ekterya.com

जल्दी से बेहतर क्रेडिट रिकॉर्ड कैसे प्राप्त करें

खराब श्रेय आपके भविष्य की खुशी पर एक बड़ा असर हो सकता है यदि आप इसे ठीक नहीं करते हैं, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप चीजों को वापस ट्रैक करने के लिए क्या कर सकते हैं आपको एक की आवश्यकता होगी क्रेडिट रेटिंग

स्वीकार्य जब एक बंधक, एक व्यवसायिक ऋण या क्रेडिट कार्ड या स्टोर कार्ड के लिए आवेदन करना हालांकि, कम क्रेडिट रेटिंग दुनिया का अंत नहीं है, क्योंकि आपकी वित्तीय स्थिति सुधारने के कई तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
अपनी क्रेडिट प्रोफ़ाइल को समझें

1
अपनी क्रेडिट रिपोर्ट और रेटिंग को समझें। आपकी क्रेडिट रिपोर्ट आपके वित्तीय अतीत का एक रिकॉर्ड है, जिसमें कोई भी ऋण, बिल, क्रेडिट कार्ड या अन्य ऋण शामिल हैं और यदि आपने प्रत्येक खाते में उचित भुगतान किया है। आपकी क्रेडिट रेटिंग इस जानकारी से ली गई है और आपके क्रेडिट जोखिम का संख्यात्मक प्रतिनिधित्व है। दूसरे शब्दों में, यह एक संभावित ऋणदाता को आपकी ऋण का भुगतान करने की आपकी विश्वसनीयता दर्शाता है। क्रेडिट रेटिंग 300 से लेकर 850 तक होती है, जहां कम रेटिंग एक कम क्रेडिट रेटिंग और उच्च रेटिंग, एक उच्च क्रेडिट रेटिंग दर्शाती है।
  • अधिकांश वित्तीय पेशेवरों को इस स्तर पर कम से कम 700 रेटिंग एक क्रेडिट रेटिंग की सलाह देते हैं या इसके बाद के ऋण और अन्य लोगों के क्रेडिट रेटिंग के साथ क्रेडिट कार्ड पर कम ब्याज दरों के लिए एक ऋण लेने की अनुमति देते हैं कम।
  • आपका क्रेडिट रेटिंग भी सहित अन्य कारकों, कितना आप अपनी उपलब्ध क्रेडिट के संबंध में देने के एक नंबर से प्रभावित होता है, आपके क्रेडिट इतिहास की लंबाई, ऋण की अपने स्रोतों की विविधता (आप कई ऋण की या ऋण और सहित नहीं प्रकार, अगर क्रेडिट कार्ड) और हाल ही में क्रेडिट पूछताछ (क्रेडिट रेटिंग की एक बड़ी संख्या आपकी रेटिंग कम कर सकती है)
  • आचरण अनुसंधान चरण 1 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    2
    ऑनलाइन अपनी क्रेडिट रेटिंग की एक मुफ्त कॉपी प्राप्त करें आपके पास एक को अधिकार है मुफ्त रिपोर्ट प्रत्येक प्रमुख क्रेडिट रिपोर्टिंग एजेंसियों से हर साल
  • आदर्श रूप से, आपको नियमित रूप से इसे वर्ष में कम से कम एक बार करना चाहिए। चूंकि पहली बार सभी एजेंसियों के साथ मुफ़्त है, इसलिए आपको हर चार महीनों में भुगतान किए बिना एक क्रेडिट रिपोर्ट मिल सकती है। यदि आपको इसके बाद एक रिपोर्ट की आवश्यकता है, तो आपको भुगतान करने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • आप प्रत्येक एजेंसियों से कम से कम पहली बार रिपोर्ट प्राप्त करना चाह सकते हैं, क्योंकि वे जरूरी नहीं होंगे। आम तौर पर, इस बारे में चिंता करने की कोई बात नहीं है और यह जानकारी में मामूली विसंगतियों का परिणाम है, लेकिन यह जानना अच्छा है कि उनके पास क्या जानकारी है।
  • याद रखें: आपकी क्रेडिट रिपोर्ट आपके क्रेडिट रेटिंग के समान नहीं है यह आपके स्कोर की गणना करने के लिए उपयोग की जाने वाली जानकारी है, लेकिन इसमें तीन अंकों की संख्या शामिल नहीं होगी, जिसे आप जानना चाहते हैं। हालांकि, यदि आप चाहें तो इसे प्रदान करने के लिए आप एजेंसियों का भुगतान कर सकते हैं।
  • आचार संहिता शीर्षक शीर्षक चित्र 16
    3
    यह देखने के लिए जांचें कि क्या आपकी क्रेडिट रिपोर्ट में त्रुटियां हैं या नहीं। यदि आप उन्हें पता नहीं लगाते हैं तो भी बहुत छोटी गलतियों में महत्वपूर्ण अंतर हो सकता है। कम क्रेडिट रेटिंग को चालू करने के लिए यह सबसे आसान तरीका है।
  • अपनी क्रेडिट रिपोर्ट में सूचीबद्ध किसी भी क्रेडिट और संग्रह एजेंसी से संपर्क करें और रिपोर्ट में सूचीबद्ध ऋणों को सत्यापित करने के लिए उनसे पूछें। अगर वे यह नहीं दिखा सकते हैं कि आप उस विशेष पते पर थे जो कि भुगतान करने में विफल रहे, तो आप उन्हें अपनी रिपोर्ट से उस दावे को वापस लेने के लिए कह सकते हैं। यह आपके क्रेडिट रेटिंग को तुरंत सुधार देगा
  • यही उन कंपनियों पर लागू होता है जो मर्ज किए गए या बंद होते हैं। यदि वे आपके बारे में जानकारी प्रदान नहीं कर सकते हैं, तो आप यह अनुरोध कर सकते हैं कि इसे आपकी रिपोर्ट से वापस लिया जाए और इस प्रकार, आपके क्रेडिट रेटिंग को लगभग तुरंत सुधारें
  • अधिक जानकारी के लिए, अपने क्रेडिट रेटिंग से एक त्रुटि को समाप्त करने के तरीके के लिए ऑनलाइन देखें।
  • एक बजट बनाएँ
    4
    किसी भी छोटे पुराने ऋण को हल करें एक पुरानी भुगतान जिसे आपने एक संग्रह एजेंसी के पास नहीं बनाया था, आपको समस्याएं पैदा कर सकता है। अपने इतिहास की समीक्षा करने और हर चीज को व्यवस्थित करने का अवसर लें।
  • शेष बकाया ऋण का आंशिक या पूर्ण भुगतान करें यहां तक ​​कि एक ऋण के भुगतान के लिए थोड़ा पैसा जमा करने से लेनदारों आप पर अच्छा लग जाएगा संग्रह एजेंसियों को आपके साथ काम करने में खुशी होगी और आपके प्रयासों की सराहना करेंगे।
  • विधि 2
    अपने कर्ज का प्रबंधन करें

