ekterya.com

संग्रह एजेंसियों से कैसे निपटें

संग्रह एजेंसियां ​​लेनदारों की ओर से धन जुटाने में विशेषज्ञ हैं, एक बार जब आप एक निश्चित राशि के लिए ऋण का भुगतान करना बंद कर देते हैं। ये एजेंसियां ​​आपको टेलीफ़ोन द्वारा परेशान करने और कर्ज इकट्ठा करने के लिए भाषा को धमकाने के लिए जाने जाते हैं। जबकि एक संग्रह एजेंसी से निपटने का सबसे अच्छा तरीका समय पर सभी ऋण का भुगतान करना है, कभी-कभी वित्तीय कठिनाइयों को यह असंभव बना देते हैं अगर एक संग्रह एजेंसी आपको संपर्क करती है, तो डरे मत। आपके पास अधिकार और विकल्प उपलब्ध हैं

चरणों

भाग 1

क्या करें जब संग्रह एजेंसी आपको पहली बार संपर्क करे
छवि के साथ डील संग्रह संग्रह एजेंसियां ​​चरण 1
1
कोई भी भुगतान करने से पहले प्रतीक्षा करें संग्रह एजेंसियां ​​आपको फोन या ईमेल द्वारा संपर्क करेंगे। किसी भी मामले में, आपको तत्काल कुछ भी भुगतान नहीं करना पड़ता है, क्योंकि आपके पास दावों का भुगतान करने का दायित्व है, इससे पहले कि आप साबित करने के लिए कुछ कदमों का पालन करने के लिए कानूनी तौर पर, कानूनी रूप से, आपके पास पैसे देना है। यहां तक ​​कि घोटाले भी होते हैं जिसमें स्कैमर्स कर्ज लेनेवालों के रूप में पेश करते हैं और आपको उन्हें पैसे भेजने के लिए डरा देते हैं। तो एजेंसी से ऋण वैध है या नहीं, यह सत्यापित करने के लिए कई चरणों में जाने से पहले कुछ भी भुगतान न करें।
  • छवि के साथ डील संग्रह संग्रह एजेंसियां ​​चरण 2
    2
    एजेंसी के बारे में जानकारी प्राप्त करें यह महत्वपूर्ण है कि आप एजेंसी के साथ अपने सभी संपर्कों का रिकॉर्ड रखें। अंत में, यदि मामला अदालत में समाप्त होता है, तो आपके पास आपके केस का समर्थन करने के लिए कई रिकॉर्ड होंगे।
  • यदि आपको एक फोन कॉल प्राप्त होता है, तो संग्रह एजेंसी का नाम और उस व्यक्ति से पूछिए जो आपके साथ बोलता है, साथ ही साथ, उस राशि के अनुसार, जो आपके अनुसार है। कॉल की तारीख और वार्तालाप के सारांश के साथ सभी को एक साथ लिखें। हर बार जब आप फोन पर फोन पर बात करते हैं तो क्या करें
  • किसी भी पत्र की प्रतियां बनाएं जो आपको मेल में भेजता है और एक फ़ोल्डर में उन्हें एक साथ रखता है। उन एजेंसियों को भेजे पत्रों की प्रतियां भी रखें।
  • एजेंसी को छोड़ने वाले सभी वॉइस मेल या फ़ोन संदेशों को सहेजें
  • संघीय कानून के अनुसार, कलेक्टरों को आपकी पहचान का खुलासा करना चाहिए यदि आप जिस व्यक्ति से संपर्क करते हैं, वह जानकारी का खुलासा करने से मना कर देते हैं जिसे आप पूछते हैं, यह एक स्कैमर हो सकता है उन्हें सूचित करें कि कानून उन्हें स्वयं की पहचान करने के लिए मजबूर करता है और यदि वे अभी भी मना करते हैं,
  • Video: फोन पर एक संग्रह एजेंसी को संभालने के लिए कैसे

