ekterya.com

दान के लिए धन कैसे बढ़ाएं

अपने पसंदीदा दान के लिए धन जुटाना एक महान विचार की तरह लगता है। यह करने के लिए घटनाओं को व्यवस्थित करने के लिए बहुत मजेदार हो सकता है, लेकिन यह बहुत थकाऊ हो सकता है हालांकि, ऐसे धन जुटाने के कई तरीके हैं जो आप दोनों और आपके लक्ष्य को पूरा करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

पहला कदम
धर्मार्थ चरण 1 के लिए फंडलाइज शीर्षक वाली छवि
1
एक धर्मार्थ संगठन चुनें किसी एक को चुनने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप एक ऐसा कारण खोज सकें जो आप के बारे में भावुक हो। यदि आप जानवरों से प्यार करते हैं, तो आश्रय के लिए धन जुटें। यदि आप एक पुस्तिका की किताब हैं, तो लाइब्रेरी के लिए धन जुटें। यदि आप चिंतित हैं कि सभी को एक अच्छा आहार मिलेगा, बेघर, एक खाना पेंट्री या एक सूप रसोईघर के लिए एक आश्रय चुनें।
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुने जाने वाला धर्मार्थ संगठन वैध है यदि आप कर सकते हैं, तो संगठन की सुविधाओं पर जाएं और सुनिश्चित करें कि उनके लिए धन जुटाने से पहले यह गैर-लाभकारी है।
  • धर्मार्थ चरण 2 के लिए फंडलाइज शीर्षक वाली छवि
    2
    धर्मार्थ संगठन के प्रभारी उन लोगों से बात करें यदि आप उन्हें फोन करते हैं, तो वे आपको धन उगाहने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी दे सकते हैं। इसके अलावा, वे आपको कुछ उपकरण प्रदान कर सकते हैं, जैसे कि स्टिकर या आधिकारिक कलम, जो लोग अपना योगदान देते हैं
  • इसके अलावा, वे आपको मार्गदर्शन कर सकते हैं कि धन जुटाने के लिए आप क्या नहीं कर सकते
  • धर्मार्थ चरण 3 के लिए फंडलाइज शीर्षक वाला छवि
    3
    पूछें कि क्या आपकी कंपनी आय के बराबर दान करती है कुछ बड़ी कंपनियां उस व्यक्ति के बराबर दान करती हैं जो एक व्यक्ति ने एकत्रित की थी। यह उदार कार्य आप की पसंद के धर्मार्थ संगठन को दान कर सकते हैं।
  • भाग 2

    ईवेंट व्यवस्थित करें
    धर्मार्थ के लिए धन उगाहने वाली छवि 4 चरण

    Video: धन, अन्न व लक्ष्मी कृपा बरसाता है एकाक्षी नारियल || Prof.Dharmender Sharma

