्रदान करते हैं जो अन्य पेशेवरों को यह जानने की अनुमति देते हैं कि आपने कॉर्पोरेट कानून का कठोर अध्ययन पूरा किया है। उदाहरण के लिए, बर्कले विश्वविद्यालय, उन कंपनियों को कॉर्पोरेट कानून में एक प्रमाण पत्र प्रदान करता है, जो सफलतापूर्वक एक निश्चित संख्या में विशेष पाठ्यक्रमों को पूरा करते हैं। इसके अलावा, वह डबल डिग्री प्राप्त करने की संभावना का मूल्यांकन करता है, अक्सर बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में एक मास्टर की डिग्री और न्यायशास्र डॉक्टरेट उदाहरण के लिए, कोलंबिया विश्वविद्यालय के लॉ स्कूल तीन साल का प्रोग्राम प्रदान करता है, यदि सफलतापूर्वक पूरा किया जाता है, तो आपको डॉक्टरेट और मास्टर डिग्री दोनों प्राप्त करने की अनुमति मिल जाएगी।
  • इन सभी अतिरिक्त क्रेडेंशियल्स आपको नौकरी की तलाश करते हुए बाहर खड़े होने में सहायता करेंगे। अगर आप कॉरपोरेट कानून को गंभीरता से लेते हैं, तो बाकी सब से ऊपर, अपने क्षेत्र में आप जो कुछ भी कर सकते हैं, वह सब करो।
  • एक पेटेंट वकील बनें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4
    व्यावसायिक संगठनों से खुद को संबद्ध करें कानून स्कूल में रहने के दौरान और वकील बनने के बाद, हमेशा अपने क्षेत्र में शामिल होने की कोशिश करना बेहतर होगा। आम तौर पर, कानून विद्यालयों में क्लब या संगठन होते हैं, जिनके छात्र सहभागिता कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, मिशिगन विश्वविद्यालय में एक कॉरपोरेट लॉ एसोसिएशन है जो क्षेत्र में रुचि रखने वाले छात्रों को अकादमिक और पेशेवर दोनों तरह के अवसरों को प्राप्त करने में मदद करता है। आपके लिए अवसर होंगे, भले ही आप पहले ही अभ्यास कर रहे वकील हैं उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य बार बार एसोसिएशन का एक कॉर्पोरेट कानून अनुभाग है जिसमें आप शामिल हो सकते हैं एक छोटी सी वार्षिक राशि के लिए, आप कानूनी उदाहरणों के साथ ही रोजगार और संपर्क के अवसरों पर अपडेट प्राप्त करेंगे।
  • ये पेशेवर संगठन हस्तक्षेप करने, लोगों से मिलना और अभ्यास के क्षेत्र में अद्यतन रहने के लिए एक शानदार तरीका हैं। अधिक अवसर प्राप्त करने के लिए अपने संकाय और स्थानीय बार एसोसिएशन से परामर्श करें।
  • भाग 4
    ट्यूशन प्राप्त करें

    एक स्पोर्ट्स वकील बनें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    ट्यूशन परीक्षा के लिए तैयार करें एक बार जब आप जद (कानून की डिग्री या) प्राप्त आप ले सकते हैं और बार परीक्षा राज्य आप व्यायाम करने के लिए चाहते हैं के लिए इसी पारित करने के लिए की है। परीक्षा लेने से पहले, आपको गंभीरता से एक तैयारी पाठ्यक्रम में दाखिला लेने पर विचार करना चाहिए। सामान्य तौर पर, इन पाठ्यक्रमों में एक महीने और एक आधा या दो का समय होता है, और परीक्षा में शामिल होने वाली सभी सामग्री शामिल है। अधिकांश पाठ्यक्रम, व्यक्ति या ऑनलाइन में, अध्ययन के तीन से चार घंटे के बीच की आवश्यकता होगी। पाठ्यक्रम के अलावा, आप अपने खुद के अध्ययन के लिए अपने समय का एक अच्छा हिस्सा समर्पित करने की उम्मीद कर रहे हैं।
    • कई प्रसिद्ध संगठन हैं जो ट्यूशन परीक्षा से पहले पुनश्चर्या पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं। हालांकि इन पाठ्यक्रमों में बहुत अधिक पैसा खर्च हो सकता है, अधिकांश लोग आपको बताएंगे कि वे इसके लायक हैं।
  • छवि का शीर्षक एक खेल वकील बनें चरण 32
    2
