ekterya.com

कैसे एक फर कोट को स्टोर करने के लिए

कोट, स्टॉल्स या चमड़े के सामान की जगह महंगा है। इसके अलावा, चमड़े के वस्त्र समय के पार आसानी से बिगड़ते हैं - हालांकि, यदि ठीक से संग्रहीत किया जाता है, तो उन्हें क्षतिग्रस्त होने से रोका जा सकता है। उन्हें स्टोर करने के लिए, अपेक्षाकृत कम आर्द्रता के स्तर के साथ एक अंधेरी जगह चुनें। सुनिश्चित करें कि आप कोठरी से अधिक नहीं भरें और उन्हें प्लास्टिक बैग में लपेटने से बचें। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, यदि यह आपकी संभावनाओं के भीतर है, तो चमड़े के वस्त्रों के भंडारण में विशेष स्थान खोजें।

चरणों

भाग 1
एक फर कोट को स्टोर करने के लिए जगह चुनें

छवि का शीर्षक स्टोर ए फर कोट चरण 1

Video: जियो फोन पर फेसबुक कितना मज़ेदार? | Jio Phone Facebook App Review Hindi

1
इसे स्टोर करने के लिए एक अंधेरी जगह चुनें। अगर त्वचा सूर्य के किरणों को सीधे-आदर्श रूप में प्राप्त होती है तो उन्हें त्वचा के कपड़ों को क्षतिग्रस्त किया जा सकता है, उन्हें अंधेरे जगह में रख सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक कोठरी एक उत्कृष्ट साइट है
  • अपने घर का एक क्षेत्र चुनें, जो कि अधिक सूर्य का प्रकाश सीधे प्राप्त नहीं करता है आपके बेडरूम की खिड़की के बगल में स्थित एक कोठरी एक फर कोट के लिए अच्छी जगह नहीं हो सकती है। गलियारे के पास स्थित एक कोठरी, खिड़कियों से दूर, एक बेहतर विकल्प होगा।
  • छवि का शीर्षक संग्रह एक फर कोट चरण 2
    2
    एक शांत जगह चुनें कम तापमान एक फर कोट के लिए सबसे उपयुक्त हैं। आपको इसे अपने घर के एक क्षेत्र में रखना चाहिए जो आमतौर पर शांत होता है। उदाहरण के लिए, एयर कंडीशनिंग के निकट पहली मंजिल पर एक कोठरी, इसे स्टोर करने के लिए एक उत्कृष्ट स्थान हो सकता है।
  • विशेष रूप से गर्मियों के महीनों के दौरान, शांत स्थानों में चमड़े के वस्त्रों को स्टोर करना महत्वपूर्ण है।
  • छवि का शीर्षक स्टोर ए फर कोट चरण 3

    Video: चोरी हुए मोबाइल की लोकेशन कैसे पता करे| Chori Hua mobile ki location Kaise track kare

    3
    नम स्थानों में एक फर कोट भंडारण से बचें नमी त्वचा के वस्त्रों के लिए बहुत हानिकारक हो सकती है। बहुत से लोग तहखाने में रहते हैं जहां तापमान कम होता है हालांकि, बेसमेंट आम तौर पर बहुत नमी वाले स्थानों होते हैं। आपको उन वस्तुओं में इन वस्तुओं को कभी नहीं संग्रहित करना चाहिए जहां आर्द्रता अत्यधिक हो।
  • जिस जगह पर चमड़े के कपड़ों को रखा जाता है, वहां एक डेहिमिडिफायर को रखना एक अच्छा विचार हो सकता है, खासकर यदि आप उस क्षेत्र में रहते हैं जो आमतौर पर नम है।
  • छवि का शीर्षक स्टोर ए फर कोट चरण 4
    4

    Video: लहसुन अदरक के पेस्ट को लम्बे समय तक स्टोर करने के लिए ऐसे बनायें -Make and store Garlic Ginger paste

    देवदार ब्लॉकों या नेफ़थलीन गेंदों के उपयोग से बचें। दोनों देवदार ब्लाकों और नेफ्थलीन बॉल पर्यावरण से पानी को अवशोषित करते हैं। यह काफी नमी को बढ़ा सकता है, जो एक फर कोट को बहुत हानिकारक हो सकता है। इसके अतिरिक्त, यह mothballs और देवदार की गंध को अवशोषित कर सकते हैं और, एक बार ऐसा होता है, उस गंध से छुटकारा बहुत मुश्किल हो सकता है
  • भाग 2
    एक फर कोट सुरक्षित रूप से स्टोर करें

