ekterya.com

सार्वजनिक रिकॉर्ड ऑनलाइन की निशुल्क खोज कैसे करें

सार्वजनिक रिकॉर्ड को किसी भी दस्तावेज़ के रूप में परिभाषित किया जाता है जिसे व्यवसाय या सार्वजनिक कानून के दौरान बनाया या संग्रहीत किया जाता है विवाह लाइसेंस, जन्म प्रमाणपत्र, अदालत के आदेश और गिरफ्तारी, न्यायिक प्रक्रियाओं और श्रद्धांजलि जनता के लिए उपलब्ध कुछ रिकॉर्ड हैं कई सरकारी एजेंसियां ​​अब इन अभिलेखों को अंकीयकरण कर रही हैं और उन्हें सार्वजनिक रूप से ऑनलाइन उपलब्ध करा रही हैं। सार्वजनिक रिकॉर्ड देखने के कई कारण हैं। चाहे आप एक परिवार वंशावली इकट्ठा करने की कोशिश कर रहे हों, नौकरी के लिए अपनी खुद की गिरफ्तारी के रिकॉर्ड की जांच करें, या अपने परिवार में किसी के बारे में उत्सुक हों, ऐसे कई मुक्त ऑनलाइन संसाधन हैं जो आपको सार्वजनिक रिकॉर्ड ऑनलाइन ढूंढने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

महत्वपूर्ण रिकॉर्ड खोजें
नि: शुल्क सार्वजनिक रिकॉर्ड्स की खोज छवि ऑनलाइन चरण 1
1
जन्म प्रमाणपत्रों के लिए खोजें जन्म प्रमाणपत्र सबसे अधिक मांग वाले महत्वपूर्ण रिकॉर्डों में से एक हैं सबसे महत्वपूर्ण अभिलेख वेबसाइट आपको जन्म प्रमाण पत्र ही देखने की अनुमति नहीं देते हैं। हालांकि, कई मुफ्त वेबसाइट्स आपको कम से कम उस व्यक्ति का नाम, जन्म की तारीख और आपके देश या जन्म का शहर देखने की अनुमति मिलेगी।
  • यदि आप अमेरिका में रहते हैं, तो परिवार की खोज पर प्रयास करें। पारिवारिक खोज आपको स्थान या समय द्वारा खोज करने की अनुमति देता है
  • अगर जिस व्यक्ति को आप किसी विदेशी देश से आकर जाना चाहते हैं, तो संभव है कि आपके नए देश में आने के बाद नाम बदल दिया गया हो। आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली वेबसाइट पर निर्भर करते हुए, आप उस व्यक्ति के नए नाम के साथ परिणाम प्राप्त नहीं कर सकते, उदाहरण के लिए, और आपके मूल नाम का उपयोग करके आप बेहतर भाग्य प्राप्त कर सकते हैं।
  • नि: शुल्क सार्वजनिक रिकॉर्ड्स खोज ऑनलाइन स्टेप 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    मृत्यु प्रमाणपत्रों के लिए खोजें मृत्यु प्रमाण-पत्रों के ऑनलाइन खोज करने के कई तरीके हैं कुछ वंशावली वेबसाइटों पर जन्म प्रमाण पत्र पर आपकी जानकारी के साथ मौत प्रमाण पत्र हैं। हालांकि, आधिकारिक जानकारी प्राप्त करने का सबसे सटीक तरीका है स्थानीय सचिव या वेबसाइट के समकक्ष प्राधिकारी की वेबसाइट पर विचार करना। उदाहरण के लिए, अमेरिका में, वाशिंगटन के राज्य सचिव एक व्यापक खोज इंजन है जो आपको मौत के प्रमाण पत्रों को मुफ्त में ऑनलाइन खोजने की इजाजत देता है।
  • यदि आप किसी रिश्तेदार की तलाश कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उसका पूरा नाम जानते हैं। आपकी जन्मतिथि जानना भी उपयोगी हो सकता है।
  • अगर आपको अपनी मौत का सही वर्ष नहीं पता है, तो आपको कम से कम उस व्यक्ति की मृत्यु वर्ष की सीमा को जानना पड़ेगा यह आपकी खोज को कम करने में मदद कर सकता है और सुनिश्चित कर सकता है कि आपको सटीक परिणाम मिलें।
  • नि: शुल्क सार्वजनिक रिकॉर्ड्स खोज ऑनलाइन चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    विवाह और तलाक के लिए खोजें जन्म प्रमाण पत्र और मौत के प्रमाणपत्रों की तरह, आप ऑनलाइन शादी या तलाक लाइसेंस प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे। हालांकि, आप शादी और तलाक के अभिलेखों के लिए ऑनलाइन खोज कर सकते हैं, जो आमतौर पर किसी राज्य या नगरपालिका स्तर पर रखे जाते हैं।
  • अमेरिका में कई राज्यों, उदाहरण के लिए, स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से ऑनलाइन शादी और तलाक के रिकॉर्ड का प्रबंध करता है
  • ओहियो राज्य में, उदाहरण के लिए, स्वास्थ्य विभाग ब्यूरो ऑफ वायल स्टेटिस्टिक्स की देखरेख करता है यह कार्यालय विवाह और तलाक की एक सूची रखता है, लेकिन, एक शादी के लाइसेंस या तलाक की डिक्री की भौतिक प्रतियां प्राप्त करने के लिए, आपको क्रमशः काउंटी प्रोबेट कोर्ट या काउंटी क्लर्क के कार्यालय से संपर्क करना होगा।
  • नि: शुल्क सार्वजनिक रिकॉर्ड्स खोज ऑनलाइन चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    जनगणना की जानकारी खोजें संयुक्त राज्य अमेरिका में, अमेरिकी जनगणना ब्यूरो की वेबसाइट आपको ज़िप कोड, शहर या शहर, काउंटी या राज्य द्वारा खोज करने की अनुमति देता है। इस वेबसाइट का उपयोग करके, आप एक विशिष्ट समुदाय के बारे में जानकारी, जैसे आबादी, आय और जनसांख्यिकीय जानकारी का उपयोग कर सकते हैं। आप इसके बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं:
  • निवासियों की उम्र, लिंग और शिक्षा
  • किसी दिए गए समुदाय में आवास, आय और गरीबी के स्तर की कीमतें
  • वार्षिक वेतन, बिक्री और व्यवसाय या उद्योग में कर्मचारियों की संख्या
  • विधि 2

