ekterya.com

कैरियर या धर्मार्थ चलने का आयोजन कैसे करें

एक अच्छे कारण के लिए धन जुटाने का एक शानदार तरीका कैरियर या दान के चलने के माध्यम से होता है ये घटनाएं लोगों को एक साथ लाती हैं और दूसरों के लिए, वे फिट होने और स्वस्थ बनने के लिए आवश्यक प्रेरणा का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। कैरियर के आयोजन में बहुत काम की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन आप इसे पर्याप्त समय और थोड़ी मदद से कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
एक दान चुनें और इसके साथ काम करें

चैरिटी चरण 1 के लिए एक वाक् या रन ऑरेंजेट करें शीर्षक वाली छवि
1
एक चैरिटी की पहचान करें जिसके साथ आप काम कर सकते हैं पहली चीज आपको करना चाहिए, यह तय है कि आप किस कार्यक्रम के माध्यम से उठाए गए धन को दान करेंगे। जब आपने पहले से ही किसी कारण या किसी संगठन के बारे में सोचा हो, तो आपको उस संगठन के बारे में विशिष्ट होना चाहिए, जिस पर आप ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं ताकि आप अपने नाम का उपयोग करने की अनुमति दे सकें। इसके अलावा, यदि यह किसी ज्ञात दान के नाम से जुड़ा हुआ है तो घटना कुछ वैधता प्राप्त करेगी
  • अगर आपको नहीं पता कि कौन से संगठन चुनना है, तो आप एक घटना को ऐसे तरीके से व्यवस्थित कर सकते हैं जो एक दिन या महीने जागरूकता के साथ मेल खाता है। उदाहरण के लिए, स्तन कैंसर के लिए धनराशि आमतौर पर अक्टूबर में किया जाता है क्योंकि यह इस बीमारी के बारे में जागरूकता का महीना है।
  • यदि आप इस तरह के आयोजन के संगठन का समन्वय करते हैं, तो आप अखबारों के लेखों और अन्य मीडिया कवरेज के माध्यम से जनता के लिए नि: शुल्क जोखिम से लाभ उठा सकते हैं।
  • शीर्षक शीर्षक वाली छवि, धर्मार्थ चरण 2 के लिए एक वाइक या रन व्यवस्थित करें
    2
    संगठन से संपर्क करें यदि आप किसी दान की ओर से धन जुटाना चाहते हैं, तो आपको पहले अनुमति के लिए पूछना होगा। ऐसा करने के लिए, आपके द्वारा चुना गया संगठन के साथ फोन पर या डाक द्वारा संचार करें और कार्यक्रम की योजना बना और व्यवस्थित करने के लिए उनकी प्राधिकरण के लिए पूछें। शायद वे आपको ईवेंट की योजना या प्रचार करने के लिए सहायता या मार्गदर्शन भी दे सकते हैं।
  • शीर्षक शीर्षक वाली छवि, एक वा य या रन फॉर चैरिटी चरण 3
    3
    यह एक समझौते पर पहुंचता है संभावना है कि, धन उगाहने (यानी, घटनाओं है कि संगठन सीधे योजना नहीं) बाहरी घटनाओं के संदर्भ में, प्रत्येक संगठन इस तरह के बजट या विज्ञापन देने के लिए नियमों के रूप में अपने स्वयं के विशेष दिशा निर्देश है, कर रहे हैं आपके नाम या विशिष्ट जिम्मेदारियों की सूची के उपयोग पर सीमाएं जो संगठन मान लेगा (या नहीं मान लेंगे) इसलिए, आपको इन सीमाओं को स्थापित करने के लिए संगठन के संयोजन के साथ काम करना चाहिए और बेहतर ढंग से समझना चाहिए कि आपका इवेंट इससे संबंधित कैसे होगा अगर संगठन और अधिक उन्नत है, तो आप भी इस उद्देश्य के लिए प्रस्ताव और समझौते के विशिष्ट रूपों, जिस स्थिति में आप पूरी तरह से और सही ढंग से एक भरना चाहिए प्रदान कर सकता है।
  • चारपाई के लिए वाक् या रन के लिए संगठित शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    निर्धारित करें कि क्या सहभागी अपने करों की लागत काट कर सकते हैं। जब आप चैरिटी के साथ मिलकर काम करते हैं, तो आप जिस चीज़ पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, उनमें से एक यह निर्धारित करना है कि प्रतिभागियों को जिस दर से भुगतान करना होगा, उनके करों से कटौती की जा सकती है (आप जहां रहते हैं उस जगह पर कर प्रणाली के आधार पर)। यदि आप घटाया दान स्थापित करते हैं, तो यह अधिक प्रतिभागियों को आकर्षित कर सकता है और निश्चित रूप से कुछ स्थानीय व्यवसायों जैसे बड़े पैमाने पर दाताओं को प्राप्त करने में आपकी सहायता करेगा।