    1
    एक प्रायोजित ईवेंट में शामिल हों कई धर्मार्थ संस्थाएं पूरे वर्ष की घटनाओं को व्यवस्थित करती हैं, जिनसे आप शामिल हो सकते हैं और धन जुटाने में मदद कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप करियर या एक धर्मादाय चलना में शामिल हो सकते हैं, जहां आप दूसरों को प्रायोजित कर सकते हैं।
  • धर्मार्थ चरण 5 के लिए फंडलाइज शीर्षक वाला छवि
    2
    कार्निवल को व्यवस्थित करें यदि आप नगर पालिका से संपर्क कर सकते हैं और एक निश्चित राशि का भुगतान कर सकते हैं, तो आप एक पार्क में या सड़क पर कार्निवल को व्यवस्थित कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप अपने कारण में विश्वास करते हैं, तो आप अपनी जगह दान करने के लिए किसी चर्च या अन्य बड़े समुदाय भवन से भी संपर्क कर सकते हैं। घटना के लिए एक छोटा टिकट ले लीजिए और समुदाय के सदस्यों को छोटे गेमों को संगठित करने के लिए कहें, जिससे कि उठाया गया पैसा धर्मार्थ कारणों पर चला। यदि आप कर सकते हैं, तो बैंड को अपने समय का दान करने के लिए कहें। छोटे विक्रेताओं या व्हीलबारर से बिक्री के लिए भी भोजन करने की कोशिश करें आप भोजन का दान करने के लिए स्थानीय दुकानों में भी जा सकते हैं और इसलिए समुदाय के लोग घटना के लिए जाते हैं।
  • धर्मार्थ के लिए फंडलाइज़ चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक प्रतियोगिता आयोजित करें आप किसी भी प्रतियोगिता का आयोजन कर सकते हैं: यह पेस्ट्री या पोशाक डिजाइन हो सकता है किसी को पुरस्कारों को दान करने और सभी टिकट (धन इकट्ठा करने के लिए) इकट्ठा करने के लिए कहें। यदि आप ज्यूरी के रूप में स्थानीय मशहूर हस्तियों की तलाश कर रहे हैं तो यह घटना अधिक धन जुट सकती है।
  • धर्मार्थ के लिए फंडलाइज़ चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    विरोध प्रतियोगिताओं की कोशिश करो यही है, आप बैलेटनस, कैमिनाटोन या किसी अन्य प्रकार की मैराथन प्रतियोगिता का आयोजन कर सकते हैं जो आप सोच सकते हैं। विचार यह है कि प्रतिभागियों को भाग लेने के अधिकार के लिए भुगतान करते हैं आखिरी व्यक्ति खड़े (या नाच) जीतता है पेय के अलावा, विजेताओं के लिए पुरस्कार पाने के लिए मत भूलना।
  • चैरिटी चरण 8 के लिए फंडलाइज शीर्षक वाला छवि
    5
    जेल का विषय आज़माएं यही है, आप एक ऐसी घटना को व्यवस्थित कर सकते हैं जहां लोगों को "जेल भेजा जाता है"। यह बेहतर है अगर स्वयंसेवक स्थानीय मशहूर हस्तियों हैं फिर, दूसरों को उन्हें बचाने के लिए एक निश्चित राशि का भुगतान करना पड़ता है
  • भाग 3

    लगातार धन उगाहने वाले
    धर्मार्थ के लिए फंडलाइज़ चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    क्रिसमस पर प्रस्तुत लपेटें धन जुटाने के लिए, आप क्रिसमस के मौसम के दौरान उपहारों को लपेटने की पेशकश भी कर सकते हैं। यह केवल प्रत्येक उपहार के लिए एक निश्चित राशि का शुल्क लेता है स्थानीय डिपार्टमेंट स्टोर से पूछें कि वे आपको अपनी दुकान में अपनी सेवाएं देने की अनुमति देते हैं।
  • चैरिटी चरण 10 के लिए फंडलाइज शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने कार्यस्थल पर कम कीमत पर सैंडविच या पेय बेचें यहां तक ​​कि अगर आपके कार्यस्थल में पहले से वेंडिंग मशीन है, तो आप थोक स्टोर में कम कीमत पर सैंडविच खरीद सकते हैं। फिर, उन्हें आपके द्वारा भुगतान की तुलना में अधिक कीमत पर बेच दें, लेकिन वेंडिंग मशीनों की तुलना में कम क्या है सुनिश्चित करें कि आप पहले इस विधि की कोशिश करने से पहले अपने बॉस से अनुमति के लिए पूछें।



  • धर्मार्थ चरण 11 के लिए फंडलाइज शीर्षक वाला छवि
    3
    स्थानीय व्यवसायों पर जाएं कई स्थानीय व्यवसाय धर्मार्थ कारणों के लिए दान करने के लिए तैयार हैं। उदाहरण के लिए, रेस्तरां आम तौर पर महीने में दो दिन खर्च करते हैं ताकि उनके मुनाफे का हिस्सा विशिष्ट दान के लिए दान कर सकें। इन रेस्तरां में से किसी एक से पूछिए कि क्या वे उन दिनों में से एक आपके चुने हुए धर्मार्थ संगठन को आवंटित कर सकते हैं। अपने परिवार और दोस्तों के बीच इस घटना को बढ़ावा दें
  • धर्मार्थ चरण 12 के लिए फंडलाइज शीर्षक वाला छवि
    4
    अपने काम पर आरामदायक शुक्रवार को व्यवस्थित करने का प्रयास करें। यदि आपकी नौकरी आम तौर पर अधिक औपचारिक है, तो अपने मालिक से पूछें कि अगर आप चेतावनी के साथ एक आकस्मिक शुक्रवार को व्यवस्थित कर सकते हैं: आपको आकस्मिक शुक्रवार को हकदार होने के लिए संग्रह फंड में एक निश्चित राशि का दान करना होगा। आप आकस्मिक स्तरों को भी माप सकते हैं, उदाहरण के लिए, जींस और शर्ट पहनने के लिए अधिक भुगतान करें या खाकी पैंट और एक पोलो शर्ट पहनने के लिए कम भुगतान करें।
  • भाग 4

