ekterya.com

सहबद्ध कार्यक्रमों के साथ पैसा कैसे कमाएं

पैसे कमाने के लिए संबद्ध प्रोग्रामों का उपयोग करना एक सपना सच हो सकता है। आपको वादा किया जाता है कि आप अपने घर के आराम से उत्पादों को बेचने में मदद करने के लिए बहुत पैसा कमा लेंगे। ऐसा प्रतीत हो सकता है कि प्रापर्टी जल्दी से जल्दी मिल जाए, लेकिन कुछ भी आसान नहीं है। हालांकि, कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ, आप अतिरिक्त (या भी प्रमुख) आय का अच्छा स्रोत बना सकते हैं

चरणों

विधि 1
खोज संबद्ध प्रोग्राम

संबद्ध प्रोग्राम के साथ पैसे कमाएं शीर्षक चरण 1
1
सहबद्ध विपणन को समझें कुछ कंपनियां अपने उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए सहबद्ध कार्यक्रम बनाती हैं। इन प्रोग्रामों का सदस्य बनकर, जो आमतौर पर निशुल्क है, आप अपनी वेबसाइट या अन्यत्र उत्पादों के प्रचार के लिए कुछ लिंक बना सकते हैं। यदि लोग आपके लिंक के माध्यम से उत्पादों को खरीदते हैं, तो आपको मुनाफे का एक हिस्सा प्राप्त होगा। एक संबद्धता नेटवर्क का सदस्य बनकर आप कई हजारों में किसी उत्पाद को बढ़ावा देने का निर्णय ले सकते हैं। आप प्रत्येक बिक्री के लाभ के 50 या 75% लाभ प्राप्त कर सकते हैं जो आपके द्वारा किए जाने वाले प्रचार के लिए होता है।
  • संबद्ध प्रोग्राम के साथ पैसे कमाएं शीर्षक चरण 2
    2
    ध्यान रखें कि प्रत्येक प्रोग्राम को अलग कैसे लगाया जाता है। आप सहबद्ध कार्यक्रमों को हर जगह ऑनलाइन खोज सकते हैं और उन्हें अलग करना मुश्किल हो सकता है। प्रत्येक प्रोग्राम को उन उत्पादों के द्वारा अलग किया जाता है जो बिक्री के लिए हैं। कुछ सहबद्ध कार्यक्रमों में, आपको कुछ लिंक प्रकाशित करने की ज़रूरत है - अन्य में, वे आपको उत्पाद बेचने के तरीके जानने के लिए राशि का भुगतान करने के लिए कहेंगे। इस अंतिम प्रकार के संबद्धता के साथ, आप ऐसे अन्य लोगों को ढूंढकर कमीशन प्राप्त कर सकते हैं जो विक्रेताओं की सूची में जोड़े जाने का भुगतान करते हैं। हालांकि, आपको ऐसे किसी भी प्रोग्राम से सावधान रहना चाहिए जहां आपको भुगतान के लिए कहा जाता है।
  • संबद्ध प्रोग्राम के साथ मनी मनीज़ शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    सामान्य भुगतान मॉडल शामिल हैं कई तरीके हैं जो आप ऑनलाइन सहबद्ध विपणन के साथ पैसे कमा सकते हैं:
  • प्रति क्लिक मूल्य: हर बार जब कोई आपकी सामग्री पर क्लिक करता है और विज्ञापनदाता की वेबसाइट पर जाता है तो आपको बहुत कम राशि मिलेगी। यदि आपके पास एक उच्च यातायात सामग्री है तो यह उपयोगी है।
  • लागत प्रति संपर्क: हर बार जब कोई आपकी सामग्री के लिंक के साथ एक विज्ञापनदाता फॉर्म को पंजीकृत या पूरा करता है तो आपको कम राशि प्राप्त होती है (लेकिन लागत प्रति क्लिक से थोड़ी अधिक)।
  • मूल्य प्रति अधिग्रहण: जब भी कोई विज्ञापनदाता को अपनी सामग्री के लिंक के साथ खरीदता है, तो आप इसे एक निश्चित कमीशन या प्रतिशत प्राप्त करते हैं। लागत-प्रति-अधिग्रहण विपणन उपयोगी है अगर आपने ध्यान केंद्रित किया है, उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री
  • इमेज शीर्षक से संबद्ध प्रोग्राम के साथ मनी मनी करें चरण 4
    4
    एक सहबद्ध कार्यक्रम चुनें। सबसे पहले, आपको तय करना होगा कि आप किस संबद्धता कार्यक्रम में शामिल होंगे अक्सर, सहबद्ध कार्यक्रमों में एक विषय है, जैसे कि बागवानी या वजन घटाने, और आपको उस विषय की तलाश करनी चाहिए जो आपके हित में है एक ऐसे नेटवर्क का पता लगाएं जिसमें आपके उत्पाद से मेल खाने वाले कई उत्पाद कोड हों। कुछ नेटवर्क पर विचार करें, जैसे कि आयोग जंक्शन, लिंकशेयर, शेयरासाले, क्लिकबैंक और अमेज़ॅन। याद रखें कि नेटवर्क इतना महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन यह तथ्य है कि वह नेटवर्क आपकी वेबसाइट की सामग्री से मेल खाता है।
  • विधि 2
    अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर उत्पादों को बढ़ावा देना