  • भाग 2
    ईवेंट के लिए उद्देश्य सेट करें

    चैरिटी चरण 5 के लिए एक वाइक या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाला छवि
    1
    निर्धारित करें कि वित्तीय उद्देश्य क्या होगा। इस आयोजन के संगठन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा उस धन की राशि पर निर्भर करेगा जो आप करना चाहते हैं। इसलिए, आपको किसी भी अन्य निर्णय लेने से पहले उद्देश्य स्थापित करना होगा। खासकर यदि पहली बार जब आप इस प्रकार की घटना का आयोजन करते हैं, तो आपको लक्ष्य यथार्थवादी बनाने का प्रयास करना चाहिए।
    • यदि आप जानते हैं कि एक स्थानीय चर्च को छत की मरम्मत के लिए $ 5000 की आवश्यकता है, तो आप कुछ विशिष्ट जरूरतों पर वित्तीय लक्ष्य को आधार बना सकते हैं, जैसे कि $ 5000 जुटाने का लक्ष्य।
    • एक लक्ष्य स्थापित करने के लिए, आपको भी चाहिए एक बजट तैयार करें. उदाहरण के लिए, अगर आप $ 5000 जुटाना चाहते हैं लेकिन दौड़ का संगठन आपको $ 2000 का खर्च आएगा, तो आपको अपने वित्तीय लक्ष्य को पूरा करने के लिए $ 7,000 जुटाना होगा।
  • चैरिटी चरण 6 के लिए एक वाक् या रन ऑरेंजेट करें शीर्षक वाला छवि
    2
    आरंभिक लागतों के लिए वित्तपोषण निर्धारित करें योजनाओं, परमिट प्राप्त करने और आपूर्ति खरीदने जैसी चीज़ों के लिए भुगतान करने के लिए, आपको पैसे की ज़रूरत होगी ऐसा करने के लिए, आप एक ऐसी संस्था को प्राप्त करने का प्रयास कर सकते हैं जो इस खर्च को अग्रिम में कवर कर सकती है और फिर कुछ धनराशि का उपयोग दान करने के लिए उन्हें भेजने से पहले आपको प्रतिपूर्ति करने के लिए किया जाता है। जो व्यय पहले से खर्च को कवर करता है वह एक प्रायोजक हो सकता है, एक स्थानीय बैंक या वह दान भी जिसके साथ आप काम करते हैं (कुछ मामलों में)।
  • शीर्षक शीर्षक वाली छवि, चैरिटी चरण 7 के लिए एक वाइक या रन व्यवस्थित करें
    3
    वित्तीय उद्देश्य के आधार पर एक तिथि निर्धारित करें। जितना अधिक पैसा आप बढ़ाना चाहते हैं, उतना ही अधिक संभावना है कि आप अधिक से अधिक प्रत्याशा के साथ दौड़ को संगठित करना चाहते हैं। इसका कारण यह है कि, अधिक समय के साथ, आपके पास समुदाय के साथ शामिल होने, उनके समर्थन प्राप्त करने और प्रायोजकों को ढूंढने के लिए अधिक अवसर होंगे।
  • यदि दौड़ छोटे पैमाने पर है और समिति के आयोजन का आयोजन करने के लिए हर हफ्ते का समय है, तो आप लगभग 9 सप्ताह में सब कुछ तैयार कर सकते हैं।
  • यदि आप शहर के बाहर से बड़ी संख्या में प्रतिभागियों को आकर्षित करना चाहते हैं, तो आपको संगठन के लिए अधिक समय की आवश्यकता होगी और शब्द का प्रसार करना होगा। कुछ मामलों में, इस तरह के करियर को पूरे साल की योजना बनानी पड़ती है।
  • ध्यान रखें कि प्रतिभागियों को निकालकर अन्य घटनाएं भी हो सकती हैं जो आपके साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे। इस कारण से यह कार्यक्रम शेड्यूल करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आप इसे किसी ऐसे समय के दौरान व्यवस्थित करते हैं जब दौड़ अधिक लोकप्रिय हो
  • चैरिटी चरण 8 के लिए एक वाइक या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाला छवि
    4

    Video: The Savings and Loan Banking Crisis: George Bush, the CIA, and Organized Crime

    ईवेंट का नाम दें और एक थीम चुनें। नाम बिल्कुल आवश्यक होगा, लेकिन थीम वैकल्पिक है। हालांकि, उत्तरार्द्ध आपको अपना कैरियर खड़ा करने का एक शानदार तरीका देगा और प्रतिभागियों को भाग लेने के लिए उत्साहित किया जाएगा।