    एक ग्रांट प्रस्ताव चरण 8 लिखें शीर्षक वाला छवि
    1
    अपने खातों पर नजर डालें सबसे पहले, यह समझने में मानसिक समायोजन करने योग्य है कि आप वास्तव में क्या कमाएंगे और वास्तव में आप क्या कर सकते हैं। आपकी क्रेडिट रेटिंग को दर्शाया जाना चाहिए कि आप अपना पैसा कैसे खर्च करते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने वित्तीय निर्णयों में अच्छी तरह से व्यवस्थित और यथार्थवादी हैं।
  • छवि रिच चरण 18 प्राप्त करें
    2
    जैसा कि आप जिम्मेदार रूप से कर सकते हैं, उतने बकाया ऋणों के रूप में भुगतान करें कर्ज होने पर एक मनोवैज्ञानिक बोझ होता है, साथ ही आपके विकल्पों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, आर्थिक तौर पर बोलना। यह नियंत्रण में डाल करने का समय है!
  • आप खाली नहीं करना चाहिए जब आपका सेवानिवृत्ति खातों यह एक अच्छा विचार है, राशि है कि आप बल्कि एक छोटे से अधिक को बचाने चाहिए कम करने के लिए कम से कम जब तक आपकी क्रेडिट रेटिंग में सुधार करता है।
  • अपने व्यय को सावधानीपूर्वक मॉनिटर करें ऋण, सामान्य तौर पर होता है, जब आप बर्दाश्त कर सकते हैं की तुलना में अधिक व्यय करते हैं, तो अपनी आय को सही ढंग से समझने और आप जो खरीदते हैं उसके बारे में स्मार्ट निर्णय लेने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए, यह उपयोगी हो सकता है बजट बनाएं. इससे आपको अपने जीवन के अन्य क्षेत्रों में पैसे बचाने में मदद मिलेगी, ताकि आप जितना जल्दी हो सके अपने ऋण का भुगतान कर सकें।
  • बीई डेट फ्री स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    क्रेडिट के उपयोग की अपनी दर को अनुकूलित करें शायद आपके पास प्रत्येक एक में कई क्रेडिट कार्ड और ऋण हैं नहीं सभी ऋण, के बाद से उच्च ऋण अनुपात के साथ कार्ड ऋण अनुपात कम सीमा के साथ अपने क्रेडिट रेटिंग कार्ड के बारे में अधिक penalizes सीमित करने के लिए इस मामले में बराबर हैं।
  • अनुपात को सीमित करने के लिए ऋण क्या है? क्रेडिट उपयोग को भी बुलाया जाता है, यह आपके कार्ड के मुकाबले कितना कर्ज है, यह बताता है कि आपको कितना खर्च करने की अनुमति है 9 00 डॉलर का ऋण और $ 1000 की क्रेडिट सीमा वाले क्रेडिट कार्ड का 90% का एक बहुत अधिक ऋण-से-सीमा अनुपात है।
  • आदर्श क्रेडिट उपयोग की दरें 10% से नीचे हैं यदि आप अपने कुल ऋण को अपने उपलब्ध क्रेडिट के 10% से नीचे कर सकते हैं, तो आप एक अच्छा काम किया होगा यह आपका उद्देश्य ऋण स्तर होना चाहिए, भले ही इसमें आपको कुछ समय लगेगा। सामान्य तौर पर, आपके क्रेडिट उपयोग को 30% से नीचे रखना स्वस्थ होता है
  • ऋण को एक कार्ड से दूसरे में स्थानांतरित करें अगर आपके पास एक उच्च सीमा वाले कार्ड है और दूसरे को एक उच्च ऋण लोड के साथ, तो एक कार्ड से दूसरे तक ऋण का थोड़ा-सा हस्तांतरण करने पर विचार करें यह क्रेडिट के उपयोग को समायोजित करने में मदद कर सकता है। ध्यान दें कि आपको उच्च ब्याज दरों को स्वीकार करना चाहिए और अपने विकल्पों को सावधानीपूर्वक समझना चाहिए।



