ekterya.com

मोनार्ड के साथ एक म्यूचुअल फंड कैसे खरीदें

मोहरा एक निवेश इस तरह के म्यूचुअल फंड, शेयरों, बांडों, सेवानिवृत्ति धन या छात्र, आदि के रूप निवेशकों के लिए वित्तीय सेवाओं, की एक श्रृंखला पेश की कंपनी है जब आप किसी निवेश कोष में निवेश करते हैं या खरीदते हैं, तो पैसा एक बड़े कोष में स्थानांतरित किया जाता है जिसे अन्य निवेशकों द्वारा वितरित किया गया है जिनके पास एक ही उद्देश्य है। निवेशक कंपनी की तरफ से धन की यह बड़ी राशि विभिन्न कंपनियों में निवेश की जाती है। मोहरा के साथ एक निवेश फंड की खरीद के लिए आपको पहले प्रकार या श्रेणी है, जहां आपको पैसा बाजार, बांड, आदि के रूप में, निवेश करना चाहते हैं यह तय करना होगा फिर मोहरा के साथ एक खाता खोलें और प्रारंभिक जमा करें। अब आपके पास खाते में नियमित रूप से धन जमा करने की क्षमता होगी, वैधानर्ड द्वारा लगाए गए नियमों के अनुसार। मोहन के साथ एक निवेश कोष खरीदने के लिए इस आलेख का उपयोग मार्गदर्शिका के रूप में करें।

चरणों

विधि 1
निवेश कोष के प्रकार

प्रीकंक्शंस रियल एस्टेट चरण 7 में निवेश शीर्षक वाली छवि

Video: म्युचुअल फंड में एसआईपी लेते समय यह 3 गलती कभी मत करना !!

1
काफी बचत के साथ स्थिर आय प्राप्त करने के लिए मनी मार्केट फंड्स की खरीद करें। इस प्रकार का निवेश फंड आदर्श है यदि आप कम जोखिम वाले निवेश को पसंद करते हैं और काफी बचत हासिल करना चाहते हैं, जहां आप धन की निरंतर राशि दर्ज करेंगे यदि आप मनी मार्केट फंड का उपयोग करते हैं, तो ज्यादातर मामलों में आप बचत पर आधारित उच्च ब्याज दर अर्जित करेंगे।
  • एक अच्छा कथा लघु फिल्म चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    निवेश पर एक अपेक्षाकृत उच्च रिटर्न प्राप्त करने के लिए, बांड खरीदें बांड के साथ प्राप्त की जाने वाली आय की मात्रा विशेष बांड समझौते में निर्धारित ब्याज दर पर निर्भर करती है। बॉन्ड्स मुद्रा बाजार की तुलना में अधिक जोखिम भरा हैं, लेकिन उनके पास आय का उच्च प्रतिशत उत्पादन करने की क्षमता है।
  • मस्तियन ऑनलाइन रेसेल राइट्स के साथ शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3
    स्टॉक में निवेश करें यदि आप एक दीर्घकालिक निवेश करने की योजना बना रहे हैं। क्योंकि शेयरों लाभ और एक कंपनी की संपत्ति का आंशिक स्वामित्व का प्रतिनिधित्व करते हैं, वहाँ की क्षमता है कि आप समय की अवधि में एक उच्च आय, एक विशेष कंपनी के वित्तीय विकास के आधार पर हो रही है।
  • आपके व्यापार के लिए आउटसोर्सिंग के फायदे का मूल्यांकन शीर्षक वाला चित्र चरण 2

    Video: इन म्यूचुअल फंड से बचें! इन् म्युचुअल फंड से बचकर रहें

    Video: अपने आप को फीट से अपने पूरे परिवार म्युचुअल फंड खाता प्रबंधित करें। गौरव रस्तोगी (सीईओ Kuvera)

