ekterya.com

मरियम की को बेचने के लिए कैसे

मैरी के ब्रांड के लिए एक सौंदर्य उत्पाद सलाहकार बनना आसान है, लेकिन इन उत्पादों को बेचने के लिए सीखना थोड़ा अधिक समय और प्रयास की आवश्यकता हो सकती है हालांकि, आपकी दृढ़ता की मदद से, आप इस काम के लिए पर्याप्त मात्रा में पैसा कमा सकते हैं।

चरणों

भाग 1

एक सलाहकार बनें
मरीया के कदम से 1 चित्र देखें
1
एक व्यक्ति खोजें जो पहले से ही एक सलाहकार है यदि आप पहले से ही एक मरियम Kay परामर्शदाता जानते हैं, तो मदद के लिए पूछें। हालांकि, अगर आप एक परामर्शदाता नहीं जानते हैं, तो आप मैरी के वेबसाइट का उपयोग करते हुए अपने लिए एक खोज कर सकते हैं।
  • नए लोगों की भर्ती करते हुए मरियम के सौंदर्य सलाहकारों को कुछ लाभ मिलते हैं इसलिए, परामर्शदाता बनने की प्रक्रिया में आपकी मदद करने के लिए सलाहकारों के विशाल बहुमत प्रसन्न होंगे
  • अपने क्षेत्र के पास एक परामर्शदाता खोजने के लिए, यहां जाएं: https://marykay.com/en-US/_layouts/MaryKayCoreLocator/Locate.aspx, https://marykay.es/es-ES/_layouts/MaryKayCoreLocator/Locate.aspx.
  • अनुभाग में अपना ज़िप कोड दर्ज करें जो "क्या आप मरियम केय के लिए नए हैं?" और "खोज" बटन पर क्लिक करें। आपके क्षेत्र के निकट स्थित परामर्शदाताओं की एक सूची दिखाई देगी।
  • सूची से एक परामर्शदाता चुनें और उनकी प्रोफ़ाइल की समीक्षा करें। आप सभी प्रोफाइल की समीक्षा कर सकते हैं जब तक कि आप कोई सलाहकार न ढूंढें जिसके साथ आप आरामदायक बोलते हों
  • मिर कैरी स्टेप 2 बेचें
    2
    सलाहकार के साथ बोलो यदि आप पहले से ही एक परामर्शदाता जानते हैं, तो आप सीधे इसका उपयोग किसी भी संपर्क विधि का उपयोग करके करते हैं। हालांकि, अगर आप एक सलाहकार नहीं जानते हैं, तो आप मैरी के सौंदर्य उत्पादों की वेबसाइट पर अपनी प्रोफ़ाइल के माध्यम से उनसे संपर्क कर सकते हैं।
  • सलाहकार के प्रोफाइल में, "एक सौंदर्य सलाहकार बनने के लिए जानें" लिंक पर क्लिक करें
  • जब तक आप "आज अपनी सफलता की कहानी प्रारंभ नहीं करें" तब तक वेब पेज के निचले भाग में जाओ जब आप उस लिंक पर क्लिक करेंगे, तो एक संदेश पृष्ठ दिखाई देगा।
  • आपके द्वारा चुने गए परामर्शदाता को एक संदेश भेजने के लिए फार्म का उपयोग करें उससे पूछें कि सलाहकार कैसे बनें आम तौर पर, अधिकांश परामर्शदाता आपको किसी व्यावसायिक दिन या दो कार्यदिवस के भीतर संपर्क करेंगे और आपको आपके द्वारा अनुरोधित जानकारी प्रदान करेंगे।
  • शीर्षक वाली छवि मरियम के चरण 3 पर बेचें
    3
    शुरुआती किट खरीदें इन किटों में से एक का मानक मूल्य $ 100 है, लेकिन कुछ सामयिक बिक्री और विशेष ऑफ़र हैं जो आप का फायदा उठा सकते हैं।
  • आपको इस किट को मैरी के सौंदर्य सलाहकार के माध्यम से खरीदना होगा
  • इनमें से प्रत्येक किट में छोटे उत्पाद हैं जो प्रदर्शनों, संभावित ग्राहकों, ब्रोशर और सूचनात्मक डीवीडी के साथ साझा करने के नमूने के लिए उपयोग किए जाते हैं।
  • इमेज शीर्षक से मरियम के चरण 4 को बेचें
    4
    किट की जांच करें किट में प्रदान किए गए सभी निर्देशों और गाइडों को ऑर्डर करने के लिए कुछ समय लें। इसमें आपको कई डीवीडी और सीडी होंगे, साथ ही साथ ब्रोशर और पुस्तिकाएं जो आपको उपयोगी टिप्स देंगे।
  • इमेज शीर्षक से मरियम के चरण 5 को बेचें
    5
    प्रशिक्षण बैठक में भाग लें प्रत्येक मरियम Kay सलाहकार एक बड़ा इकाई का हिस्सा है। इससे पहले कि आप बिक्री शुरू कर सकें, आपको इकाई निदेशक के साथ एक प्रशिक्षण बैठक में भाग लेना होगा।
  • ध्यान रखें कि बिक्री क्षेत्र में प्रवेश करने से पहले आपको एक हफ्ते में कई बैठकों में शामिल होना पड़ सकता है।
  • यदि आपका निर्देशक शहर में नहीं है या वह आपकी सहायता नहीं कर सकता है, तो आपको उसे "दत्तक" निर्देशक का एक संदर्भ देना चाहिए जिसके साथ आप काम कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से मरियम के चरण 6 को बेचें
    6
    काम करने के लिए जाओ जब आप कदम पूरा कर लेंगे, तो आप मरियम के सौंदर्य सलाहकार होंगे, जिसमें कई उत्पाद और एक महान प्रशिक्षण होगा। अगली बात आपको करना चाहिए बिक्री शुरू करना।
  • वे आपको उन उत्पादों की एक सूची बनाने के लिए दबाव डाल सकते हैं जो आपको यूनिट में शामिल होने के बाद घर पर होना चाहिए। अपना निर्णय लेने के लिए अपना समय ले लो और एक छोटी सी खरीदारी शुरू करें केवल उन उत्पादों की मात्रा खरीद लें जो आपको लगता है कि आप बेच सकते हैं। यदि आपका व्यवसाय उठता है, तो आप अपनी इन्वेंट्री बाद में बढ़ा सकते हैं
  • भाग 2

