ekterya.com

अदालत के आपराधिक रिकॉर्ड कैसे पहुंचे

अदालत के अधिकांश आपराधिक रिकॉर्ड सार्वजनिक रिकॉर्ड का हिस्सा हैं, इसलिए, आप उन्हें स्थानीय, राज्य या राष्ट्रीय एजेंसियों से अनुरोध कर सकते हैं। ध्यान रखें कि कई राज्यों में (उदाहरण के लिए, कैलिफ़ोर्निया में), सामान्य नागरिक किसी के अपराधी रिकॉर्डों के लिए अनुरोध नहीं कर सकते हैं हालांकि, व्यक्तिगत दुर्व्यवहार, बलात्कार और घोर अपराधों के रिकॉर्ड सार्वजनिक हैं किसी व्यक्ति के आपराधिक रिकॉर्ड अधिकार क्षेत्र को कवर कर सकते हैं, इसलिए आपको कई एजेंसियों को एक पूर्ण रिकॉर्ड रखने के लिए खोज करनी पड़ सकती है।

चरणों

विधि 1
किसी काउंटी या राज्य से ऑनलाइन अदालत के रिकॉर्ड का अनुरोध करें

आचार संहिता शीर्षक शीर्षक चित्र 16
1
सही जगह पर खोजें आपका पहला आवेग उस जगह में आपराधिक रिकॉर्ड देखने का हो सकता है, जहां आप जीवन की जांच कर रहे हैं यह एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है, हालांकि, अदालत इसके रिकॉर्ड प्रस्तुत करती है जहां उल्लंघन हुआ। यदि आप जानते हैं कि कोई विशिष्ट अपराध कहाँ हुआ है, तो उस काउंटी या राज्य में रिकॉर्ड देखने के लिए
  • कई राज्य आपको बाल रिकॉर्ड तक पहुंचने की इजाजत नहीं देंगे यदि वे बंद हैं
  • आचरण अनुसंधान चरण 1 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने राज्य के आपराधिक रिकॉर्ड या काउंटी अदालत की वेबसाइट के डेटाबेस खोजें जबकि न्यायालयों ने डिजिटल चरण में प्रवेश करना शुरू कर दिया है, यह संभव है कि डिजिटल डेटाबेस में हाल ही के मामलों के कोर्ट रिकॉर्ड शामिल होंगे। यह पूरी तरह से काउंटी या राज्य पर निर्भर करेगा जहां आप अपने शोध करते हैं। कई अदालतें अपने पेपर रिकॉर्ड को डिजिटल प्रारूप में पास कर चुकी हैं, इसलिए वे अब ऑनलाइन रिकॉर्ड हैं आपराधिक रिकॉर्ड के एक डेटाबेस को खोजने के लिए कोर्ट वेबसाइट पर खोजें और पता करें कि क्या आप एक डिजिटल रिकॉर्ड तक पहुंच सकते हैं।
  • अपने छात्र ऋण भुगतान को कम करें, शीर्षक वाला चित्र, चरण 6
    3
    राज्य अदालतों के विभिन्न स्तरों पर विचार करें। एक दिया राज्य अपनी अदालतों, श्रेष्ठ न्यायालयों, अपीलीय अदालतों, सर्वोच्च न्यायालयों में अपनी अदालतों को अलग कर सकता है। संभवतः आप किसी विशिष्ट डेटाबेस में किसी रिकॉर्ड के लिए खोज कर सकते हैं। हालांकि, अधिकांश राज्य एक ही ऑनलाइन डेटाबेस में इन रिकॉर्ड को एक साथ रख देते हैं जहां लोग खोज कर सकते हैं
  • आचार संहिता चरण 21 का शीर्षक चित्र