    छवि के साथ डील संग्रह संग्रह एजेंसियां ​​चरण 3
    3
    मांग है कि वे आपको लिखित में सभी जानकारी देते हैं। एजेंसी के पास पहले संपर्क के पांच दिनों के भीतर आपको ऋण का प्रमाण भेजने के लिए कानूनी दायित्व है। इस पत्र में ऋण की राशि और मूल लेनदार का नाम शामिल होना चाहिए।
  • यदि एजेंसी आपके द्वारा फोन से संपर्क करता है, तब तक बात जारी रखने से इनकार करते हैं जब तक कि आप ऋण का प्रमाण प्राप्त नहीं करते। आपको बस इतना कहना है कि आप ऋण का एक लिखित प्रमाण चाहते हैं और फिर आपको बात करना बंद कर देना चाहिए।
  • यदि एजेंसी पहले आपको एक पत्र के माध्यम से संपर्क करती है, तो उनका उत्तर दें और अधिक जानकारी मांगें। याद रखें कि प्रमाणित मेल द्वारा आपको सभी पत्राचार भेजना चाहिए - इस प्रकार आप यह सुनिश्चित कर लें कि एजेंसी आपको दावा नहीं कर सकती कि आपको अपना पत्र नहीं मिला है
  • छवि के साथ डील संग्रह संग्रह एजेंसियां ​​चरण 4
    4
    एक स्क्रिप्ट तैयार करें कलेक्शन एजेंसी के साथ फोन पर बात करने से आपको परेशान किया जा सकता है अगर आपको यह सारी जानकारी याद करने में परेशानी हो रही है, तो लिखिए कि आप कलेक्टर से बात करते वक्त क्या कहेंगे और आप के सामने रखेंगे। आपको स्क्रिप्ट से प्रस्थान करने का कोई कारण नहीं है, क्योंकि आप व्यक्तिगत जानकारी नहीं बताएंगे और आप वास्तव में क्या करेंगे जब आप कलेक्टर से बात करेंगे तो लिखित में दस्तावेजों की मांग करनी होगी। आप जितना कम कहेंगे, बेहतर होगा
  • छवि के साथ डील संग्रह संग्रह एजेंसियां ​​चरण 5
    5
    एजेंसी के साथ संचार निलंबित जब तक वे आपको लिखित रूप में बिल भेजते हैं। कॉल करने के बाद अनुरोध करें कि वे आपको ऋण का लिखित प्रमाण भेजें। यदि आप भुगतान नहीं करते हैं, तो ऋण कलेक्टर आपको अपनी संपत्तियों को जमा करने की धमकी दे सकता है, लेकिन आपके पास ऐसा करने की शक्ति नहीं है। यदि कलेक्टर आपको लिखित रिकॉर्ड नहीं भेजता है, तो दावा अब मान्य नहीं होगा।
  • छवि के साथ डील संग्रह संग्रह एजेंसियां ​​चरण 6
    6
    जानें कि संग्रह एजेंसियों के बारे में कानून क्या कहता है। जब आप मेल द्वारा प्रमाण पत्र भेजे जाने की प्रतीक्षा करते हैं, तो यह जानना आसान होगा कि संग्रह एजेंसियों को कौन से कानून लागू करते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में, ऋण संग्रह में उचित प्रथाओं पर कानून (अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए एफडीसीपीए) सभी संग्रह एजेंसियों को विनियमित करता है यह कानून कई कलेक्टरों के प्रथाओं को प्रतिबंधित करता है इस कानून को ध्यान से पढ़ें ताकि आप संग्रह एजेंसियों से निपटने के लिए तैयार हों। यदि आप कानूनों को जानते हैं, तो आप धमकियों या धमकियों का सामना कर सकते हैं, क्योंकि आप कलेक्टर को बता देंगे कि आप जानते हैं कि उनके कार्य अवैध हैं और आप कानून को जानते हैं। ये कानून द्वारा निषिद्ध प्रथाओं में से कुछ हैं:
  • सुबह आठ बजे या रात में नौ के बाद कॉल करें, जब तक आप अन्यथा से सहमत नहीं हो जाते
  • किसी भी प्रकार की अश्लील या अपमानजनक भाषा का उपयोग करें
  • अपने कार्यस्थल पर कॉल करें, अगर आपने अनुरोध किया है कि वे ऐसा करना बंद कर दें।
  • आपको अपराध करने का आरोप लगाते हुए
  • न्यायिक प्रणाली से पहले बिना अपनी संपत्ति लेने के लिए ख़तरा।
  • याद रखें कि अगर एजेंसी ने मूल लेनदार के कर्ज को खरीदा है, तब भी इसे एक कलेक्टर माना जाएगा और लेनदार नहीं होगा। इसलिए, आप अभी भी इस कानून के प्रावधानों के अधीन होंगे, भले ही कलेक्टर आपको अन्यथा बताने की कोशिश न करें।
  • भाग 2