    बेसिक बिक्री रणनीतियों
    मिरियरी के चरण 7 से बेचे जाने वाली छवि
    1
    नमूने दें आपके किट के ऐसे नमूने हैं जो आप लोगों को दे सकते हैं, और छोटे उत्पाद जिन्हें आप प्रदर्शन करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। प्रदर्शनों के लिए अधिक नमूनों और उत्पादों को भी खरीदा जा सकता है।
    • नमूने ग्राहकों को उन्हें खरीदने से पहले उत्पादों का परीक्षण करने की अनुमति देते हैं। ग्राहकों को दिखा रहा है कि उत्पाद कितने अच्छे हैं, वे उन्हें खरीदने के लिए इच्छुक हैं।
    • उदार लेकिन बुद्धिमान रहें जिसे तुम फुटपाथ पर पारित साथ यादृच्छिक लोगों को नि: शुल्क नमूने देने का एक अच्छा तरीका उत्पादों से छुटकारा पाने के लिए है, लेकिन जरूरी है कि इसे और अधिक ग्राहकों को पाने के लिए एक अच्छा तरीका है मतलब यह नहीं है। जब संभव हो, संभावित ग्राहकों के साथ एक बातचीत स्थापित करें यदि व्यक्ति दिलचस्पी लगता है, तो उन्हें एक नमूना दें अन्यथा, उसे अपने समय के लिए धन्यवाद और अपने रास्ते पर जाएं।
  • शीर्षक वाली छवि मरियम के चरण 8 को बेचें I
    2
    दलों और कक्षाएं व्यवस्थित करें दोस्तों और परिवार को एक छोटी सी पार्टी या त्वचा देखभाल वर्ग को आमंत्रित करें, और उन्हें अपने परिचितों को लाने के लिए प्रोत्साहित करें। जब आप कुछ वफादार ग्राहक जीते हैं, तो आप उन पार्टियों को व्यवस्थित करने के लिए कह सकते हैं कि आप खुद को पेश कर सकते हैं और उत्पादों के बारे में बात कर सकते हैं।
  • पार्टी में जो गतिविधियां आपके और आपके ग्राहकों के आधार पर भिन्न हो सकती हैं आमतौर पर, एक परामर्शदाता एक विशिष्ट त्वचा देखभाल आहार को दर्शाता है या मैरी के उत्पादों के साथ कुछ श्रृंगार अनुप्रयोग तकनीकों को सिखाता है।
  • मरीया के चरण 9 में बेचे जाने वाली छवि
    3
    संभावित ग्राहकों के साथ व्यक्तिगत रूप से मिलो जब आप किसी संभावित ग्राहक का ध्यान आकर्षित करते हैं, तो एक निःशुल्क सौंदर्य बदलाव या सौंदर्य सत्र की पेशकश करें। व्यक्तियों के साथ काम करके, आप अपनी विशिष्ट जरूरतों को सीधे संबोधित कर सकते हैं और उनके साथ बेहतर संबंध विकसित कर सकते हैं।
  • जब आप व्यक्ति में एक व्यक्ति से मिलते हैं, तो अपनी त्वचा की देखभाल करने के लिए आपको अपनी त्वचा की देखभाल करने की ज़रूरत होती है और आपकी त्वचा की टोन, चेहरे का आकार और आपके पास अन्य अनूठे गुणों के आधार पर सर्वोत्तम मेकअप अनुप्रयोग तकनीकों के बारे में बात करें।
  • शीर्षक से छवि मैरी के चरण 10 बेचें