    सिविल और आपराधिक रिकॉर्ड खोजें
    नि: शुल्क सार्वजनिक रिकॉर्ड्स खोज ऑनलाइन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    उपयुक्त क्षेत्राधिकार निर्धारित करें कई प्रकार के अदालती रिकॉर्ड हैं और जानने के लिए कि आपको किस प्रकार के पंजीकरण की ज़रूरत है, वह आपकी खोज में आपकी सहायता करेगा। प्रत्येक मामले की परिस्थितियों के आधार पर नागरिक और आपराधिक मामलों का निर्णय नगर निगम, राज्य या संघीय स्तर पर किया जा सकता है।
    • सिविल मामले आम तौर पर व्यक्तियों या संगठनों के बीच निजी विवाद होते हैं जबकि आपराधिक मामलों में ऐसे व्यक्ति शामिल होते हैं जिन्होंने कानून का उल्लंघन किया है या अन्यथा समाज के लिए हानिकारक माना जाता है।
    • एक से अधिक सजा के साथ एक व्यक्ति या संगठन के कई न्यायालय में रिकॉर्ड हो सकते हैं
  • नि: शुल्क सार्वजनिक रिकॉर्ड्स खोज ऑनलाइन चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    उस जगह में काउंटी क्लर्क की वेबसाइट या समतुल्य अधिकार की जांच करें जहां आप रहते हैं। सिविल, आपराधिक और छोटे दावों के मामलों के रिकॉर्ड आमतौर पर जिले या नगरपालिका स्तर पर निर्णय लिया जाता है। इन अभिलेखों की खोज के लिए अपनी नगर पालिका के नाम और एक खोज इंजन में "आपराधिक रिकॉर्ड" या "सिविल कोर्ट अभिलेख" टाइप करें
  • अपील के नाम का प्रयोग करके रिकॉर्ड खोजें, आरोपी का नाम या केस संख्या।
  • कुछ नगरपालिका अदालत वेबसाइटों को आपको अदालत के मामले की संख्या जानने की आवश्यकता होती है और उस जानकारी के बिना नाम या तारीख से खोज करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है।
  • नि: शुल्क सार्वजनिक रिकॉर्ड्स ऑनलाइन शीर्षक खोजें छवि 7 कदम
    3
    यदि लागू हो, तो राज्य अदालत की वेबसाइट पर जाएं। आम तौर पर, प्रत्येक राज्य की अदालतें न्यायिक प्रक्रियाओं के अपने सार्वजनिक रिकॉर्ड बनाए रखती हैं। अपने राज्य के लिए इस वेबसाइट का पता लगाने के लिए जहां आप रहते हैं, उस नाम के नाम पर टाइप करें और एक खोज इंजन में "कोर्ट रिकॉर्ड" उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में न्यू यॉर्क राज्य में, यूनीफाइड सिस्टम ऑफ कोर्ट्स ऑफ़ न्यू यॉर्क ऑफ़ स्टेट आपको केस नंबर, उद्धरण संख्या, प्रतिवादी का नाम या मुकदमेबाजी में शामिल निगम के नाम से खोज करने की अनुमति देता है।
  • अधिकांश राज्य अदालत वेबसाइटों में, आप पहले और अंतिम नाम, व्यावसायिक नाम या केस संख्या से मामलों की खोज कर सकते हैं।
  • नि: शुल्क सार्वजनिक रिकॉर्ड्स खोज ऑनलाइन चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अमेरिकी अदालतों की वेबसाइट पर खोजें अमेरिका में, कई न्यायालय के रिकॉर्ड अमेरिकी न्यायालयों की वेबसाइट के माध्यम से संकलित किए गए हैं। इलेक्ट्रॉनिक न्यायिक रिकॉर्ड्स (पीएसीईआर, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) के लिए सार्वजनिक पहुंच के प्रोजेक्ट के भाग के रूप में यह वेबसाइट आपको यह भी सूचित करती है कि मुकदमेबाजी में मामला सक्रिय रूप से शामिल है या नहीं। पीएसीआर आपको सभी अमेरिकी अदालतों में मामलों की खोज करने की अनुमति देता है, इनमें शामिल हैं:
  • जिला अदालतों
  • दिवालियापन कोर्ट
  • अपील की अदालतें
  • विधि 3