    बेचें, नीलामी और भाग्य क्रीड़ा
    धर्मार्थ के लिए Fundraise शीर्षक चरण 13 छवि
    1
    नीलामी को व्यवस्थित करें अपने मित्रों और परिवार के नेटवर्क में, पूछें कि क्या वे ऑब्जेक्ट्स या सेवाओं को नीलामी के लिए दान कर सकते हैं। आप इस घटना को व्यक्ति या ऑनलाइन में व्यवस्थित कर सकते हैं यह स्पष्ट करें कि सभी दान राशि (यदि आप ऑनलाइन नीलामी करते हैं तो शिपिंग लागत को घटाएं) धर्मार्थ संगठन में जाएंगे।
  • Video: धन बढ़ाएं - हों कर्ज मुक्त

    धर्मार्थ के लिए Fundraise शीर्षक कदम छवि 14

    Video: धन प्राप्ति के लिये बुधवार को करे ये उपाय || Wednesday Special || बुधवार स्पेशल

    2
    एक भाग्य क्रीड़ा व्यवस्थित करें पैसे की एक निश्चित राशि के लिए राफल सेल्स बेचते हैं आपको एड़ी का आधा हिस्सा रखना होगा, जिसमें प्रतिभागियों के डेटा शामिल हैं जब राफेल खत्म हो गया है, तो आपको कौन कौन जीता देखने के लिए नाम खींचना है आप चीजों और सेवाओं (उदाहरण के लिए, एक स्थानीय स्पा में एक मालिश) के दान के लिए पूछ सकते हैं या आप कुछ धन एकत्रित कर सकते हैं, हालांकि बाद में हर जगह की इजाजत नहीं है।
  • धर्मार्थ चरण 15 के लिए फंडलाइज शीर्षक वाली छवि
    3
    ईबे पर बेचना ईबे में उन लोगों के लिए एक विशेष कार्यक्रम है जो एक धर्मार्थ संगठन के लिए हिस्सा या उनकी सभी बिक्री आय दान करते हैं असल में, एक विक्रेता के रूप में, आपकी आय में से कितनी कमाई के अनुसार आपको अनुरोधित मूल्य का हिस्सा मिल जाएगा। बिक्री के लिए मदों को रखने के दौरान, आपको यह तय करना होगा कि आप अपने पसंद के संगठन में कितना लाभ लेना चाहते हैं।
  • इसे एक सामुदायिक घटना बनाने के लिए, आइटम को दान करने के लिए अपने परिचितों से पूछें। आप उन्हें ईबे पर बिक्री के लिए रख सकते हैं और अपने कारणों से आय का दान कर सकते हैं। यदि आप तृतीय पक्षों की वस्तुओं को लेते हैं, तो शिपिंग लागत को छोड़कर, सभी पैसे दान के लिए सुनिश्चित करें
  • धर्मार्थ चरण 16 के लिए फंडलाइज शीर्षक वाला छवि
    4
    एक स्थापित धन उगाहने की विधि का प्रयास करें अर्थात्, कई कंपनियां अपनी वस्तुओं को बेचने की संभावना प्रदान करती हैं, जिनके मुकाबले का लाभ धर्मार्थ संगठनों के लिए आंशिक रूप से होता है। आपने पहले ही देखा हो सकता है कि कई बच्चे इस तरह के स्कूल के धन उगाहने वाले को घर लाते हैं उदाहरण के लिए, आप मोमबत्तियां बेच सकते हैं आप चॉकलेट बार या अन्य किराने का सामान बेच सकते हैं
  • भाग 5