    4
    अपनी डिजिटल उपस्थिति को नियंत्रित करें मैरी केए आपको अपनी वेबसाइट पर उपलब्ध कराएगा, जहां आपके ग्राहक उत्पाद खरीद सकते हैं। हालांकि, आप मैरी के वेबसाइट की सीमाओं के बाहर एक निजी वेब पृष्ठ नहीं बना सकते
  • अपनी वेबसाइट के माध्यम से, आप, सीमित प्रसाद की पेशकश सामाजिक मीडिया के माध्यम डिजिटल कैटलॉग प्रकाशित करने और ग्राहकों को जो अपनी वेबसाइट की सदस्यता ली है के लिए एक ईमेल में एक समाचार पत्र भेज सकते हैं।
  • आपकी वेबसाइट आपको अपने ग्राहकों की व्यक्तिगत जानकारी (जन्मदिन, आदेश इतिहास, आदि) तक पहुंच प्रदान करती है। आप व्यक्तिगत जानकारी और विशेष ऑफ़र प्रदान करने के लिए इस जानकारी का उपयोग कर सकते हैं।
  • मिर कैरी चरण 11 के चित्र का शीर्षक

    Video: ओ माँ ओ मेरी माँ with Lyrics "O Maa O Meri Maa" - Maa Mariya Songs in Hindi

    5
    कैटलॉग पास करें संभव ग्राहकों के साथ उत्पादों की सूची छोड़ दें आप स्थानीय ब्यूटी सैलून के प्रबंधक से भी पूछ सकते हैं, यदि वह अपनी स्थापना में एक सूची छोड़ने की अनुमति दे सकता है। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा छोड़ी जाने वाली प्रत्येक सूची में आपकी संपर्क जानकारी है, ताकि जो लोग खरीदारी करना चाहते हों, उन्हें आपसे संपर्क कैसे करना चाहिए।
  • कैटलॉग के अलावा, आप मुद्रित पोस्टकार्ड, विज्ञापन ब्रोशर, फ़ैशन और बिजनेस कार्ड का उपयोग कर सकते हैं।
  • भाग 3

