ekterya.com

ठंड कॉल कैसे करें

यदि आप दान की तलाश में हैं, तो ठंड कॉल्स व्यवसायों और निगमों के साथ संवाद करने का एक शानदार तरीका है। इस प्रकार की कॉल पहल को दर्शाती है और आमतौर पर एक तत्काल प्रतिक्रिया होती है ईमेल या पत्र लिखने के बजाय, इस तरह के कारणों को समझाने के लिए यह बहुत आसान हो सकता है आरंभ करने में आपकी सहायता करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

चरणों

इत्र शीर्षक कोल्ड कॉल चरण 1
1
कारण जानो उस संगठन की पहचान करें जिसे आप मदद करना चाहते हैं
  • इत्र शीर्षक कोल्ड कॉल चरण 2
    2

    Video: छोटे बच्चे(शिशु) को सर्दी लगने पर ये उपचार करें तुरंत आराम !sardi jukam ka gharelu ilaj

    एक योजना है सुनिश्चित करें कि आपके पास एक ऐसी परियोजना योजना है जिसमें गतिविधि, धन उगाहने या ईवेंट, तिथि और स्थान शामिल है। विवरणों की योजना बनाएं ताकि आपके या दाता के लिए कोई आश्चर्यचकित न हो। यदि वे एक बार सहयोग करते हैं और ईवेंट सफल होता है, तो वे इसे फिर से करने की संभावना रखते हैं।
  • इत्र शीर्षक कोल्ड कॉल चरण 3

    Video: बिना दवा बंध नाक सर दर्द सर्दी का रामबांड इलाज | cure cold, blocked nose headache in 2 mins

    3
    व्यवसायों और स्थानीय निगमों की पहचान करें जिनसे आप दान के अनुरोध के लिए संवाद कर सकते हैं। एक फोन नंबर ढूंढने के लिए अपनी वेबसाइट का उपयोग करें और शायद उस व्यक्ति का नाम जिसे आप समुदाय से योगदान या दान के लिए संपर्क करना चाहिए।
  • इत्र शीर्षक कोल्ड कॉल चरण 4
    4
    उन्हें बुलाओ यदि आपके पास उस व्यक्ति की संख्या है जिसके साथ आप इस बारे में बात कर सकते हैं, तो उसे सीधे कॉल करें अन्यथा, मुख्य नंबर पर कॉल करें और जब सचिव उत्तर देता है, तो उसे अपना नाम बताएं, जहां से आप (उदाहरण: स्कूल का एक समूह आदि) और किसी से संभव दान के बारे में किसी से बात करने के लिए कहें।



  • इत्र शीर्षक कोल्ड कॉल चरण 5
    5
    जब सचिव आपको स्थानांतरित करता है (या आप सीधे व्यक्ति से संवाद करते हैं) तो उसे अपना नाम बताएं और आप कहां से हैं फिर, समझाएं कि आप किसी विशेष कारण के लाभ के लिए एक प्रोजेक्ट (या इवेंट) पर काम कर रहे हैं अपने संगठन के बारे में थोड़ी समझें और फिर अपनी परियोजना के बारे में और इसका कारण कैसे फायदा हो सकता है।
  • इत्र शीर्षक कोल्ड कॉल्स चरण 6
    6
    जब आप उसे बताएं कि आप क्या करने जा रहे हैं, उसे बताएं कि वह आपकी मदद कैसे कर सकता है
  • उदाहरण के लिए: "हैलो, मेरा नाम जॉन स्मिथ है और मैं केंद्रीय हाई स्कूल के छात्र स्वयंसेवकों के अध्यक्ष (यदि आपके पास कोई आधिकारिक स्थिति नहीं है, तो बस उसे बताएं कि आप ... हैं) हम एक चैरिटी इवेंट आयोजित कर रहे हैं (यहां संगठन या एजेंसी का उल्लेख है) यह भूख से लड़ने में सहायता करने के लिए एक एजेंसी है ... (अपने स्पष्टीकरण के साथ जारी रखें)। हम उनका लाभ लेने के लिए एक (यहां परियोजना या घटना का उल्लेख कर रहे हैं) आयोजन कर रहे हैं"। घटना का संक्षिप्त विवरण देना जारी रखें और यह कैसे कारण की मदद करेगा)। फिर, उसे बताओ कि आप उससे क्या चाहते हैं
  • इत्र शीर्षक कोल्ड कॉल चरण 7

    Video: सर्दी जुकाम के घरेलू उपचार | Natural Home Remedies For Cold & Cough

    7
    जब घटना खत्म हो जाती है, तो दान के लिए धन्यवाद या पत्र भेजें, मैं कैसे मदद करता हूं और कैसे इस कार्यक्रम ने दान के कारण को लाभान्वित किया।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपके पास एक योजना है यह सुनिश्चित करता है कि कोई आश्चर्य नहीं है और यह इवेंट सफल है। यदि घटना एक बार ठीक हो जाती है, तो कंपनियां फिर से दान करने की संभावना हैं। बहुत से लोग आपसे सवाल पूछना चाहते हैं या आप क्या कर रहे हैं, इसके बारे में जानकारी बताना चाहते हैं।
    • विनम्र रहें जब आप विनम्र हों तो लोग हमेशा अधिक उदार होते हैं। आपको हमेशा धन्यवाद कहना चाहिए (हर किसी के लिए और सचिव को भी जो फोन का जवाब देता है, श्रमिक एक-दूसरे से बात करते हैं) आपके द्वारा किए गए किसी भी दान के लिए धन्यवाद उनको भी समय के लिए धन्यवाद, जब वे आपको दे देते हैं, भले ही वे आपको कोई दान न दें।
    • जब वे आप से पूछते हैं कि आप क्या चाहते हैं, तो ये स्वीकार करें कि वे आपको क्या कहते हैं या कहते हैं "हम यह राशि एकत्र करने की उम्मीद करते हैं, लेकिन किसी भी मामले में यह हमारी मदद कर रहा है, हम बहुत आभारी होंगे"।

    Video: सिर्फ 5 मिनट में जुकाम कफ और खांसी से पाये छुटकारा-How to Get Rid of Cough & Cold Fast in 5 Minutes

    चेतावनी

    • ऐसी कंपनियां हैं जो इस प्रकार के कॉल को पसंद नहीं करती हैं बड़ी कंपनियों ने प्रक्रियाओं और अनुरोधों की स्थापना की है आप अभी भी कॉल करने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन आपको अवश्य पता होना चाहिए कि आपको कुछ और करना है। यदि यह मामला है, तो वे आम तौर पर आपको बताएंगे कि जब आप कॉल करते हैं
    • अच्छी योजना बनाएं आखिरी मिनट में कोई भी पैसे के लिए पूछना पसंद नहीं करता है और आखिरी पल में आपको इसे देने के लिए कोई भी सही नहीं है यदि आपको अनुरोध भेजना है, तो आमतौर पर आपकी प्रक्रिया में कई हफ्तों या महीनों लगते हैं दान 2 या 3 महीने पहले से अनुरोध करना बेहतर है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com