    एजेंसी आपको बयान के बाद क्या करेगी
    छवि के साथ डील संग्रह संग्रह एजेंसियां ​​चरण 7
    1
    एजेंसी द्वारा आपको भेजे गए चालान की जांच करें कानून के अनुसार, मान्य माना जाने के लिए, आपको निम्न जानकारी शामिल करनी होगी:
    • ऋण की राशि
    • मूल लेनदार का नाम।
    • एक बयान है कि यदि आप तीस दिनों के भीतर ऋण का दावा नहीं करते हैं, तो यह मान्य माना जाता है।
    • एक बयान में कहा गया है कि यदि आप तीस दिनों के भीतर ऋण का दावा करते हैं, तो एजेंसी इसका सबूत प्राप्त करेगी और उसे आपको भेज देगी।
    • एक बयान है कि, अनुरोध पर, एजेंसी, मूल लेनदार का नाम और पता प्रदान करेगी, यदि वर्तमान लेनदार से अलग है।
  • छवि के साथ डील संग्रह संग्रह एजेंसियां ​​चरण 8
    2
    ऋण की मान्यता का अनुरोध करें यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप सुनिश्चित करें कि कलेक्टर द्वारा संकेतित धन की राशि वास्तव में आपके पास है। यद्यपि यह अवैध है, प्रदाता उच्च लाभ प्राप्त करने के लिए ऋण की मात्रा बढ़ सकते हैं। कानून के अनुसार, आपके पास आरोप तय करने के लिए तीस दिन हैं और ऋण की वैधता का अनुरोध करते हैं। एक बार जब आप ऐसा करते हैं, तब तक कलेक्टर को आपको चार्ज करना बंद कर देना चाहिए जब तक कि आप मूल ऋण का सबूत नहीं दिखाते। एजेंसी को निम्नलिखित दस्तावेज देना होगा:
  • सबूत है कि वे ऋण के लेनदारों हैं या कि मूल लेनदार उन्हें सौंपा है
  • लेनदार मूल विवरण की एक प्रति
  • छवि के साथ डील संग्रह संग्रह एजेंसियां ​​चरण 9
    3
    ऋण की नुस्खा की अवधि को सत्यापित करें जब एजेंसी आपको अपने ऋण का प्रमाण देता है, तो आपके पास विकल्प भी होंगे प्रत्येक राज्य में ऋण के नुस्खे की अवधि के संबंध में विभिन्न कानून हैं। यह आम तौर पर होता है, लेकिन हमेशा नहीं, दस साल से भी कम। जब एक संग्रह एजेंसी आपको निर्धारित ऋण के लिए संबोधित करता है, इसे ज़ोंबी ऋण कहा जाता है। ( "ज़ोंबी ऋण" पर प्रतिक्रिया दें)।
  • एजेंसी द्वारा दिए गए साक्ष्य की तारीख की जांच करें। इसके बाद, इसकी तुलना सीमा के क़ानून के साथ करें, जो आपके राज्य की क़ानून है।
  • यदि मूल ऋण की तारीख चिकित्सक से पहले है, तो आपको इसके लिए जवाब देना नहीं है। एक प्रमाणित पत्र भेजें जिसमें आप कलेक्टर को सूचित करते हैं कि ऋण निर्धारित किया गया है और आपको चार्ज करके, वह कानून तोड़ रहा है
  • छवि के साथ डील संग्रह संग्रह एजेंसियां ​​चरण 10



    4
    Amenazalos उन पर मुकदमा अगर ऋण वैध नहीं है यदि ऋण निर्धारित किया गया है या यदि एजेंसी पर्याप्त प्रमाण प्रदान नहीं करता है, तो दावा वैध नहीं होगा एक प्रमाणित पत्र भेजकर उन्हें सूचित करें कि उनके कार्यों से कानून का उल्लंघन होता है और यदि वे आपसे शुल्क लेने की कोशिश करते हैं तो आप कानूनी कार्रवाई शुरू करेंगे।
  • भाग 3

