ekterya.com

शेयर ऑनलाइन व्यापार कैसे करें

कुछ स्थापित इंट्राएड निवेशकों के लिए, इंटरनेट के माध्यम से स्टॉक खरीदना और बेचना केक का एक टुकड़ा है, लेकिन दूसरों के लिए, ऑनलाइन स्टॉक का निवेश करना एक कुल रहस्य है शेयर बाजार के लिए ऑनलाइन दलाली खातों और सॉफ्टवेयर उपकरण के उद्भव व्यापार शेयरों सरल हो गया है ऑनलाइन, लेकिन यह भी कुछ जटिलताओं और निवेशकों के लिए देनदारियों के लिए प्रेरित किया। ऑनलाइन स्टॉक मार्केट के शुरुआती लोगों की मदद करने के लिए यहां कुछ सरल कदम हैं

चरणों

Video: शेयर बाजार में ट्रेडिंग और निवेश कैसे करे

एक आकर्षक ऑनलाइन व्यापार प्रोफ़ाइल चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
1
राजधानी इकट्ठा जब आप शेयरों में निवेश शुरू करना चाहते हैं, तो ऑनलाइन या दलाल से बात करने के पुराने ढंग के तरीके के माध्यम से, आप यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि आप अपने शुरुआती निवेश में कितना पैसा डाल सकते हैं। आपको एक ही सुलभ जगह में भी पैसे की ज़रूरत है।
  • पैसा बाजार में एक खाता खोलने पर विचार करें या एक समान विकल्प। आपका बैंक उच्च-उपज बचत खाता खोलने में आपकी सहायता कर सकता है जो आपके पैसे के लिए एक प्रारंभिक "पार्किंग स्थल" के रूप में काम कर सकता है बस सुनिश्चित करें कि आप अपने एमएमए या समान खाते में नियम समझते हैं जो संघीय एफडीआईसी बीमा कानूनों के तहत आपके पैसे की सुरक्षा करता है
  • इंटरनेट मार्केटिंग चरण 2 के माध्यम से मनी ऑनलाइन बनाएं शीर्षक वाला छवि
    2

    Video: How to buy shares in sbi smart ?

    ब्रोकरेज ऑनलाइन खोजें आजकल अलग-अलग ऑनलाइन वित्तीय सेवाएं संभावित ग्राहकों के ध्यान के लिए चिल्ला रही हैं। उन लोगों को खोजें जो आपके निवेश की रणनीति और स्टॉक ट्रेडिंग की बुनियादी जरूरतों को ठीक करते हैं।
  • शुरू करने का एक तरीका एक आकर्षक "शुरुआती पैकेज" के साथ एक धावक घर चुनना है कुछ ऑनलाइन ब्रोकरेज अपने ग्राहकों को एक महीने या दो के लिए मुफ्त में शेयरों को व्यापार करने की क्षमता प्रदान करते हैं, यह जानने के लिए कि इसमें क्या शामिल है अंत में, आप इन स्टार्टअप पैकेजों के साथ पैसे की बचत कर सकते हैं। जो लोग सर्वश्रेष्ठ ब्रोकरेज खातों से शुरू करना चाहते हैं, उन्हें मुक्त व्यापार का विकल्प नहीं चुनना चाहिए, लेकिन ब्रोकरेज हाउस द्वारा की जाने वाली सामान्य सेवाओं का भी निरीक्षण करना चाहिए।
  • एक होम पेज 2 पर एक काउंटरफॉफर डिक्लीन शीर्षक वाला इमेज
    3

    Video: स्टॉक मार्केट में ट्रेडिंग की शुरुआत कैसे करें? How to Enter the Stock Market and Start Trading?

    "नियम" देखें चाहे आप इसे पसंद करें या न करें, स्टॉक ट्रेडिंग, ऑनलाइन या कहीं और के मुनाफे के साथ आप क्या कर सकते हैं पर विशिष्ट नियम हैं। उदाहरण के लिए, क्या आप जानते थे कि आप स्टॉक लाभ वापस नहीं ले सकते और उन्हें आपके तकिया के नीचे छिपा नहीं सकते हैं? इन नियमों को नहीं जानकर आप अपने सामने किसी भी अच्छा काम नहीं करेंगे, इसलिए पेशेवरों की शुरुआत में रीडिंग को रोशन करना और खुद को शिक्षित करना है कि आप शेयर निवेश में क्या कर सकते हैं और क्या नहीं कर सकते।
  • एक वित्तीय विवरण की समीक्षा शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4



