ekterya.com

कैसे एक बंधक दर को ठीक करने के लिए

ठीक है, आपने एक बंधक प्राप्त करने के लिए, इंटरनेट पर फॉर्म भरने, एक स्थानीय कार्यालय में दस्तावेजों को वितरित करने के लिए सप्ताहों या महीनों में कीमतों की तुलना करने के लिए बिताया है, लेकिन अंत में आपको कम अग्रिम लागत के साथ एक अच्छी ब्याज दर मिल गई है उसके बाद, बंद होने से पहले, आपको अप्रिय आश्चर्य होता है: ब्याज दर में वृद्धि हुई है या आप कई प्रतिशत अंकों का भुगतान करेंगे। यह कैसे हुआ? हालांकि, पुरानी जनता के धोखे को बनाए रखने की कोशिश करने वाले बेईमान उधारदाता हैं, फिर भी वैध कारण हैं कि एक तिथि के मुताबिक, जब तक आप खरीदना चाहते हैं, उस तारीख तक आपको एक बंधक की शर्तों को बदलना पड़ सकता है। हालांकि, आप एक निश्चित बंधक दर (जिसे ब्याज दर फिक्सिंग या ब्याज दर अनुबंध भी कहते हैं) के साथ इन आश्चर्यों से बच सकते हैं।

चरणों

लॉक इन ए मॉर्टगेज रेट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
इसमें ब्याज दर निर्धारण और ब्याज दर उद्धरण के बीच का अंतर शामिल है। एक ब्याज दर उद्धरण का अनुमान है कि आपकी दर क्या होगी। यदि ब्याज दरों में बदलाव होता है, तो आपकी दर बदलेगी इसके अलावा, अन्य कारक जैसे कि आय, ऋण और मूल्य अनुपात और आपके क्रेडिट रेटिंग के कारण ऋण आवेदन प्रक्रिया में चरण के आधार पर बदल सकते हैं, जिसमें आप स्थित हैं हालांकि, एक ब्याज दर सेटिंग एक कानूनी रूप से बाध्यकारी वादा है कि आपके पास निश्चित दर होगी।
  • लॉक इन अ मॉर्टगेज रेट चरण 2 नामक छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास सब कुछ तैयार है सामान्य तौर पर, आप किसी भी समय ब्याज दर निर्धारित कर सकते हैं जब आप संपत्ति खोजते हैं और समापन से 5 दिन पहले। ब्याज दर फिक्सेस एक निर्धारित अवधि के लिए मान्य हैं जो कि 7 दिनों से लेकर कई महीनों तक की सीमा के अनुसार हैं। यदि वे उस अवधि के भीतर सहमत नहीं हैं, तो ब्याज दर की सेटिंग समाप्त हो जाएगी और अब वैध नहीं है। दुर्भाग्य से, ऋण प्रक्रिया जटिलताओं से भरा है और कभी-कभी कुछ समय लग सकता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास सभी दस्तावेज हैं जो आपके ऋणदाता की आवश्यकता हैं और आपको पता है कि घर ऋण के समाप्त होने पर बिक्री के लिए तैयार होगा। ब्याज दर का निर्धारण आपको यह निर्धारित करने का प्रयास करना चाहिए कि यह आपके क्षेत्र में बंधक ऋण पर कार्रवाई करने में कितना समय लगेगा और आप अपने ऋणदाता से अनुमान लगाए गए समय के लिए पूछना चाहिए कि वह आपके ऋण की प्रक्रिया के लिए ले जाएगा।
  • लॉक इन अ मॉर्टगेज रेट चरण 3 नाम की छवि
    3

    Video: प्रधानमंत्री होम लोन आधार कार्ड से कैसे ले वो बहुत जल्दी और आसानी से !

