ekterya.com

इंटरनेट पर फ़ोटो कैसे बेचें

व्यावसायिक फोटोग्राफर अपने करियर का विस्तार करने के लिए इंटरनेट पर अपनी तस्वीरों को बेचने के लिए सीखते हैं, जबकि अन्य फोटोग्राफर एक आकर्षक शौक को एक आकर्षक कैरियर में बदलने के लिए करते हैं। तस्वीरों के लिए बाजार आकर्षक हो सकता है, लेकिन जो छवियां बेची जाती हैं वह उत्कृष्ट गुणवत्ता के हैं। एक बार फोटोग्राफर इंटरनेट पर तस्वीरें बेचने के लिए सीखते हैं, तो वे अपनी मौजूदा छवियों की समीक्षा कर सकते हैं और कुछ दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए नई तस्वीरें ले सकते हैं।

चरणों

छवियों का शीर्षक चित्र ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 1 देखें

Video: Whatsapp पर गर्लफ्रेंड का फोटो या वॉलपेपर कैसे लगाते है | whatsapp 2017 | by technical boss

1
महान फोटो लें छुट्टियों या छुट्टियों पर, एक शौकिया फोटोग्राफर तस्वीरें लेता है, जो विशेष क्षणों या विदेशी स्थानों पर कब्जा कर लेते हैं। ये फोटो परिवार की एल्बमों के लिए शानदार छवियां हैं, लेकिन इंटरनेट पर या अन्य तरीकों से फोटो बेचने में सक्षम होने के लिए, फ़ोटो उत्कृष्ट गुणवत्ता वाले हैं और प्रकाशकों, डिजाइनरों और प्रकाशकों को खरीदने के लिए उन्हें बिक्री योग्य होना चाहिए।
  • जांच करें कि किस प्रकार की फ़ोटो आज ऑनलाइन बेची जाती हैं इस शोध के परिणामों को ध्यान में रखते हुए, उन फ़ोटो की समीक्षा करें जो लोकप्रिय हैं और वर्तमान में मांग में चित्रों को कैप्चर करने के लिए एक यात्रा की योजना बना रहे हैं।
छवियों का शीर्षक चित्र ऑनलाइन खरीदें चरण 1 बुलेट 1
  • छवियों का शीर्षक चित्र ऑनलाइन पोस्ट करें चरण 2
    2

    Video: Publish your article poem & story on internet । इंटरनेट पर लेख कहानियाँ और कविताएँ प्रकाशित करें

    इंटरनेट पर एक उपस्थिति बनाएं जहां कई फोटोग्राफर दैनिक रूप से अपने चित्र बेचते हैं एक फोटोग्राफर, जो कम्प्यूटर के साथ कुशल है, एक वेबसाइट बनाने के लिए प्रोग्राम या निर्देश पाएंगे जो उनकी उपलब्ध तस्वीरों और उनसे बिक्री के लिए आवश्यक उपकरणों को दिखाता है। जो फोटोग्राफरों को अपनी स्वयं की ऑनलाइन उपस्थिति बनाने के लिए पर्याप्त आत्मविश्वास नहीं है, वे वेबसाइट बनाने के लिए एक विशेषज्ञ को किराए पर ले सकते हैं।
  • छवियों का शीर्षक चित्र ऑनलाइन करें चरण 3
    3

    Video: Facebook पर अपनी फ़ोटो और वीडियो को HD मे कैसे अपलोड करे how to upload photo video HD in Facebook

    एजेंसियों की नीतियों का अध्ययन करने के लिए तय करें कि कौन सी एजेंसियां ​​आपकी तस्वीरों के साथ पूरी तरह फिट करती हैं। उन एजेंसियों में फोटोग्राफ रखने के लिए प्रक्रियाओं का पालन करें और अपनी फ़ोटो का चयन करें। स्थापित एजेंसियां ​​उन व्यक्तियों द्वारा मान्यता प्राप्त हैं जो वर्तमान में फोटोग्राफ खरीदते हैं। इसलिए एजेंसी द्वारा स्वीकार किए जाने पर आपकी तस्वीरों में उत्कृष्ट प्रदर्शन होगा। फोटोग्राफरों के लिए एजेंसियां ​​बिचौलियों के रूप में काम करती हैं एजेंसी के कर्मचारी ग्राहकों के साथ काम करते हैं, इसलिए फ़ोटोग्राफ़र नई छवियों को कैप्चर करने की उनकी गतिविधि पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • एजेंसी मानकों को पूरा करने के लिए नई फ़ोटो लें अगर आपकी पहली तस्वीर का बैच एजेंसी द्वारा अस्वीकार कर दिया गया है।
    छवियों का शीर्षक चित्र ऑनलाइन खरीदें बेस्ट 3 बुलेट 1
  • प्रत्येक फोटोग्राफर ने ग्राहकों को बेचने के अधिकारों पर बातचीत करने के लिए फोटो एजेंसी के साथ जाएं एजेंसी के कर्मचारियों का कौशल ग्राहकों के साथ फोटो के उचित प्लेसमेंट की सुविधा प्रदान करेगा। फोटोग्राफर अपनी तस्वीरों पर अधिकारों को त्याग नहीं करना चाहते हैं, बिना उनकी तस्वीरों को प्रकाशित और उपयोग करने के अधिकार के लिए उचित मुआवजा


    छवि का शीर्षक चित्र ऑनलाइन खरीदें चरण 3 बुलेट 2
  • छवियों का चित्र ऑनलाइन चित्रित करें चरण 4
    4
    इंटरनेट पर अपनी तस्वीरों की बिक्री के तुरंत पहुंच के लिए एक छोटी सी एजेंसी पर साइन अप करें ये एजेंसियां ​​शौकिया फोटोग्राफर स्वीकार करती हैं और एक परिष्कृत कैरियर को शुरू करने और विकसित करने का एक अच्छा तरीका है। यद्यपि कुछ छोटी एजेंसियां ​​भाग लेने की राशि पर चार्ज करती हैं, लेकिन बहुत कम एजेंसियां ​​हैं जो अपनी सेवा मुफ्त में उपलब्ध कराती हैं।
  • अनुभव हासिल करने के लिए छोटी सी एजेंसी से शुरू करें एक एजेंसी ढूंढें जो सीमित कौशल के साथ फोटोग्राफरों को उत्कृष्ट मार्गदर्शन प्रदान करती है।
    छवियों का शीर्षक छवियों को ऑनलाइन पोस्ट करें चरण 4 बुलेट 1
  • छवियों का शीर्षक छवियों को ऑनलाइन पोस्ट करें चरण 5
    5
    उचित वेबसाइटों पर उन्हें रखने के दौरान चित्र लेना जारी रखें अभ्यास और अनुभव आपको बेहतर चित्र देगा। बेहतर चित्र लेने की कला और तकनीक का विकास करना।
  • युक्तियाँ

    • एक पेशेवर फोटोग्राफर के लिए काम करने पर विचार करें वेतन बहुत कम है या नहीं, लेकिन आपके द्वारा प्राप्त किए गए अनुभव अमूल्य है

    चेतावनी

    • फ़ोटो जो किसी दूसरे फोटोग्राफर द्वारा लिया गया है, उसे तब तक न बेचें जब तक कि वह आपको अधिकृत न करे। कॉपीराइट कानूनों का सम्मान याद रखना
    • कभी नहीं, लेकिन कभी नहीं बाल अश्लीलता की पट्टियां तस्वीरें यह अवैध है और आप न्याय के साथ गंभीर समस्याएं हो सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com