    ऋण कलेक्टर से बात करें
    इमेज शीर्षक से संग्रह एजेंसियां ​​डील के साथ चरण 11
    1
    शांत रहो जबकि ऋण कलेक्टर से बात करते समय परेशान होना आसान होता है, आपको हमेशा शांत रहना चाहिए। कलेक्टर पर गुस्से में और चिल्लाना करना आपकी स्थिति में उपयोगी नहीं होगा।
    • कलेक्टर के साथ सहयोग करने की अपनी इच्छा व्यक्त करें उन्हें बताएं कि जैसे ही एजेंसी आपको उचित साक्ष्य देता है, तब तक ऋण का भुगतान करने की पूरी इच्छा है।
  • छवि के साथ डील संग्रह संग्रह एजेंसियों चरण 12
    2
    निजी जानकारी प्रदान करने से बचें कलेक्टर आपको बता सकते हैं कि उन्हें उस सूचना की आवश्यकता है, लेकिन यह सच नहीं है। उन्हें आपकी बैंकिंग जानकारी या जहां आप काम करते हैं या आपके फोन नंबर और आपके पते के अलावा अन्य कोई अन्य जानकारी जानने की ज़रूरत नहीं है
  • छवि डील विद संग्रह एजेंसियां ​​13
    3
    याद रखें कि आपके अधिकार क्या हैं अपने आप को कानून से परिचित करा ताकि आपको पता चल जाये कि जब ऋण कलेक्टर झूठ बोलता है या आपको डराता है। कलेक्टर उन लोगों का लाभ उठाते हैं जो कानून से परिचित नहीं हैं। उदाहरण के लिए, कलेक्टर आपके वेतन को सज़ा देने की धमकी दे सकता है (इसका अर्थ है, जब तक आप ऋण रद्द नहीं करते हैं, तब तक आपके भुगतान से एक निश्चित राशि को रोकना, अगर आप भुगतान नहीं करते हैं)। हालांकि यह संभव है, मुझे आपको पहले मुकदमा करना होगा
  • यदि कलेक्टर युद्ध में जुटे हो या आक्रामक या धमकाने वाली भाषा का इस्तेमाल करता हो, तो उसे पता चले कि वह संघीय कानून का उल्लंघन कर रहा है और आप उससे बात करना जारी रखना नहीं चाहते हैं।
  • छवि के साथ डील संग्रह संग्रह एजेंसियां ​​चरण 14
    4
    बातचीत को रिकॉर्ड करें जैसा कि स्थिति अदालतों में समाप्त हो सकती है, तथ्यों का पूरा रिकॉर्ड आपके लिए उपयोगी होगा।
  • कुछ राज्यों में आप दूसरे व्यक्ति के ज्ञान के बिना फोन कॉल रिकॉर्ड करने की अनुमति देते हैं स्थानीय कानून की जांच करें और देखें कि क्या ऐसा करने की अनुमति है।
  • यदि आपके पास कॉल रिकॉर्ड करने के लिए अन्य व्यक्ति की सहमति प्राप्त करने की कानूनी दायित्व है, तो बस उसे सूचित करें कि आप अपने रिकॉर्ड के लिए बातचीत रिकॉर्ड करेंगे।
  • भाग 4

    जब यह वैध है तो ऋण का भुगतान करें
    छवि के साथ डील संग्रह संग्रह एजेंसियां ​​चरण 15
    1
    सभी समझौतों को लिखित में रखें किसी भी भुगतान करने से पहले, कलेक्टर से आपको एक दस्तावेज भेजने के लिए कहें, जिसमें कहा गया है कि राशि का भुगतान रद्द कर दिया जाएगा।
  • Video: कभी कभी संग्रह का भुगतान!

    छवि के साथ डील संग्रह संग्रह एजेंसियां ​​चरण 16
    2
    कलेक्टर के साथ बातचीत करें यहां तक ​​कि जब एजेंसी ने पुष्टि की है कि आपका पैसा है, तो आप अभी भी एक छोटी राशि का भुगतान करने में सक्षम हो सकते हैं। ऋण एकत्र करने की प्रक्रिया लंबी और महंगी है और शायद एजेंसी यह स्वीकार करने के लिए तैयार है कि अगर आप तुरंत ऐसा करते हैं तो आप कम भुगतान करते हैं
  • अगर वह एक समझौते के लिए बातचीत करने को तैयार हो तो कलेक्टर को पूछकर शुरू करें उसे बताना सुनिश्चित करें कि, क्या वे एक समझौते पर आना चाहिए, आप तुरंत भुगतान करने की योजना बना रहे हैं
  • यदि कलेक्टर बातचीत करने के लिए तैयार है, तो छोटी राशि की पेशकश करके, ऋण का बीस प्रतिशत समकक्ष करें। कलेक्टर, फिर, एक काउंटर ऑफर कर देगा। जब तक आप दोनों एक समझौते तक पहुंचने तक बातचीत न करें।
  • Video: संग्रह एजेंसी मेरे साथ बात नहीं करेगा