  • नाम में, आप कुछ ऐसे कार्य भी शामिल कर सकते हैं जिसके साथ आप काम कर रहे हैं, जैसे कि "पशुओं के लाभ के लिए शहर के केंद्र में 5 किमी की दौड़" या "कैंसर के खिलाफ नवम्बर चलना"।
  • यदि आप एक विषय भी चुनते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि नाम इसके साथ जुड़ा हुआ है (उदाहरण के लिए, "भूख के खिलाफ ज़ोंबी दौड़" या "अंडरवियर में 10 किमी दौड़")।
  • लोकप्रिय विषयों में से कुछ में भाग लेने वालों को छिपाने या उन्हें विभिन्न प्रकार की बाधाएं जैसे कि कीचड़ या रंगीन बमों को दूर करना चाहिए।
  • आपको नाम और विषय के बारे में संगठित समिति से सहमत होना चाहिए और दोनों को प्रचार सामग्री में शामिल करना चाहिए।
  • चैरिटी चरण 9 के लिए वाक् या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाला छवि
    5
    चलने के लिए आइटम बेचने वाले स्थानीय स्टोर में मदद के लिए पूछें अगर आपके शहर में एक स्टोर है जिसका लक्षित ऑडियंस धावक है, तो वे संगठन के कुछ पहलुओं के साथ आपकी मदद करने के लिए तैयार हो सकते हैं, क्योंकि वे पहले स्थानीय दौड़ में भाग लेंगे। इसलिए, उन्हें पता होगा कि क्या आवश्यक है।
  • आप को भी इस कार्यक्रम को प्रायोजित करने या उन्हें भुगतान करने के बदले में दौड़ के लिए सहायता सेवाओं की पेशकश करने में रुचि हो सकती है। आपको अपनी आवश्यकता के प्रकार को स्पष्ट करना होगा और यदि आप उनकी मदद के लिए भुगतान करने को तैयार हैं, तो उन्हें स्थापित करना होगा।
  • प्रबंधक या स्वामी के साथ सीधे बोलें यदि वे किसी भी प्रकार के समर्थन से बातचीत करते हैं, तो आपको इसके बारे में एक लिखित अनुबंध लिखना चाहिए ताकि बाद में कोई भ्रम न हो।
  • चैरिटी चरण 10 के लिए चलना या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाला छवि
    6
    मार्ग चुनें आप समिति के एक सदस्य दौड़ के लिए संभव मार्गों की मांग करने का काम वैसे भी प्रदान कर सकते हैं, लेकिन, पूरे समिति चयनित मार्ग के संबंध में सभी विकल्पों पर एक नज़र देने के लिए और अनुमोदन देने के लिए सक्षम होना चाहिए। इसके अलावा, याद रखें, अगर उस मार्ग के लिए कुछ सड़कों को बंद करना आवश्यक है, तो आपको पुलिस या नगरपालिका के सहयोग से अनुरोध करना होगा।
  • शहर के अधिकारियों के लिए पर्यटन के कई विकल्प प्रस्तुत करता है यदि आप एक मार्ग चुनते हैं जो बहुत अधिक यातायात या व्यवसाय को परेशान करता है, तो प्राधिकरण आपके आवेदन को एक परमिट के लिए अस्वीकार कर सकता है इसलिए, मार्ग की पेशकश करते समय, आपको अच्छी तरह से जांच करनी चाहिए और समझना चाहिए कि मानदंड क्या हैं जो कि ध्यान में रखा जाएगा।
  • प्रतिभागियों के प्रकार जो दौड़ को आकर्षित करेंगे, स्थलीकरण द्वारा भाग में निर्धारित किया जाएगा। उदाहरण के लिए, जो लोग बहुत एथलेटिक नहीं हैं, वे बहुत पहाड़ी मार्ग से भयभीत हो सकते हैं और इनका नामांकन नहीं हो सकता है
  • आप ऑनलाइन टूल का उपयोग करके मार्ग का नक्शा बना सकते हैं ताकि आपको पता हो कि आपके पास सही एक्सटेंशन है। हालांकि, किसी भी मामले में आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कि दौड़ के लिए यह व्यवहार्य है, आप इसे खुद या तो पैर या कार के माध्यम से जाना चाहिए।
  • चैरिटी चरण 17 के लिए एक वाक् या रन ऑरेंजेट करें शीर्षक वाला छवि
    7
    आवश्यक परमिट प्राप्त करें जहां घटना को अंजाम देने जाना आधार पर, आप प्रासंगिक स्थानीय प्राधिकारी, जो दौड़ दिन पर यातायात या करीबी सड़कों नियंत्रित करने के लिए पुलिस शामिल हो सकते हैं से परमिट या प्राधिकरण पड़ सकता है। इन परमिटों को प्राप्त करने के लिए, आपके पास बीमा भी हो सकता है जो दौड़ और अपने संगठन को शामिल करता है।