    4
    यदि आप स्टॉक और बॉन्ड में निवेश करना चाहते हैं तो संतुलित फंड खरीदें। आपके द्वारा निवेश किए गए धन को कई बॉन्ड और स्टॉक के संयोजन में रखा जाएगा।
  • एसबीआई क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 1
    5
    निवेश कोष जिसे आप खरीदना चाहते हैं, की सूचना पत्रक पढ़ें। प्रोस्पेक्टस इस तरह के समझौते और शर्तों, ब्याज दरों, खाता खोलने के लिए जमा की प्रारंभिक राशि, आदि के रूप में निधि के प्रत्येक प्रकार के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी है,
  • इंटरनेट पर ब्रोशर की पूरी सूची तक पहुंचने के लिए, इस लेख के संदर्भ अनुभाग में वर्णित मोहरा स्थल पर जाएं, फिर पर क्लिक करें "फार्म" (रूपों) जो ऊपरी दाएं कोने में स्थित है हकदार वर्ग में निवेश फंड ब्रोशर को ध्यान से पढ़ें "prospectuses" (ब्रोशर)।
  • निवेश कोष के प्रकार है कि इंटरनेट का उपयोग नहीं है पर एक प्रोस्पेक्टस प्राप्त करने के लिए 1-877-662-7447 पर ग्राहक सेवा फोन मोहरा पर कॉल करें।



  • विधि 2
    खरीद मोहरा निवेश फंड

    एक अच्छा कथा लघु फिल्म चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक मोहरा खाते खोलने के लिए आवश्यक व्यक्तिगत जानकारी इकट्ठा एक खाता खोलने और खोलने के लिए आपको अपना सामाजिक सुरक्षा नंबर, जन्म तिथि और मेल भेजने के लिए पते की आवश्यकता होती है। अगर आपको ऑनलाइन खाता खोलने की योजना है, तो आपको ईमेल पते की भी ज़रूरत है।
  • आपके व्यवसाय के लिए आउटसोर्सिंग के फायदे का मूल्यांकन शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    2
    धनराशि को इकट्ठा जो आपको मोहरा निवेश फंड खाते खोलने की आवश्यकता है कंपनी आपको अनुरोध करती है कि आप किसी निवेश निधि खाते के लिए यूएस $ 3,000 (2,303 यूरो) की प्रारंभिक जमा करें।
  • एक मैरी के ब्यूटी कंसल्टेंट चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
    3
    निवेश फंड खाते खोलें आप मोहरा वेबसाइट पर ऑनलाइन खाता खोल सकते हैं, या आप कंपनी के एक बिक्री प्रतिनिधि से बोलकर फोन पर एक खाता खोल सकते हैं।
  • एक ऑनलाइन खाता खोलने के लिए, इस लेख के संदर्भ अनुभाग में वर्णित मोहरा वेबसाइट पर जाएं, फिर पर क्लिक करें "ऑनलाइन खाता खोलें" (एक ऑनलाइन खाता खोलें) पृष्ठ के दाईं ओर स्थित है। खाता खोलने की प्रक्रिया के दौरान साइट आपको मार्गदर्शन करेगी। यह आपको अपनी व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करने और एक प्रकार के निवेश कोष का चयन करने के लिए कहेंगे।
  • फोन से खाता खोलने के लिए, 1-800-252-9578 पर नए ग्राहक सेवा को कॉल करें
  • एक होमस्कूल ट्यूटर के चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    मोहरा को प्रारंभिक भुगतान भेजें आप राशि मोहरा नाम के लिए आवश्यक करने के लिए एक व्यक्तिगत चेक भेज सकते हैं, तो आप अपने जाँच खाते की खाता संख्या और आवंटन संख्या प्राप्त कर सकते हैं, या आप प्रारंभिक जमा करना चाहते हैं तो आप अपने बैंक का नाम और शिपिंग तारीख प्राप्त कर सकते हैं बैंक हस्तांतरण के माध्यम से
  • यदि आप कोई चेक जारी करना चाहते हैं, तो निम्नलिखित पते पर भुगतान भेजें: मोहरा, पीओ। बॉक्स 1110, वैली फोर्ज, पेनसिल्वेनिया, 1 9482-1110 भुगतान के साथ आपको एक निवेश रसीद भी भेजनी होगी। निवेश वाउचर का अनुरोध करने के लिए, मोहरा के ग्राहक सेवा टेलीफोन नंबर पर कॉल करें, 1-877-662-7447
  • एक कस्टम इंस्पेक्टर चरण 7 बनें शीर्षक वाली छवि
    5
    धन को नियमित रूप से निवेश फंड खाते में जमा करें इसे खोलने और सक्षम करने के बाद, जब आप चाहें या निवेश निधि समझौते के अनुसार आप उस खाते में पैसा निवेश कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com