    इमेज शीर्षक से संबद्ध प्रोग्राम के साथ पैसे कमाएं चरण 5
    1
    किसी विषय या बाजार की जगह की जांच करें एक बाज़ार या लोकप्रिय प्रवृत्ति चुनें, जो कि बहुत से लोगों की तलाश है और जो कई ऑनलाइन पाठकों में रुचि रखते हैं (Google रुझान को देखें)।
  • इमेज शीर्षक से संबद्ध प्रोग्राम के साथ मनी मनी करें चरण 6

    Video: Affiliate Marketing For Beginners - GET STARTED TODAY WITHOUT A WEBSITE

    2
    का प्रयोग करें Google खोजशब्दों के लिए खोज करने के लिए टूल आपके द्वारा और अधिक विशिष्ट देशों में चुना गया आला बाजार को तोड़ने के लिए एक लोकप्रिय विषय वजन कम है, लेकिन यह बहुत विस्तृत है। लोग कई कारणों से वजन कम करना चाहते हैं: अवकाश, शादियों, गर्मी, नए साल, जन्मदिन और अन्य विशेष कार्यक्रम एक विशिष्ट बाजार आला चुनें, जैसे कि "गर्मी के लिए वजन कम करें" या "शादी के लिए वजन कम करें"।
  • इमेज शीर्षक से संबद्ध प्रोग्राम के साथ मनी मनी करें चरण 7