  • आप अपने खुद के विशेष मार्ग के लिए कुछ सड़कों को बंद करने की जरूरत है, तो आप ऐसे पुलिस, अग्निशमन, नगर निगम और परिवहन विभाग या जगह है जहाँ आप रहते हैं में बराबर संस्थाओं के रूप में विभिन्न एजेंसियों, शामिल करने के लिए हो सकता है।
  • यह प्रदर्शित करने वाली याचिका दायर करने के लिए भी आवश्यक हो सकता है कि सड़कों के बंद होने से प्रभावित अधिकांश निवासियों और व्यवसायों (51% या अधिक) उनसे सहमत हों।
  • धर्मार्थ कदम 11 के लिए एक वाक् या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाला छवि
    8
    संभावित प्रायोजकों को पता लगाएं दौड़ की लागत को हल करने का एक शानदार तरीका प्रायोजक हो रहा है। आप कुछ व्यवसायों या स्थानीय संगठनों को अपनी पहल को एक अच्छी तरह से समर्थन देने के लिए मिल सकते हैं यदि आप जिस कारण का समर्थन करने जा रहे हैं, उसके बारे में बताएं।
  • प्रायोजक पाने के लिए, आप एक पत्र लिख सकते हैं, लेकिन आपको खुद को फोन करके या खुद को व्यक्तिगत रूप से पेश करना चाहिए।
  • आप प्रायोजन के कई स्तरों को भी स्थापित कर सकते हैं, प्रत्येक के साथ एक प्रासंगिक पुरस्कार उदाहरण के लिए, आप निम्नलिखित की स्थापना कर सकते हैं: "अगर आप $ 200 तक का दान करते हैं, तो हम आपके लोगो को हमारे सभी थोक ईमेल पर रखेंगे। यदि आप $ 500 तक का दान करते हैं, तो हम आपके लोगो को हमारे सभी आधिकारिक शर्ट पर रखेंगे"।
  • शायद ऐसे व्यवसाय हैं जिनके पास पैसा दान करने में कोई दिलचस्पी नहीं है लेकिन उत्पाद, जैसे भोजन, पेय पदार्थ, सेवाओं या उपकरण किराए पर लेने के लिए।
  • चैरिटी चरण 12 के लिए एक वाक् या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाला छवि
    9
    दौड़ के प्रचार के साथ शुरू करें निर्धारित करें कि आप दौड़ के बारे में शब्द कैसे फैलाएंगे। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो जितनी संभव हो उतने सड़कों का उपयोग करें, क्योंकि आप अधिक से अधिक प्रतिभागियों के साथ अधिक धन जुटेंगे
  • कुछ प्रकार के विज्ञापन के लिए पैसा खर्च होता है, जैसे कि रेडियो और अखबार पर विज्ञापन, इसलिए आपको पहले से निर्धारित करना चाहिए यदि आप इन प्रकार के विज्ञापनों के लिए भुगतान करना चाहते हैं।
  • इस घटना को बढ़ावा देने का एक शानदार तरीका सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से होता है, क्योंकि लोग आसानी से दूसरों के साथ जानकारी साझा कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि दौड़ उप-चालकों के लिए वेबसाइटों पर पंजीकृत है, क्योंकि ये उन करियर की सूची रखती हैं जिनसे लोग पंजीकरण कर सकते हैं और काफी लोकप्रिय हैं।
  • भाग 3
    कर्मचारियों और स्वयंसेवकों को व्यवस्थित करें

    चैरिटी चरण 13 के लिए एक वाक् या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    यह एक केंद्रीय योजना समिति एकत्रित करता है यह मत मानो कि आप स्वयं इसे कर सकते हैं, चूंकि एक धर्मार्थ दौड़ का संगठन एक बड़ी परियोजना है। इसलिए, यह एक विश्वसनीय समूह का एक समूह लाता है, जो केंद्रीय समिति बनाते हैं।
    • समिति में निश्चित लोगों की संख्या तय करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन आप 3 से 7 लोगों के साथ शुरू कर सकते हैं, जिसकी वे योजना बना रहे हैं।
    • आपको यह स्पष्ट करना होगा कि समिति के लिए लोगों की भर्ती में आपकी अपेक्षा क्या होगी। उदाहरण के लिए, क्या वे खुद को पैसा जुटाना चाहिए? क्या उन्हें साप्ताहिक या मासिक मिलेगा? क्या यह एक सशुल्क नौकरी या एक स्वयंसेवक होगा?