    अतिरिक्त व्यापार युक्तियाँ
    शीर्षक वाली छवि मरियम के चरण 12 को बेचें I
    1
    पड़ोसियों के साथ मिलें जब आप बिक्री शुरू करते हैं, तो अपने पड़ोसियों के पास शब्द दो। अपने पड़ोसियों से बात करें जो पहले से आपको जानते हैं और अपने आप को कुछ नए पड़ोसियों के साथ पेश करते हैं।
    • जब कोई आपके पड़ोस में जाता है, तो उन्हें मैरी के सौंदर्य उत्पादों और आपके व्यवसाय कार्ड के नमूनों के साथ एक स्वागत योग्य बैग दें
    • साथ ही, जब आप एक नए पड़ोस में जाते हैं, तो अपने नए पड़ोसियों के साथ मिलकर उन्हें एक निःशुल्क नमूना और अपना व्यवसाय कार्ड दें
  • शीर्षक से छवि मैरी के चरण 13 को बेचें I
    2
    मैरी केय की खुशबू फैलाएं दयालु और विनम्र रहें, और हमेशा सुनहरे नियम का पालन करें। जिन चीज़ों को आप छोड़ना चाहते हैं उन्हें बेचने के बजाय आप क्या साझा करना चाहते हैं आम तौर पर, एक सलाहकार वह क्या बेचता है, इसलिए सभी मैरी के उत्पादों का उपयोग करें, जिन्हें आप पसंद करते हैं और नए लोगों की कोशिश करने से डरते नहीं हैं मरियम Kay के लिए एक पैदल विज्ञापन बनें: एक अच्छा और सुखद समग्र स्वरूप है, और त्वचा की देखभाल, मेकअप और मरियम ब्रांड की खुशबू के लिए उत्पादों का उपयोग करें। आपके द्वारा प्राप्त की गई टिप्पणियां दूसरों को उन उत्पादों के साथ साझा करने का एक अवसर होगा जो आपसे प्यार करते हैं और आप उन्हें रुचि रखते हैं, तो उन्हें चेहरे का उपचार प्रदान कर सकते हैं।
  • 3
    यह आपके व्यवसाय को ऐसे तरीके से विज्ञापित करने के लिए कानूनी नहीं है जो कंपनी को सस्ता बना देता है अपने लॉन पर इंटरनेट पर या कहीं और जो "मैरी के उत्पादों पर छूट" कहते हैं, उस पर कोई चिह्न डालकर पेशेवर नहीं होगा मरियम Kay उत्पादों गुणवत्ता के हैं और खुदरा मूल्य पहले से ही सुपरमार्केट ब्रांडों की कीमत का एक अंश है, इसलिए छूट को बढ़ावा देने के दुर्लभ है।
  • जन्मदिन के लिए एक बिक्री है उदाहरण के लिए, आप उन ग्राहकों को 10 से 30% छूट की पेशकश कर सकते हैं, जो अपने जन्मदिन के महीने के दौरान अपनी ऑर्डर देते हैं।
  • मदर्स डे या क्रिसमस जैसे किसी विशेष अवसर के दौरान खरीदे गए उपहारों को लपेटने पर विचार करें। बिक्री बढ़ाने के लिए और इस सब से अभिभूत होने से बचने के लिए, निर्दिष्ट करें कि ग्राहक को प्रस्ताव प्राप्त करने के लिए एक निश्चित राशि खरीदनी होगी।
    मिर्या के चरण 14 से बेचना छवि का शीर्षक
  • यदि आप एक सलाहकार हैं, तो आप 50% छूट पर अपने व्यक्तिगत उपयोग के लिए जो कुछ भी चाहते हैं वह खरीद सकते हैं। आप क्रिसमस उपहार, जन्मदिन, आदि दे सकते हैं मैरी के आइटम खरीदने के लिए इन्वेंट्री से बाहर इस तरह, आप अपने मित्रों और परिवार का उपयोग करके इन उत्पादों का आनंद लेंगे ताकि लंबे समय में वे अधिक खरीद सकें (यदि वे चाहें)।
  • मरीया के चरण से 15 को बेचने वाली छवि
    4

    Video: स्टॉक मार्केट में ट्रेडिंग की शुरुआत कैसे करें? How to Enter the Stock Market and Start Trading?

