ekterya.com

कार्यकर्ता के मुआवजे के मामले को कैसे जीतना है

श्रमिक मुआवजे की अवधारणा सरल है, लेकिन श्रमिकों के मुआवजे का मामला जीतना हमेशा इतना आसान नहीं होता है यहां तक ​​कि कर्मचारी के पक्ष में साक्ष्य के मामले में, अक्सर यह संभावना है कि कर्मचारी को मजदूरों के मुआवजे के लाभों तक पहुंच नहीं होती है कार्यकर्ता के मुआवजे के मामले को कैसे जीतना है, यह जानने के लिए, कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको जानना चाहिए और जिसके बारे में आपको कार्रवाई करना चाहिए

चरणों

विन्ड ए वर्कर्स शीर्षक वाली छवि` Compensation Case Step 1
1
अगर आप काम में एक दुर्घटना के परिणामस्वरूप घायल हो या बीमार हो, तो तुरंत चिकित्सा उपचार लें यह आपके स्वास्थ्य के लिए और साथ ही आपके कार्यकर्ता के मुआवजे के दावे के लिए सबसे अच्छी बात है। डॉक्टर या अस्पताल द्वारा दी गई सलाह का पालन करें उचित चिकित्सा उपचार हर समय आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता होना चाहिए।
  • विन्ड ए वर्कर्स शीर्षक वाली छवि` Compensation Case Step 2
    2
    आत्म-आकलन करें कि आप एक व्यवहार्य मामले में हैं या नहीं, एक बार जब आप एक बार फिर सुसंगत महसूस करते हैं। यदि आप अपने काम से संबंधित किसी घटना के कारण घायल हो गए या बीमार हो गए हैं, तो आपका मामला शायद वैध है।
  • विन्ड ए वर्कर्स शीर्षक वाली छवि` Compensation Case Step 3
    3
    श्रमिकों के मुआवजे वकील से सलाह लें आपका मामला कामगारों के मुआवजा कार्यक्रम के तहत सीमाओं के विधियों के अधीन होगा जो आपके राज्य द्वारा विनियमित किए गए हैं। अपने राज्य द्वारा लगाए गए समय सीमा के भीतर कार्यकर्ता के मुआवजे के मामलों में एक अनुभवी वकील को भर्ती करना सुनिश्चित करें।



  • विन्ड ए वर्कर्स शीर्षक वाली छवि` Compensation Case Step 4

    Video: Chankata 2004 Ambarsar Da Pani | Jaswinder Bhalla | Superhit Punjabi Comedy Videos | Nupur Audio

    4
    अपने राज्य में श्रमिकों के मुआवजा कानून के बारे में पता करें अपने वकीलों से पूछें कि आपके अधिकार क्या हैं और अगली दावे प्रक्रिया के प्रत्येक चरण को समझें।
  • विन्ड ए वर्कर्स शीर्षक वाली छवि` Compensation Case Step 5

    Video: जहाजपुर विधायक ने कलक्टर से की गिरदावरी कराने की मांग

    5
    हर कदम पर अपने वकील के साथ सहयोग करें ऐसे कई चरणों हो सकते हैं, जैसे कि मध्यस्थता और अपील जिन्हें आप के माध्यम से जाना है, और इन चरणों का आप जितना चाहें उससे अधिक समय लग सकता है। आपका वकील आपको बताएगा कि प्रत्येक चरण में क्या करना है
  • युक्तियाँ

    • अपने मामले के प्रारंभिक चरण में एक वित्तीय योजना बनाएं ताकि आप धन के बाहर न जाए। कुछ वकीलों आकस्मिकता के आधार पर काम करते हैं, इसलिए यदि आप धन पर कम हैं तो आप इस प्रकार के वकील को किराए पर ले सकते हैं आकस्मिकता-आधारित अटॉर्नी आपके कर्मचारी के मुआवजे के मामले में आपकी सहायता करने के लिए एक प्रयास करते हैं क्योंकि भुगतान प्राप्त होने तक आपको भुगतान नहीं मिलता है।
    • यह कार्यकर्ता के मुआवजे की प्रक्रिया भर में संपूर्ण रिकॉर्ड रखता है। आपके रिकॉर्ड में आपके नियोक्ता की घटना रिपोर्ट की एक कॉपी, आपके चिकित्सक के मेडिकल रिकॉर्ड की प्रतियां और आपकी बीमारी या चोट से संबंधित सभी खर्चों के लिए प्राप्तियां शामिल होनी चाहिए। आपको इन अभिलेखों को अपने वकील को देना होगा।
    • कानून के अनुसार यह आवश्यक नहीं है कि आप एक मजदूरों के मुआवजे का दावा दर्ज करने के लिए वकील लेते हैं, लेकिन ऐसा करने से मामले को जीतने की संभावना बढ़ जाएगी। वकील के ज्ञान और धारणा आपको बड़ी कंपनियों पर एक फायदा हासिल करने में मदद करेंगे, जिनके पास अनुभवी वकील की अपनी टीम है।

    चेतावनी

    Video: आढ़ती पर पिस्तौल ताना और ले उड़े गाड़ी! जानिए कैसे दिया इस वारदात को अंजाम?

    • यदि आप आबंटित समय अवधि के भीतर कोई दावे नहीं दर्ज करते हैं, तो आप श्रमिकों के मुआवजे के लाभ प्राप्त करने के योग्य नहीं होंगे।
    • यदि आप अपने चिकित्सक द्वारा दिए गए मेडिकल सलाह का पालन नहीं करते हैं तो न्यायाधीश आपको अच्छी आँखों से नहीं देखेंगे।
    • भले ही आप चोट या बीमारी के कारण शायद ठीक नहीं महसूस कर रहे हों, आपको अपने वकील या डॉक्टर द्वारा दिए गए सलाह पर ध्यान देना होगा। दोनों पेशेवर आपको अपने स्वास्थ्य और आपके कार्यकर्ता के क्षतिपूर्ति मामले के पक्ष में सलाह दे रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com