    • जिन लोगों को आप जानते हैं और जो पहले से ही भरोसेमंद हैं, उनको चुनना एक अच्छा विचार है इस तरह, आपको पहले से पता चल जाएगा कि वे एक साथ अच्छी तरह से काम करेंगे। हालांकि, अगर आप अन्य हलकों से संबंधित लोगों को शामिल कर सकते, यह भी एक अच्छा विचार है, क्योंकि इस तरह से, घटना लोग हैं, जो सामान्य रूप से आ नहीं होगा तक पहुँच सकते हैं है।
    • स्टाफ के अनुभव या विशेषज्ञता का मूल्यांकन करें आदर्श लोगों को मिलना है जो पहले से ही समान कार्यक्रमों में काम कर चुके हैं।
  • चैरिटी चरण 14 के लिए एक वाक् या रन ऑरेंजेट करें शीर्षक वाला छवि



    2
    असाइन करें और कार्य को नियुक्त करें आप परियोजना की पहल में थे, इसलिए आप यह तय कर सकते हैं कि क्या आप समिति के सदस्यों को काम सौंपेंगे या नहीं, अगर हर कोई उन्हें निर्धारित करने के लिए मतदान करेगा या यदि प्रत्येक सदस्य उस कार्य के लिए स्वयंसेवक होगा जो वह चाहता है यह भी संभव है कि काम की मात्रा समिति के सदस्यों की संख्या से अधिक हो।
  • आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि प्रत्येक व्यक्ति के पास अपने कार्य को अच्छी तरह से प्रबंधित करने के लिए आवश्यक कौशल और संसाधन हैं। उदाहरण के लिए, अगर किसी को सामाजिक नेटवर्क बहुत अच्छी तरह से पता नहीं है, तो आपको उन्हें ईवेंट की ऑनलाइन उपस्थिति को प्रबंधित करने का कार्य नहीं करना चाहिए।
  • यदि आपको ऐसे लोगों को मिलना चाहिए जो कुछ कार्य के लिए जिम्मेदार होने के लिए समिति से संबंधित नहीं हैं, तो आपको यह तय करना होगा कि उन्हें प्राप्त करने के लिए कौन जिम्मेदार होगा और कौन नियोजन प्रक्रिया के दौरान उनसे संपर्क करेगा।
  • कार्य आवंटित करने के लिए जरूरत है कि बीच में स्वयंसेवकों के समन्वयक, वेबसाइट के व्यवस्थापक, कोषाध्यक्ष, प्रेस के साथ मध्यस्थ, टीम और सुरक्षा के समन्वयक, और भोजन की समन्वयक और कर रहे हैं पीते हैं।
  • चैरिटी चरण 15 के लिए एक वाइक या रन ऑर्गनाइज करें शीर्षक वाला छवि
    3
    जानकारी रखने के लिए नियमित बैठकों को पकड़ो। समिति के सदस्यों के लिए बैठकों का एक कार्यक्रम तैयार करता है यदि वे व्यक्ति में बैठकों में भाग नहीं ले सकते हैं, तो सदस्यों को अभी भी बैठकों से पहले पूरे समूह को अपडेट और रिपोर्ट प्रदान करने के लिए फोन या ईमेल द्वारा संवाद करने में सक्षम होना चाहिए।
  • एक अच्छा विचार है कि प्रत्येक मीटिंग को समय सीमा के रूप में सेट करना है उदाहरण के लिए, आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि अगली महीने की बैठक आयोजित होने तक, मार्ग ढूंढने के प्रभारी व्यक्ति के पास तीन प्रस्ताव होंगे और वित्तीय समिति ने कम से कम एक व्यापार प्रायोजक प्राप्त कर लिया होगा।
  • सुनिश्चित करें कि बैठकें छोटी और बिंदु पर हैं समिति के सदस्य उन्हें गंभीर रूप से नहीं ले सकते हैं यदि वे बहुत लंबे समय तक रहें या यदि उन्हें विशेष रूप से प्रभावी नहीं लगता है।
  • शीर्षक शीर्षक वाली छवि, चक्क के चरण 16 में चलना या चलाने के लिए व्यवस्थित करें
    4
    स्वयंसेवकों को मिलना शुरू करें आप यह काम एक समिति के सदस्य को दे सकते हैं, लेकिन वैसे भी, हर किसी को कुछ हद तक मदद करनी चाहिए। यदि प्रत्येक समिति के सदस्य दो या तीन स्वयंसेवकों को भर्ती करता है, तो आप जितना आप प्राप्त करेंगे उससे ज्यादा बड़ा समूह प्राप्त कर सकते हैं।
  • आप उसी दान के माध्यम से स्वयंसेवकों को प्राप्त करने का प्रयास कर सकते हैं जिनके साथ आप काम कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी स्थानीय पशु आश्रय के लिए धन जुटाने पर सहमत हुए, तो आप उनसे अपनी स्वयं की स्वयंसेवकों की सूची और उन शरणों से पशुओं को अपनाया करने वाले लोगों को सूचित कर सकते हैं कि आपकी समिति स्वयंसेवकों की तलाश में है
