ekterya.com

एक चैरिटी इवेंट का आयोजन कैसे करें

एक चैरिटी इवेंट एक सभा है जो चैरिटी के लिए पैसा जुटाने में सहायता करता है। एक दान अनुदान संचय को व्यवस्थित करने के लिए, लंबे समय की योजना बना और देखभाल की जरूरत है। आप सफलतापूर्वक प्रदर्शन, तो आप ईवेंट और अन्य भविष्य की घटनाओं के लिए दानदाताओं सुनिश्चित करेंगे। , एक घटना का आयोजन इसके बारे में बुनियादी निर्णय लेने के लिए कुछ समय बिताने के लिए, मैं यह पहले से योजना बना रहे हैं और देखते हैं कि चीजों को घटना के दौरान सुचारू रूप से किया जाता है।

चरणों

विधि 1
फैसले करें

छवि शीर्षक शीर्षक तस्वीरें चरण 11
1
आप जिस कारण का समर्थन करेंगे उसे जानें दान करने के लिए लोगों को प्रेरित करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप वास्तव में परवाह करें। जितना आप कारण के बारे में जानते हैं, उतना ही दूसरों को सहयोग करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।
  • हो सकता है कि आप पहले से ही कारण के बारे में बहुत कुछ जानते हैं, लेकिन इससे आपको और अधिक जानकारी देने के लिए कभी दुख नहीं होगा। उस कारण के बारे में पढ़ने के लिए कुछ समय लें, जिसके लिए आप पैसे उगा देंगे। इस विषय पर सभी मौजूदा शोध और समाचार लेखों को जारी रखने की कोशिश करें
  • आप धन उगाहने वाले और धर्मार्थ घटनाओं के बारे में खुद को भी खोजना चाह सकते हैं। सफल होने वाले धन उगाहने वाले घटनाओं के प्रकार का ट्रैक रखने की कोशिश करें इस प्रकार के घटना के संबंध में विज्ञापन की किस प्रकार की विज्ञापन, शो, नीलामी और अन्य सामान्य प्रकार के धर्मार्थ कार्यक्रम परंपरागत रूप से सफल हुए हैं?
  • चित्र शीर्षक जॉर्जिया में विवाहित हो जाओ चरण 12
    2
    घटना का प्रकार निर्धारित करें एक चैरिटी इवेंट के संबंध में कुछ और योजना बनाने से पहले, आप जिस प्रकार के ईवेंट की पेशकश करेंगे उसे निर्धारित करने के लिए आपको कुछ समय बिताना चाहिए। धर्मार्थ घटनाएं कई रूपों का हो सकती हैं आपके पास जो संसाधन हैं और जो कारण के लिए उपयुक्त है उसके अनुसार आपके लिए संभवतः एक का चयन करने का प्रयास करें।
  • आमतौर पर छोटे घटनाओं हो सकता है: बिक्री, कार धोने, शिल्प मेलों, सौंदर्य प्रतियोगिताओं, कराओके प्रतियोगिताएं और अन्य प्रतियोगिताओं कम दांव सेंकना। इन घटनाओं की योजना के लिए बहुत आसान है और इसे बाहर ले जाने के लिए बहुत खर्च नहीं है।
  • आप इस तरह के एक चैरिटी संगीत, वाइन चखने और भोजन, एक लाटरी, एक मूक नीलामी या एक सालाना जलसे के रूप में एक बड़ा घटना बनाना चाहते हैं, ध्यान रखें कि इन घटनाओं को आम तौर पर और अधिक जटिल और महंगी होती हैं में रखने के लिए, लेकिन ज्यादा पैसा उठाया जा सकता है , क्षेत्र और संभावित दाताओं के अनुसार
  • किसी भी योजना बनाने से पहले जांच करें पता लगाएं कि किस प्रकार की घटनाएं उस क्षेत्र में अन्य दानदाताओं द्वारा की जाती हैं जहां आप हैं यदि एक दान लगभग एक ही समय में एक चैरिटी कॉन्सर्ट करता है, तो आप प्रतियोगिता से बचने के लिए एक अलग प्रकार का इवेंट चुन सकते हैं।
  • निर्णय लेने से पहले संगठन के मूल्यों को ध्यान में रखें आपको किसी प्रकार का इवेंट नहीं चुनना चाहिए जो संगठन के मूल्यों में फिट नहीं हो। यदि आप एक स्थानीय केंद्र के लिए एक दान कार्यक्रम आयोजित करने जा रहे हैं जो व्यसनों से लड़ता है, तो संभवतः आपको वाइन चखने की ज़रूरत नहीं है यदि आप किसी संगठन के लिए एक चैरिटी ईवेंट करते हैं जो पशु कल्याण की तलाश करता है, तो यह एक स्टीक डिनर की पेशकश करने का एक अच्छा विचार नहीं है।
  • हिरा ए ट्रायल लॉयर शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    कानूनों और नियमों की जांच करें करों की तरह कुछ बातें, परमिट, भोजन और शराब, और एक चैरिटी कार्यक्रम के अन्य पहलुओं की बिक्री विभिन्न कानूनों और नियमों में निर्धारित कर रहे हैं। ये नियम राज्य या देश के आधार पर बदलते हैं उस स्थान के कानूनों की जांच करना सुनिश्चित करें जहां आप हैं आप एक वकील किराया अगर आप विकल्पों में से कुछ की वैधता के बारे में उलझन महसूस कर सकते हैं। कानूनों और घटनाओं और दान से संबंधित नियमों पर स्थानीय अदालत और मांगी गई जानकारी पर जाएं। आप सरकारी वेबसाइट पर भी जा सकते हैं
  • चित्र जिसका नाम जॉर्जिया में विवाहित है चरण 9
    4
    एक टीम बनाएं आप एक चैरिटी इवेंट अकेले नहीं पकड़ सकते घटना का प्रकार तय करने के बाद, अपना विचार शुरू करने के लिए एक टीम बनाएं
  • ध्यान रखें कि आपको कितने स्वयंसेवकों की आवश्यकता होगी एक सरल और छोटी घटना बनाने के लिए, जैसे कि राफल, आपको केवल कुछ श्रमिकों की आवश्यकता होगी। हालांकि, बड़ी घटनाओं के लिए, आपको अधिक सहायता की आवश्यकता होगी।
  • कुछ ऐसे लोगों को ढूंढें जिनके पास कई कौशल हैं कई श्रेणियों में घटना की प्राप्ति के लिए कार्यों को विभाजित करने का प्रयास करें: धन उगाहने, प्रचार, जनसंपर्क आदि। और गणना करें कि आपको प्रत्येक टीम में कितने स्वयंसेवकों की आवश्यकता होगी।
  • आप कई मायनों में स्वयंसेवकों को इकट्ठा कर सकते हैं अकादमियों और विश्वविद्यालयों में कई छात्र अनुभव प्राप्त करने और पाठ्यक्रम बनाने की तलाश में हैं। यदि आप किसी ऐसे संगठन का हिस्सा हैं जो कारण से संबंधित है, तो यह संभव है कि बहुत से लोग आपकी मदद करना चाहते हैं अपने दोस्तों या परिवार के सदस्यों से पूछें, जिनके पास कुछ विशिष्ट कौशल हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपका एक चचेरा भाई एक स्थानीय कंपनी में सोशल मीडिया समन्वयक के रूप में काम करता है, तो उससे पूछें कि क्या वह आपको ऑनलाइन विज्ञापन के साथ मदद कर सकता है।
  • आपको चैरिटी इवेंट के दिन के लिए किसी को भी ध्यान में रखना चाहिए। क्या आपको वेटर्स, बारटेंडर, संगीतकार या दृश्य समन्वयकों की आवश्यकता है?
  • विधि 2
    घटना की योजना बनाएं

