ekterya.com

जब आप एक घर खरीदते हैं तो लागत को कम करने के लिए कैसे करें

एक घर खरीदना एक महंगी साहसिक है प्रारंभिक राशि का भुगतान करने के लिए अक्सर कई सालों का समय लगता है और आम तौर पर एक बंधक ऋण का भुगतान करने के लिए 30 साल लगते हैं। प्रारंभिक भुगतान और मासिक ऋण भुगतान के अलावा, एक और लागत है जिसे आपको भी भुगतान करना होगा: समापन लागत

समापन लागत एक घर खरीदने से जुड़े लागत हैं इन लागतों को उधारदाताओं, रीयल एस्टेट एजेंट, बीमा कंपनी और स्थानीय सरकार द्वारा चार्ज किया जाता है। आमतौर पर, समापन लागत में शामिल हैं: संपत्ति शीर्षक बीमा, मूल्यांकन शुल्क, निरीक्षण शुल्क, बंधक अंक, क्रेडिट रिपोर्ट, वकील की फीस, करों, अन्य में। वे संग्रह हैं जो आपको समापन तिथि पर नकद में भुगतान करना होगा।

सौभाग्य से, जब आप घर खरीदते हैं तो लागत को कम करने के लिए अलग-अलग तरीके होते हैं नीचे दिए गए सुझावों का उपयोग करें और ध्यान रखें कि आप खरीद प्रक्रिया के माध्यम से अपने तरीके से बातचीत कर सकते हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आप समापन लागत में बहुत अधिक भुगतान नहीं करते हैं।

चरणों

विधि 1

विक्रेता के साथ बातचीत करें

ठेठ समापन लागत एक घर की खरीद मूल्य के लगभग 2% से 5% होती है, इसलिए $ 100,000 के घर के लिए, समापन लागत $ 2,000 और $ 5,000 के बीच होगी इस राशि को प्रारंभिक 20% या $ 20,000 राशि में जोड़ें और आप यह जान पाएंगे कि खरीदार आमतौर पर जितना संभव हो उतना बंद होने की लागत को सीमित करना चाहते हैं।

Video: घर बैठे सिर्फ इस एक Machine से करें 5 Business. कम से कम 2500रू की रोजाना कमाई।

एक अच्छा कथा लघु फिल्म चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
घर की कीमत की बातचीत करना एक घर खरीदना वार्ता की एक श्रृंखला का प्रतिनिधित्व करती है, जिनमें से पहले विक्रेता के साथ है एक घर की खरीद मूल्य पर बातचीत करने से आप लागत को कम करने में मदद कर सकते हैं क्योंकि इन लागतों में से कई घर के खरीद मूल्य से जुड़े हैं। अंतिम खरीदारी मूल्य पर सहमत होने पर अपने समापन लागत को ध्यान में रखें हो सकता है कि जब आप सैकड़ों हजारों के घर खरीदते हैं, तो शायद कुछ हज़ार डॉलर ज्यादा नहीं दिखते हैं, लेकिन यह आपके द्वारा खर्च की जा रही लागतों और एक ऐसी राशि के बीच का अंतर बना सकता है जो आप नहीं कर सकते।
  • अल्पसंख्यक व्यवसाय अनुदान के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 4
    2
    वार्तालाप जो समापन लागत का भुगतान करेगा। खरीद मूल्य पर बातचीत के अलावा, आप विक्रेता के लिए समापन लागत के एक हिस्से का भुगतान करने के लिए भी बातचीत कर सकते हैं। यह अजीब लग सकता है, लेकिन अक्सर विक्रेताओं को खरीद पूरा करने के लिए एक खरीदार का भुगतान करने के लिए तैयार हो जाएगा। एक विक्रेता एक खरीदार की समाप्ति लागत का भुगतान करता है इसका मतलब है कि खरीदार को घर की खरीद बंद करने के लिए और अधिक प्रोत्साहन दिए गए हैं, जो विक्रेता को लाभ देता है क्योंकि इसका मतलब है कि उन्हें पहले बिक्री मूल्य मिलेगा आपको एहसास होना चाहिए कि अगर आप विक्रेता को समापन लागत का भुगतान करने के लिए कहेंगे, तो आप अनिवार्य रूप से घर की खरीद मूल्य को कम कर देंगे, इसलिए जब आप घर की खरीद मूल्य से निपटते हैं तो इसे ध्यान में रखें।
  • विधि 2