  • स्वयंसेवकों को ये बताएं कि स्वयंसेवक का कोई भी तरीका नहीं है उदाहरण के लिए, एक व्यक्ति दौड़ से पहले हफ्ते के उपहार के साथ भरे हुए बैगों में मदद कर सकता है, भले ही वह उसी दिन उपस्थित न हो सके। यहां तक ​​कि ऐसे लोग भी हो सकते हैं जो दौड़ से पहले मदद नहीं करना चाहते, लेकिन वे दौड़ के दिन दौड़कर पानी देने के लिए सहमत हैं।
  • स्वयंसेवा मज़े करना यदि संभव हो तो उन्हें पेय दें और एक आयोजन को अपने काम का सम्मान करने के लिए एक रास्ता दें और इसके लिए धन्यवाद।
  • भाग 4
    दौड़ के दिन के लिए तैयार करें

    चैरिटी चरण 18 के लिए एक वाक् या रन ऑरेंजेट करें शीर्षक वाला छवि
    1
    जिन लोगों को रजिस्टर करें मॉनिटर करें दौड़ के लिए रजिस्टर करने के लिए सबसे आसान तरीका ऑनलाइन कर रहा है क्योंकि आप इस माध्यम जिसके साथ आप पर नजर रखने और प्रतिभागियों को व्यवस्थित कर सकते में अपने निपटान में कई उपकरण है। यह भी महत्वपूर्ण है कि लोग व्यक्ति में पंजीकरण कर सकते हैं।
    • कृपया ध्यान दें ऑनलाइन पंजीकरण कुछ लोगों को, विशेष रूप से पुराने लोगों के लिए मुश्किल हो सकता है, तो आप को चलाने के लिए स्थानीय सुविधा स्टोर, जिम में या के साथ दान के मुख्यालय में उपलब्ध भौतिक शिलालेख बना सकते हैं तुम क्या काम कर रहे हो
    • आप लोगों को उस स्थान पर जहां वह जगह लेते हैं, उसी दिन रेस के उसी दिन रजिस्टर करने की अनुमति दे सकते हैं, लेकिन इस मामले में, आपको अच्छी तरह से योजना बनानी चाहिए और सुनिश्चित करें कि अतिरिक्त प्रतिभागियों के लिए उपहार, भोजन और पानी के पर्याप्त बैग हैं। ।
    • पंजीकरण के समय आप सहभागियों के पैसे एकत्र कर सकते हैं। अधिकांश दौड़ भागीदारी शुल्क लेते हैं, जो पैमाने पर निर्भर करता है $ 15 और $ 75 के बीच हो सकता है। यह धन लागतों को कवर करने के लिए काम करेगा और यह है कि आप बाद में दान को दान करेंगे।
    • कुछ दौड़ में, प्रतिभागियों को अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से वादों को प्राप्त करना चाहिए। उदाहरण के लिए, एक भागीदार अपने सहकर्मियों को प्रति किलोमीटर के लिए प्रत्येक किलोमीटर के लिए $ 1 का भुगतान करने का वादा कर सकता है या फिर चलता है। फिर, यह वह धन है जो प्रतिभागी द्वारा नामांकन शुल्क (या इसके अलावा) के बजाय दान करता है।
  • चैरिटी चरण 1 के लिए वाक् या रन ऑरेंजेट करें शीर्षक वाला छवि
    2
    आपको आवश्यक उपकरण रिजर्व करें सतह पर, ऐसा लग सकता है कि एक दौड़ बहुत आसान है, लेकिन सबसे अधिक संभावना है, जिस दिन यह हो रहा है, आपको उपकरण किराए पर देना चाहिए। लगभग सभी दौड़ में एक पेशेवर टाइमिंग डिवाइस का इस्तेमाल किया जाता है ताकि प्रतिभागियों को यह पता चल सके कि वे दौड़ कैसे खत्म कर चुके हैं।
  • यह भी पोर्टेबल शौचालय बुक करने के लिए होने की संभावना (सूरज या बारिश से सुरक्षा प्रदान करने) संगीत खेलते हैं और घोषणाएं करने की जरूरत, टेंट तह अभियान, एक स्पीकर सिस्टम, आदि है
  • उस कंपनी के साथ सहमत हों जिसे आप उपकरण किराए पर लेना चाहते हैं यदि यह जरूरी है कि आप इसे चुनते हैं और इसे वापस कर देते हैं या यदि वे आपको इसे वितरित करेंगे
  • चैरिटी चरण 20 के लिए वाक् या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    उपहार बनाने के लिए भेजें दौड़ वे लगभग हमेशा से रहे हैं इस तरह के शर्ट, हैट कुंजी जंजीरों, हैंडबैग या के रूप में उनकी भागीदारी का संकेत के रूप में सभी सवार, के लिए एक प्रतीकात्मक उपहार या स्मारिका देता है फ़्रिस्बी। आप कूपन भी शामिल कर सकते हैं जो उपहार बैग पर कुछ स्थानीय व्यवसायों को दान कर चुके हैं।
  • आपको तोहफा पर बहुत अधिक पैसा खर्च नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे आपके द्वारा जमा की गई धनराशि कम हो सकती है।
  • धर्मार्थ चरण 21 के लिए एक वाइक या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाली छवि
    4
    प्राथमिक चिकित्सा को व्यवस्थित करें यह पहली बार EMTs या अन्य चिकित्सा कर्मियों के रूप में एक कैरियर पर उपलब्ध सहायता दौड़ के स्थल पर उपस्थित होना करने के लिए आवश्यक है, और आप भी पर्याप्त प्राथमिक चिकित्सा आपूर्ति सौंपने के लिए अगर यह होता है है आपातकाल
