ekterya.com

अपनी कार के उत्सर्जन परीक्षण को कैसे पारित किया जाए

आज मोटर्डलाइज्ड वाहन हमारे समाज के सबसे अच्छे ज्ञात दूषित पदार्थ हैं, और उनके उपयोग के कार्बन पदचिह्न को कम करने के लिए कई अग्रिम किए गए हैं। इस वजह से, दुनिया भर के कई शहरों और राज्यों ने सरकारी नियमों और विनियमों के पालन के लिए मजबूर होना अनिवार्य उत्सर्जन परीक्षण शुरू किया है। अगर आपके पास एक कार है, तो आपको यह सीखना होगा कि इस परीक्षा को कैसे कुशलता से पारित किया जाए।

चरणों

इमेज शीर्षक पास उत्सर्जन चरण 1

Video: The Vietnam War: Reasons for Failure - Why the U.S. Lost

1
नियमित रूप से अपने वाहन पर रखरखाव करना। आवश्यक होने पर तेल परिवर्तन करें निर्माता द्वारा अनुशंसित प्रयोग के अनुसार फ़िल्टर को प्रतिस्थापित करें।
  • यदि आप एक निष्क्रिय मालिक हैं और अपनी कार की समीक्षा करने से पहले विफल होने के संकेत दिखाने के लिए केवल प्रतीक्षा करें, तो यह संभव नहीं है कि आप उत्सर्जन परीक्षण पास करें। कई कारें संचालित हो सकती हैं भले ही वे पहले से ही सरकारी नियमों से नीचे हैं
  • इमेज शीर्षक पास उत्सर्जन चरण 2
    2
    अपने वाहन के लिए एक निरीक्षण की अनुसूची करें जब तक आप स्वयं उत्साहपूर्वक बोलते नहीं हैं, आप शायद किसी कार के इंजन की जटिलताओं को नहीं जानते। एक उत्सर्जन मैकेनिक की जांच करें ताकि आप कुछ भी याद कर सकें या न ही नोटिस न करें।
  • इमेज शीर्षक पास उत्सर्जन चरण 3
    3

    Video: Words at War: White Brigade / George Washington Carver / The New Sun

    सुनिश्चित करें कि इंजन की जांच का प्रकाश बंद है यदि यह प्रकाश चालू है, तो आपकी कार स्वचालित रूप से उत्सर्जन परीक्षण नहीं देगी यदि आपको नहीं पता कि समस्या क्या है, तो एक उत्सर्जन कार्यशाला आपको समस्या को खोजने और उसे हल करने के लिए एक परीक्षण दे सकती है।



  • इमेज शीर्षक पास उत्सर्जन चरण 4
    4

    Video: अमेरिका कार उत्सर्जन टेस्ट संयुक्त राज्य अमेरिका अमेरिका हिन्दी Vlog में

    अपने टायरों को बढ़ाना उचित टायर के दबाव में आपकी कार के इंजन को अच्छी तरह से प्रदर्शन करने की शक्ति कम हो जाएगी, जो कि परीक्षा उत्तीर्ण करने की संभावनाओं को बेहतर बनाती है।
  • इमेज शीर्षक पास उत्सर्जन चरण 5
    5
    अपनी कार में तेल बदलें अगर आपने पिछले 5000 मील (8,000 किलोमीटर) के दौरान अपनी कार में तेल नहीं बदल दिया है, तो यह लगभग एक आवश्यकता है। यदि आपने इसे पिछले 5,000 मील के दौरान बदल दिया है, तो फिर भी इसे फिर से बदलना एक अच्छा विचार है
  • इमेज शीर्षक पास उत्सर्जन चरण 6
    6
    परीक्षण करने से पहले अपनी कार को गर्म करें अपनी कार को उत्सर्जन परीक्षण केंद्र में लेने से कम से कम 20 मिनट पहले ड्राइव करें यह आपकी कार को शीतलक और तेलों के अनुकूलतम ऑपरेटिंग तापमान तक पहुंचने के लिए पर्याप्त समय देगा, साथ ही उत्प्रेरक कनवर्टर में इष्टतम दबाव।
  • युक्तियाँ

    • गीला दिन पर परीक्षण करने से बचें। आर्द्रता और बारिश आपके वाहन के तापमान को प्रभावित कर सकती है, जिससे यह इष्टतम तरीके से कम काम करता है। यदि आप एक बरसात के दिन परीक्षा पास कर सकते हैं, हालांकि, यह अधिक मुश्किल होगा।
    • यदि आपका कार ठीक से काम नहीं कर रहा हो तो उत्सर्जन परीक्षण का अनुसूची न करें। यह संभव है कि आपकी कार बाहर की समस्याओं को प्रदर्शित नहीं करती है, लेकिन यहां तक ​​कि यह उत्सर्जन परीक्षण में विफल हो सकता है इसलिए कोई भी समस्या दिखाई देने पर इसे पास करना लगभग असंभव होगा।
    • उत्सर्जन के स्तर को कम करने में मदद के लिए ईंधन का प्रयोग करें। Additives आमतौर पर सेवा स्टेशन पर गैस टैंक में जोड़ा जाता है वे आपके वाहन की आंतरिक प्रणाली को साफ करने में मदद करते हैं और इसे अधिक कुशल ईंधन की खपत करने की अनुमति देते हैं, इस कारण समग्र इंजन प्रदर्शन में सुधार होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com