    लिखित में ब्याज दर तय करें यदि तकनीकी रूप से लागू करने योग्य है तो ब्याज दर का मकसद मौखिक रूप से इसका अभाव है। यह तथ्य सबसे महत्वपूर्ण बात है जिसे आपको ब्याज दरों को सेट करने के बारे में समझना चाहिए। ब्याज दर के किसी भी फिक्सिंग को कानूनी तौर पर बाध्यकारी दस्तावेज़ के रूप में लेना चाहिए। यह "प्रतिबद्धता पत्र" या "ऋण प्रतिबद्धता पत्र" के साथ ब्याज दर सेटिंग फॉर्म का रूप ले सकता है या यह प्रतिबद्धता पत्र पर ही हो सकता है यह समझना महत्वपूर्ण है कि ऋण प्रतिबद्धता पत्र में वास्तव में ब्याज दर सेटिंग की शर्तों शामिल नहीं हैं। ब्याज दर सेटिंग दस्तावेज में आपका नाम और ऋणदाता का नाम, उधार देने की राशि, ब्याज दर, अंक और ब्याज दर निर्धारित करने के लिए कोई भी भुगतान दोनों को स्पष्ट रूप से निर्दिष्ट किया जाना चाहिए। इसी तरह, पत्र में प्रारंभ तिथि और ब्याज दर निर्धारण की तारीख (या उस दिन की संख्या, जो कि ब्याज दर निर्धारण मान्य है) का संकेत देनी चाहिए। दस्तावेज़ को ध्यान से पढ़ें और सुनिश्चित करें कि आप इसे पूरी तरह से समझें। कभी-कभी, विशेष रूप से बेईमान उधारदाताओं के साथ, ठीक प्रिंट कुछ निश्चित परिस्थितियों में ब्याज दर सेट करने से बच सकते हैं जो पूरी तरह से आपके नियंत्रण से बाहर हैं
  • Video: कर्ण और अर्जुन में से कौन जीता ?

    Video: होम लोन पर घर खरीदना अच्छा या किराये के घर में रहना। आपका घर, आपकी संपत्ति

    लॉक इन ए मॉर्टगेज रेट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    तय करें कि आपको ब्याज दर निर्धारित करनी चाहिए अगर एक घर खरीदने से पहले ब्याज दरें बढ़ने की संभावना है (समझौते से पहले) आपको ब्याज दर निर्धारित करनी चाहिए हालांकि, ब्याज दरों में भी गिरावट आ सकती है और इस मामले में निश्चित दर आपके द्वारा प्राप्त की गई दर से अधिक होगी। कुछ परिस्थितियों में, आप एक निश्चित दर से वापस ले सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए कि ब्याज दरें बढ़ने पर आप आमतौर पर केवल ब्याज दर निर्धारित करना चाहते हैं। क्या वे चढ़ते हैं? यही समस्या है: कोई भी बिल्कुल नहीं जानता है एक खोज करें और खोजें कि शायद क्या होगा। विभिन्न वेबसाइट्स पूर्वानुमान की पेशकश करते हैं और आप इस बारे में अटकलें पा सकते हैं कि किसी भी समाचार पत्र में ब्याज दरों के साथ क्या होगा।
  • लॉक इन अ मॉर्टगेज रेट चरण 5 शीर्षक वाली छवि