    इमिग्रेशन रिकॉर्ड खोजें (यदि आप यूएस में रहते हैं)
    नि: शुल्क सार्वजनिक रिकॉर्ड्स खोज ऑनलाइन चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    1
    राष्ट्रीय अभिलेखागार की वेबसाइट की जाँच करें। ऐतिहासिक आव्रजन रिकॉर्ड को "जहाज यात्रियों के आगमन के रिकॉर्ड" के रूप में भी जाना जाता है, क्योंकि ऐतिहासिक रूप से, अधिकांश प्रवासियों ने अमेरिका में पहुंचे थे। नाव से राष्ट्रीय अभिलेखागार ने अपनी यात्री सूचियों को डिजीटल नहीं किया है लेकिन वे ज्यादातर अमेरिकी बंदरगाहों के लिए सूचकांक बनाए रखते हैं।
  • नि: शुल्क सार्वजनिक रिकॉर्ड्स ऑनलाइन खोज चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एलिस द्वीप का ऑनलाइन डाटाबेस खोजें न्यू यॉर्क में एलिस द्वीप अमेरिका के इतिहास में सबसे बड़ा आप्रवासन पोर्टल्स में से एक है। एलिस आइलैंड की वेबसाइट उन लोगों के एक ऑनलाइन खोज डेटाबेस को होस्ट करती है जो संयुक्त राज्य में आए थे। इस प्रविष्टि के माध्यम से
  • "यात्रियों के लिए खोज" बटन पर क्लिक करें और व्यक्ति का नाम और उपनाम दर्ज करें। वेबसाइट आपको वह साल बताएगी जिसमें उस व्यक्ति ने एलिस द्वीप के माध्यम से प्रवेश किया था और जिस जहाज पर वह अटलांटिक महासागर पार कर गया था।
  • नि: शुल्क सार्वजनिक रिकॉर्ड्स खोज ऑनलाइन स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    कैसल गार्डन डेटाबेस खोजें बैटरी संरक्षण, CastleGarden.org चलाता है, जिसमें यूएस में पहुंचने वाले दस लाख आप्रवासियों की सूची है। 1830 और 18 9 के बीच। कैसल गार्डन अमेरिका में पहली आधिकारिक आधिकारिक केंद्र था, न्यूयॉर्क शहर में स्थित है, और अब कैसल क्लिंटन राष्ट्रीय स्मारक के रूप में जाना जाता है। यह साल बंद कर दिया गया था कि एलिस द्वीप का उद्घाटन किया गया था।
  • एक व्यक्ति के बारे में जितनी अधिक जानकारी आप जानते हैं, उतनी आसान होगी कि वे अपने रिकॉर्ड देख सकें।
  • "खोज" पर क्लिक करें और उस व्यक्ति का नाम, निवास का अंतिम देश, जहाज, प्रस्थान का पोर्ट और तिथियों की सीमा सहित, यथासंभव अधिक जानकारी टाइप करें।
  • नि: शुल्क सार्वजनिक रिकॉर्ड्स की खोज छवि ऑनलाइन चरण 12
    4
    प्लायमाउथ पड़ोस के निवासियों के बारे में जानकारी प्राप्त करें Urbana-Champaign पर इलिनोइस विश्वविद्यालय प्लायमाउथ कॉलोनी के अभिलेखागार परियोजना का संचालन करती है इस ऑनलाइन डेटाबेस ने प्लायमाउथ कॉलोनी में रहने वाले लोगों की आत्मकथाएं, अदालती अभिलेखों और दंडितों को संकलित किया है, साथ ही साथ उस समय के बारे में विस्तृत जानकारी के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई थी।
  • विधि 4