    चित्र शीर्षक जॉर्जिया में विवाहित हो जाओ चरण 4
    1
    ईवेंट के लिए एक तिथि और समय सेट करें शुरू करने के लिए, आपको एक तिथि और एक समय का चयन करना होगा। यह बाद में बहुत महत्वपूर्ण जानकारी होगी, जब आप जगह बुक करेंगे और विज्ञापन करेंगे
    • दर्शकों और घटनाओं के प्रकार के बारे में थोड़ी जांच करें यदि आप एक धर्मार्थ संगीत कार्यक्रम करना चाहते हैं जो मदिरा पेय की पेशकश करेगा, तो यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि सप्ताहांत रात के लिए इस घटना की योजना बनाये। यदि आप अपने क्षेत्र में एक सुपरमार्केट में केक की बिक्री और खाना बेचने जा रहे हैं, तो सप्ताह के एक रात को यह करना बेहतर होगा। सुपरमार्केट से पूछें कि सबसे व्यस्त खरीदारी के दिन क्या हैं
    • तिथि पहले से चुनें कई चीजों को एक चैरिटी आयोजन की योजना बनाने के लिए आवश्यक है और आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास इसे योजना बनाने के लिए पर्याप्त समय है।
    • छुट्टियों का लाभ उठाएं क्रिसमस के दृष्टिकोण से लोगों को आमतौर पर अधिक उदार लगता है। यदि संभव हो, तो क्रिसमस के मौसम के दौरान घटना को शेड्यूल करने का प्रयास करें।
  • एक बाढ़ के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    स्थान खोजें एक तारीख निर्धारित करने के बाद, एक जगह खोजने का प्रयास करें जब तक आप एक घटना सड़क पर बाहर की योजना बना कर, आप एक जगह है जहाँ आप चैरिटी कार्यक्रम बाहर ले जा सकता है खोजने के लिए होगा। क्योंकि घटना एहसास होगा एक चैरिटी के लिए किया जाएगा, आप अगर इस जगह स्थान का उपयोग दान या आरक्षण के लिए एक कम दर की पेशकश करने को तैयार हो पूछ सकते हैं।
  • एक जगह चुनने पर, आपको कुछ कारकों को ध्यान में रखना चाहिए क्या यह स्थान मुख्य जनता के लिए जाना जाता है? क्या इसे आसानी से पहुंचा जा सकता है? क्या यह एक राजनीतिक तटस्थ देश है जहां विभिन्न पृष्ठभूमि वाले लोग सहज महसूस करेंगे? क्या यह सम्मानित उपस्थितियों के लिए काफी बड़ा है? क्या आपके पास घटना के प्रकार के लिए आवश्यक उपकरण है?
  • आपके द्वारा अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप सबसे अच्छी जगह का निर्धारण करने के बाद, विकल्पों की सूची बनाएं। यह 3 या 4 मुख्य विकल्प और बैकअप के रूप में कुछ जगहों का एक अच्छा विचार है। फोन कॉल करना शुरू करें जांचें कि घटना को चलाने के लिए आपके पास क्या उपलब्धता है, कितना वे चार्ज करेंगे और आपको कौन से नियम और नियमों का पालन करना होगा निर्धारित करें कि आपकी आवश्यकताओं और सबसे किफायती अनुसार सबसे अच्छी जगह कौन सी है
  • खाते में लागत ले लो घटना के लिए आपका बजट क्या है और आप यथोचित क्या भुगतान कर सकते हैं? ज्यादातर संगठनों के पास बजट आरक्षित होने के लिए बजट उपलब्ध है। घटना के लिए आरक्षण करते समय इस राशि को ध्यान में रखें।
  • इमेज शीर्षक से रेस मनी स्टेप्स 23
    3