    4
    कार्यों को देखें यू.एस. में सैकड़ों शेयर आ चुके हैं। और दुनिया के अन्य स्थानों में कई निवेशकों की वार्तालापों पर ध्यान देना शुरू करें, लेकिन जैविक अनुसंधान विधि के आधार पर अपनी राय बनाएं ताकि आप किस तरह का विश्लेषण कर सकें, जो आपको अधिक समझ में आता है। इसके अलावा वित्तीय जानकारी का उपयोग करता है और अपने ब्रोकर व्यवस्था अनुसंधान आप के लिए एक बुनियादी और तकनीकी विश्लेषण करने के लिए (एक दलाल जो कोई अतिरिक्त शुल्क पर जानकारी का एक बहुत प्रदान करेगा, लेकिन अन्य निवेश सलाह और नए स्रोतों की जाँच के लिए स्वतंत्र महसूस के लिए देखें)।
  • इमेज शीर्षक से तय करें कि आपने अपने मुद्दे के लिए सर्वश्रेष्ठ अटार्नी किराए पर लिया है चरण 7

    Video: How to Start Investment in Share Market - शेयर बाजार में शुरुआत कहाँ से करें।

    5
    अपने ब्रोकरेज खाते में सॉफ़्टवेयर का उपयोग कैसे करें, इसके बारे में जानें। जब आप अपनी ऑनलाइन ब्रोकरेज सेवा में धन का ढेर देते हैं, तो आपको अलग-अलग इलेक्ट्रॉनिक अनुप्रयोगों के एक शस्त्रागार के साथ एक खाते तक पहुंच प्राप्त होगी जो आपके कार्यों को खरीदने, बेचने और ट्रैक करने में आपकी सहायता करेंगे। सुनिश्चित करें कि ब्रोकरेज हाउस में अच्छी ग्राहक सेवा है, ताकि कर्मचारियों को आप शुरुआत में किसी भी भ्रम के माध्यम से मार्गदर्शन कर सकें।
  • व्यापार स्टॉक्स ऑनलाइन चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    प्रारंभिक लेन-देन रखें ऑनलाइन शेयर बाजार में सबसे अच्छा खोलने के लिए, कुछ छोटे "परीक्षण ऑफ़र" बनाएं, फिर बैठा करें और देखें कि क्या होता है। जल्द ही आप अपनी खरीद और विक्रय और आपके खाते के मौलिक मूल्यों के बीच के संबंधों को देखेंगे, आप समझदार बनेंगे और आपको पता चल जाएगा कि बेहतर शेयरों के ऑनलाइन व्यापार कैसे करें
  • युक्तियाँ

    • विशेष आदेश के बारे में जानें सामान्य ऑर्डर पैरामीटर की एक किस्म आपके ऑनलाइन ब्रोकरेज खाते का हिस्सा होना चाहिए। इसमें सीमा के आदेश और नुकसान सीमित उपकरणों शामिल हैं। एक सीमित ताकि यह सुनिश्चित आप एक मूल्य कीमत है जो आप चाहते हैं उसके पास में ऑनलाइन काम कर सकते हैं कि, जबकि नुकसान उपकरण सीमित में मदद करता है आप स्वत: बिक्री सक्रिय द्वारा शेयर मूल्य में बड़े पैमाने पर अस्वीकृति से बचने में मदद करता है। इन उपकरणों के बारे में पूछें और उन्हें जानें ताकि आपके कंप्यूटर में आपके पास अधिक शक्ति हो।
    • अच्छे रिकॉर्ड रखें स्टॉक मार्केट के आसपास कई नियम आपके स्टॉक निवेश पर कर का बोझ और उन संभावित समस्याओं का उल्लेख करते हैं जो आप सावधानीपूर्वक रिकॉर्ड रखते हुए से बच सकते हैं।

    चेतावनी

    • अपनी निवेश प्रक्रिया का काम करने के लिए, आपको एक बात का मार्गदर्शन करना है: शुरुआती को यह समझना होगा कि स्टॉक ट्रेडिंग के लिए आने पर "सुरक्षा" जैसी कोई चीज नहीं है। किसी भी कार्यवाही को अवमूल्यन किया जा सकता है और स्टॉक ट्रेडिंग में निवेश निवेश के मूल्य में निहित जोखिमों का जोखिम हो सकता है। आपको हमेशा सचेत रहना चाहिए कि आपके निवेशित धन हानि और मुनाफे के अधीन हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com