ekterya.com

धन उगाहने वाले ईवेंट को व्यवस्थित करने के लिए

दुनिया की समस्याओं और उन्हें हल करने के लिए आवश्यक धन की मात्रा के बारे में बहुत चर्चा हुई है। एक धन उगाहने वाले आयोजन के आयोजन में अपने दो सेंट लगाने पर विचार करें!

चरणों

एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 1 सेट करें
1

Video: शीर्ष 5 धनसंग्रह विचार

यदि आपको अभी भी पता नहीं है, तो तय करें कि आप किस धन को धन जुटाने जा रहे हैं आपको क्या लगता है कि अधिक मदद की ज़रूरत है? यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं तो अपने दोस्तों और परिवार के साथ चर्चा करें।
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 2 सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि आप काफी पैसे जुटाने की योजना बना रहे हैं, तो आपके पास पहले से कोई उपलब्ध नहीं है, तो एक बैंक खाता खोलने पर विचार करें यह उन घटनाओं के लिए विशेष रूप से उपयोगी है जो लोगों या परिवारों की सहायता करने के लिए धन जुटें। खाते को एक ऐसा नाम दें, जो यह स्पष्ट करता है कि इसके लिए क्या है। उदाहरण के लिए, यदि आप बच्चे के लिए धन जुटाना चाहते हैं (मैरिया लॉपेज़ कहते हैं) जो कैंसर के उपचार को प्राप्त करते हैं, तो खाते का नाम "मारिया लोपेज़ के लिए धन का दान" जैसा होगा
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 3 सेट करें
    3
    तय करें कि आप किस प्रकार की घटना करेंगे विचार केवल आपकी रचनात्मकता की सीमा है आप एक नीलामी, रात के खाने की तरह कुछ पारंपरिक करने के लिए चुन सकते हैं, या आप वास्तव में कुछ अलग, एक दौड़ की तरह, एक पानी की लड़ाई की कोशिश या चंदा इकट्ठा सारा दिन तैयार किया जा रहा सकता है। रचनात्मक रहें!
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 4 सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    पता लगाएँ कि क्या कारण है कि आप बचाव कर रहे हैं (व्यक्ति, समूह, गैर लाभ, आदि)) एक खुली सूची है जो आप संपर्क कर सकते हैं कई लोगों को एक बार में संपर्क करने के लिए ईमेल विशेष रूप से स्वयंसेवकों को खोजने के लिए बहुत मददगार हैं
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट सेट अप करें शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढने के लिए संपर्क सूची का उपयोग करें, जिसके लिए आप योजना बनाने वाले धन उगाहने वाले प्रकार का अनुभव कर रहे हैं व्यक्ति को इससे पहले एक के प्रभारी नहीं होना पड़ता है, लेकिन किसी भी अनुभव को बहुत मदद मिल सकती है। यदि आपके पास कोई पिछले अनुभव नहीं है तो यह बहुत उपयोगी है!
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 6 सेट करें
    6
    यदि आपके पास अभी तक एक उपलब्ध नहीं है तो ईवेंट को करने के लिए एक जगह ढूंढें इंटीरियर में महान घटनाओं को चलाने के लिए कुछ उपयुक्त जगहें स्कूल और भ्रातृव्रत संगठनों के सैलून हैं। पता करें कि ऐसी ही घटनाओं के दौरान क्या किया गया है और पूछें कि क्या ये स्थान उपलब्ध हैं। आपके ईवेंट के आधार पर यह हो सकता है कि वे आपको उधार दे या स्थान दान करें। आप अपनी सूची में संपर्कों का उपयोग भी कर सकते हैं और लोगों से पूछ सकते हैं कि क्या उन्हें अपने कार्यक्रम को पूरा करने के लिए कोई जगह मिल गई है।
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 7 सेट करें
    7
    यह सुनिश्चित करने के लिए कि क्या अंतरिक्ष पर्याप्त है और आप किस चीज का उपयोग कर सकते हैं, उसके लिए सुविधाएं देखें। दौरे के समय सुविधा पहले से स्थल का एक नक्शा बनाने, ताकि लोगों को ऐसे स्थानों वे जरूरत की तर्ज अवरुद्ध के रूप में "पारगमन" की समस्याओं से बचने पर विचार करें।
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 8 को शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    दिन और समय निर्धारित करें ऐसी जगहों पर विचार करें जैसे अन्य लाभ लेते हैं जगह को साफ करने के लिए एक समय पर विचार करें, इसलिए ईवेंट को खत्म करने का समय चुनें।
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 9 सेट करें
    9
    तय करें कि आप किस प्रकार के भुगतान स्वीकार करेंगे नकद या चेक प्रबंधित करना आसान है। क्रेडिट कार्ड लोगों को अधिक खर्च करने देगा, लेकिन वे इससे निपटने के लिए कठिन हैं। इसके अलावा, भुगतान के हिस्से के रूप में क्रेडिट कार्ड कंपनियां प्रत्येक लेनदेन का प्रतिशत लेती हैं।
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 10 सेट करें
    10



    यह देखने के लिए कि क्या आपको किसी भी कागजी कार्रवाई को पूरा करना है, उचित अधिकारियों से जांचें। उदाहरण के लिए, यदि आप एक लाटरी की योजना आप सक्षम प्राधिकारियों यह स्वाद के लिए के लिए दिखना चाहिए, या यदि आप ऐसा एक सेंकना बिक्री स्वास्थ्य अधिकारियों से स्वीकृति लेनी होगी।
  • Video: योजना धनसंग्रह घटना