  • बीर डेट फ्री चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक प्राप्त करें आपकी क्रेडिट सीमा में वृद्धि. यदि आपका क्रेडिट रेटिंग अच्छा नहीं है, यह अधिक कठिन होगा, लेकिन क्रेडिट सीमा में वृद्धि का अनुरोध करने से आपका कुल क्रेडिट उपयोग कम हो जाएगा और आपके क्रेडिट रेटिंग में सुधार होगा।
  • किसी भी समर्थन दस्तावेज को इकट्ठा जो आपको दिखा सकता है कि आपको ऋण में वृद्धि (उदाहरण के लिए एक वेतन वृद्धि) क्यों दी जानी चाहिए और फोन पर किसी को भी अपना केस पेश करते हैं।
  • हालांकि, सावधानी बरतें क्योंकि क्रेडिट सीमा में वृद्धि के लिए अनुरोध आपके क्रेडिट रेटिंग में हो सकता है कुछ बिंदुओं को कम करें यदि क्रेडिट कार्ड कंपनी को आपकी क्रेडिट रेटिंग को सीमा में वृद्धि को अधिकृत करने की आवश्यकता है, तो अनुरोध रद्द करें!
  • विधि 3
    वित्तीय स्वास्थ्य बनाए रखें

    एक क्रेडिट कार्ड से प्राप्त छवि का शीर्षक चरण 11
    1
    समय पर अपने बिलों का भुगतान करें आपके क्रेडिट रेटिंग के 35% के बारे में आपके भुगतान इतिहास द्वारा निर्धारित किया जाता है या नहीं, आप समय पर अपने बिल का भुगतान करते हैं या नहीं। यदि आपके पास कुछ खाते हैं जो आपने अभी तक नहीं चुकाए हैं, तो ऐसा करने का एक तरीका ढूंढें
    • आपका क्रेडिट रेटिंग हर बार जब आप देर से भुगतान करते हैं और फिर हर बार आपका भुगतान 30 दिनों की देर तक पहुंच जाता है और फिर 90 दिन देर से प्रभावित होता है।
  • एक क्रेडिट कार्ड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 8

    Video: Jim Rohn "Financial Independence Lesson's of the Wealthy" (exclusive)