    Video: Story of Brijesh Singh from Being a 'Don' to a Political Leader

    4
    अपने रिकॉर्ड को खोजने के लिए आवश्यक जानकारी प्रदान करें आपराधिक रिकॉर्ड डाटाबेस बहुत बड़ा हो सकता है, इसलिए आपके पास आवश्यक रिकॉर्ड को खोजने के लिए जितना संभव हो उतना जानकारी होनी चाहिए:
  • अपराधी का पूरा नाम यह संभव है कि आप व्यक्ति को एक उपनाम या उसके मध्य नाम से जानते हैं, हालांकि, अदालत उसे अपने पूर्ण कानूनी नाम से जान जाएगी। हालांकि, डेटाबेस में कई "जुआन पेरेस" भी हो सकते हैं, इसलिए यदि संभव हो तो अधिक जानकारी हो।
  • कंपनी का नाम (यदि कोई ऐसा है जो इसमें शामिल था)
  • केस नंबर यह आपराधिक रिकॉर्ड खोजने का सबसे विश्वसनीय तरीका है।
  • आचार संहिता शीर्षक से चित्र 7
    5
    ऑनलाइन पंजीकरण देखें एक बार जब आप आप चाहते हैं आपराधिक रिकॉर्ड की एक सूची का पता लगाने, रिकॉर्ड देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें। ध्यान रखें कि यदि आपके राज्य या काउंटी के डिजिटल रिकॉर्ड हैं, तो भी वे आपकी फ़ाइलों को परिवर्तित करने के बीच में हो सकते हैं। डेटाबेस में जानकारी अधूरी हो सकती है
  • अगर आपको वह रिकॉर्ड नहीं दिखता है जिसे आप ढूंढ रहे हैं, तो हार्ड कॉपी ढूंढने का प्रयास करें।
  • विधि 2
    एक अदालत की मुद्रित प्रतियां का अनुरोध करें

    आकृति का शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    1
    अपने आप को अदालत फाइलों में खोजें उचित अदालत (काउंटी, राज्य, अपीलीट, सर्वोच्च, आदि) पर जाएं और आपसे आपराधिक रिकॉर्ड दिखाने के लिए किसी कर्मचारी से पूछें। फाइलें वर्ष के अनुसार, केस के प्रकार या दोनों विशेषताओं के अनुसार क्रमबद्ध हो सकती हैं। व्यक्ति को उस फाइल को लेने के लिए कहें जो आप चाहते हैं उस रिकॉर्ड को ढूंढें।
    • आप नि: शुल्क पंजीकरण देख सकते हैं, हालांकि, अगर आप प्रतियां बनाना चाहते हैं तो आपको शुल्क का भुगतान करना होगा।
    • उनकी जगह की मात्रा के आधार पर, अदालत ने पुराने रिकॉर्ड को एक अलग स्थान पर ले जाया हो सकता है। यदि हां, तो पूछें कि क्या आपको उस स्थान पर जाना चाहिए या क्लर्क को कोई अनुरोध भेजना चाहिए ताकि वह अदालती फाइलों में रिकॉर्ड वापस कर सके।
  • छवि का शीर्षक सीई अलविदा को सहकर्मियों के चरण 12
    2
    आप से पूछे गए आपराधिक रिकॉर्ड के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए अदालत की वेबसाइट पर खोजें। यदि आप खुद को अभिलेखागार खोजना नहीं चाहते हैं, तो आप दस्तावेजों को पूरा कर सकते हैं और कार्यालय के क्लर्क के लिए आपके लिए काम कर सकते हैं। प्रक्रिया एक अदालत से दूसरे में भिन्न हो सकती है, इसलिए निर्देशों को सावधानीपूर्वक पढ़ें। हालांकि कुछ अदालतों से आपको आपका आवेदन मेल से भेजना होगा, अन्य लोग आपको व्यक्तिगत रूप से क्लर्क की यात्रा करने के लिए कह सकते हैं
  • ओहियो में आपके जन्म प्रमाण पत्र की प्रतिलिपि प्राप्त करने वाला शीर्षक छवि 6
    3
    मेल द्वारा अपना आवेदन भेजें अदालत की वेबसाइट आपको बता सकती है कि आपको अपना पंजीकरण अनुरोध मेल करना होगा। अपना आवेदन सही कार्यालय तक पहुंचने के लिए सुनिश्चित करें कि पते को ध्यान से कॉपी करें। अपने डाक टिकट और पते के साथ एक लिफाफा शामिल करें ताकि वे आपको पंजीकरण मेल भेज सकें। सुनिश्चित करें कि यह संपूर्ण दस्तावेज़ को फिट करने के लिए पर्याप्त है। वेबसाइट आपको एक आवेदन पत्र डाउनलोड करने और प्रिंट करने या आपराधिक रिकॉर्डों का अनुरोध करने वाला एक पत्र लिखने के लिए कह सकता है। पहले एक फार्म खोजें, हालांकि, यदि आप एक पत्र लिखते हैं तो निम्न जानकारी शामिल करें:
  • अभियुक्त का पूर्ण और कानूनी नाम
  • आपकी जन्म तिथि
  • विशिष्ट दस्तावेज़ जो आप देखना चाहते हैं उदाहरण के लिए:
  • एक परीक्षण फ़ाइल (सभी सामग्री जो परीक्षण के दौरान पेश की गई थी)
  • एक विशिष्ट अदालती नियुक्ति के मिनट
  • सजा का दस्तावेज
  • नोटर एक दस्तावेज़ चरण 4 नामक छवि
    4
    अपना आवेदन व्यक्तिगत रूप से सबमिट करें अगर अदालत को मेल द्वारा अनुरोध प्राप्त नहीं होता है, तो क्लर्क के कार्यालय को व्यक्तिगत रूप से देखें आप आवेदन पत्र भर सकते हैं या अपना आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। आपके साथ जितना संभव हो उतना जानकारी लें ताकि आपको अधिक जानकारी के साथ दूसरी बार वापस नहीं लौटना पड़े।
  • व्यक्तिगत तौर पर आपके आवेदन को प्रस्तुत करने का लाभ यह है कि आप उस व्यक्ति से सवाल पूछ सकते हैं जो आपको मदद करता है। शर्मीली मत बनो! यदि आपके पास कोई सवाल है, तो कार्यालय छोड़ने से पहले उससे परामर्श करें।
  • छवि रिच चरण 18 प्राप्त करें
    5
    शुल्क का भुगतान करें वर्तमान में कुछ अदालतों ने डिजिटल रिकॉर्ड तक पहुंच की अनुमति दी है, हालांकि, ये रिकॉर्ड मुक्त नहीं हैं। सबसे अधिक संभावना यह है कि आपको डाउनलोड करने के लिए भुगतान करना होगा। क्लर्क कार्यालय शायद आपके लिए प्रत्येक पृष्ठ पर चार्ज करेगा, जिसके लिए उन्हें प्रिंट करना होगा। रिकॉर्ड वाले पृष्ठों की संख्या का अनुमान लें और अनुरोध के साथ उस राशि को शामिल करें।
  • यदि आप अपना आवेदन जमा करते हैं, तो वेबसाइट पर "फीस शेड्यूल" देखें, जो आपको बताता है कि प्रत्येक पृष्ठ को कितना खर्चा आता है।
  • यदि आप व्यक्तिगत रूप से अपना आवेदन जमा करते हैं, तो उस व्यक्ति से पूछिए कि उस राशि का निर्धारण करने में आपकी सहायता के लिए व्यक्ति को काउंटर पर पूछें।
  • कुछ कार्यालय केवल आपको एक निश्चित राशि तक की लागत को कवर करने के लिए कहेंगे वे आपको लिखने वाले चेक पर "$ 10 से अधिक नहीं" या "$ 35 से अधिक नहीं" लिखने के लिए कह सकते हैं।
  • रिच चरण 16 प्राप्त करें
    6
    अपने रिकॉर्ड प्राप्त करने के लिए प्रतीक्षा करें यदि आपने अपने डाक टिकट और पते के साथ एक लिफाफा दिया है, तो क्लर्क कार्यालय आपको मेल द्वारा रिकॉर्ड भेज देगा। अगर आपने एक नहीं दिया है, तो आपको यह बताने के लिए कहा जाएगा कि आप व्यक्तिगत रूप से रिकॉर्ड कैसे एकत्र कर सकते हैं
  • Video: BREAKING NEWS सलमान खान को मिली जमानत