  • शहर के नियमों के अनुसार आस पास एक एम्बुलेंस भी आवश्यक हो सकता है
  • कुछ बुनियादी प्राथमिक चिकित्सा आपूर्ति यदि आप एक कैरियर के लिए होना चाहिए बर्फ, लोचदार पट्टियाँ, पट्टियाँ, एंटीबायोटिक मलहम, मधुमक्खी के डंक और आपातकालीन इनहेलर के लिए एपिनेफ्रीन ऑटो इंजेक्टर कर रहे हैं।
  • शीर्षक शीर्षक वाली छवि, चैकिल चरण 22 के लिए एक वाक् या रन व्यवस्थित करें
    5
    मार्ग की व्यवस्था करें आपको प्रारंभिक रेखा और लक्ष्य को स्पष्ट रूप से चिह्नित करना होगा लेकिन आपको शेष मार्ग भी प्रदान करना होगा। यह जानने के लिए जब आप सब कुछ का निपटान करना शुरू कर सकते हैं, तो उस अनुमति से परामर्श करें, जिसे आपने प्राप्त किया है, क्योंकि यह संभव है कि आप रात की शुरुआत करने के लिए अधिकृत हों या आपको दौड़ के उसी दिन ऐसा करना चाहिए।
  • अधिकांश दौड़ में, मील मार्करों को पाठ्यक्रम के साथ रखा जाता है ताकि प्रतिभागियों को उनकी प्रगति की निगरानी कर सकें।
  • आपको मार्ग के साथ जल पदों को भी स्थापित करना होगा। दौड़ की लंबाई के आधार पर, पोर्टेबल शौचालय या स्टालों को आइसोटोनिक पेय या जैल प्रदान करने के लिए भी आवश्यक हो सकता है ताकि धावक अपनी ऊर्जा की भरपाई कर सकें।
  • भाग 5
    हर चीज को क्रम में रखो और पैसा दान करें

    शीर्षक शीर्षक वाली छवि, चैरिटी चरण 23 के लिए एक वाक् या रन के लिए व्यवस्थित करें
    1
    सुनिश्चित करें कि आप दौड़ के बाद सभी कचरा और मलबे छोड़ देते हैं। जैसे ही दौड़ खत्म होती है, आपको ऐसा करना होगा। सभी कचरे को बैग में रखें और इसे निपटान करें या उचित तरीके से इसे रीसायकल करें। सभी कचरा एकत्र करने के बाद, आपके पास इसके निपटान के लिए एक योजना होनी चाहिए।
    • आपको कचरा कंटेनर किराए पर या उसे सीधे लैंडफिल तक पहुंचा सकते हैं
    • दौड़ के बाद सफाई करने के लिए विशेष रूप से स्वयंसेवकों की एक टीम को नामित करने की कोशिश करें, क्योंकि जिन लोगों ने दौड़ के लेआउट के साथ सहयोग किया है या जिन लोगों ने भाग लिया है वे समाप्त होने पर थका होंगे। इसलिए, यह एक अच्छा विचार है कि जो लोग ताजा और ऊर्जा से भरपूर हैं, वे समूह दौड़ के अंत में सब कुछ का ध्यान रख सकते हैं।
    • आपको हमेशा उन जगहों से बेहतर स्थान छोड़ने का प्रयास करना चाहिए, जिनसे आपको यह पाया गया है। ऐसे कूड़े को भी इकट्ठा करें जो दौड़ से नहीं आ रहा है, इस प्रकार से, आप नगरपालिका या समकक्ष प्राधिकारी के साथ अनुग्रह में गिरेंगे, अगर आप अगले वर्ष की दूसरी दौड़ की योजना बना रहे हैं।
  • शीर्षक शीर्षक वाला छवि, चिलम चरण 24 के लिए एक वाइक या रन व्यवस्थित करें
    2
    आपके द्वारा किराए पर लिए गए सभी उपकरण लौटें आपको टीम की निगरानी के लिए किसी को असाइन करना पड़ सकता है और उन्हें इसे लेने के लिए या विभिन्न वाहनों में जगह बनाने के लिए स्वयंसेवकों की एक पूरी टीम को आवंटित करने के लिए इंतजार करना पड़ सकता है और इसे वापस कर सकते हैं। उपकरण वापस करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह साफ है और अच्छी तरह से काम करता है।
  • ऑडियो उपकरण के मामले में, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप सभी केबल और अतिरिक्त भागों और साथ ही बड़े टुकड़े भी वापस कर लें, क्योंकि अगर कुछ गायब हो, तो आपको इसके लिए काफी राशि का शुल्क लिया जाएगा।
  • स्थापित अवधि के भीतर उपकरण देता है। यहां तक ​​कि अगर आप समय सीमा के कुछ घंटों के बाद इसे वापस कर देते हैं, तो वे आपसे शुल्क ले सकते हैं जैसे कि आप अगले दिन या उससे अधिक वापस लौट गए हैं।
  • धर्मार्थ चरण 25 के लिए एक वाक् या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाली छवि
    3