    हर सामान्य पार्टी को मरियम की पार्टी में बदल दें। एक पार्टी को बाधित करने से परेशान हो रहा है, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आप अपने उत्पाद बेचने के बारे में जल्दी से बात करने के लिए किसी बैठक का लाभ नहीं ले सकते। बस किसी उत्पाद को आप कितना पसंद करते हैं (इसे अपने बैग में लेना और उसे सिखाने के लिए) एक आकस्मिक तरीके से साझा करने के लिए ध्यान रखना
  • छवि शीर्षक से मरियम के चरण 16 देखें
    5
    प्रिंट मीडिया के बारे में मूल होना कैटलॉग, विज्ञापन ब्रोशर, बिजनेस कार्ड छोड़ें जब आप कर सकते हैं। याद रखें कि यह उन स्थानों की सेवा या उत्पाद को सार्वजनिक रूप से सार्वजनिक करने के लिए उपयुक्त है जो इसे अनुमति देते हैं।
  • समुदाय के लिए बुलेटिन बोर्ड विज्ञापन ब्रोशर और व्यवसाय कार्ड रखने के लिए उपयुक्त जगह हैं।
  • कैफ़ेरिया में कैटलियर्स कैसीयर या एटीएम के पास, सौंदर्य सैलून के अंदर, एक्ट छोड़ें। हालांकि, सुनिश्चित करें कि आपके पास स्टोर के स्वामी की अनुमति है।
  • जब आप पुराने मरियम के कैटलॉग का पुनरावृत्ति करते हैं, तो एक स्टीकर रखें जो कहते हैं, "एक मौजूदा सूची पाने के लिए, मुझे बुलाओ ..."।
  • शहर में दुकानों और रेस्तरां में कारों की विंडशील्ड वाइपर्स के तहत विज्ञापन पत्रक रखें।
  • इमेज शीर्षक से मरियम के चरण 17 को बेचें I
    6
    थोड़ा साझा करें एक शानदार प्रभाव बनाने का एक अच्छा तरीका है कि किसी के लिए कुछ विशेष छोड़ देना चाहिए, जिसने इसकी उम्मीद कभी नहीं की। सुनिश्चित करें कि उत्पाद के नमूनों के लिए आपके पास अपना व्यवसाय कार्ड है, ताकि प्राप्तकर्ता जानता हो कि किससे संपर्क किया जाए, अगर आप चाहें तो आपको क्या पसंद है या अधिक चाहते हैं
  • जब आप एक रेस्तरां में एक वेट्रेस के लिए टिप छोड़ देते हैं, तो एक निःशुल्क नमूना और एक बिजनेस कार्ड संलग्न करें। बस सुनिश्चित करें कि आप एक अच्छी टिप छोड़ दें - इसे किसी मैरी Kay उत्पाद के साथ कभी नहीं बदलें
  • "स्पा बास्केट" या "कॉफी ब्रेक बास्केट" तैयार करें और उन्हें स्थानीय व्यवसायों में दान करें। इन बास्केट में नमूने, कैटलॉग और बिजनेस कार्ड, साथ ही कुछ अन्य आकर्षक आइटम, जैसे कि मफिन या तत्काल कॉफ़ी पैकेज शामिल होना चाहिए।
  • शीर्षक वाली छवि मरियम के चरण 18 को बेचें I
    7
    संदर्भों का ब्योरा अपने मौजूदा ग्राहकों से बात करें कि आप उन्हें अतिरिक्त ग्राहक देने के लिए तैयार हैं यदि वे आपको किसी अन्य क्लाइंट के लिए कहते हैं इस तरह, आप अपने ग्राहकों को और अधिक ग्राहकों को भेजने पर अधिक आशय देंगे।
  • संदर्भ द्वारा एक पुरस्कार की पेशकश करने का एक और तरीका है कि आपके अगले आदेश पर एक एकल बोनस स्थापित करना। आप एक स्थापित राशि ($ 0.50 या $ 1.00) के साथ एक बोनस प्रदान कर सकते हैं या आप एक बोनस प्रतिशत (5%) की पेशकश कर सकते हैं।
    छवि शीर्षक से मरियम के चरण सेक्शन 19
  • चेतावनी

    Video: मरियम

    • ध्यान रखें कि आप क्या कर रहे हैं मरियम के सौंदर्य उत्पादों को बेचकर कई फायदे प्राप्त किए जा सकते हैं इसके अलावा, आप अपने खुद के काम के घंटे, घर से काम आदि सेट कर सकते हैं। हालांकि, यह काम उतना आसान नहीं है जितना लगता है। यदि आप समय-समय पर काम करते हैं, तो आपको समय-समय पर धन प्राप्त होगा। केवल जब आप एक गंभीर व्यवसाय के रूप में इस अवसर का इलाज करते हैं, तो क्या आप वास्तव में पैसे कमा सकते हैं?
    • चाल को जानिए आप मैरी के सौंदर्य उत्पादों को बेचकर सिर्फ पैसे कमा सकते हैं, लेकिन अगर आप संगठन में समृद्ध होना चाहते हैं, तो आपको अन्य सलाहकारों की भर्ती करना होगा। इसलिए, अगर आप बिक्री निर्देशक बनना चाहते हैं या आपको मरियम की से गुलाबी कैडिलैक किराए पर लेने का अवसर मिला है, तो आपको सलाहकारों की एक बड़ी टीम की भर्ती करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com