    छवि के साथ डील संग्रह संग्रह एजेंसियां ​​चरण 17
    3
    भुगतान योजना बनाएं यदि आप तुरंत ऋण रद्द नहीं कर सकते हैं, तो उस राशि पर एक समझौते पर आएं जो आप इसे प्राप्त करने के लिए हर महीने भुगतान कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि यह वह राशि है जिसे आप खरीद सकते हैं अधिक भुगतान करने में विफल रहने के लिए आपको एक अतिरिक्त नुकसान होगा
  • ज़ोर देकर कि आप भुगतान करना चाहते हैं, लेकिन इस राशि को आप इस समय ग्रहण कर सकते हैं। कुछ महीनों में फिर से इस मामले की बात करें, यह देखने के लिए कि क्या आप मासिक राशि में वृद्धि कर सकते हैं।
  • हमेशा की तरह, लिखित में इस समझौते को रिकॉर्ड करें।
  • छवि के साथ डील संग्रह संग्रह एजेंसियां ​​चरण 18
    4
    प्रबंधन चेक या बैंक ड्राफ्ट के साथ भुगतान करें। एजेंसी को निजी जांच न भेजें: यह आपको अपनी बैंकिंग जानकारी देगी किसी भी परिस्थिति में आपको संग्रह एजेंसी को अपने बैंक खाते का उपयोग करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। ऋण का भुगतान करने के लिए, यह आवश्यक नहीं है
  • युक्तियाँ

    • किसी भी भुगतान करने के लिए बहुत सावधान रहना है, तो ऋण पहले से ही निर्धारित या ऐसा करने के बारे में है, के बाद से है कि घड़ी को रीसेट और फिर शायद पूरी राशि का भुगतान करने के लिए है, भले ही कलेक्टर से कहा आप केवल एक छोटा सा भुगतान किया है राशि और फिर आप अकेले छोड़ दें
    • सब कुछ लिखें: कॉल की तारीख और समय, व्यक्ति जो आपको कॉल करता है, वे क्या चाहते हैं, आप उन्हें क्या प्रदान करते हैं, आदि का विवरण।
    • यदि वे आपसे किसी भी तरह से बात करते हैं कि आप आपत्तिजनक मानते हैं, तो उन्हें चेतावनी दें, जैसा कि प्रारंभिक वक्तव्य में उल्लिखित है। दूसरी बार, पर्यवेक्षक से बात करने के लिए पूछें जब वे संवाद करते हैं, तो पहले चरण से फिर से शुरू करें
    • कई बार, कलेक्टर अपने असली नाम नहीं देते हैं पता लगाने का एक तरीका उन्हें केवल उस व्यक्ति को संबोधित रसीद की पावती के साथ एक पत्र भेजना है। अगर वे इसे हस्ताक्षरित कर देते हैं, तो वह व्यक्ति होना चाहिए (अन्यथा यह डाकघरों में धोखाधड़ी का संघीय अपराध होगा)
    • लिखित रूप में सभी समझौतों को डालने का महत्व पर्याप्त पर जोर नहीं दिया जा सकता है किसी भी कदम उठाने से पहले, यह एक लिखित समझौते की आवश्यकता है।
    • प्रमाणित मेल द्वारा सभी पत्राचार भेजें, इसलिए एजेंसी इसे प्राप्त करने से इनकार नहीं कर सकती।
    • ऋण लेनेवाले बहुत अधिक उचित हो जाते हैं, जब उन्हें लगता है कि वे कुछ पाने जा रहे हैं। इसलिए, यदि ऋण वैध है, तो उन्हें बता कर शुरू करें कि आपने अभी तक बड़े पेचेक, टैक्स रिफंड आदि प्राप्त किए हैं। और आप अपने क्रेडिट को हल करना चाहते हैं फिर, इस तरह के किराया या उपयोगिताओं, दूसरों के बीच के रूप में और अधिक महत्वपूर्ण ऋण आप (अधिमानतः में काफी मात्रा में), के बारे में उनसे बात करते हैं, और राशि है जो आप को छोड़ दिया है इन बकाया ऋण के लिए भुगतान करने के लिए, के रूप में वे कर लेते हैं। वे एक उठा रहे हैं उस बाधा के हल के साथ, आप केवल शिष्टाचार और कुछ रियायतें मांग सकते हैं
    • याद रखें कि आपको आवाज की शांत, उचित और अच्छी तरह से संग्राहक टोन बनाए रखना चाहिए। किसी भी चीख, अपमान या अन्य मौखिक युक्ति आपके द्वारा प्रोजेक्ट करने की कोशिश कर रहे छवि को मिटा देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com