    विधि 3
    एक संघीय अदालत के रिकॉर्ड प्राप्त करें

    अपने नेटवर्क विपणन व्यवसाय में सफल बनें और मज़ेदार कदम 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    न्यायालय के इलेक्ट्रॉनिक अभिलेखों में सार्वजनिक पहुंच प्रणाली के साथ एक खाता बनाएं (न्यायालय इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्ड्स, पीएसीईआर में सार्वजनिक पहुंच) इस वेबसाइट के माध्यम से, आप संघीय अदालती रिकॉर्डों को एक दिन में 24 घंटे, सप्ताह के सात दिन खोज और एक्सेस कर सकते हैं। ऑनलाइन पंजीकरण फ़ॉर्म को पूरा करें उस रिक्त स्थान को भरना अनिवार्य है जिसमें उसके पास एक लाल तारांकन है, हालांकि, बाकी सब वैकल्पिक है आपको निम्न जानकारी प्रदान करनी होगी:
    • आपके नाम और उपनाम
    • आपकी जन्म तिथि
    • आपका पता, ईमेल पता और फोन नंबर
    • आपका "उपयोगकर्ता प्रकार" यदि आप सीधे किसी मामले में शामिल होते हैं, तो चुनें "वादी, प्रतिवादी या एक मामले में देनदार" (वादी, प्रतिवादी या एक मामले में देनदार)। यदि आप एक पत्रकार हैं, तो चुनें "मीडिया" (मीडिया) और इतने पर।
  • एक नौकरी फास्ट चरण 1 प्राप्त करें
    2
    कोर्ट द्वारा पैकेर खोजें अगर आप जानते हैं कि आप जिस मामले की तलाश कर रहे हैं, उसका फैसला किया गया था, उस विशिष्ट न्यायालय की जांच करें जो रिकार्ड को भंडारित करे। किसी एकल कट में खोज को सीमित करने से आप उस रिकॉर्ड को ढूंढना आसान बना सकते हैं जिसे आप ढूंढ रहे हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप के रिकॉर्ड में देख सकते हैं जॉर्जिया के मध्य जिला (जॉर्जिया के मध्य जिले) या में ग्यारहवें सर्किट कोर्ट ऑफ अपील (अपील सर्किट की ग्यारहवें अदालत)
  • एक नौकरी फास्ट चरण 7 प्राप्त करें



