ekterya.com

एक पनरोक जैकेट कैसे खरीदें

जो कोई भी बाहर बहुत समय बिताने की योजना बना रहा है उसे एक निविड़ अंधकार वाली जैकेट में निवेश करना चाहिए। जलरोधक जैकेट बारिश और अन्य वर्षा ब्लॉक, कपड़े और सूखी त्वचा रखने सर्दी या चेहरे हाइपोथर्मिया हो रही के अपने अवसरों को कम करने। कुछ जैकेट कुछ गतिविधियों के लिए अधिक उपयुक्त हैं, तथापि, तुम्हारा खरीदने से पहले विकल्पों के साथ परिचित होना चाहिए।

चरणों

विधि 1
सही प्रकार चुनें

एक पनरोक जैकेट खरीदें खरीदें
1
सही आकार खरीदें एक निविड़ अंधकार वाली जैकेट को अपने आंदोलन को सीमित किए बिना ही रहना चाहिए। जब आप एक कोशिश करते हैं, तो आगे बढ़ें: कूद और दुबला या अपने हथियार को लहरें। जो कुछ भी यह सुनिश्चित करने के लिए लेता है कि आपके पास कई मुफ्त आंदोलनों हैं
  • एक जलरोधक जैकेट खरीदें खरीदें
    2
    वजन पर ध्यान दें प्रकाश जैकेट व्यक्तियों, जो समय की विस्तारित अवधि के लिए या भारी बारिश में उसकी जैकेट उपयोग करने की योजना नहीं है के लिए उत्कृष्ट विकल्प हैं, लेकिन लोग हैं, जो एक बरसात पर एक दिन बिताने की योजना के बाहर एक जैकेट मिडिलवेट तलाश करने के लिए तय करना चाहिए। भारी जैकेट आमतौर पर तत्वों के खिलाफ अधिक से अधिक सुरक्षा प्रदान करते हैं। एक जैकेट कि बहुत भारी अपने आंदोलन में बाधा कर सकते हैं, हालांकि, यह है कि यह कम तीव्र शारीरिक गतिविधि के लिए आदर्श बनाता है।
  • Video: पुरुषों 2018 के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ जलरोधक जैकेट

    एक पनरोक जैकेट खरीदें
    3
    जलरोधक और पानी प्रतिरोधी के बीच मतभेदों को जानते हैं। अधिकांश नरम सतह जैकेट और विंडब्रेकर पानी प्रतिरोधी की श्रेणी में आते हैं। वे आपको हल्की बारिश, कोहरे और बर्फ के दौरान सूखा रखते हैं, लेकिन यह एक बारिश के बाद आपको भिगोएगा। कठोर सतह जैकेट अक्सर निविड़ अंधकार laminates या कोटिंग्स है जो बड़ी मात्रा में नमी को अधिक प्रभावी ढंग से पीछे हटाना है।
  • एक जलरोधक जैकेट खरीदें चरण 4 में छवि
    4
    सांस लेने की सबसे अच्छी मात्रा का पता लगाएं एक जैकेट जो दोनों दिशाओं में निविड़ अंधकार है, वह बारिश से सूखा रखेगा, लेकिन यह आपके पसीने को अंदर फंस भी रखेगा। जैसे, ये जैकेट हाईकर्स और पर्वतारोही के लिए एक खराब विकल्प हैं। इन व्यक्तियों को एक विशेष झिल्ली परत वाली जैकेट की तलाश करना चाहिए जिससे पानी के छोटे अणुओं को पसीने के रूप में, बाहर जाने के लिए, बाहर की तरफ फँसाने की अनुमति मिल सके।
  • एक जलरोधक जैकेट खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक सस्ते विकल्प के रूप में जलरोधक कोटिंग के साथ जैकेटों पर विचार करें। जैकेट जिसमें जलरोधक झिल्ली होते हैं, जिसे "लैमिनेट्स" कहा जाता है, जो जलरोधी और सांस लेने के बीच सर्वोत्तम संतुलन प्रदान करता है, लेकिन थोड़ा और अधिक महंगा हो सकता है। बारिश को छूने में पनरोक कोटिंग्स बहुत प्रभावी हैं, लेकिन सफ़ेदता अक्सर प्रतिबंधित होती है।
  • एक जलरोधक जैकेट खरीदना शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    केवल स्थिर गतिविधियों के दौरान गैर-सांस बरसाती पहनें। अधिकांश न्यूनतम लेपित वर्षाव न्यूनतम सांस लेने की पेशकश करते हैं, लेकिन कुछ पूरी तरह से लेपित कपड़े और पोंको इसे पेश नहीं करते हैं। नतीजतन, व्यायाम के दौरान उन्हें का उपयोग करने से आपको ज़्यादा गरम किया जा सकता है। केवल स्थिर गतिविधियों के लिए इन जैकेट का उपयोग करें, जैसे पक्षी देख या मछली पकड़ने के दौरान
  • एक जलरोधक जैकेट खरीदो शीर्षक वाला छवि चरण 7
    7
    यदि आप लंबे, तीव्र गतिविधियों के दौरान इसका उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो एक उच्च गुणवत्ता वाली जैकेट में निवेश करें। साइकल चलाना, पर्वतारोहण, और धावक बहुत सारी शरीर की गर्मी और पसीना पैदा करते हैं, जिससे असहजता और अधिकता से बचने के लिए आवश्यक एक सांस जैकेट बनाते हैं। वे भी बाहर बहुत समय बिताते हैं, इसलिए ठोस जलरोधक समान रूप से आवश्यक है। एक सस्ते और खराब बनाया जैकेट या तो किसी भी प्रदान करने की एक अक्षम कार्य करेगा।
  • एक पनरोक जैकेट खरीदें खरीदें

