ekterya.com

इंट्राडे में काम करते समय गलती करने से कैसे बचें

शुरुआती दिनों के लिए इन्ट्राडे एक शेर की तरह है, जो कि अधिक महंगा है। यह एक जोखिमपूर्ण और मुश्किल गतिविधि है, क्योंकि आप उसी दिन शेयर खरीदते हैं और बेचते हैं, जो छः घंटे की अवधि में किसी कार्रवाई के मूल्य में छोटे उतार-चढ़ाव से पैसा कमाते हैं। कई सालों के लिए, इंट्राडे के उपकरण औसत निवेशक के लिए उपलब्ध नहीं थे। वर्तमान में, कोई भी इंटरनेट कनेक्शन के लिए इंट्रैडम में काम कर सकता है और बहुत साहस है यदि आप एक बहादुर व्यक्ति हैं, तो हम आपको बताएंगे कि आप इंट्रेडै में होने वाली आम और महंगी गलतियों से बचने के लिए क्या कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
इंट्राडे में काम करने के लिए तैयार करें

छवि शीर्षक टाइटिल ट्रेडिंग गलतियाँ चरण 1
1
एक व्यवसाय योजना विकसित करें ऑपरेटिंग इंट्राडे एक व्यावसायिक पहल है, जो किसी भी अन्य पहल की तरह है जो लाभ कमाता है। नतीजतन, आपको एक व्यावसायिक योजना विकसित करनी होगी जिसमें निम्नलिखित शामिल हैं:
  • उपकरण की एक सूची आपको एक सफल ऑपरेटर बनने की आवश्यकता होगी। कम से कम, आपको एक तेज़ कंप्यूटर और एक तेज़ इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होगी। आपके मुख्य कंप्यूटर में समस्या होने पर आपको बैकअप कंप्यूटर में निवेश करना पड़ सकता है।
  • प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों की एक सूची, जो आप अंतराल के बारे में उचित शिक्षा प्राप्त करने के लिए करेंगे। आप स्टॉक की कीमतों में रुझानों की भविष्यवाणी के बारे में कुछ पाठ्यक्रमों के साथ शुरू करना चाह सकते हैं (जो कि के रूप में जाना जाता है "तकनीकी विश्लेषण")। आप इंट्राडे रणनीतियों के बारे में विशिष्ट पाठ्यक्रम भी ले सकते हैं और इंट्राडे ऑपरेट करते समय अपने पैसे का प्रबंधन कैसे कर सकते हैं
  • एक छोटी या लंबी अवधि के लिए न्यूनतम लाभप्रदता का प्रक्षेपण।
  • एक बजट जिसमें अंतराल के साथ जुड़े खर्च शामिल हैं
  • छवि शीर्षक से बचें दिन व्यापार गलतियाँ चरण 2
    2
    एक बातचीत योजना बनाएं स्टॉक मार्केट में कुछ जल्दी पैसे कमाने के लिए कई दर्शन और बातचीत रणनीतियों हैं। तय करें कि एक बार जब आप इंट्राडे में ट्रेडिंग शुरू कर लें तो किस रणनीति का पालन करना सबसे अच्छा होगा?
  • अपने प्रदर्शन की गति की पहचान करें आप कैसे तय करेंगे कि आप संतोषजनक ढंग से बातचीत करते हैं या नहीं?
  • एक मार्जिन को बातचीत करने के लिए परिभाषित करें आप किस तरह के संकेतों को देखेंगे जो व्यापार शुरू करने का अवसर इंगित करता है?
  • उन शेयरों की पहचान करें जिनके साथ आप व्यापार करना चाहते हैं। क्या आप किसी विशिष्ट मूल्य सीमा के तहत स्टॉक की तलाश कर रहे हैं? क्या आप स्टॉक में छोटे आंदोलनों की तलाश कर रहे हैं जो बहुत अधिक व्यापार करते हैं?
  • अपनी निकास रणनीति को परिभाषित करें आपको कैसे पता चलेगा कि कब स्थिति को बंद करने का समय है?
  • छवि शीर्षक से बचें दिन ट्रेडिंग गलतियाँ चरण 3
    3
    घाटे की आशा प्रवेश द्वार पर कोई भी एकदम सही औसत नहीं है। कभी-कभी, आपको कुछ घाटे का अनुभव करना होगा, जो स्थिति का ही एक हिस्सा है।
  • छवि शीर्षक से बचें दिन ट्रेडिंग गलतियाँ चरण 4
    4
    अप्रत्याशित की अपेक्षा करें शेयर बाजार में कार्य करना एक संपर्क खेल है अनियंत्रित परिवर्तनों के लिए तैयार हो जाओ, अप्रत्याशित गिरता है, कार्य की कीमत में और बाकी सब कुछ मूलतः
  • छवि शीर्षक से बचें दिन ट्रेडिंग गलतियाँ चरण 5
    5
    बातचीत का अभ्यास करें किसी भी चीज़ के साथ, वास्तव में ऐसा करने से पहले आपको इंट्राडे में कार्य करना चाहिए सौभाग्य से, यह आधुनिक प्रौद्योगिकी के लिए आसान धन्यवाद है आप एक झूठे ट्रेडिंग खाते और किसी भी वित्तीय जोखिम के साथ झूठी कार्रवाई कर सकते हैं। टीडी Ameritrade एक व्यापार मंच प्रदान करता है जिसे कहा जाता है "सोच या तैरना" जो आपको असली पैसे का उपयोग किए बिना बातचीत करने की अनुमति देता है
  • भाग 2
    जीतने के लिए बातचीत