    3
    केस नंबर या किसी पार्टी के नाम से खोजें। अगर आपको नहीं पता कि कौन से विशेष अदालत ने रजिस्ट्री को स्टोर किया है, तो आपको संघीय अदालतों के संपूर्ण डेटाबेस खोजना होगा। इस डेटाबेस में रिकॉर्ड की एक बड़ी राशि है, इसलिए, यथासंभव अधिक जानकारी प्रदान करता है। यदि आप जिस व्यक्ति की जांच कर रहे हैं, उसका एक सामान्य नाम है (उदाहरण के लिए, जुआन पेरेज), केस संख्या से खोजना आसान और तेज़ हो सकता है।
  • एक व्यक्तिगत ऋण चरण 7 प्राप्त करने वाला छवि
    4
    शुल्क का भुगतान करें एक पेएसीएर खाता बनाने के मुताबिक स्वतंत्र है, आपको अलग-अलग रिकॉर्ड देखने के लिए थोड़ा शुल्क देना होगा। चार्ज $ 3 के मूल्य तक दस्तावेज़ के प्रति पृष्ठ $ 0.10 है।
  • यहां तक ​​कि अगर दस्तावेज़ 1000 पृष्ठों है, तो आपको अधिकतम 3 डॉलर के लिए भुगतान करना होगा
  • विधि 4
    किसी वकील के रिकॉर्ड का अनुरोध करें

    आपकी रिटायरमेंट चरण 1 की घोषणा करें
    1

    Video: Emigrar a Argentina - Verdades y Mentiras # 1

    आपको पता होना चाहिए कि क्या आप रिकॉर्ड प्राप्त कर सकते हैं। वकील अपने ग्राहकों के साथ अपने रिकॉर्ड साझा करते हैं वास्तव में, यदि कोई वकील आपको किसी मामले में प्रतिनिधित्व नहीं करता है, तो शायद वह आपको संबंधित रिकॉर्ड नैतिकता से नहीं दे पाएगा यह सच है भले ही रिकॉर्ड सार्वजनिक रिकॉर्ड का हिस्सा हो।
    • हालांकि, आपके पास सभी दस्तावेजों को देखने का अधिकार है जो आपके वकील ने स्वयं के मामले के लिए तैयार किया था।
  • छवि शीर्षक से चित्रित करना आपका बॉस टू लेट वी वर्क फ्रॉम होम चरण 5
    2
    सही वकील के संपर्क में जाओ यदि आपके पास तैयारी में एक से अधिक मामले हैं, तो आप अलग रक्षा वकील या सार्वजनिक बचाव दल के साथ काम कर सकते हैं। उस वकील से संपर्क करें जो आपके लिए विशिष्ट मामले में काम करता है।
  • प्रतिबिंबित छवि इष्टतम सुन्दरता चरण 15
    3
    यथासंभव अधिक विशिष्ट रहें वकील दस्तावेजों की एक बड़ी राशि को संभालते हैं और उनके रिकॉर्ड बहुत जटिल हो सकते हैं। अपने वकील को बताएं कि आप क्या देखना चाहते हैं। इससे उस समय को कम हो जाएगा कि कर्मचारियों को उनके लिए तलाश करना होगा।
  • छवि का शीर्षक रिच चरण 19 प्राप्त करें
    4
    सभी संबद्ध शुल्कों का भुगतान करें आपका वकील शायद आप के लिए दस्तावेज की तलाश में खर्च किए गए समय के लिए शुल्क लेगा, या तो आप आपराधिक रिकॉर्ड में या अपनी फाइल में आपको अपने लिए पैकेज में फ़ाइलों को इकट्ठा करना और इकट्ठा करना होगा। आपको एक घंटे का शुल्क या काम के लिए एक निश्चित शुल्क का भुगतान करना पड़ सकता है।
  • यदि आपके वकील आपको प्रति घंटा शुल्क लेते हैं तो संभव के रूप में विशिष्ट होने से आपको पैसे बचाएगा
  • विधि 5
    अन्य एजेंसियों के रिकॉर्ड प्राप्त करें