    एक धन उगाहने वाला ईवेंट सेट करें शीर्ष 11 शीर्षक चित्र
    11
    निर्धारित करें कि आपके ईवेंट का प्रवेश निशुल्क होगा या यदि उसे टिकट की आवश्यकता होगी यदि घटना में भुगतान की आवश्यकता होती है, तो मूल्य निर्धारित करें (व्यक्ति, प्रति जोड़ी और प्रति परिवार), और मुद्रित टिकट भेजें। टिकट काफी सस्ता हैं, इसलिए बेहतर है कि आप जितना ज़रूरी चाहते हैं उतनी ही करें। इसके अलावा, प्रवेश तालिका के लिए एक बड़ी शीट बनाएं जिससे लोग यह जान सकें कि किसके लिए चेक लिखना है घटना के प्रकार पर निर्भर करते हुए, आपके मित्र या परिवार के सदस्य घटना के हिस्से के रूप में पैसा दान कर सकते हैं।
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 12 सेट करें
    12
    शब्द को फैलाओ एक विज्ञापन व्यवसाय खोजें जो आपकी सहायता करने के लिए तैयार है एक स्थानीय अखबार भी बहुत उपयोगी हो सकता है विज्ञापन देने के लिए विज्ञापन विभाग से सम्पर्क करें और संपादकीय विभाग या एक अखबार के स्तंभकार को अपने कार्यक्रम को कवर करें। स्थानीय रेडियो और टीवी स्टेशनों के संपर्क में जाओ यह देखने के लिए कि क्या वे आपको घटना के कवरेज देते हैं या आपको सार्वजनिक सेवा प्रदान करते हैं लोगों के लिए अपनी संपर्क सूची का उपयोग इलेक्ट्रॉनिक शब्द या किसी अन्य माध्यम के बारे में सोचने के लिए कर सकते हैं।
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 13 सेट करें
    13
    यात्रियों को बनाने और उन्हें इलाके के आसपास गोंद। आप अपने कंप्यूटर पर यात्रियों करते हैं और कैसे उन्हें PDF या JPEG में बचाने के लिए जानते हैं, तो आप उन्हें उन्हें प्रिंट और उन्हें अपने परिवेश को छड़ी करने के लिए तैयार अपने किसी भी संपर्क करने के लिए मेल कर सकते हैं।
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 14 सेट करें
    14
    यदि आप प्रशासन के प्रभारी हैं तो टिकटों का एक प्रस्ताव लें। इससे उन्हें लोग हैं, जो कारण के लिए कुछ दान करने के लिए समारोह में भाग लेने नहीं कर सकता, और यह भी आप कैसे लोकप्रिय यह घटना हो सकता है की एक विचार देने के लिए अवसर देगा (आपूर्ति खरीदने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा)। स्वयंसेवकों स्थानीय व्यवसायों के सामने टिकट बेचने और दान स्वीकार करने के लिए तालिकाओं को सेट करने के लिए परमिट का अनुरोध कर सकते हैं। यह भी बहुत अच्छी प्रचार है
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    15
    नकदी रखने के लिए एक सुरक्षित डिपाजिट बॉक्स रखें और चेक करें कि लोग नकदी के अलावा आपको भुगतान करने के लिए भुगतान करते हैं। किसी प्रकार के संकेत के प्रवेश द्वार पर एक सूअर का बच्चा बैंक लगाने पर विचार करें जिससे लोगों को और अधिक दान करने का मौका मिलता है। यह आश्चर्यजनक अच्छी तरह से काम करता है सभी पैसे जमा बहुत सावधानी से देखें शायद कुछ भी नहीं होगा, लेकिन किसी के लिए कुछ पकड़ना और छोड़ना आसान होगा।
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 16 सेट करें
    16
    घटना शुरू करो! इसे यथासंभव हंसमुख बनाने का प्रयास करें
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 17 सेट करें

    Video: धन उगाहने वाले 101: TEDxWSU 2014 में रूबेन मेयस

    17
    घटना के बाद जितना संभव हो उतना साफ हो।
  • एक धन उगाहने वाला इवेंट चरण 18 सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    18
    आपके द्वारा चुने गए दान के लिए इस घटना से एकत्रित धन ले लें
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक कार धोने या कुछ इसी तरह का आयोजन करते हैं, तो याद रखें कि हर किसी के पास कपड़े होना चाहिए जिसके साथ वे गीली हो सकते हैं।
    • उन लोगों को प्रतिपूर्ति प्रदान करें जो अपना दिमाग बदलते हैं।
    • ग्राहकों या दाताओं के लिए अनुकूल और दयालु बनें
    • यदि लोग भुगतान नहीं करना चाहते हैं और इस घटना को दर्ज नहीं करते हैं, तो लोगों को इसके साथ भागने न दें।

    चेतावनी

    • सावधान रहें कि ऐसे काम न करें जो कि कई लोगों के लिए आक्रामक माना जाता है। धन उगाहने का मुद्दा पैसा जुटाना है, मूर्खतापूर्ण कार्य न करें या सामाजिक सीमाओं का परीक्षण करें

    आप की जरूरत है चीजें आप की आवश्यकता होगी

    • घटना के लिए टीम
    • लोग
    • पैसा
    • और जाहिर है, एक घटना आयोजक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com