    छवि शीर्षक से बचें दिन के व्यापारिक गलतियाँ चरण 6
    1
    अपनी बातचीत रणनीति के लिए छड़ी आपकी भावनाओं में डूबने या जब आप इंट्राडे में व्यापार शुरू करते हैं और जल्द ही बिक्री को बढ़ावा देने के लिए डर में रहना आसान हो जाता है, तो ऐसा लगता है कि कोई कार्रवाई आपके पक्ष में नहीं आई है। याद रखें कि आपने एक बातचीत की रणनीति में बहुत अधिक प्रयास किए हैं जो सफलता का सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड है। उस रणनीति पर चिपकाएं और अपनी भावनाओं को प्रक्रिया से बाहर रखें।
  • छवि शीर्षक से बचें दिन ट्रेडिंग गलतियाँ चरण 7
    2
    अपनी रणनीति बदलने से बचें क्योंकि ऐसा लगता है कि "यह अब और काम नहीं करता है"। यहां तक ​​कि सबसे अच्छी रणनीति हानि की श्रृंखला का अनुभव करती है। बाजार की गतिशीलता में उतार-चढ़ाव (उदाहरण के लिए, बाजार में अस्थिरता में परिवर्तन) के आधार पर अपनी रणनीति बदलें और न सिर्फ इसलिए कि आप पैसे खो देते हैं
  • आठवें दिन ट्रेडिंग गलतियाँ शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    समाचार के बारे में जानकारी दें यह महत्वपूर्ण है कि आप नियमित रूप से वित्तीय समाचारों की रिपोर्ट करें ताकि आप समझ सकें कि दैनिक आधार पर बाज़ार क्या ले जा सकते हैं।
  • अक्सर, आपको अपने ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म में एम्बेड किए गए कार्यों से संबंधित वित्तीय समाचार मिलेगा।
  • इसी तरह, आप कई वेबसाइट्स पर जा सकते हैं, जैसे कि सीएनबीसी। कॉम।, द TheStreet.com और मोट्लेफूल.कॉम।



  • छवि शीर्षक से बचें दिन ट्रेडिंग गलतियाँ चरण 9
    4
    बातचीत के बाद एक विश्लेषण करें अंतराल समाप्त होने के बाद, अपनी बातचीत की समीक्षा करें और यह निर्धारित करें कि उनके साथ क्या हुआ। क्यों सफल वार्ताएं आकर्षक थीं? क्या आपके पास नुकसान हुआ है क्योंकि आपने अपनी रणनीति का सही ढंग से पालन नहीं किया था?
  • टाईप करें छवि टाइटिल ट्रेडिंग गलतियाँ चरण 10
    5
    वार्ता की एक डायरी रखें यह आपके ऐतिहासिक सफलताओं और विफलताओं पर नज़र रखने का एक शानदार तरीका है। सौभाग्य से, आप सॉफ्टवेयर प्राप्त कर सकते हैं जो वार्ता की डायरी को रखने में आसान बनाता है।
  • छवि शीर्षक से बचें दिन व्यापार गलतियाँ चरण 11
    6
    बदलते बाजारों के लिए अनुकूल समझे कि आप शेयर बाजार को पूरी तरह समझ नहीं पाएंगे। यह निरंतर विकास का एक जीव है क्योंकि यह हमेशा परिवर्तन करता है और कभी भी पूरी तरह से खुद को स्थापित नहीं करता है यद्यपि आप अपनी रणनीति को कभी बदलना नहीं चाहिये क्योंकि आप पैसे खो देते हैं, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी व्यापारिक शैली को बाज़ार में बदल दें क्योंकि यह परिवर्तन होता है।
  • याद रखें कि आप बाजार में अंतर्निहित परिवर्तनों के अनुसार अपनी रणनीति को बदल सकते हैं, नुकसान की भावना या भय के कारण नहीं।
  • यदि बाजार में उतार-चढ़ाव बढ़ता है, तो यह नई मार्केट बलों के लिए अपनी रणनीति को अनुकूलित करने का एक अच्छा कारण होगा। हालांकि, यदि आप अपनी रणनीति को बदलते हैं, क्योंकि आपके पास अनपेक्षित नुकसान हुआ है, तो यह आपके व्यापार दर्शन को बदलने का एक बुरा कारण बन जाता है।
  • छवि शीर्षक से बचें दिन व्यापार गलतियों का चरण 12
    7
    याद रखें कि "आशा" यह एक बातचीत रणनीति नहीं है आप देख सकते हैं कि आपने जो बातचीत की थी, वह उतनी नहीं दी जाती जितनी आप चाहते हैं, इसलिए आप इसे बदलने की उम्मीद करते हैं। ध्यान रखें कि "आशा" यह एक बातचीत रणनीति नहीं है इसके बजाय, अपनी बातचीत के दर्शन को आपके द्वारा खोए गए स्थान पर लागू करें और उचित कॉल करें।
  • भाग 3
    कुछ आदेशों को समझदारी से बनाएं