    ट्यूशन परीक्षा पास करें यह एक परीक्षण है कि दो से तीन दिन तक रहता है (यह अपने देश में अलग अलग हो सकता है) है, जो कानून का अभ्यास करने के लिए अपने प्रतिस्पर्धी मूल्य का आकलन करने के लिए करना है। आम तौर पर, दो दिन परीक्षण के दौरान, ऐसे ही एक संवैधानिक कानून, अनुबंध, आपराधिक कानून, साक्ष्य, संपत्ति और गैर कानूनी कृत्यों के रूप में विषयों को कवर 200 सवालों की एक मानकीकृत परीक्षण पूरा करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। यह खंड कई विकल्प है और दो या तीन घंटे की अवधि के दौरान लिया जाएगा। दूसरे टेस्ट दिन विषयों, जिनमें से कुछ प्रत्येक राज्य के लिए विशिष्ट होता की एक विस्तृत श्रृंखला के मूल्यांकन के विभिन्न परीक्षणों के लिए समर्पित किया जाएगा।
  • अगला 7 साल के चरण 23 में एक वकील रहें
    3
    यदि आप संयुक्त राज्य में हैं, तो बहुस्तरीय व्यावसायिक उत्तरदायित्व परीक्षा (एमपीआरई) पास करें यह एक मानकीकृत परीक्षा है जिसका लक्ष्य वकील के पेशेवर आचरण से संबंधित कानूनों और विनियमों के उम्मीदवार के ज्ञान और समझ को मापना है। यह एक बहु विकल्प परीक्षण है, जो दो घंटे, जो व्यावसायिक आचरण और संयुक्त राज्य अमेरिका के मानक के न्यायिक बार एसोसिएशन के मॉडल का मूल्यांकन करता रहता है। पास करने के लिए आवश्यक स्कोर राज्य द्वारा भिन्न होता है। अधिक विशिष्ट जानकारी प्राप्त करने के लिए स्थानीय अधिकार क्षेत्र से परामर्श करें। परीक्षा लेने से पहले, यह सबसे अच्छा होता है कि आप गाइड और अभ्यास परीक्षाओं का उपयोग और अध्ययन करते हैं जिन्हें आप प्राप्त कर सकते हैं।
  • संयुक्त राज्य बार बार एसोसिएशन के आचारियों के नेशनल कांफ्रेंस, परीक्षा का संचालन करने वाले संगठन, अध्ययन मार्गदर्शिकाएं और निशुल्क अभ्यास परीक्षा प्रदान करता है। इसके अलावा, यदि आप ट्यूशन परीक्षा के लिए एक पुनश्चर्या पाठ्यक्रम लेते हैं, तो आप अक्सर एमपीआर सामग्री का उपयोग बिना किसी कीमत पर कर सकते हैं।
  • भाग 5
    एक करियर सुनिश्चित करें

    एक स्पोर्ट्स वकील बनें शीर्षक वाली छवि चरण 33
    1
    जब आप कानून विद्यालय में हैं, तो परिसर में होने वाले साक्षात्कारों में भाग लें अधिकांश कानून विद्यालय दूसरे और तीसरे वर्ष के छात्रों के लिए अपनी सुविधाओं के भीतर साक्षात्कार के अवसर प्रदान करते हैं। इन प्रक्रियाओं में साक्षात्कारकर्ता गर्मी की इंटर्नशिप के लिए और स्थायी पदों के लिए भी परिसरों और साक्षात्कार के छात्रों के लिए जाते हैं। ये अवसर अविश्वसनीय मूल्यवान हैं और स्नातक होने से पहले आपको नौकरी पाने में मदद करने के लिए एक संरचित तरीका है।
    • ज्यादातर मामलों में, इन इंटरव्यू तक पहुँचने के लिए, आप प्रत्येक स्थिति है जिसके लिए आप साक्षात्कार के लिए चाहते हैं के लिए एक फिर से शुरू और अन्य आवेदन सामग्री प्रस्तुत करना होगा। लगभग हमेशा, इन सामग्रियों को स्कूल में पेश किया जाएगा और फिर विभिन्न नियोक्ताओं को दिया जाएगा। आवेदन अवधि समाप्त हो जाने के बाद, वे उन लोगों से संपर्क करेंगे जिन्हें साक्षात्कार के लिए चुना गया है।
  • हाइर ए ट्रायल लॉयर, 13 शीर्षक वाला चित्र
    2
    जानकारीपूर्ण साक्षात्कार करें जानकारीपूर्ण साक्षात्कार न केवल नौकरी पाने के लिए बल्कि व्यावसायिक संपर्कों के नेटवर्क का निर्माण करने के लिए एक शानदार तरीका है। एक जानकारीपूर्ण साक्षात्कार आपके और उस व्यक्ति के बीच एक अनौपचारिक बातचीत है जो कानून के किसी क्षेत्र में काम करता है जो आपके हित में है सफल सूचनात्मक साक्षात्कारों के लिए तैयार करने के लिए, आप बेहतर तरीके से निम्नलिखित कार्य कर सकते हैं:
  • उन लोगों की पहचान करें जिनके साथ आप साक्षात्कार करना चाहते हैं। जिन लोगों के साथ आप साक्षात्कार लेंगे उन लोगों का पता लगाने के लिए, आपके पास पहले से मौजूद संपर्कों का उपयोग करें और नए बनाएं संभावित साक्षात्कारकर्ताओं के बारे में अपने परिवार और दोस्तों से बात करें अगर वह काम नहीं कर रहा है, तो अपने आप से कंपनियों से संपर्क करें। जिन कंपनियों को आप साक्षात्कार करना चाहते हैं उनसे अनुसंधान करें और पूछें कि क्या कोई ऐसा व्यक्ति है जिसके साथ आप बात कर सकते हैं