    3
    अपने द्वारा चुने गए विषय के लिए खोजों की मात्रा को ध्यान में रखें। यह जानने के लिए एक ऑनलाइन खोज करें कि कितने लोग उस विषय की तलाश कर रहे हैं - आप ऐसा कुछ कर सकते हैं "तेजी से वजन कम करें"। उद्धरण खोज को विशिष्ट बना देंगे, इसलिए केवल परिणाम उन साइटों से होंगे, जिनमें सटीक वाक्यांश शामिल हैं "तेजी से वजन कम करें"। खोज इंजन में आपकी क्वेरी के लिए उत्पन्न होने वाले परिणामों की संख्या शामिल होगी। उस विषय को ढूँढ़ने की कोशिश करें, जिसमें 5000 से कम परिणाम हैं।
  • संबद्ध प्रोग्राम के साथ मनी मनीज़ का शीर्षक चरण 8
    4
    आपके द्वारा चुने गए विषय की एक वेबसाइट बनाएं सहबद्ध कार्यक्रमों में सफल होने के लिए आपको एक वेबसाइट बनाना होगा जिसमें एक विशिष्ट विषय के बारे में बहुत उपयोगी जानकारी है। उत्पादों के लिंक के साथ सभी पृष्ठों को भरने के लिए आलसी न हो और एक साइट या एक त्वरित ब्लॉग बनाएं न करें। आपको विश्वसनीयता शुरू करना होगा और ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका कुछ ऐसी चीज़ के बारे में लिखना है जो आप बहुत अच्छी तरह जानते हैं।
  • यदि आप स्मार्टफ़ोन और नवीनतम तकनीक उत्पादों के बारे में बहुत कुछ जानते हैं, तो उस साइट को बनाने का प्रयास करें जहां आप नए उत्पादों का विश्लेषण और सूची बनाएं।
  • यह भी एक अच्छा विचार है कि आप उत्पाद को बढ़ावा दें ताकि आप दर्शकों के लिए अधिक विश्वसनीय देख सकें।
  • संबद्ध प्रोग्राम के साथ पैसे कमाएं शीर्षक 9 चित्र
    5
    सदस्यता कोड खोजें और उन्हें अपनी साइट पर पेस्ट करें। जब आपकी वेबसाइट की अच्छी प्रतिष्ठा है और इसकी सामग्री के लिए सम्मान है, तो आप सहबद्ध कार्यक्रमों के लिंक जोड़ना शुरू कर सकते हैं। अपनी साइट के विषय से संबंधित कुछ उत्पादों के लिए विभिन्न संबद्ध नेटवर्क खोजें। अपने खाते का संबद्धता कोड लें और इसे अपनी साइट पर पेस्ट करें। जब लोग आपकी साइट पर जाते हैं और इन लिंक पर क्लिक करते हैं, तो आप अपने लेखों में रेफ़रल से धन प्राप्त करना शुरू करेंगे।
  • लेखों में या आपके ब्लॉग में किए गए प्रकाशनों में उत्पादों का उल्लेख करें और प्रत्येक उत्पाद को लिंक करने के लिए संबद्धता कोड का उपयोग करें। इन उत्पादों या सेवाओं के सार्थक हैं पाठकों को आसानी से समझाने के लिए लेखों का उपयोग करें बिक्री के साथ अतिरंजित न करें
  • ईमेल द्वारा उत्पादों के लिंक के साथ एक न्यूज़लेटर भेजें आप एक पॉप-अप विंडो बना सकते हैं जो न्यूज़लेटर प्राप्त करने के लिए आपकी वेबसाइट पर जाने वाले लोगों को प्रोत्साहित करती है।
  • जंक मेल भेजने से बचें यदि आप हर दिन बुलेटिन या आक्रामक संदेश भेजें, तो आपके ईमेल को स्पैम फिल्टर द्वारा चिह्नित किया जा सकता है और आगंतुक भी सदस्यता समाप्त कर सकते हैं।
  • संबद्ध प्रोग्राम के साथ पैसे कमाएं शीर्षक 10 चित्र
    6
    बिक्री के साथ अतिरंजना से बचें मुख्य बात यह है कि आप सामग्री में जो लिखते हैं उससे संबंधित उत्पादों और सेवाओं को आसानी से सुझाएं। यदि आप उत्पादों को बहुत आक्रामक तरीके से बढ़ावा देने की कोशिश करते हैं, तो संभव है कि आप साइट की विश्वसनीयता बर्बाद कर दें।
  • किसी विक्रेता की तरह नहीं दिखना खुद को बाहरी आलोचक के रूप में प्रस्तुत करें, जो विश्वसनीय है और इस विषय को जानता है। पाठकों को ऑनलाइन मार्केटिंग तकनीकों के बारे में संदेह हो सकता है और लिंक पर क्लिक करने की अधिक संभावना होगी यदि उन्हें नहीं लगता कि आप उन्हें कुछ बेचना चाहते हैं। इच्छुक पार्टियों को विज्ञापन पर क्लिक करें और किसी को भी ऐसा करने पर मजबूर न करें।
  • इमेज शीर्षक से सम्बद्ध कार्यक्रमों के साथ पैसे कमाएं चरण 11
    1
    कुछ लेखों में उत्पादों को बढ़ावा दें किसी उत्पाद के बारे में कुछ लेख लिखें और कुछ निशुल्क जगहों के लिए ऑनलाइन खोज करें जहां आप उन्हें प्रकाशित कर सकते हैं, जैसे समीक्षा साइटों और लेख निर्देशिकाएं सुनिश्चित करें कि आप अपने उत्पाद को बढ़ावा देने वाले उत्पाद को संबद्धता कोड का लिंक शामिल कर सकते हैं। कुछ साइटें आपको गैर-वाणिज्यिक वेबसाइटों के लिंक रखने की अनुमति देगा
    • लेखों में कुछ सामरिक कीवर्ड का उपयोग करें खोज इंजन को आकर्षित करने के लिए प्रथम वाक्यों में और लेख के पूरे शरीर में, शीर्षक में लिंक रखें।
    • उन खोजशब्दों के साथ कुछ लंबे वाक्यों की जांच करें जिन पर आप ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। यदि आप वजन कम करने के लिए किसी उत्पाद को बेचना चाहते हैं, वाक्यांश "वजन कम करें" आपको एक महान प्रतियोगिता का सामना करना होगा इसके बजाय, आपको विषय को अधिक विशिष्ट वाक्यांशों में विभाजित करना चाहिए "दो सप्ताह में अपना वजन कम करें" या "शादी के लिए वजन कम करें"।
  • इमेज शीर्षक से संबद्ध प्रोग्राम के साथ पैसे कमाएं चरण 12