    छवि खरीदें शीर्षक (शुरुआती के लिए) चरण 1
    1
    पता करें कि किस एजेंसियों से आपको संपर्क करने की आवश्यकता है सही एजेंसी को खोजने के लिए कीवर्ड "आपराधिक रिकॉर्ड" और आपके राज्य का नाम ऑनलाइन खोज करें। आपके लिए आवश्यक न्यायालय का रिकॉर्ड राज्य पुलिस, राज्य अदालतों या अन्य एजेंसी के साथ हो सकता है।
  • क्रिएटिकल थिंकिंग स्किल्स डेवलप करें जिसका नाम शीर्षक चित्र 12 है
    2
    तीसरे पक्ष के संगठनों से संपर्क न करें सुरक्षित रहें और सरकार से सीधे अपने अदालत के रिकॉर्ड प्राप्त करें एक अनौपचारिक एजेंसी सटीक नहीं हो सकती है और पंजीकरण के लिए शुल्क भी ले सकती है कि राज्य आपको सस्ता या निःशुल्क दे सकता है।
  • एक आधिकारिक वेबसाइट पर खोज करना सुनिश्चित करें, इस समीक्षा के लिए पृष्ठ के पते के अंत में इसे ".com" के बजाय ".gov" में समाप्त होना चाहिए।
  • नोटर एक दस्तावेज़ चरण 8 नामक छवि
    3
    अपने स्वयं के रिकॉर्ड से रिकॉर्ड के लिए एक अनुरोध सबमिट करें पंजीकरण के लिए अनुरोध करने की प्रक्रिया एक एजेंसी से दूसरे में भिन्न होती है सही एजेंसी की वेबसाइट पर आधिकारिक निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें।
  • कुछ राज्य आपको यह प्रमाणित करने के लिए अपनी आवेदन को नोटरी पब्लिक में लेने के लिए कहेंगे। एक नोटरी पब्लिक एक ऐसा व्यक्ति है जो शपथ लेने और एक साक्षी के रूप में सेवा करने के लिए लाइसेंस प्राप्त है।
  • अपने क्षेत्र में एक नोटरी पब्लिक ढूंढने के लिए ऑनलाइन खोजें
  • आप आमतौर पर बैंक में और अक्सर यूपीएस स्टोर में मिल सकते हैं।
  • एक सफल उद्यमी चरण 2 का शीर्षक चित्र
    4
    दूसरे व्यक्ति से एक पंजीकरण के लिए अनुरोध करने के लिए एक अलग फ़ॉर्म को पूरा करें अधिकांश एजेंसियों के पास अपने स्वयं के रिकॉर्ड ढूंढने वाले लोगों और किसी और के रिकॉर्ड की खोज करने वाले लोगों के लिए अलग-अलग रूप हैं। सुनिश्चित करने के लिए विशिष्ट एजेंसी से जांच करें किसी और के रिकॉर्ड का अनुरोध करते समय निम्नलिखित को ध्यान में रखें:
  • आप किसी व्यक्ति के संपूर्ण आपराधिक इतिहास तक पहुंचने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, ओरेगन ओपन रिकॉर्ड्स यूनिट (ओरेगन के ओपन रिकॉर्ड्स यूनिट) केवल पिछले वर्ष के रिकॉर्ड प्रदान करता है।
  • एजेंसी उस व्यक्ति को बता सकती है जिसने अपराध किया था, जिसने किसी को आपके अदालती रिकॉर्ड का अनुरोध किया था।
  • एक शेयर ब्रोकर के बिना एक स्टॉक खरीद शीर्षक छवि 8
    5

    Video: थाना विशेश्वरगंज व थाना कैसरगंज मे हुयी लूट का खुलासा , 3 नफर अभि0 गिरफ्तार ,लूट का सामान बरामद