    वाणिज्यिक और व्यावसायिक लाइसेंस का पता लगाएं
    नि: शुल्क सार्वजनिक रिकॉर्ड्स खोज ऑनलाइन चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    1



    लाइसेंसिंग वेबसाइट पर जाएं जहां आप रहते हैं। अमेरिका में, उदाहरण के लिए, वाणिज्यिक और व्यावसायिक लाइसेंस आम तौर पर राज्य स्तर पर जारी किए जाते हैं। इस जानकारी का संचालन करने वाला सटीक विभाग प्रत्येक राज्य में भिन्न हो सकता है उदाहरण के लिए, अलास्का में, लाइसेंस जारी किए गए हैं और वाणिज्य विभाग, समुदाय और आर्थिक विकास में पंजीकृत हैं। वाशिंगटन राज्य में, राज्य लाइसेंसिंग विभाग में व्यावसायिक और व्यावसायिक लाइसेंस जारी किए जाते हैं। फ्लोरिडा में वाणिज्यिक और व्यावसायिक लाइसेंस वाणिज्यिक और व्यावसायिक विनियमन के राज्य विभाग में प्रशासित किए गए हैं। और कैलिफ़ोर्निया में, कैलिफोर्निया राज्य के सचिव द्वारा लाइसेंस जारी किए जाते हैं और प्रशासित होते हैं।
    • इस जानकारी के प्रबंधन के लिए कौन सा सरकारी कार्यालय जिम्मेदार है, यह निर्धारित करने के लिए जहां आप रहते हैं, वाणिज्यिक और व्यावसायिक लाइसेंस के लिए ऑनलाइन खोजें
    • अधिकांश राज्य वेबसाइट आपको लाइसेंसधारी, लाइसेंस नंबर, लाइसेंस के प्रकार या शहर या नगरपालिका के नाम से खोज करने की अनुमति देगी, जिसमें लाइसेंस जारी किया गया था।
    • अमेरिका में, राज्य सचिव की वेबसाइट पर, आपको निगम के नाम, सीमित देयता कंपनी का नाम, या एक व्यवसाय खोजने के लिए संस्था संख्या से खोजना चाहिए।
    • कई शहरों, खासकर बड़े लोगों, शहर में लाइसेंस प्राप्त व्यवसायों के ऑनलाइन डाटाबेस प्रदान करते हैं।
  • नि: शुल्क सार्वजनिक रिकॉर्ड्स खोज ऑनलाइन चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    व्यावसायिक प्रकटीकरण बयान देखें जिस स्थान पर आप रहते हैं, उस राज्य या उसके समकक्ष संस्था के सचिव उस स्टॉक एक्सचेंज पर लिखे गए निगमों पर नज़र रखता है जो उस जगह में कॉर्पोरेट प्रकटीकरण विवरण दायर किए हैं। यह दस्तावेज मूल निगम और सभी सूचीबद्ध निगमों की पहचान करता है जो अपने शेयरों में से 10% या उससे अधिक का मालिक है।
  • शेयर बाजार में सूचीबद्ध निगमों के बारे में अधिक जानने के लिए राज्य के सचिव या समकक्ष इकाई की वेबसाइट पर जाएं जहां आप रहते हैं।
  • नि: शुल्क सार्वजनिक रिकॉर्ड्स खोज ऑनलाइन शीर्षक चरण 15
    3
    शराब और तम्बाकू लाइसेंसों के लिए खोजें प्रत्येक जगह का अपना शराब और तम्बाकू कमीशन या समतुल्य इकाई है जो उस जगह पर शराब और तम्बाकू की बिक्री को नियंत्रित करती है। सभी व्यवसाय जो शराब या तंबाकू बेचते हैं, उन्हें पंजीकृत करना होगा और उनका लाइसेंस होना चाहिए। इन व्यवसायों को खोजने के लिए, इन वेबसाइटों पर "अल्कोहल लाइसेंस" या "तंबाकू लाइसेंस" खोजें
  • विधि 5

