ekterya.com

एक संपार्श्विक ऋण कैसे प्राप्त करें

बहुत से लोग जिनके पास बजट की समस्याएं और अल्पकालिक वित्तीय स्थितियां हैं, वे किसी ऋण के बिना कुछ नकदी जारी करने में सक्षम होने के लिए एक संपार्श्विक ऋण प्राप्त करना चुन सकते हैं, जो कि उनके हित ऋण को बढ़ा सकते हैं। एक संपार्श्विक ऋण कई उधारकर्ताओं के लिए आकर्षक है क्योंकि यह कम खर्चीला और आसान हो सकता है यह उधारदाताओं के लिए मोहक है क्योंकि वे अपने जोखिम को कम करने की क्षमता के साथ गारंटी को जब्त करने की क्षमता को कम करते हैं, क्योंकि ऋण भुगतान नहीं किए जाते हैं। जो लोग संपार्श्विक ऋण प्राप्त करना चाहते हैं, इस प्रकार के ऋण के लिए उपभोक्ता अधिवक्ताओं द्वारा सुझाए गए कुछ व्यावहारिक कदमों का पालन कर सकते हैं।

चरणों

एक संपार्श्विक ऋण चरण 1 प्राप्त करने वाला चित्र
1
आप की जरूरत है पैसे की राशि की गणना करें उधारकर्ताओं को संपार्श्विक या अन्य प्रकार के ऋणों के लिए पूछने से बचना चाहिए क्योंकि वे आमतौर पर दीर्घ अवधि में अधिक भुगतान करेंगे। अपनी वित्तीय स्थिति का अच्छी तरह से मूल्यांकन करें और उस ऋण की कम से कम राशि जो आपको चाहिए
  • एक संपार्श्विक ऋण चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाली छवि

    Video: Savings and Loan Crisis: Explained, Summary, Timeline, Bailout, Finance, Cost, History

    Video: क्या विदेश में एजुकेशन करनी चाहिए - हिंदी (Should I Do Education in Foreign - Hindi)

    2
    विभिन्न उधारदाताओं के लिए देखो अपनी संपत्ति, क्रेडिट स्कोर, आय और अन्य कारकों के आधार पर संपार्श्विक ऋणों पर मिल सकते हैं समझौते के बारे में विभिन्न उधारदाताओं से पूछें। प्रत्येक एक के आधार के लिए योग्यता के बारे में अच्छी जानकारी प्राप्त करें और सर्वोत्तम उधारदाताओं के बारे में एक अच्छा निर्णय लेने में समर्थ हों।
  • एक संपार्श्विक ऋण प्राप्त करें
    3



    आपके पास मौजूद ऑफ़र का मूल्यांकन करें उधारकर्ताओं को अपने वित्तीय आवश्यकताओं के अनुसार सर्वश्रेष्ठ चुनने के लिए संपार्श्विक ऋणों को अवश्य पता होना चाहिए।
  • ब्याज दरें देखें ये दरें ऋण के सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक हैं। ब्याज दर निर्धारित करता है कि ब्याज के लिए आपको कितना अतिरिक्त पैसा देना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप उन ऋणों को चुनते हैं जिनकी सबसे कम ब्याज दरें हैं और उधारकर्ताओं को याद दिलाना है कि आपने एक अनुमोदन रखा है, जिससे ब्याज दरों को सामान्य रूप से कम करना चाहिए।
  • ऋण में शामिल भुगतान का मूल्यांकन करें कई उधारदाता कई अलग-अलग तरीकों से अतिरिक्त भुगतान करने की कोशिश करते हैं अनुबंध पढ़ें, इसे देखें और पूछें जैसे वे ऋण समझौते पर लागू होते हैं।
  • एक संपार्श्विक ऋण प्राप्त करें
    4
    अपने ऋण में बदलाव की अनुमति दें
  • यदि आप एक वाहन के रूप में गारंटी का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको वाहन के शीर्षक में परिवर्तन करना पड़ सकता है ऋणदाता वाहन पर ग्रहणाधिकार रखता है यह दर्शाता है कि यदि ऋण का भुगतान नहीं किया गया है तो उनके मूल्य पर उनके पास कुछ दावा है।
  • संपत्ति पर ग्रहणाधिकार रखने की मांग करता है इसी तरह, एक घर या अन्य संपत्ति के साथ, ऋणदाता संपत्ति के मूल्य पर अधिकार के रूप में प्रतिबिंबित करने के लिए शीर्षक विलेख या कार्य भी बदल देगा। प्रक्रिया के इस चरण को लागू करने के लिए उधारकर्ता को ऋणदाता के साथ काम करना चाहिए।
  • एक संपार्श्विक ऋण प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    भुगतान शेड्यूल करें संपार्श्विक ऋण ठीक से काम नहीं करते हैं, जब तक कि उधारकर्ता समय पर ऋण चुकाने के लिए एक तरीके की गणना करता है, और इस तरह चूक की जगह अपनी संपत्ति बनाए रखता है और ऋणदाता को अपने धन को पुनर्प्राप्त करने के लिए संपत्ति को पुनः प्राप्त करने की इजाजत देता है।
  • Video: Bajaj Finserv Personal Loan features & benefits | Instant online approval in 5 minutes

    चेतावनी

    • सभी जिम्मेदारियों को समझने के बिना किसी संपार्श्विक ऋण को स्वीकार न करें। जैसे फेडरल ट्रेड कमीशन जैसे सरकारी समूह उपभोक्ताओं को इस प्रकार के ऋण के फायदे और नुकसान को देखने में मदद करने के लिए दिशा निर्देश हैं, जहां एक घर या अन्य संपत्ति फौजदारी के लिए कमजोर होती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com