    इसे घोषित करें जब घटना का दृष्टिकोण आता है, तो आपको प्रचार का ध्यान रखना होगा। इसे विज्ञापित करने के पारंपरिक तरीकों के अतिरिक्त, आपको ऑनलाइन विज्ञापन और सोशल नेटवर्क की दुनिया में विस्तार करना होगा।
  • पारंपरिक मीडिया विज्ञापन यात्रियों, रेडियो विज्ञापन, ब्रोशर, निमंत्रण, अखबार में घोषणाओं और शब्द का प्रसार करने के लिए अन्य भौतिक साधन शामिल हैं। विज्ञापन के इन प्रकार के लिए एक बजट बनाएं, खासकर यदि आप एक छोटे से क्षेत्र में रहते हैं।
  • आपको सामाजिक नेटवर्क में उपस्थित होना चाहिए, खासकर यदि आप बड़े क्षेत्र में रहते हैं लोगों को योजना बनाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक निमंत्रण और फेसबुक सूचनाओं पर तेजी से भरोसा है। घटना के लिए एक फेसबुक पेज बनाएं। घटना से पहले जनता के साथ बातचीत करें अपने व्यक्तिगत सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर जितनी बार संभव हो, अद्यतनों को साझा करें।
  • सद्भावना दान पर टैक्स कटौती शीर्षक छवि 1 चरण

    Video: Where Can You Buy Physical Gold Bullion?

    4
    दान विधि निर्धारित करें यदि आप चैरिटी इवेंट में दान प्राप्त करने जा रहे हैं, तो आपको भुगतान विधियों का निर्धारण करना होगा। क्या वे नकदी में बने रहेंगे? एक कार्ड के साथ? क्या दान अग्रिम में उठाया जाएगा या क्या लोगों को घटना में उन्हें बनाने की उम्मीद है? इस घटना को पूरा करने से पहले आपको इसे निर्धारित करना चाहिए। यदि दान विभिन्न तरीकों से किया जाता है तो आपको धन सुरक्षित रखने का एक तरीका भी देखना चाहिए। एक बॉक्स को देखो जिसे लॉक किया जा सकता है और सुनिश्चित कर लें कि वह पैसे का ख्याल रखने के लिए एक स्टाफ सदस्य से पूछता है।
  • एक होम प्राथमिक चिकित्सा किट चरण 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    सुरक्षा सावधानी बरतें सुनिश्चित करें कि आपके पास एक दुर्घटना या आपात स्थिति के मामले में एक योजना है। हाथ पर प्राथमिक चिकित्सा किट रखें सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपातकालीन निकास और आग बुझाने की जगह कहाँ स्थित हैं
  • टेट बजट पर फीड ए फ़ैमिली शीर्षक वाली छवि चरण 1

