ekterya.com

कार्बन ट्रेडिंग कैसे समझें

जलवायु परिवर्तन के बारे में चिंतित, दुनिया भर की सरकारों वातावरण में पेश कार्बन डाइऑक्साइड की मात्रा सीमित करने के लिए उद्योगों की आवश्यकता के कानूनों बनाया है। प्रत्येक कंपनी कार्बन डाइऑक्साइड की एक निश्चित राशि का उत्सर्जन करने की अनुमति है और जो सभी प्रमाणपत्र का उपयोग नहीं करते उन्हें कंपनियों है कि और अधिक कार्बन डाइऑक्साइड की तुलना की अनुमति दी है फेंकना चाहते हैं की बिक्री से लाभ उठा सकते। यह कुछ कंपनियों के लिए प्रोत्साहन प्रदान करता है क्योंकि वे अप्रयुक्त प्रमाण पत्र की बिक्री से लाभ उठा सकते हैं। कंपनियों को अपने उत्सर्जन को सीमित कर सकते नहीं क्रेडिट खरीद सकते हैं, तो इसलिए सरकार से अभिभूत मत देखो। इसका परिणाम उत्सर्जन में वैश्विक कमी रहा है।

चरणों

समझे छवि कार्बन ट्रेडिंग चरण 1 को समझें
1
उत्सर्जन परमिट प्राप्त करता है ये परमिट आपकी कंपनी के आकार के अनुसार सरकार द्वारा जारी किए जाते हैं और यह क्या करता है। कुछ कंपनियां जो कार्बन डाइऑक्साइड की बड़ी मात्रा में उत्सर्जन करती हैं, वे रोजगार की पेशकश करते समय अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं, लेकिन इन्हें भी उत्सर्जन को कम करने की आवश्यकता होती है।
  • समझे छवि कार्बन ट्रेडिंग चरण 2 को समझें
    2
    अपने उत्सर्जन को कम करें आप हर टन कार्बन डाइऑक्साइड के लिए क्रेडिट जमा नहीं कर सकते जो आप उत्सर्जित नहीं करते हैं (जो आपके परमिट की अनुमति देता है)। आप कार्बन सिक्वेंस, आपके कार्यालयों के समेकन या `हरी` प्रौद्योगिकियों के विकास जैसे तरीकों के माध्यम से उत्सर्जन को कम कर सकते हैं।
  • समझे छवि कार्बन ट्रेडिंग चरण 3 को समझें

    Video: ग्लोबल वार्मिंग और ग्रीन हाउस गैस CO2 कार्बन डाइऑक्साइड

    3
    वातावरण के बाहर कार्बन डाइऑक्साइड ले लो ऐसा करने का एक आम तरीका वृक्ष रोपण है। हर टन कार्बन डाइऑक्साइड के लिए जो वातावरण से मुक्त हो जाता है, आप एक ऋण अर्जित करते हैं।
  • समझे छवि कार्बन ट्रेडिंग चरण 4 को समझें
    4
    अपने अतिरिक्त क्रेडिट को बेचने का प्रस्ताव कई एजेंसियां ​​हैं जो कार्बन क्रेडिट के व्यापार में विशेषज्ञ हैं। क्रेडिट की कीमत उसी की मांग के अनुसार निर्धारित होती है।



  • समझे छवि कार्बन ट्रेडिंग चरण 5 समझें
    5
    आप कार्बन क्रेडिट खरीद सकते हैं ताकि आपकी कंपनी आपके पास उत्सर्जन परमिट से अधिक डाइऑक्साइड का उत्सर्जन कर सके।
  • इमेज शीर्षक जिसका अर्थ कार्बन ट्रेडिंग चरण 6 है
    6

    Video: सपोर्ट रेजिस्टेंस क्या है कैसे निकाले जाते हैं स्टॉक मार्केट में सपोर्ट रेसिस्टेंट का क्या महत्व है

    कार्बन क्रेडिट खरीदने ऐसे हवाई यात्रा, एक कार के उपयोग या वातानुकूलन के संचालन के रूप में गतिविधियों के लिए बनाने के लिए में अपने कार्बन पैरों के निशान छोटे निवेश करें। अधिकांश कार्बन ट्रेडिंग वेबसाइटों में कैलक्यूलेटर होते हैं जो आपको यह निर्धारित करने में मदद कर सकते हैं कि आप पर्यावरण में कितना कार्बन डाल रहे हैं। ग्रीनहाउस गैसों को कम करने वाले अपने घर में सुधार करने के लिए उनके पास सुझाव भी हैं
  • समझे छवि कार्बन ट्रेडिंग चरण 7 को समझें
    7
    कार्बन क्रेडिट में निवेश करें और फिर उन्हें लाभ के लिए बेच दें कार्बन क्रेडिट मार्केट अन्य वस्तुओं की तरह बहुत ज्यादा काम करता है।
  • युक्तियाँ

    • आप उन कंपनियों से कार्बन क्रेडिट खरीद सकते हैं जो हरे रंग की प्रौद्योगिकियों जैसे कि पवन खेतों, जैविक खेती और पुनर्नवीनीकरण सामग्री को ऊर्जा में परिवर्तित करने में निवेश के माध्यम से कार्बन क्रेडिट जमा कर चुके हैं। कंपनियां भी उन्हें बेचने के बजाय कार्बन क्रेडिट वापस लेने के कारण जलवायु परिवर्तन को रोकने में मदद कर सकती हैं, जिससे कीमतें बढ़ सकती हैं।

    चेतावनी

    • कार्बन ट्रेडिंग मार्केट बहुत अस्थिर है। आप सरकारों और जनता के बीच रवैया परिवर्तन कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com