ekterya.com

एक परिवार का पेड़ कैसे शुरू करें

जो लोग अपनी कहानी के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, एक परिवार का पेड़ बहुत सारी भावनाएं बनाता है इन दस्तावेजों में से एक बनाना विभिन्न कारणों से महत्वपूर्ण हो सकता है, जिनमें डीएनए अनुसंधान या परिवार के इतिहास, या सांस्कृतिक प्रशंसा और पीढ़ियों तक ज्ञान का संचरण शामिल है। कुछ बुनियादी कदम परिवार के पेड़ को शुरू करने की प्रक्रिया को आसान बनाने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

आरंभ करें एक परिवार के वृक्ष चरण 1 का शीर्षक
1
विभिन्न स्रोतों से रिकॉर्ड देखें ऑनलाइन वंश और परिवार के इतिहास की सेवाएं अक्सर एक परिवार के पेड़ को भरना शुरू करने के लिए जरूरी चीज़ों की तुलना में बहुत अधिक प्रदान कर सकती हैं। आप उन कंपनियों के ऐतिहासिक रिकॉर्ड भी प्राप्त कर सकते हैं जो कुछ स्थानों पर ऐतिहासिक आव्रजन से निपटते हैं। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में, एक एलिस द्वीप कार्यक्रम, ऐतिहासिक रिकॉर्डों की निशुल्क खोजों की पेशकश करता है, जिसमें थोड़े शुल्क के लिए अतिरिक्त जानकारी के लिए कुछ अन्य खोज शामिल हैं।
  • प्रकार के आधार पर रिकॉर्ड क्रमबद्ध करें हम एक परिवार के पेड़ को अधिक जानकारी जोड़ने के लिए कई ऐतिहासिक रिकॉर्ड खोज लेंगे। आप एक ही समय में जन्म या मृत्यु के प्रमाण पत्र, शादी के प्रमाण पत्र, बपतिस्मा प्रमाण पत्र और अन्य वस्तुओं की खोज कर सकते हैं और इस बारे में सोचें कि किस तरह के सार्वजनिक रिकॉर्ड आपकी जांच में आपकी सहायता करता है
  • प्रारंभ करें एक परिवार ट्री चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    यादों और परिवार के उत्तराधिकार के लिए देखो कई परिवारों में, पूर्वजों ने उनके परिवारों के बारे में विशिष्ट विरासत और महत्वपूर्ण जानकारी रखी है कुछ मामलों में, यह एक मुद्रित पुस्तक के रूप में है, एक संस्मरण जिसमें वंशावली डेटा शामिल है। दूसरी बार, परिवार ने परिवार की बाइबल या अन्य किताब या दस्तावेज में अपनी वंशावली दर्ज की थी ये संसाधन आपको अपने ऐतिहासिक रिकॉर्ड को बेहतर ढंग से शुरू करने में मदद करेंगे।
  • आरंभ करें एक परिवार का ट्री चरण 3

    Video: सभी प्रकार के पेड़ व पौधे में फलावरिंग के समय एक बार जरूर प्रयोग करकें देखें परिणाम आपके सामने होंगे

    3
    राष्ट्रीय ऐतिहासिक संसाधनों का उपयोग करें कई देशों ने परिवारों को अपनी वंशावली बनाये रखने में मदद करने के लिए राष्ट्रीय अभिलेखागार और अन्य संसाधन प्रदान किए हैं। अपने उत्तराधिकार के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी के लिए आपकी खोज में सार्वजनिक रिकॉर्ड कैसे मदद कर सकते हैं, यह पता करें
  • Video: मऊः हत्या या आत्महत्या, पेड़ से लटकी मिली प्रेमी युगल की लाश, सनसनी

    आरंभ करें एक परिवार के ट्री चरण 4 का शीर्षक



    4
    एक संदर्भ बिंदु चुनें। एक सुसंगत परिवार के पेड़ के लिए, आप चाहते हैं कि आपके सभी शोध को एक विशिष्ट संदर्भ बिंदु तक कम किया जाए, आपके परिवार के एक व्यक्ति जो परिवार के पेड़ संरचना की शुरुआत का प्रतीक है। यह स्वयं हो सकता है, आपके बच्चे में से एक या आपके परिवार में कोई अन्य व्यक्ति।
  • Video: Vriksh Mitar Priwar Burari Delhi वृक्ष मित्र परिवार की मुहिम

    प्रारंभ करें एक परिवार के ट्री स्टार्ट नाम वाली छवि चरण 5
    5
    एक प्रारूप का चयन करें जब आपके पास सभी स्रोत मिलते हैं, तो आप अपने परिवार के पेड़ को पेश करने का सबसे अच्छा तरीका खोजना चाहते हैं। कुछ विकल्प "खड़ा" या "मानक" ज्ञात "ग्राफिक" प्रकार के डिजाइन दिखाएं, जो मुद्रित परिवार के पेड़ के दस्तावेज़ों में देखा जा सकता है। अन्य शैलियों, जैसे कि एक तूफान के रूप में, एक धनुष टाई के रूप में, या एक प्रशंसक आकृति में, परिवार के पेड़ के दस्तावेज़ को अलग दिखते हैं
  • Video: ABC TV | How To Make Christmas Tree Decoration From Crepe Paper #2 - Craft Tutorial

    आरंभ करें एक परिवार का ट्री चरण 6
    6
    किसी इंप्रेशन या इलेक्ट्रॉनिक संस्करण के बीच तय करें कई मामलों में, एक मुद्रित परिवार का पेड़ एक ऑनलाइन दस्तावेज़ से बेहतर बेंचमार्क है हालांकि, यदि आपको यह जानकारी कई लोगों को भेजने की आवश्यकता है, तो आप एक इलेक्ट्रॉनिक विकल्प चुनना चाह सकते हैं।
  • आरंभ करें एक परिवार के ट्री चरण 7
    7
    स्केच बनाएं उनमें से बहुत से लोग परिवार के पेड़ के निर्माण में अनुभव करते हैं जो कि ज्ञात वस्तु का एक ड्राफ्ट के साथ शुरू करने की सलाह देते हैं, और मक्खी पर डेटा भरना एक आधार संरचना होने से आपको अपनी वंशावली के कई टुकड़े ढूंढने और अपने परिवार के पेड़ को व्यवस्थित करने में मदद मिल सकती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com