  • साक्षात्कार के लिए तैयार करें एक बार पता है कि आप किससे संपर्क करेंगे, आपको इंटरव्यू के लिए तैयार करना होगा। एक संक्षिप्त परिचय तैयार करें जिसमें उस व्यक्ति से संपर्क करने के कारण शामिल हैं
  • उसे बुलाओ या उसे एक ईमेल भेजें और उसे एक जानकारीपूर्ण साक्षात्कार के लिए कहें इस तथ्य पर जोर देना सुनिश्चित करें कि आप नौकरी की तलाश नहीं कर रहे हैं, बल्कि केवल अपनी नौकरी और अपने कैरियर के बारे में बात करने के लिए। पूछें कि क्या एक आधे घंटे के लिए व्यक्तिगत रूप से बैठने और बातचीत करने के लिए उचित समय होगा। इस अधिनियम में साक्षात्कार को तैयार करने के लिए तैयार रहें, अगर वह व्यक्ति ही उपलब्ध है,
  • जानकारीपूर्ण साक्षात्कार करें जब समय आता है, तो नियुक्ति और पोशाक में भाग लें जैसे कि यह नौकरी का साक्षात्कार था। साक्षात्कार के लिए कारण दोहराएँ और फिर कुछ खुले सवालों से शुरू करना सुनिश्चित करें। अपने काम के बारे में पूछें, वे क्या करते हैं और वे उस स्थिति में कैसे आए सबसे महत्वपूर्ण बात, पूछें कि क्या उनके पास ऐसे संपर्क हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं।
  • ऊपर का पालन करें जानकारीपूर्ण साक्षात्कार के बाद, आपको व्यक्ति को कॉल करना चाहिए या उन्हें ईमेल भेजना चाहिए और उनके समय के लिए उनका धन्यवाद करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप उन्हें फिर से धन्यवाद देते हैं। समय के साथ उनके साथ संपर्क में रहें और उन्हें बताएं कि आप क्या कर रहे हैं।
  • हिरा ए ट्रायल वकील शीर्षक से छवि चरण 9
    3
    कई नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन करें आज की दुनिया में, आप इंटरनेट पर कई विशेष पृष्ठों के माध्यम से या एक ही कंपनी की वेबसाइट पर कई नौकरी विज्ञापन पा सकते हैं। ऑनलाइन ब्राउज़ करने और उन नौकरियों को ढूंढने के लिए एक दैनिक समय सेट करें, जो आपको रुचि दे सके। यदि आप एक मिलते हैं, तो सावधानी से लागू होते हैं और अनुरोध करते हुए सभी दस्तावेज पेश करते हैं।
  • आवेदन सबमिट करने के बाद, नियोक्ता से संपर्क करें और उन्हें बताएं कि आपने आवेदन किया है स्थिति में अपनी रुचि व्यक्त करें और उसे बताएं कि आप साक्षात्कार के लिए एक क्षण निर्धारित करने के लिए खुश होंगे।
  • प्रैक्टिस ऑफिस शिष्टाचार चरण 11 के शीर्षक वाली छवि
    4
    एक कार्यालय में एक जगह किराए पर। अगर आपको नौकरी मिलने में समस्या आती है, तो अपने कॉरपोरेट वकील से पूछने की संभावना का मूल्यांकन करें यदि आप अपने कार्यालय को साझा कर सकते हैं। अक्सर, अपने स्वयं के कार्यालयों के वकील किराए की लागत को साझा करने में प्रसन्न होंगे। इसके अलावा, उनसे पूछें कि क्या वे मामले और आदेश पारित करने के लिए तैयार होंगे कि वे भाग नहीं लेना चाहते हैं यदि हां, तो कुछ प्रकार के शुल्क समझौते को इस तरह से बातचीत करें कि आपके काम का लाभ उठाया गया है
  • हिरे ए ट्रायल वकील शीर्षक से चित्र चरण 10
    5
    मुफ्त में अपनी सेवाएं प्रदान करें कई परिस्थितियों में, विशेष रूप से युवा और नौसिखिए वकीलों के लिए, भुगतान की नौकरी खोजना मुश्किल हो सकता है अगर आपको नौकरी खोजने में समस्या है, तो अपनी सेवाओं को बिना किसी कीमत पर कंपनियों के लिए पेशकश करने पर विचार करें। सभी कंपनियां एक वकील की सेवाओं का उपयोग कर सकती हैं, और अगर वे उन्हें मुफ्त में मिल सकती हैं, तो उन्हें स्वीकार करने के लिए कड़ी मेहनत की जाएगी। अगर अंत में आप एक स्वयंसेवक के रूप में काम करते हैं, तो अपना काम गंभीरता से लें, क्योंकि बाद में आपको भुगतान की स्थिति प्राप्त करने में मदद मिल सकती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com