    सरकारी खर्च रिकॉर्ड खोजें
    नि: शुल्क सार्वजनिक रिकॉर्ड्स ऑनलाइन शीर्षक खोजें शीर्षक छवि 16
    1
    यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं, USASpending.gov वेबसाइट पर गौर करें। संघीय सरकार ने अपने खर्च के रिकार्ड को सार्वजनिक धन्यवाद के लिए उपलब्ध कराया है जो फेडरल फाइनेंसिंग एक्ट में जवाबदेही और पारदर्शिता के लिए 2006 में पारित किया गया था। यह वेबसाइट संघीय वित्तीय सहायता और एक डेटाबेस में व्यय के बारे में जानकारी प्रदान करता है जिसे खोजा जा सकता है ।
    • सबसे अधिक नजर रखे गए संघीय व्यय में से कुछ आवास सहायता, अनुसंधान और विकास अनुबंध और निर्माण अनुबंध हैं।
  • नि: शुल्क सार्वजनिक रिकॉर्ड्स खोज ऑनलाइन चरण 17 शीर्षक वाला छवि
    2
    स्थानीय पारदर्शिता एजेंसी या समकक्ष इकाई खोजें राज्य सरकार या समकक्ष में पारदर्शिता प्राप्त करने के लिए अधिकांश जगहों पर एक एजेंसी या पहल होती है। इसका मतलब यह है कि वे अपने रिकॉर्ड जनता को दिखाएंगे। जहां आप रहते हैं, वहां पारदर्शिता एजेंसी ढूंढने के लिए, खोज इंजन में "पारदर्शिता" और "व्यय" के साथ जगह का नाम लिखें।
  • पारदर्शिता एजेंसियों का इस्तेमाल आमतौर पर किसी राज्य कर्मचारी, विक्रेता या विशिष्ट एजेंसी के बारे में जानकारी के लिए किया जा सकता है
  • आप स्थानीय वित्त विभाग की वेबसाइट पर भी खोज करने का प्रयास कर सकते हैं, जो सरकारी स्तर पर सरकारी व्यय पर नजर रखता है। उस स्थान का नाम टाइप करें जहां आप एक खोज इंजन में "वित्त विभाग" के साथ एक साथ रहते हैं जहां आप रहते हैं उस जगह की जानकारी प्राप्त करें।
  • नि: शुल्क सार्वजनिक रिकॉर्ड्स खोज ऑनलाइन स्टेप 18 शीर्षक वाला छवि
    3