    2
    क्रेडिट कार्ड का नियमित और जिम्मेदार उपयोग करें आपको छोटी खरीद के लिए अपने कार्ड या क्रेडिट कार्ड का उपयोग करना होगा और महीने के अंत में शेष राशि का भुगतान करना होगा। इससे पता चलता है कि आप (जो आप सुविधा के लिए कार्ड देता है जब आप किराने की दुकान पर कर रहे हैं) और भुगतान करने के लिए जब आप महीने के अंत में अपने बिलों का भुगतान भरोसा किया जा सकता पैसे की थोड़ी मात्रा ले सकते हैं।
  • पुराने क्रेडिट कार्ड का उपयोग फिर से शुरू करें अगर आपके पास एक क्रेडिट कार्ड है जिसे आप अब उपयोग नहीं करते हैं, तो कार्ड जारीकर्ता आसानी से फैसला कर सकता है कि अब आप क्रेडिट ब्यूरो में खाते की रिपोर्ट नहीं करना चाहते हैं यह बुरा नहीं लग रहा है जब तक आप यह नहीं समझते कि एक लंबा ट्रैक रिकॉर्ड वाले खाते वास्तव में आपके समग्र क्रेडिट रेटिंग को सुधारते हैं। तो अपने पुराने कार्ड को धूल हटा दें, उस पर एक छोटी आवर्ती मासिक भुगतान करें या सिनेमा में जाने के लिए हर बार इसका इस्तेमाल करें। ऋण हर महीने पूरी तरह से भुगतान करें।
  • Video: Falling in Love with Taiwan (台灣)