    5
    यह सुनिश्चित कर लें कि ब्याज दर की स्थापना ऋण से सहमत होने के लिए पर्याप्त समय के लिए मान्य है। यदि आप जानते हैं कि 7 दिनों की ब्याज दर तय करने से आपकी मदद नहीं होगी (ऊपर चरण 2 से) तो यह आपके ऋण की प्रक्रिया के लिए कम से कम 30 दिन का समय ले जाएगा। सुनिश्चित करें कि ब्याज दर सेटिंग आपको समझौते को प्राप्त करने के लिए पर्याप्त समय प्रदान करती है।
  • ब्याज दर फिक्सिंग की लंबी अवधि के लिए शुल्क का भुगतान करना तैयार करें कुछ उधारकर्ता किसी भी ब्याज दर निर्धारण के लिए एक छोटा सा शुल्क लेते हैं, लेकिन 30 दिनों तक तय करने के लिए शुल्क नहीं लेते हैं। बड़े फिक्सिंग के लिए, आप पहले से शुल्क का भुगतान कर सकते हैं, आमतौर पर 1/4 और 1/2 बिंदु के बीच (ए "बिंदु" ऋण राशि का 1% बराबर है)। इसके अलावा, यह दर ऋण राशि में जोड़ा जा सकता है
  • लॉक इन अ मॉर्टगेज रेट चरण 6
    6
    ब्याज दर की सीमाओं से अवगत रहें कुछ ब्याज दर के फिक्स को ब्याज दर सीमाएं मिलेंगी, जो मूल रूप से बताती हैं कि दर तय हो गई है, लेकिन अगर ब्याज दरें बढ़ जाएंगी तो ऋणदाता आपको एक दर की पेशकश कर सकता है, जो उच्चतर है लेकिन दर से नीचे। ब्याज दर की सीमा ब्याज दर की सीमाओं के साथ "गलत" कुछ भी नहीं है और ये बहुत आम हैं, लेकिन आपको उन्हें ध्यान में रखना चाहिए और ब्याज दर की सीमाओं से अवगत होना चाहिए जो कि ब्याज दर का निर्धारण करना बहुत अधिक है इसके लायक एक सामान्य नियम के रूप में, ब्याज दर की सीमा 1/4% से अधिक नहीं हो सकती है, इसलिए यदि आप 7% की ब्याज दर से तय करते हैं तो यह 7.25% तक बढ़ सकता है।
  • लॉक इन अ मॉर्टगेज रेट चरण 7 के शीर्षक वाली छवि
    7
    कम दर प्राप्त करने के लिए एक विकल्प प्राप्त करें यदि निर्धारण अवधि के दौरान ब्याज दरें कम हो जाती हैं, तो आप निम्न दरों का लाभ उठा सकते हैं। हालांकि, ऐसा करने के लिए, प्रतिबद्धता पत्र में शामिल "दर में कमी" विकल्प की आवश्यकता होगी यह आपको कम दर प्रदान करने की अनुमति देगा यदि यह उपलब्ध है। सभी उधारदाताओं आपको यह विकल्प नहीं देंगे और आप इसके लिए शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। इसके अलावा, आमतौर पर, आप केवल एक बार इस विकल्प का प्रयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, अनुबंध की शर्तों के आधार पर, यदि आपको दरें बढ़ती हैं तो आपको उच्च दर का भुगतान करना पड़ सकता है
  • लॉक इन अ मॉर्टगेज रेट चरण 8
    8
    ब्याज दर तय की समाप्ति से पहले ऋण तय करें ब्याज दर के निर्धारण के साथ, आपको फिक्सएशन का लाभ लेने के लिए नियत तारीख से पहले ही ऋण से सहमत होना होगा।
  • युक्तियाँ