    छवि टाइटिल टाइटिल टाईल्स गलतियाँ चरण 13
    1
    प्रत्येक आदेश के साथ हानि की सीमा का उपयोग करें यह आपको एक स्थिति को बंद करने की अनुमति देता है जब आप कुछ निश्चित राशि खो देते हैं यह एक खराब लेनदेन में स्पष्ट हानि होने से बचने का एक तरीका है।
  • छवि टाइटिल टाइटिल टाईल्स ट्रेडिंग गलतियों चरण 14
    2
    एक सीमा आदेश का उपयोग करें इन के साथ, आप संकेत देते हैं कि आपके पास किसी एक्शन के लिए किसी विशिष्ट कीमत से अधिक भुगतान करने की इच्छा नहीं है। सीमा आदेश का उपयोग करना हमेशा बेहतर होता है क्योंकि बाजार मूल्य कुछ ही मिनटों में काफी भिन्न हो सकता है।
  • छवि शीर्षक से बचें दिन ट्रेडिंग गलतियाँ चरण 15

    Video: Video 1,Intraday Trading School,इंट्राडे ट्रेडिंग की पाठशाला , Candelstic Analysis हिंदी में

    3
    एविता "पीछा" कार्यों आप सोच सकते हैं कि आपने कुछ उत्कृष्ट कार्यों का सामना किया है जो आपको बहुत सारा पैसा कमा सकता है, इसलिए आप इन के लिए बोली लगाते हैं। थोड़ी देर बाद, आप ध्यान दें कि आपका ऑर्डर पूरा नहीं हुआ क्योंकि कीमत बढ़ गई है। इसलिए, आप बोली बढ़ाते हैं इसे के रूप में जाना जाता है "पीछा" कार्यों और आमतौर पर बचा जाना चाहिए याद रखें कि खेल सही कीमत पर शेयरों को खरीद रहा है, सिर्फ एक आदेश को पूरा करने के लिए उनका पीछा न करना।
  • Video: इंट्रा डे ट्रेडिंग कैसे काम करता है? कैसे एक दिवसीय ट्रेडिंग काम करती है?

    युक्तियाँ

    • एक साधारण Google खोज संतोषजनक ढंग से इंट्राडे में काम करने के लिए सीखने के कई मुफ्त पाठ्यक्रम दिखाएगा और इसमें तकनीकी विश्लेषण और कई बातचीत रणनीतियों का अवलोकन शामिल होगा।
    • आप अपने आप से सब कुछ के बारे में पता नहीं हो सकता दूसरे लोगों से विचार प्राप्त करने के लिए इन्टरडा ऑपरेटरों के एक ऑनलाइन समूह में शामिल हों

    चेतावनी

    • कंपनी की जांच या अन्य पारंपरिक स्टॉक विश्लेषण टूल से बचने वाले कम समय के फ्रेम के कारण, इंट्रैडा अक्सर व्यापार के मुकाबले मौके की एक खेल के रूप में ज्यादा देखा जाता है।
    • कुछ पेशेवर पैसा प्रबंधकों के मुताबिक, 95% से अधिक इंट्राएड ऑपरेटरों ने पैसे खो दिए।
    • इंट्रेडय निवेश व्यापार की सबसे जोखिम भरा और अस्थिर रणनीति है।
    • यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि वित्तीय गतिविधियों को नियंत्रित करने वाले मौजूदा कानून वित्तीय परिसंपत्तियों के दुरुपयोग को रोका नहीं जा सकते हैं। व्यापार धन के साथ धन बनाने के लिए एक सट्टा अभ्यास है जो धार्मिक सिद्धांतों के संदर्भ में खराब व्यवहार है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com