    खोज उधारदाताओं
    एक फ़ैनी मॅई लोन चरण 2 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    1
    सर्वोत्तम ब्याज दर और सबसे कम दर खोजें यह एक खरीदार के लिए एक मानक अभ्यास है जो किसी बंधक के लिए सर्वोत्तम ब्याज दर तलाश रहा है, लेकिन समापन लागत के प्रयोजनों के लिए, यह भी महत्वपूर्ण है कि आप सबसे कम दरों की तलाश करें ऋणदाता समापन लागत की एक श्रृंखला का आरोप लगाते हैं, लेकिन प्रत्येक आइटम के लिए प्रत्येक ऋणदाता शुल्क भिन्न हो सकता है।
  • एक उन्नत प्लेसमेंट कोर्स में सफलता प्राप्त करने वाले चित्र 9



    2
    सुनिश्चित करें कि आप कोई प्रतिबद्धता करने से पहले अनुमान की जांच करें। जब तक आप एक बंधक ऋण के लिए योग्यता प्राप्त कर लेते हैं, आपके ऋणदाता को आपको समापन लागत का अच्छा विश्वास अनुमान देना चाहिए। इस अनुमान में उन फीस शामिल हैं जो ऋणदाता आपको समापन के अंत में चार्ज करेगा। विभिन्न उधारदाताओं की दरों की तुलना करें और कम ब्याज दरों के अच्छे संयोजन के साथ-साथ अपनी दरें भी चुनें। आप अक्सर कुछ फीस पर बातचीत कर सकते हैं जो ऋणदाता आपको चार्ज करेगा, इसलिए यदि आप बेहतर पेशकश प्राप्त कर सकते हैं तो वित्तीय संस्थान के प्रतिनिधि से पूछें।
  • विधि 3

    भुगतान अंक से बचने के लिए उच्च ब्याज दर को स्वीकार करता है।

    ऋण पर दिए गए अंक उच्चतम समापन लागत में से एक को दर्शाते हैं। आपको ऋणदाता को अंक का भुगतान करना होगा और वे ऋण राशि के 1% के बराबर हैं। अंक भी लोन दीक्षा शुल्क के रूप में जाना जाता है $ 100,000 के लिए एक बंधक पर, 1 बिंदु $ 1000 के बराबर है

    प्रीचन्स्ट्रक्शन रियल एस्टेट चरण 1 में निवेश शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: मसाले पीसने के लिए घर पर ही बनाएं मिनी मिक्सर ग्राइंडर https://youtu.be/6ZIGHbxoO00

    किसी बिंदु के बिना एक बंधक चुनें इसका मतलब यह है कि आप समापन पर अंक नहीं दे पाएंगे और इसलिए, $ 100,000 की बंधक पर आप $ 1000 या इससे अधिक बचा सकते हैं नॉट-पॉइंट बंधक के साथ अंतर यह है कि वे थोड़ा अधिक ब्याज दर के साथ आते हैं।
    • यह तय करने का एकमात्र तरीका है कि कोई बिंदु बिना किसी बंधक के लायक है, तो संबंधित गणित करना और यह निर्धारित करना है कि ऋण के साथ थोड़ी अधिक ब्याज दर अलग-अलग बिंदुओं पर भुगतान करने के लिए योग्य है या नहीं।
    • एक सामान्य नियम के रूप में, यदि आप समय की थोड़ी अवधि के लिए घर के स्वामी के बारे में सोचते हैं, तो शायद एक बिंदु के बिना एक बंधक सबसे अच्छा विकल्प है

    विधि 4

    महीने के अंत में खरीद बंद करें
    इलिनोइस के चरण 5 में लिंक कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक
    1
    खरीद के समापन के रूप में महीने के अंत तक संभव के करीब। उधारदाताओं महीने के अंत में आपकी रुचि का शुल्क लेते हैं, इसलिए यदि आप महीने के अंत में समापन शेड्यूल कर सकते हैं, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि यह राशि कम है यदि आप महीने की शुरुआत में खरीदारी बंद करते हैं, तो इसका मतलब है कि आप पूरे महीने के लिए ब्याज का भुगतान करेंगे, लेकिन अगर आप महीने के अंत में इसे बंद कर देते हैं, तो आप केवल महीने के एक छोटे से अंश ब्याज में दे देंगे

    युक्तियाँ

    • प्रारंभिक एक के अलावा, जब आप एक घर की तलाश शुरू करते हैं, तो समापन के समय में उपलब्ध होने की आवश्यकता वाले पैसे की मात्रा को ध्यान में रखना एक अच्छा अभ्यास है। जब आप खरीद बंद करते हैं तो आपको कितना नकदी की आवश्यकता होगी, यह जानने के लिए एक ऑनलाइन क्लोजिंग कैलकुलेटर का इस्तेमाल कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com