    भुगतान प्रतिपूर्ति या वेतन सुनिश्चित करें कि आप किसी भी व्यक्ति की प्रतिपूर्ति करें, जिसने दौड़ के लिए अपने स्वयं के पैसे के साथ आइटम खरीदे हैं। यह भी सुनिश्चित करें कि आपने जो भुगतान किया स्टाफ को वादा किया है वह आप का भुगतान करें
  • अगर आप किसी को प्रतिपूर्ति करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें एक रसीद देते हैं, जिसे आपको कर उद्देश्यों के लिए रखना चाहिए और इसे बजट से संबंधित अन्य दस्तावेजों के साथ शामिल करना होगा।
  • कोषाध्यक्ष या खजाना समिति (यदि कोई है) वह है जिसे इस कार्य को करना चाहिए।
  • शीर्षक वाला चित्र शीर्षक से चतुर चरण 26 के लिए एक वाक् या रन व्यवस्थित करें
    4
    आपके द्वारा चुने गए दान के लिए पैसा दान करें अंत में, यह पैसा दान करने का समय है सभी लागतों को कवर करने के लिए धन का उपयोग करने के बाद, आपको शेष राशि को दान में दान करना होगा। ऐसा करने के लिए, उनके साथ संवाद करें और उन्हें आपके द्वारा उठाए गए राशि के बारे में बताएं और यह निर्धारित करें कि उनके लिए धन प्राप्त करने के लिए और उनको भेजने का सबसे अच्छा तरीका कितना सुविधाजनक होगा।
  • जब तक कि आयोजन समिति ने इसे स्पष्ट रूप से चर्चा नहीं की है, आपको कोई अतिरिक्त पैसा नहीं रखना चाहिए।
  • धर्मार्थ कदम 27 के लिए एक वाक् या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाली छवि
    5
    धन्यवाद भेजें इस दौड़ की जगह लेने के लिए, उसे बहुत मदद की ज़रूरत होगी, इसलिए आपको दान करने वाले सभी लोगों के लिए आपकी प्रशंसा दिखानी चाहिए या सहयोग करना चाहिए। आम तौर पर, उन्हें आपको धन्यवाद कार्ड भेजना या फोन पर यह करना पर्याप्त होगा।
  • यदि आपको बड़े पैमाने पर व्यवसाय प्रायोजकों का आभार चाहिए, तो आप उन्हें एक पट्टिका या कुछ और चीजें भेज सकते हैं जो उनके कार्यालयों में प्रदर्शित हो सकते हैं।
  • प्रतिभागियों के मामले में, आप उन्हें एक विशाल ईमेल भेज सकते हैं
  • धर्मार्थ कदम 28 के लिए एक वाक् या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    भविष्य के लिए नोट लेने के लिए घटना का मूल्यांकन करें यदि आप सोचते हैं कि किसी अन्य समय में इसी तरह की घटना को व्यवस्थित करना संभव है, तो आपको समिति के साथ मिलना चाहिए कि वह सब कैसे सामने आये, जैसा कि संभव है कि हर कोई बहुत कुछ सीखा है और उन चीजों पर विचारों में योगदान दे सकता है जो अगले के लिए बेहतर हो सकते हैं समय।
  • आप प्रतिभागियों और स्वयंसेवकों से अपने स्वयं के अनुभव के बारे में आपको सूचित करने के लिए और अगले अवसर के लिए क्या सुधार कर सकते हैं, इसके बारे में आप भी प्रतिक्रिया के लिए पूछ सकते हैं।
  • अपने आप पर गर्व महसूस करें, भले ही कुछ चीजें बेहतर हो सकें, क्योंकि पहली बार एक दौड़ का आयोजन करने के लिए एक महान उपलब्धि है।
  • युक्तियाँ

    • कुछ छोटे से शुरू करें यदि यह पहली दौड़ है जिसे आप व्यवस्थित करते हैं, तो आपका वित्तीय लक्ष्य यथार्थवादी होना चाहिए और उन प्रतिभागियों की संख्या, जिन पर आप भी उचित हो, उचित होना चाहिए।
    • पुलिस और सरकारी अधिकारियों के साथ मैत्रीपूर्ण और अनुपालन में रहें, क्योंकि आप अपनी स्वीकृति के बिना दौड़ को पूरा नहीं कर पाएंगे।
    • दान का चयन करने के लिए, उस व्यक्ति के बारे में सोचें जिसके साथ आपको व्यक्तिगत अनुभव हो या जिसमें आपको सबसे ज़्यादा मदद की ज़रूरत है।

    चेतावनी

    • पता लगाएँ कि मौसम पिछले वर्षों में आपके लिए दौड़ के लिए चुना गया है। आप एक सटीक तरीके से मौसम की भविष्यवाणी नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप उस तिथि का चयन कर सकते हैं जहां एक सुखद समय की उम्मीद करना उचित है।
    • सुनिश्चित करें कि आप दौड़ के लिए सही बीमा प्राप्त करें। अधिकतर दौड़ में, प्रतिभागियों को छूट प्राप्त करने के लिए भी कहा जाता है, जिसके माध्यम से दौड़ आयोजकों को किसी प्रकार की चोट के लिए दायित्व से मुक्त किया जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com