ekterya.com

एक `ज़ोंबी ऋण` पर प्रतिक्रिया कैसे करें

अपने बुरे भाग्य के लिए, पुराने ऋणों का संग्रह (यहां तक ​​कि जिन लोगों के लिए आप जिम्मेदार नहीं हैं) एक बहुत ही आकर्षक गतिविधि बन जाती है कंपनियां इन ऋणों को बहुत कम पैसे के लिए खरीद सकती हैं (कभी-कभी "जंक ऋण" कहा जाता है) और उन लोगों की तलाश करें जो शायद उनको खरीद सकें। एक फोन कॉल एक उत्पीड़न, उत्पीड़न, मांग का खतरा और अन्य अनुचित (और कभी-कभी गैरकानूनी) कार्रवाइयां हो सकता है यदि आप कभी भी एक ऋण कलेक्टर में चलते हैं जो आपको एक ऋण तय करने के लिए कहता है जो "जीवन में वापस आ गया", तो आपको अपने अधिकारों की रक्षा के लिए क्या करना आवश्यक है

चरणों

Video: Debtocracy (2011) - documentary about financial crisis - multiple subtitles

डैल विद ज़ोम्बी डेट चरण 1
1
ऋण का खंडन करता है यदि आपको पूरी तरह से यह ऋण होने का पूरा यकीन नहीं है, तो ऐसा कुछ भी मत कहो जो सुझाव दे सकें कि यह ऋण तुम्हारा है - वास्तव में, किसी भी प्रकार के भुगतान को स्वीकार नहीं करें। यदि आप करते हैं, तो कंपनी को उस ऋण को इकट्ठा करने का वैध अधिकार हो सकता है, जो ऐसा नहीं होगा यदि आपने कभी इसे स्वीकार नहीं किया है।
  • छवि शीर्षक से डैल विद ज़ोम्बी डेट चरण 2
    2
    किसी भी जाल से बचें
  • ऋणों के अवैध "पुनर्मूल्यांकन" (क्रेडिट ब्यूरो के लिए नए रूप में उस पुराने ऋण को पेश करते हुए)
  • एक क्रेडिट रिपोर्ट में एक नकारात्मक अवलोकन को साफ करने का वादा
  • क्रेडिट कार्ड के भ्रामक प्रस्ताव (जहां दिखाया गया प्रस्ताव अब उपलब्ध नहीं है और डेबिट बैलेंस "ज़ोंबी कर्ज" में जोड़ा जाता है)
  • डैल विद ज़ोम्बीज़ डेट चरण 3 के साथ छवि का शीर्षक
    3
    लिखित में एक दस्तावेज़ प्राप्त करें प्रमाण के लिए पूछें कि आप उस ऋण के लेनदार हैं, जैसे आपके हस्ताक्षर या खाता इतिहास के साथ क्रेडिट कार्ड अनुबंध यदि आपको कोई सबूत नहीं दिया गया है, तो आपके खिलाफ कार्रवाई करने का कोई भी अधिकार नहीं है। याद रखें: सुनिश्चित करें कि आप इस ऋण को नहीं पहचानते हैं दोहराते हुए रोकें मत: "मैं इस ऋण के कुछ लिखित साक्ष्यों को देखना चाहता हूं। मैं इसे नहीं पहचानता हूं। "
  • डैल विद ज़ोम्बी डेट चरण 4