    छवि का शीर्षक स्टोर ए फर कोट चरण 5
    1
    सही हुक चुनें कोट लटका करने का तरीका महत्वपूर्ण है एक अनुचित हुक एक फर कोट बर्बाद कर सकते हैं कोट के पूरे वजन को रखने वाले चौड़े कंधे कपड़ों के लिए एक चुनें।
    • आप डिपार्टमेंट स्टोर या इंटरनेट पर इस प्रकार के हुक खरीद सकते हैं।



  • छवि का शीर्षक स्टोर ए फर कोट चरण 6
    2
    एक कपड़ा कवर में अपने कोट को स्टोर करें। प्लास्टिक के कवर एक फर कोट भंडारण के लिए उपयुक्त नहीं हैं। प्लास्टिक कोट को सूखा जाएगा आपके कोट के लिए आराम से फिट होने के लिए काफी बड़ा मामला प्राप्त करें
  • संभवतया आप स्टोर में कपड़ों को स्टोर करने के लिए एक कपड़ा कवर खरीद सकते हैं, जहां आपने अपना कोट खरीदा था।
  • आप एक ऑनलाइन अनुरोध कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक स्टोर ए फर कोट चरण 7
    3
    कोठरी भरने से बचें कभी भी एक भीड़ वाले कोठरी के एक कोने में कोट को मजबूर न करें एक कोट सुरक्षित रूप से स्टोर करने के लिए, पर्याप्त स्थान की आवश्यकता है। अगर आपकी कोठरी में फर कोट के लिए कोई जगह नहीं है, तो इसे दबाव में मत डालें। आप कहीं और कुछ कपड़े ले जा सकते हैं या कहीं और अपने कोट को स्टोर कर सकते हैं।
  • भाग 3
    विशेष भंडारण की संभावना पर विचार करें

    छवि का शीर्षक स्टोर ए फर कोट चरण 8
    1
    उस क्षेत्र की जलवायु के बारे में सोचें जहां आप रहते हैं। यदि आप उस क्षेत्र में रहते हैं जहां ग्रीष्म गर्म और आर्द्र होता है, विशेष भंडारण की अत्यधिक अनुशंसा होती है। घर में सुरक्षित स्तर पर गर्मी और नमी रखने के लिए बहुत मुश्किल है, यहां तक ​​कि एयर कंडीशनिंग की आसानी के साथ। यदि विशेष स्टोरेज आपके लिए सस्ती है, तो आपके कोट को सुरक्षित रखने के लिए निवेश के लायक है
  • छवि का शीर्षक स्टोर ए फर कोट चरण 9
    2
    कैमरे का तापमान और आर्द्रता स्तर पता करें। जब आप विशेष भंडारण के लिए अपने विकल्पों का विश्लेषण करते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे आपके चमड़े के कोट को सुरक्षित रखने के लिए पर्याप्त हैं प्रत्येक मान्यता प्राप्त भंडारण केंद्र 10ºC (50ºF) और 50% आर्द्रता का तापमान बनाए रखेगा। यह चमड़े के वस्त्रों के लिए आदर्श है
  • छवि का शीर्षक स्टोर ए फर कोट चरण 10
    3
    सुनिश्चित करें कि आप सुविधाओं के बारे में सभी प्रश्न पूछें। आप भंडारण केंद्र इंटरनेट पर या अपने इलाके के पीले पन्नों में पा सकते हैं। उनमें से एक को चुनने से पहले, आपको हमेशा अपने आप को सूचित करना चाहिए। फर कोटों को संग्रहीत करना महंगा है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे गलत प्रतिष्ठान में क्षतिग्रस्त नहीं हुए। कहां भंडारण क्षेत्र स्थित है कुछ प्रतिष्ठान सीमित क्षमता के इंटीरियर अंतरिक्ष में फर कोट को स्टोर करते हैं।
  • इसके अलावा, यह बेहतर है कि आप सुविधाओं में व्यक्तियों की यात्रा करें और आप भंडारण क्षेत्र को जानने का अनुरोध करें। आप अपने कोट को ऐसे स्थान पर नहीं रखना चाहते जहां यह अन्य कपड़ों के साथ खड़ी है।
  • इसके अलावा, कोट के खो जाने या क्षतिग्रस्त होने पर आपको कवरेज के बारे में पूछना चाहिए। यदि आपके पास बीमा है, तो सुनिश्चित करें कि यह आपके परिधान को कवर करता है, भले ही आप उसे स्टोर करने का निर्णय ले लें। इसके अतिरिक्त, जांचें कि क्या भंडारण केंद्र में बीमा कवरेज है और पूछें कि क्या वह क्षतिपूर्ति के मामले में आपको क्षतिपूर्ति करेगा या नहीं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका फर कोट महंगा है, तो सुनिश्चित करें कि यह बीमा द्वारा कवर किया गया है, खासकर यदि आप इसे स्टोर में भेजने जा रहे हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com