    Video: How to Make Money Network Marketing

    6
    छोटे विवरणों को ध्यान में रखें घटना के सभी छोटे विवरण याद रखें। यदि आप एक राफल का आयोजन करते हैं, तो ध्यान रखें कि आपको टिकट खरीदने चाहिए आपको उन छोटी वस्तुओं के कुछ दाताओं को भी मिलना चाहिए ताकि वे उन्हें छोड़ दें। यदि आप डिनर आयोजित करते हैं, तो भोजन, पेय, कर्मचारी और आमंत्रणों की लागतों की गणना करें।
  • एक विस्तृत सूची में सब कुछ का रिकॉर्ड रखें, जहां आप ईवेंट के दौरान पेश करेंगे तो आप एक मेनू शामिल करते हैं।
  • Video: डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को बताया महान शख्स Donald Trump praises Modi

    विधि 3
    दान का आयोजन करें

    रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    1
    यह सुनिश्चित करने के लिए जल्दी आएँ कि सब कुछ तैयार है यदि आप चैरिटी इवेंट के आयोजक हैं, तो आपको ईवेंट के दिन से कुछ घंटों तक पहुंचने चाहिए। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि सब कुछ तैयार है।
    • सभी पहलुओं की जांच करें क्या पर्याप्त कुर्सियां ​​और टेबल हैं? क्या सभी कलाकार या प्रस्तुतकर्ता अब भी उपस्थित हैं? क्या माइक्रोफोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ठीक से काम करते हैं? क्या स्वयंसेवक अपने काम को जानते हैं?
    • शुरूआत में और घटना के बाद सफाई के साथ स्थापना के साथ सहयोग करें। यहां तक ​​कि अगर आप खुद को मुख्य रूप से आयोजक के रूप में मानते हैं, तो स्वयंसेवकों जो शारीरिक काम करते हैं, वे हमेशा थोड़ी मदद की सराहना करते हैं।
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 22 शीर्षक वाली छवि
    2
    मेहमानों का मनोरंजन करें घटना के दौरान, सुनिश्चित करें कि उपस्थित लोगों का मनोरंजन किया जाता है यदि मेहमान मज़ेदार हैं, तो वे दान करने की अधिक संभावना रखते हैं आपको एक नियंत्रक नहीं होना है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हर समय समय पर मजा आता है।
  • घटना की पूरी जगह के माध्यम से जाओ और सभी अटेंडीज़ देखें अगर आप देखते हैं कि कोई ऊब रहा है, तो उस व्यक्ति के साथ थोड़ा सा बोलें इसे अन्य लोगों के साथ पेश करने का प्रयास करें या आप खुद को मनोरंजन के लिए ऐसा कुछ सुझा सकते हैं
  • मनोरंजन की सफलता का ट्रैक रखें आप किसी को किराये पर लेना नहीं चाहते हैं, जो मेहमानों को ऊब रहा था या जिनके काम ठीक नहीं हुए थे।
  • योजना को आश्चर्यजनक जन्मदिन की पार्टी के लिए शीर्षक चरण 9
    3
    बाद में घटना का विश्लेषण करें। घटना शुरू होने के बाद, ईमानदारी से अपने काम का विश्लेषण करने के लिए कुछ समय ले लो। भविष्य में, यदि आप फिर से चैरिटी आयोजनों को व्यवस्थित करना चाहते हैं, तो इस ईवेंट को सीखने के अनुभव के रूप में उपयोग करें घटना का सबसे अच्छा हिस्सा क्या था? सबसे खराब क्या था? आप क्या सोचते हैं कि आप चीजों को अधिक आसानी से बनाने के लिए बेहतर कर सकते हैं?
  • युक्तियाँ

    • यथासंभव उचित घटना को दस्तावेज करना सुनिश्चित करें आप एक फोटोग्राफर को किराए पर ले सकते हैं या स्वयंसेवक को किसी से पूछ सकते हैं। भविष्य में सफल धन उगाहने के लिए प्रेरित करने के लिए आप इन तस्वीरों का उपयोग कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com