    4
    यह पुष्टि करने के लिए कि आप उस ऋण के लिए ज़िम्मेदार नहीं रहेंगे, पर्चे की समीक्षा करें। असल में, नुस्खा इंगित करता है कि आप कितने समय तक ऋण और बिना शर्त भुगतान कर सकते हैं जिसे कलेक्टर को न्यायिक प्रणाली के माध्यम से निष्पादित करना है। प्रत्येक देश के अलग-अलग नियम हैं और इस अवधि की आधिकारिक शुरुआत के संबंध में अपवाद, उसकी अवधि और क्या इसे फिर से संशोधित कर सकते हैं, ताकि आपको कानूनों की समीक्षा करनी चाहिए या अपने देश में एक वकील से परामर्श करना चाहिए। ऐसा करने से पहले, निम्न बातों को ध्यान में रखें:
  • यहां तक ​​कि अगर ऋण निर्धारित किया गया है, तो एजेंसियां ​​ऋण एकत्र करने का प्रयास कर सकती हैं, लेकिन न्यायिक प्रणाली के माध्यम से नहीं (अगर कर्ज को दिवालिया होने की घोषणा के माध्यम से बसाया गया था, तो इसे एकत्र करने की कोशिश करना असंभव है)।
  • यदि आप किसी दूसरे देश या राज्य में जाते हैं, भले ही केवल एक समय के लिए, पर्चे की अवधि प्रभावित हो सकती है
  • कलेक्टर को आपको "अपने अच्छे इरादों को दिखाने" के लिए भुगतान करने के लिए समझा न दें (जैसे कि आप परीक्षण के लिए जा रहे थे)। यह नुस्खे की अवधि को बाधित कर सकता है, जिससे ऋण को प्रभावी ढंग से "जीवन में वापस आना" हो सकता है
  • अगर ऋण पहले ही खत्म हो चुका है और आप इसे बढ़ाने के लिए आवश्यकताओं को पूरा नहीं करते हैं, तो एक पत्र भेजें जो कलेक्टर को कहता है।
  • डैमल विद ज़ोम्बी डेट चरण 5 के साथ छवि का शीर्षक
    5
    यह बताते हुए एक पत्र लिखें कि आप उस ऋण के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं, आप इसे पहचान नहीं पाते हैं और मांग करते हैं कि आप को परेशान नहीं करना छोड़ना चाहिए, अन्यथा आप कानूनी प्रक्रिया शुरू करेंगे यदि आपने जांच की है और पता है कि आप उस ऋण के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं (यदि ऋण निर्धारित है और आप इसे बढ़ाने के लिए आवश्यकताओं की पूर्ति नहीं करते हैं या यदि आपने दिवालिएपन की घोषणा की है), प्रमाणित मेल द्वारा कलेक्टरों को एक पत्र भेजें और पुष्टि के लिए पूछें रिसेप्शन का यदि आप दिवालिया होने की घोषणा करते हैं, तो अपने पत्र को निर्वहन आदेश संलग्न करें। यदि कलेक्टर आपको अदालत में लेने के लिए जोर दे, तो यह घोषित करने के लिए तैयार रहें कि आपने उसे पहले ही निर्धारित ऋण दिखाए लिखित नोटिस भेजा है।
  • डैल विद ज़ोम्बी डेट चरण 6
    6
    अपने क्रेडिट रिपोर्ट को ध्यान से देखें यह संभव है कि कलेक्टरों को ऋण को सूचित करने का प्रयास करें या आपके क्रेडिट इतिहास को दागने का प्रयास करें जैसा कि उल्लेख किया गया है, कलेक्टरों को ऋण पोस्ट कर सकता था जैसे कि यह नया था या डिफ़ॉल्ट दिनांक (सीमाओं के क़ानून को बढ़ाने के प्रयास में) के बारे में झूठ बोलना था। क्रेडिट ब्यूरो से पहले और एजेंसी के पहले किसी भी संदिग्ध रिकॉर्ड का प्रश्न पूछें याद रखें, जैसा कि इस अनुच्छेद की अनुशंसा है, आप कलेक्टरों के अनुरोध को रद्द करने के लिए ऋण के प्रमाण के लिए अनुरोध कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपनी अखंडता और अपनी नैतिकता को रखें, लेकिन उन्हें रणनीतिक गलती करने के लिए आपको हेरफेर न करने दें। "जंक क्रेडिट" (और सामान्य रूप से, वित्तीय प्रणाली) का व्यवसाय लाभ के आसपास घूमता है और अखंडता या नैतिकता पर विचार नहीं करता है। वास्तव में, यदि आप ऋण का भुगतान करते हैं, तो नकारात्मक टिप्पणी आपकी क्रेडिट रिपोर्ट पर दिखाई देगी! यह क्रेडिट रजिस्ट्री प्रणाली के भीतर एक त्रुटि है कलेक्टर यह जानते हैं, आपका लक्ष्य कुछ डॉलर के द्वारा अपने FICO स्कोर को नुकसान पहुंचाना है, उन्हें परवाह नहीं है। यह बेहतर होगा यदि आप कलेक्टर को टेलीफोन लटकाएं और उस पैसे को चर्च या दान में दान दें
    • अपने अधिकारों को जानें, ऋणों के निष्पक्ष संग्रह के कानूनों के तहत सुरक्षित। ध्यान रखें कि संग्रह एजेंसियों ने इसे परेशान करने के लिए मना किया है, कि वे आपको बहुत जल्दी या बहुत देर से कॉल करते हैं या कि आप उन्हें अपनी इच्छा के लिखित रूप में व्यक्त करने के बाद संपर्क करना चाहते हैं (उन्हें छोड़ने का इरादा व्यक्त करने के अलावा)। कानूनी या कहना है कि वे आपसे संपर्क करना बंद कर देंगे)।
    • यदि आप ऋण के लिए ज़िम्मेदार हैं, तो, यदि आपने अभी तक निर्धारित नहीं किया है, तो देखभाल के साथ बातचीत करें
    • कभी भी अपनी बैंकिंग जानकारी संग्रह एजेंसी को न दें। अगर एजेंसी को यह जानकारी है, तो आप सीधे अपने बैंक खाते से ऋण की रकम वापस ले सकते हैं और आप इससे बचने के लिए कुछ भी नहीं कर सकते।

    चेतावनी

    • अदालतों के सामने एक शख्स को नजरअंदाज न करें, भले ही आपको लगता है कि ऋण निर्धारित है। एक वकील का किराया अगर आप परीक्षण में नहीं दिखाई देते हैं, तो यह संभावना है कि जज आपके खिलाफ सभी शिकायतों को स्वीकार करेगा और संग्रह एजेंसी को जो कुछ भी पूछेगा वह सब कुछ देगी। यह गैर उपस्थिति या "अनुपस्थिति में निर्णय" कहा जाता है और ऋण की वैधता की परवाह किए बिना किया जा सकता है।
    • यदि आप भुगतान करते हैं, यहां तक ​​कि एक छोटा सा "सद्भावना" भुगतान, नुस्खे की अवधि बढ़ाई जा सकती है या अगर ऋण की समय सीमा समाप्त हो जाने पर एक नई संग्रह प्रक्रिया शुरू की जा सकती है।
    • जब भी आपको कोई संदेह है या यदि आप उस ऋण से संबंधित कानूनों के बारे में निश्चित नहीं हैं तो वकील से परामर्श करें।
    • यदि आप कुल से कम राशि के लिए एक समझौते पर पहुंचते हैं, तो यह एक बड़ी समस्या नहीं है। शेष शेष कर कार्यालय को सूचित किया जाता है। आप इस राशि के बराबर लाभ पर टैक्स का भुगतान करेंगे, जब तक कि आप अपनी दिवालियापन साबित नहीं कर सकते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com