    विशेष विचारों को ध्यान में रखें यदि आप नियोक्ता हैं नए कर्मचारियों को काम पर रखने वाले लोगों में रिकॉर्ड्स के लिए अनुरोध आम हैं उचित क्रेडिट रिपोर्टिंग कानून (निष्पक्ष क्रडिट रिपोर्टिंग अधिनियम) एक व्यक्ति की उपभोक्ता रिपोर्ट को नियंत्रित करता है, जिसमें आपराधिक रिकॉर्ड शामिल हैं अगर नियोक्ता ऐसे अभिलेखों तक पहुंचने के लिए किसी को नियुक्त करना चाहते हैं, तो उन्हें उपभोक्ता ऋण रिपोर्टिंग एजेंसी के माध्यम से ऐसा करना होगा (क्रेडिट रिपोर्टिंग एजेंसी, सीआरए) यदि आप एक नियोक्ता हैं, तो आवेदन सबमिट करने से पहले आपको राज्य एजेंसी से पंजीकरण करना पड़ सकता है।
  • उन विधियों के नियमों के बारे में जानें जिन्हें आप ध्यान में लेने के लिए अधिकृत हैं। कई राज्य केवल सवाल में काम से संबंधित अपराधों के लिए विचार करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, एक लेखांकन फर्म गबन के दोषी व्यक्ति को किराए पर लेने से मना कर सकता है। हालांकि, निधियों का दुरूपयोग केवल उन नौकरियों से संबंधित होता है जिसमें व्यक्ति पैसे से निपटना होगा।
  • एक क्रिमिनल पृष्ठभूमि चेक चरण 1 नामक छवि
    6
    आवेदन जमा करने से पहले निर्देशों की सावधानी बरतें। निर्देश जटिल हो सकते हैं और फ़ॉर्म कभी-कभी बहुत सारी जानकारी मांग सकते हैं। यह साधारण संपर्क जानकारी से प्रमाणपत्र और फिंगरप्रिंट के प्रभार में भिन्न हो सकता है। सुनिश्चित करें कि आपके पास क्रम में सब कुछ है ताकि आपके अनुरोध में देरी न हो और जिससे कि वे इसे अस्वीकार न करें।
  • टेक्सास में अपना नाम बदलें शीर्षक वाला चित्र 20
    7
    शुल्क का भुगतान करें और अपना फ़ॉर्म भेजें फिर, दाखिल करने की प्रक्रिया एक एजेंसी से दूसरे में भिन्न हो सकती है, इसलिए निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें। कुछ राज्य आपको मेल द्वारा इसे भेजने के लिए कह सकते हैं। अन्य आपको एक ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने दे सकते हैं आपको व्यक्तिगत रूप से आवेदन जमा करना पड़ सकता है
  • वेबसाइट पर शुल्क की मात्रा का पता लगाएं। यदि आप अपना अनुरोध भेजते हैं तो उसे फॉर्म के साथ शामिल करें इसे अलग से भेजें या ऑनलाइन भुगतान करें यदि आप एक वेब पेज पर आवेदन जमा करते हैं यदि आप फॉर्म को व्यक्तिगत रूप से सबमिट करते हैं तो अपने साथ एक चेक या बैंक ड्राफ्ट लाएं
  • युक्तियाँ

    • आपराधिक रिकॉर्ड वाले नाबालिगों को अपने स्वयं के रिकॉर्ड का अनुरोध नहीं कर सकता है। ये रिकॉर्ड सार्वजनिक नहीं हो सकते, इसके विपरीत, वे मुहर लगाए जाएंगे। किसी बच्चे के रिकॉर्ड की प्रतिलिपि कैसे प्राप्त करें, यह जानने के लिए बाल अधिवक्ता से बात करें।
    • अन्य देशों में आपराधिक रिकॉर्ड जमा करने के लिए अलग-अलग सिस्टम हैं। ऑस्ट्रेलिया में, क्रिमट्रैक से परामर्श करें कनाडा में, आपराधिक रिकॉर्ड सूचना प्रबंधन से परामर्श करें (आपराधिक रिकॉर्ड सूचना प्रबंधन) यूरोपीय संघ में, यूरोप की आपराधिक रिकॉर्ड सूचना प्रणाली से परामर्श करें (यूरोपीय आपराधिक रिकॉर्ड सूचना प्रणाली, ईसीआरआईएस)।

    चेतावनी

    • अगर आपको लगता है कि आपके पास लंबित वारंट हो सकता है, तो पिछले अपराधों के लिए अपने आपराधिक रिकॉर्ड का अनुरोध करने से पहले इस मामले की कोशिश करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com