    Video: How To Apply For YouTube Monetization in 2018 - NEW YouTube Partnership Program Changes

    2
    कुछ ऑनलाइन समुदायों का पता लगाएँ जो आपके द्वारा उत्पादित किए गए उत्पाद से संबंधित हैं। इसमें कुछ मंच, चर्चा समूह, चैट रूम और ब्लॉग शामिल हो सकते हैं। मंच में लगातार पोस्ट करें और समुदाय के सदस्यों के बीच एक अच्छी प्रतिष्ठा बनाएं। जब लोग आपके फैसले पर भरोसा करते हैं, तो आप प्रकाशनों के उत्पादों के कुछ लिंक शामिल करना शुरू कर सकते हैं। उत्पाद कोड के साथ मंचों को न सिर्फ भरें। आपको वास्तविक और उपयोगी सामग्री के भीतर कुछ लिंक शामिल करना होगा।
  • प्रत्येक समुदाय वेबसाइट के सदस्यों की नीतियों की जांच करें। जांचें कि क्या आपको किसी साइट पर उत्पाद लिंक पोस्ट करने की अनुमति है। संभव है कि कुछ ऑनलाइन समुदायों ने सहबद्ध कार्यक्रमों के लिंक को प्रतिबंधित किया और उन्हें जंक विज्ञापनों के रूप में माना।
  • सभी वेबसाइटों पर अपनी खाता सेटिंग देखें यदि आप एक फोरम या चर्चा समूह का हिस्सा हैं जहां आपको एक खाता बनाना है, तो आप एक हस्ताक्षर बॉक्स का लाभ ले सकते हैं, जहां आप कुछ लिंक पोस्ट कर सकते हैं। हर बार जब आप प्रतिसाद करते हैं या वेबसाइट पर एक प्रकाशन लिखते हैं तो आप हस्ताक्षर बॉक्स को दिखाने का निर्णय ले सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से संबद्ध प्रोग्राम के साथ पैसे कमाएं चरण 13
    3
    उत्पाद से संबंधित किसी विषय के बारे में ई-पुस्तक लिखें। उदाहरण के लिए, यदि आप एक संबद्ध प्रोग्राम में शामिल होते हैं जो व्यायाम उपकरण बेचता है, तो आप उपकरण के उपयोग में शामिल विभिन्न व्यायाम तकनीकों के बारे में एक इलेक्ट्रॉनिक पुस्तक लिखना चाह सकते हैं। पुस्तक के कुछ हिस्सों में कुछ लिंक सम्मिलित करें उदाहरण के लिए, यदि पुस्तक शारीरिक स्थिति के बारे में है, तो आप प्रशिक्षण के दौरान चलाने के लिए उचित जूते पहनने के महत्व के बारे में लिख सकते हैं और फिर, आप चलने वाले विशिष्ट ब्रांड के कुछ लिंक डालें जो आप पाठकों के लिए सुझाते हैं।
  • एक विषय चुनें जिसे आप जानते हैं यदि आप उन जानकारी को महत्व देते हैं जो आप उन्हें देते हैं तो आप संबद्धताओं से अधिक कमाई कर सकते हैं।
  • पुस्तक के अंदर कुछ विज्ञापन टुकड़े और उत्पादों की छवियां शामिल हैं। विज्ञापन के टुकड़े और छवियां जिसमें लिंक होते हैं, वे लोगों को क्लिक करने के लिए ध्यान आकर्षित कर सकते हैं और प्रेरित कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com