ekterya.com

शेयरों को कैसे खरीदें (शुरुआती के लिए)

"स्टॉक मार्केट गेम" जटिल हो सकता है जानें कि धीरे-धीरे आप पहले से अभ्यास करके अपने आप को इसमें शामिल कर सकते हैं, धन का उपयोग करने से पहले प्रयास के साथ अर्जित करें।

चरणों

छवि खरीदें शीर्षक (शुरुआती के लिए) चरण 1
1

Video: शुरुआती के लिए शेयर बाजार [हिन्दी]

स्टॉक खरीदने के लिए जगह ढूंढें अपने चारों ओर देखो शेयर बाजार में ट्रेडिंग काफी भारी हो सकती है, खासकर शुरुआती लोगों के लिए। हालांकि, चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि शेयर ट्रेडिंग सरल है, खासकर यदि आप इसे ऑनलाइन करते हैं आजकल, कई ऑनलाइन ब्रोकर हैं जो शेयर खरीदने और बेचने की सरल प्रक्रियाएं करते हैं। यदि आप अभी भी स्टॉक खरीदने के लिए सीख रहे हैं (शुरुआती के लिए), तो आपको पहले वास्तव में पता होना चाहिए कि व्यापार कैसे काम करता है अद्यतित होने के बाद, आप संपत्ति दलाल के साथ एक खाता खोल सकते हैं ताकि आप शेयर बाजार में निवेश शुरू कर सकें।
  • छवि खरीदें शीर्षक (शुरुआती के लिए) चरण 2



    2
    सिमुलेशन गेम्स का लाभ उठाएं काल्पनिक शेयर ट्रेडिंग गेम और सिमुलेशन व्यापार आपके लिए शेयर बाजार की मूल बातें सीखने के लिए अच्छा प्लेटफार्म प्रदान करते हैं। कई ऑनलाइन मल्टीप्लेयर सिमुलेशन हैं और उनमें से लगभग सभी नि: शुल्क हैं। इसलिए स्टॉक खरीदने या बेचने के बारे में सीखने के लिए आपको अपने पैसे का जोखिम लेने की कोई जरूरत नहीं है। काल्पनिक व्यापारिक गेम वास्तविक समय में बाज़ार स्थितियों का उपयोग करते हैं। यदि आप इन समुदायों में ऑनलाइन शामिल हो जाते हैं, तो आप असली दुनिया की तरह कार्यवाही करने में सक्षम होंगे। फर्क सिर्फ इतना है कि आप शेयर बाजार में आभासी पैसे का निवेश करते हैं। कई सालों या ट्रेडिंग स्टॉक के मूलभूत अध्ययन के कुछ महीनों के बाद, आप शेयर खरीदने और बाजार में वास्तविक धन का निवेश करने के लिए तैयार हो सकते हैं।
  • Video: स्टॉक मार्केट में ट्रेडिंग की शुरुआत कैसे करें? How to Enter the Stock Market and Start Trading?

    छवि खरीदें शीर्षक (शुरुआती के लिए) चरण 3

    Video: What is Share Market and how to invest? शेयर बाजार क्या है? शेयर कैसे खरीदें?

    3
    कार्यों को चुनना सीखें कई नए ऑपरेटरों जो अपने पहले आदेश बनाने के लिए उत्सुक हैं, क्योंकि उन्हें अभी भी पता नहीं है कि बाजार में कब प्रवेश किया जाए। यह आपके लिए अच्छी सलाह है यदि आप अभी भी शेयर खरीदने के लिए सीख रहे हैं (शुरुआती के लिए), स्टॉक खरीदने पर ध्यान केंद्रित न करें - आपको क्या करना है विभिन्न कार्यों का अध्ययन करना और सही विकल्प चुनना है, सर्वोत्तम संभावनाओं वाला एक खरीदने के समय पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय शेयरों को खरीदने के लिए सीखने के लिए प्रयास करें। एक सामान्य नियम के रूप में, आपको उन शेयरों को चुनना होगा जो बाज़ार के नेताओं के ज्ञात हैं। इसके अलावा, उभरती हुई कंपनियां जो लगातार वृद्धि दर में हैं, एक अच्छी खरीददारी दर्शाती हैं। इसके अलावा, तकनीकी और स्वास्थ्य क्षेत्र के कार्यों अच्छे विकल्प हैं, खासकर यदि आप दीर्घकालिक वार्ता में भाग लेना चाहते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com