    इंटरनेट का उपयोग करें
    धर्मार्थ के लिए धन उगाहने वाला शीर्षक छवि 17
    1
    ऐसी वेबसाइटों का प्रयास करें जो धन जुटें। धन जुटाने के लिए कई वेबसाइटें उपयोग की जाती हैं उदाहरण के लिए, आप बस गिविंग या गो फंड मे मुझे देख सकते हैं ये साइट आपको एक निश्चित लक्ष्य निर्धारित करने की अनुमति देते हैं ताकि आप मित्रों और परिवार को दान कर सकें। हालांकि, कुछ साइटें धन नहीं पहुंचाती हैं यदि लक्ष्य तक नहीं पहुंच गया है, तो एक लक्ष्य भी उच्च पहले सेट नहीं करें याद रखें कि यदि आप पहले एक तक पहुंचते हैं तो आप एक और लक्ष्य निर्धारित कर सकते हैं।
  • चैरिटी चरण 18 के लिए फंडलाइज शीर्षक वाली छवि
    2
    सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें किसी भी प्रकार के अभियान या आयोजन को व्यवस्थित करने के बाद, आपको इसका प्रचार करना होगा। ऐसा करने के लिए सबसे आसान और सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले सामाजिक नेटवर्क जैसे अभियान, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और टंबलर को प्रकाशित करना। ये साइट आपके मित्रों और परिवार तक पहुंचने में आपकी मदद करेगी, जो बदले में आपके अभियान को अपने दोस्तों के साथ साझा कर सकती हैं, और इसी तरह। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आपका अभियान कई लोगों के बीच साझा किया जाएगा, जो मदद के लिए तैयार हैं।
  • उस कारण को शामिल करने के लिए मत भूलना क्योंकि आप उस विशेष संगठन के लिए धन जुटाना चाहते हैं। एक कहानी बनाएं जो दर्शाता है कि आप क्यों भावुक हैं और दूसरों को भी ऐसा क्यों करना चाहिए।
  • याद रखें कि आपके प्रकाशन सार्वजनिक होने चाहिए ताकि आपके मित्र उन्हें साझा कर सकें।
  • प्रकाशन बनाते रहें यह प्रकाशन करने के लिए पर्याप्त नहीं है और इसके बारे में भूल जाओ आपको उन लोगों से लगातार संपर्क में रहना होगा, जो धन जुटाने में मदद कर सकते हैं। आप लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए ईवेंट की प्रगति के बारे में वीडियो पोस्ट कर सकते हैं।
  • चैरिटी चरण 1 के लिए फंडलाइज शीर्षक वाला छवि
    3
    दान की पेशकश करने वाली साइटों पर ध्यान दें उदाहरण के लिए, अमेज़ॅन मुस्कुराहट आपको एक धर्मार्थ संगठन चुनने की अनुमति देता है जिसे आप दान करना चाहते हैं। फिर, हर बार जब आप वेबसाइट पर खरीदारी करते हैं, तो कंपनी आपके चुने हुए धर्मार्थ संगठन को कुछ प्रतिशत दान देगा। अन्य वेबसाइटें भी समान कार्यक्रम प्रदान करती हैं।
  • युक्तियाँ

    • दाताओं को प्रेरित करें अगर कोई आपके कारण पर विश्वास नहीं करता है तो कोई भी कुछ दान नहीं करेगा। किसी भी धन उगाहने वाली गतिविधि में स्पष्ट रूप से अपना दृष्टिकोण बताएं और जनता को इस कारण क्यों शामिल होना चाहिए।
    • ईमानदारी से रहें यदि आप किसी आर्थिक रात्रिभोज के लिए रफेल बनाने जा रहे हैं, तो इसे दो के लिए एक आकर्षक शाम के रूप में विज्ञापन नहीं करें।
    • धन्यवाद। यदि कोई कुछ दान करता है, तो उसे बहुत धन्यवाद यदि आप कुछ भी दान नहीं करते हैं, तो अपने समय के लिए उनका धन्यवाद करें। वे अगली बार दान करने की संभावना रखते हैं

    चेतावनी

    • दिल को "नहीं" न लें कुछ लोगों को दान करने की संभावना नहीं है और दूसरे को नहीं करना है। किसी भी मामले में, यह आपके या आपके संगठन पर कोई व्यक्ति हमला नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com