    Video: Brian McGinty Karatbars Gold Review Brian McGinty June 2017 Brian McGinty

    अभियान खर्च के रिकॉर्ड की खोज करें सार्वजनिक सूचना वेबसाइट, जैसे अमेरिका में opensecrets.org, पर नजर रखता है कि अलग-अलग राजनेताओं के अभियानों में कितना धन दान किया जाता है और कौन इसे दान करता है यह लॉबीस्ट या उन लोगों या समूहों पर नज़र रखता है जो कुछ नीतियों को समर्थन देने के लिए सरकार को प्रभावित करने का प्रयास करते हैं।
  • डेटाबेस में एक विशेष राजनेता, ब्याज समूह, लॉबीस्ट या राजनीतिक कार्रवाई समिति (पीएसी) की खोज करें।
  • नि: शुल्क सार्वजनिक रिकॉर्ड्स खोज ऑनलाइन शीर्षक से छवि ऑनलाइन चरण 1 9
    4
    कांग्रेस रिकॉर्ड के लिए खोजें उदाहरण के लिए, अमेरिका में, कांग्रेस की लाइब्रेरी ने थॉमस परियोजना के माध्यम से सुनवाई, बिल और कांग्रेस के प्रस्तावों को प्रकाशित किया है। थॉमस डेटाबेस को अंततः चरणबद्ध किया जाएगा और उसे congress.gov वेबसाइट द्वारा बदल दिया जाएगा, लेकिन तब तक, थॉमस खोज योग्य डेटाबेस के रूप में मौजूद रहेगा।
  • शब्द, वाक्यांश या बिल नंबर से खोज करने के लिए थॉमस का उपयोग करें फिर आप सुनवाई और नीतिगत बहस के पाठ को ढूंढ सकते हैं।
  • आप कांग्रेस के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए कांग्रेस रजिस्ट्री भी खोज सकते हैं। कांग्रेस रजिस्ट्री अमेरिकी प्रक्रिया में सभी प्रक्रियाओं, विधानों और बहस का आधिकारिक रिकॉर्ड है।
  • विधि 6

    सैन्य रिकॉर्ड के बारे में सीखना
    नि: शुल्क सार्वजनिक रिकॉर्ड्स खोज ऑनलाइन चरण 20 शीर्षक वाला छवि
    1
    वयोवृद्ध के बारे में जानकारी इकट्ठा एक वयोवृद्ध के बारे में जानकारी देखने के लिए, यदि आपको मृत्यु हो गई है तो आपको अपने पूरे नाम, सेवा संख्या, सेवा की शाखा, विवाद (नों), जिसमें आपने सेवा की, जगह और जन्म तिथि और मौत की आवश्यकता होगी।
    • उदाहरण के लिए, अमेरिका में, गोपनीयता नीतियों के कारण कई हालिया सैन्य रिकॉर्ड ऑनलाइन उपलब्ध नहीं हैं हालांकि, आप अभी भी अनुरोध कर सकते हैं कि भौतिक प्रतियां VetsRec सिस्टम वेबसाइट पर जाकर आपको भेजी जाए।
  • नि: शुल्क सार्वजनिक रिकॉर्ड्स खोज ऑनलाइन चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अमेरिकी राष्ट्रीय अभिलेखागार की वेबसाइट पर जाएं राष्ट्रीय अभिलेखागार ने विभिन्न संघर्षों के कई सेवा रिकॉर्ड डिजीटल किए हैं, अमेरिकी नागरिक युद्ध से द्वितीय विश्व युद्ध और वियतनाम युद्ध के लिए। यह राजनयिक रिकॉर्ड भी प्रदान करता है। नए रिकॉर्ड को नियमित रूप से जोड़ दिया जाता है क्योंकि उनका डिजिटाइज करना जारी रहता है।
  • इन फ़ाइलों में कई प्रकार के रिकॉर्ड होते हैं उदाहरण के लिए, द्वितीय विश्व युद्ध के रिकॉर्ड में भर्ती रिकॉर्ड, युद्ध रिकॉर्ड के कैदी, जापानी निस्तारण का रिकॉर्ड और कर्मियों के रिकॉर्ड शामिल हैं।
  • यदि आपको ऑनलाइन सेवा रिकॉर्ड नहीं मिल सकता है, तो आप अनुरोध कर सकते हैं कि प्रतियां आपको भेजी जाए ये अनुरोध केवल दिग्गजों और उनके तत्काल परिवार तक सीमित हैं आपको जानकारी, जैसे कि नाम, स्थान और जन्म तिथि, सामाजिक सुरक्षा नंबर, सेवा संख्या, सेवा शाखा और अन्य अनुभवी जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता होगी।
  • नि: शुल्क सार्वजनिक रिकॉर्ड्स खोज ऑनलाइन स्टेप्स 22 शीर्षक वाली छवि
    3
    राज्य फ़ाइलों में सेवा रिकॉर्ड के लिए खोजें अमेरिका में, संघीय सरकार ने 17 9 0 के बाद से अधिकांश सेवा रिकॉर्ड बनाए रखा है लेकिन अधिकांश राज्यों ने भी रिकॉर्ड बनाए हैं, खासकर द्वितीय विश्व युद्ध से पहले संघर्ष के लिए। इन फ़ाइलों को कई राज्य कार्यालयों द्वारा निर्देशित किया जा सकता है न्यूयॉर्क की स्थिति में, उदाहरण के लिए, फ़ाइल को सांस्कृतिक शिक्षा के कार्यालय द्वारा न्यू यॉर्क स्टेट डिपार्टमेंट ऑफ़ एजुकेशन के जरिए बनाए रखा जाता है।
  • प्रत्येक राज्य के अभिलेखागार में उपलब्ध जानकारी के संदर्भ में और संग्रहीत किए गए समय के दौरान दोनों भिन्न होंगे। अगर आप जिन दस्तावेज़ों की तलाश कर रहे हैं, उन्हें अभी तक स्कैन नहीं किया गया है, आपको इन स्थानों पर व्यक्तियों का दौरा करना पड़ सकता है।
  • विधि 7