    • ब्याज दर के सुधार विभिन्न सामान्य रूपों में आ सकते हैं। एक ब्याज दर और अंक एक निश्चित ब्याज दर और अग्रिम लागतों की गारंटी तय करते हैं, लेकिन आप केवल दर (चर अंक के साथ) या चर अंकों और एक चर दर के साथ एक प्रतिबद्धता प्राप्त करते हैं। उत्तरार्द्ध मामले में, अंक और दर बाजार की स्थितियों के हिसाब से भिन्न होती है, ताकि आपके बंधक की कुल लागत प्रतिबद्धता के समय वास्तव में तय नहीं हो सकी। फिर, आप ब्याज दर सेटिंग अवधि के दौरान किसी भी समय ब्याज दर और अंक सेट कर सकते हैं, आमतौर पर समझौते से 5 दिन पहले। यह विकल्प आपको लाभ दे सकता है यदि दर नीचे जाती हैं, लेकिन अगर दरों (या ऋणदाता शुल्क) में वृद्धि हुई है, तो यह एक बहुत अधिक लागत पैदा कर सकता है।
    • केवल आप अपने ऋण पर ब्याज दर निर्धारित करने का निर्णय ले सकते हैं याद रखें कि किसी भी तरह से एक जोखिम है, इसलिए आपको सावधानी से बाजार में अपने हालात पर विचार करना चाहिए और अपना खुद का फैसला करना चाहिए।
    • यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि ब्याज दरों में गिरावट आ सकती है, तो ब्याज दर निर्धारित करने का एक अच्छा विचार हो सकता है यदि आपको पता है कि आप जो घर चाहते हैं, अगर दरों में वृद्धि हो। इस मामले में, संभावना यह है कि दरों में गिरावट जोखिम के कारण ऑफसेट की जा सकती है कि यदि वे बढ़ते हैं तो आप घर नहीं खरीद सकते।
    • यदि आपकी ब्याज दर निर्धारण में "दर में कमी" विकल्प शामिल है, तो सावधानीपूर्वक बंधक ब्याज दरों की जांच सुनिश्चित करें आपके ब्रोकर में दरों की जांच करने और आपको कटौती के बारे में सूचित करने के लिए समय नहीं हो सकता है, तो आपको न्यूनतम संभव दर प्राप्त करने की ज़िम्मेदारी है।

    चेतावनी

    • निश्चित दरों के साथ ब्याज दरों की भविष्यवाणी नहीं की जा सकती भविष्यवाणियां जो आप समाचारपत्र या वेब पेजों के वित्तीय पृष्ठों में देखते हैं, वे मान्यताओं हैं कुछ मान्यताओं दूसरों की तुलना में बेहतर हैं, लेकिन किसी को भी सही होने की गारंटी नहीं है
    • एक ब्याज दर तय आपके और ऋणदाता के बीच एक कानूनी समझौता है। ऋणदाता को अपने समझौते के भाग को पूरा करना होगा, लेकिन आपको यह भी करना होगा। इसका मतलब यह है कि यदि दरें नीचे आती हैं (और आपकी ब्याज दर सेटिंग में कोई चरम प्रावधान नहीं है) तो आपको अभी भी एक निश्चित उच्च दर का भुगतान करना होगा। बेशक आप इस से बच सकते हैं यदि आप बंद करने में देरी करने के लिए मामले को लंबा कर देते हैं, लेकिन यह उल्टा हो सकता है दरें फिर से बढ़ सकती हैं, आप उसी बिंदु संख्या के साथ उसी दर के लिए अनुमोदन प्राप्त नहीं कर सकते, दलाल या ऋणदाता आपके साथ काम करने से मना कर सकते हैं या आप घर खरीदने का मौका खो सकते हैं।
    • बेईमान दलालों को निर्धारित शुल्क के रूप में तय होने पर जाना जाता है, जब यह नहीं है, और आपके पास विभिन्न चालें हैं जो आप को धोखा देने या अपने ऋण के प्रसंस्करण से बचने के लिए उपयोग कर सकते हैं, जिससे आपकी ब्याज दर की सेटिंग समाप्त हो जाएगी। सबसे अच्छा बचाव एक सम्मानित ब्रोकर का चयन करना है और अधिक महत्वपूर्ण है कि आप अपने ऋण के सभी दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ लें और सुनिश्चित करें कि आप उन्हें हस्ताक्षर करने से पहले समझें। अगर दलाल या ऋणदाता आपको कम दर प्राप्त करने से रोकने के लिए समस्या को बढ़ाता है, तो शिकायत करें। पर्यवेक्षक से बात करें और कानूनी कार्रवाई शुरू करने और नियामक निकायों को शिकायत करने की धमकी दी। यदि आप इस मामले को हल नहीं कर सकते हैं, तो शिकायत दर्ज करने के लिए उपयुक्त राज्य या संघीय नियामक एजेंसी से संपर्क करें।
    • यह लेख केवल एक सामान्य गाइड है और व्यावसायिक कानूनी या वित्तीय सलाह को बदलने के लिए नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com