    क्रिएटिकल थिंकिंग स्किल्स का विकास शीर्षक शीर्षक चित्र 18
    3
    विभिन्न प्रकार के कार्ड की तुलना करें प्रीपेड कार्ड क्रेडिट ब्यूरो को सूचित नहीं किए जाते हैं आपको लगता है कि नकद क्रेडिट कार्ड देने से आपको अपनी क्रेडिट रेटिंग बढ़ाने का आसान तरीका मिलेगा, लेकिन आप गलत होगा। प्रीपेड क्रेडिट कार्ड प्रमुख क्रेडिट ब्यूरो को सूचित नहीं किए जाते हैं और वे आपकी क्रेडिट रेटिंग बढ़ाने में मदद नहीं करेंगे। हालांकि, एक सुरक्षित क्रेडिट कार्ड आपके स्कोर को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है। यह एक गारंटी के साथ एक क्रेडिट कार्ड है (जो क्रेडिट सीमा बन जाती है) और जिसका उपयोग आपके क्रेडिट रेटिंग को सुधारने के लिए किया जा सकता है, जब तक आप इसे जिम्मेदारी से उपयोग करते हैं
  • एक क्रेडिट कार्ड एक समझौता है: जब तक आप इसे वापस करने का वादा करते हैं तब तक आपको निश्चित राशि का उपयोग करने की अनुमति है एक प्रीपेड कार्ड एक अलग खाते में आपके पैसे के स्थानांतरण की तरह है। यह भविष्य के लेनदारों को नहीं दिखाएगा कि आप जो उधार लेते हैं उसका भुगतान करने के लिए आप किस तरह से अनुबंध करते हैं।
  • अंतर को तकनीकी माना जा सकता है क्योंकि आपके द्वारा सुरक्षित क्रेडिट कार्ड की पेशकश की गारंटी आपकी क्रेडिट सीमा को कवर करेगी। हालांकि, यह एक अलग खाते में होगा और, जैसा कि आप कार्ड का उपयोग करते हैं खर्च किए जाने के बजाय, बैंक के लिए यह अंतिम उपाय होगा यदि आप भुगतान करने में विफल रहते हैं जो आपके बकाया है।
  • सभी बैंक सुरक्षित क्रेडिट कार्ड की पेशकश नहीं करते, लेकिन कई लोग करते हैं जांचें कि क्या आपका बैंक या क्रेडिट यूनियन एक कार्ड प्रदान करता है जो आपकी स्थिति को बेहतर बनाने में आपकी सहायता करता है
  • छवि शीर्षक वाला व्यवसाय ऋण चरण 14
    4
    एक ऋण प्राप्त करें जिसे आप आसानी से भुगतान कर सकते हैं यदि आप जानते हैं कि आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, तो एक छोटा सा व्यक्तिगत ऋण आपके क्रेडिट रेटिंग में सुधार कर सकता है। इसका लगभग 10% है जिसे कहा जाता है "खातों का मिश्रण" या मूल रूप से आपके पास कितने विभिन्न ऋण और क्रेडिट खाते हैं I यदि आपको एक छोटा सा ऋण मिलता है और इसे जल्दी और जिम्मेदारी से भुगतान कर सकता है, तो इससे आपकी क्रेडिट रेटिंग में मदद मिलेगी।
  • सिर्फ एक ऋण प्राप्त करें जिसे आप निश्चित रूप से जानते हैं कि आप भुगतान कर सकते हैं। यदि ऋण का प्रबंधन करने में कई महीनों या वर्षों लगते हैं, तो चिंता न करें। ब्याज दरें किसी भी शेष नकद की खपत कर सकती हैं, जिससे आपको ऋण का भुगतान खत्म करने और अपने कर्ज को बढ़ाने में और भी मुश्किल हो सकती है। यह आपके क्रेडिट को बढ़ाने के लिए है, न कि आपके खातों में ज्यादा पैसे जोड़ने के लिए।
  • एक क्रेडिट यूनियन में शामिल हों और बैंक के बजाय वहां ऋण के लिए आवेदन करें एक क्रेडिट यूनियन के मालिक सदस्य होते हैं और अक्सर काम करने वाले परिवारों को कम मात्रा में धन देने के बारे में अधिक समझ में आते हैं
  • देखें कि क्या आप अपने क्रेडिट की स्थापना के लिए साथियों के ऑनलाइन नेटवर्क के माध्यम से एक छोटा सा ऋण प्राप्त कर सकते हैं। क्योंकि इन ऋणों के निर्णय आपके साथियों द्वारा किए जाएंगे, इसलिए एक बड़ी संभावना है कि वे आपको स्वीकृति देंगे
  • एक क्रिमिनल पृष्ठभूमि चेक चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने संसाधनों का उपयोग करें कम क्रेडिट रेटिंग का मतलब यह नहीं है कि आप अपने सभी वित्तीय अवसरों को खो देंगे। विशेष रूप से जब एक ऋण की तलाश में हो, तो सहायता के संभावित क्षेत्रों पर विचार करना सुनिश्चित करें।
  • यदि आपके पास एक घर है, लेकिन आप कर्ज में चले गए हैं, तो जांच करें कि संपत्ति के मूल्य में हाल ही में बढ़ोतरी हुई है या नहीं। आप छोटे ऋण प्राप्त करने के लिए अपने घर इक्विटी के खिलाफ पैसे उधार ले सकते हैं जो आपके क्रेडिट रेटिंग को बढ़ा देगा।
  • मदद के लिए अपने परिवार के किसी सदस्य से पूछें कभी-कभी, आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो आपके पास बेहतर क्रेडिट है जो इस स्थिति में आपकी सहायता कर सकता है। उसे अपने ऋण के सह-हस्ताक्षर होने के लिए कहें। यह बैंक की गारंटी देगा कि ऋण का भुगतान किया जाएगा और आपको विश्वसनीयता दिखाने का मौका दिया जाएगा। बेशक, आपको अपने दोस्त या रिश्तेदार को साबित करना होगा कि आपका शब्द उसे हस्ताक्षर करने के लिए समझने के लिए मान्य है।
  • युक्तियाँ

    • अपने मासिक खर्च को कम करने के लिए बजट बनाएं यह आपको अपने कर्ज का भुगतान करने और बेहतर क्रेडिट रेटिंग की ओर बढ़ने का अवसर देगा।
    • सुनिश्चित करें कि आपके क्रेडिट से संबंधित सभी दस्तावेज, जैसे क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट, ऋण के भुगतान का प्रमाण और आपके वित्त से संबंधित कुछ और चीजें ये दस्तावेज़ आपको यह निर्धारित करने में मदद कर सकते हैं कि आपकी वित्तीय स्थिति कहाँ से गुज़रती है और आपको अपनी क्रेडिट रिपोर्ट में कोई त्रुटि मिलती है तो प्रमाण प्रदान करें।

    चेतावनी

    • आपके कार्ड पर क्रेडिट की कुल राशि खर्च न करने की कोशिश करें एक से सभी क्रेडिट खर्च करने के बजाय दो अलग-अलग कार्डों पर आधा क्रेडिट खर्च करना बेहतर होता है
    • याद रखें कि आपके क्रेडिट रेटिंग को पुनर्निर्माण करना एक आसान काम नहीं होगा और न ही आप इसे रात भर करेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com