    अन्य प्रकार के सार्वजनिक रिकॉर्ड खोजें
    नि: शुल्क सार्वजनिक रिकॉर्ड्स खोज ऑनलाइन स्टेप 23 शीर्षक वाला छवि
    1
    संपत्ति रिकॉर्ड ऑनलाइन खोजें संपत्ति रिकॉर्ड आम तौर पर एक नगरपालिका स्तर पर प्रशासित हैं आमतौर पर नगर पालिका की वेबसाइट पर जाकर आपको संपत्ति कर और संपत्ति की जानकारी ऑनलाइन मिल सकती है प्रत्येक नगरपालिका इस जानकारी को एक अलग तरीके से प्रशासित कर सकती है। उदाहरण के लिए, अमेरिका में न्यूयॉर्क की स्थिति में, संपत्ति के रिकॉर्ड को न्यू यॉर्क राज्य के रियल एस्टेट सिस्टम द्वारा प्रशासित किया जाता है लॉस एंजिल्स में, यह जानकारी काउंटी निर्धारक कार्यालय द्वारा प्रशासित है
    • अपने समुदाय में जानकारी का पता लगाने के लिए, अपनी नगर पालिका का नाम और एक खोज इंजन में "रियल एस्टेट कर" या "संपत्ति रिकॉर्ड" लिखें।
    • आपकी नगर पालिका के आधार पर, आप संपत्ति की तस्वीरें देख सकते हैं और साथ ही मूल्य निर्धारण की जानकारी भी देख सकते हैं।
  • नि: शुल्क सार्वजनिक रिकॉर्ड्स खोज ऑनलाइन स्टेप 24 शीर्षक वाला छवि
    2
    कॉपीराइट जानकारी खोजें अमेरिका में, उदाहरण के लिए, कॉपीराइट.gov कॉपीराइट, ट्रेडमार्क और पेटेंट के रिकॉर्ड रखता है जो 1870 से वर्तमान तक दायर किए गए थे। वेबसाइट तीन खंडों में विभाजित है: 1 9 78 से पहले के रिकॉर्ड, 1 9 78 के बाद रिकॉर्ड और डिजिटलीकरण परियोजना हालांकि, 1 9 78 से पहले के रिकॉर्ड को केवल वॉशिंगटन, डीसी में कॉपीराइट कार्यालय में ही देखा जा सकता है।
  • "खोज रिकॉर्ड" पर क्लिक करें और शीर्षक, नाम, कीवर्ड या पंजीकरण नंबर के आधार पर खोजें।
  • नि: शुल्क सार्वजनिक रिकॉर्ड्स ऑनलाइन शीर्षक खोजें शीर्षक फ़ाइल
    3
    मतदाता पंजीकरण के बारे में जानकारी ढूंढें प्रत्येक साइट का एक निर्वाचन बोर्ड है जो पंजीकृत मतदाताओं पर नज़र रखता है। यह राज्य या समकक्ष अधिकार के सचिव के कार्यालय के भीतर हो सकता है, हालांकि कई स्थानों पर गुमनाम चुनावी बोर्ड का निर्देशन किया जाता है।
  • इस जानकारी को ऑनलाइन खोजने के लिए उस जगह में टाइप करें जहां आप रहते हैं और "खोजी बोर्ड" या "मतदाता पंजीकरण रिकॉर्ड" एक खोज इंजन में दर्ज करें
  • युक्तियाँ

    • हालांकि इन अभिलेखों को ऑनलाइन एक्सेस करने के लिए स्वतंत्र है, आपको एक वास्तविक शुल्क भेजने के लिए आपको थोड़ा शुल्क देना पड़ सकता है।
    और पढ़ें ... (53)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com