    Video: मर्मोट Minimalist बारिश जैकेट एक झरने के नीचे परीक्षण किया गया! एक समीक्षा

    8



    न्यूनतम वर्षा के दिनों में नरम सतह जैकेट का उपयोग करें। नरम सतह की जैकेट कसकर बुना यार्न से बने होते हैं और उत्कृष्ट सांस लेने में होती है, जो उन्हें गहन व्यायाम और कभी-कभी चलता है। वे केवल पानी के प्रवेश में देरी करते हैं, और इसे रोकते नहीं हैं, उन्हें भारी बारिश के लिए खराब विकल्प बनाते हैं।
  • एक जलरोधक जैकेट खरीदें शीर्षक वाला चित्र 9
    9
    बर्फीली मौसम से वर्षा के खिलाफ खुद को बचाने के लिए एक बर्फ का खेल जैकेट खरीदें ये जैकेट आपको बर्फ और गीली घास से अलग करते हुए गर्म रखने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। अगर आप अपनी जैकेट का उपयोग पर्वतारोहण, बर्फ स्केटिंग, स्कीइंग, स्नोबोर्डिंग या पहाड़ चढ़ाई के ठंडे मौसम के लिए करना चाहते हैं, तो एक को देखो।
  • विधि 2
    अतिरिक्त सुविधाओं पर विचार करें

    एक जलरोधक जैकेट खरीदें 10 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक टोपी के साथ एक जैकेट की तलाश करें किसी भी स्थिति यह है कि पानी के लिए अपने धड़ को बेनकाब भी अपने सिर को बेनकाब करेंगे, कई टोपी अपने सिर नमी छाते या टोपी से बाहर रखने में बहुत अधिक प्रभावी हो सकता है। हटाने योग्य टोपी आपको टोपी को हटाने का विकल्प देते हैं जब आपको इसकी आवश्यकता नहीं होती है।
  • एक जलरोधक जैकेट खरीदना शीर्षक वाली छवि चरण 11
    2
    लेस के साथ एक जैकेट पर विचार करें लेस आम तौर पर नीचे के ऊंचे, कमर और गर्दन में स्थित होते हैं। गहन या ठंडे वर्षा के दौरान, आप अधिकतम सुरक्षा प्रदान करने के लिए लेस खींच सकते हैं। जब आपको आंदोलन की अधिक स्वतंत्रता की आवश्यकता होती है, तो आप लेस को ढीला कर सकते हैं।
  • एक जलरोधक जैकेट खरीदना शीर्षक वाली छवि चरण 12

    Video: कैसे एक जलरोधक जैकेट चुनें करने के लिए

    3
    जिपपेड़ जैकेट के लिए ऑप्ट फ्रंट ज़िपर्स अधिक बहुमुखी प्रतिभा की पेशकश करते हैं और आप अपने शरीर के तापमान को आसानी से नियंत्रित करने की अनुमति देते हैं।
  • एक जलरोधक जैकेट खरीदना शीर्षक वाला चित्र 13 स्टेप
    4
    तूफान के झड़प के साथ और भी अधिक सुरक्षा जोड़ें एक तूफानी झड़प कपड़े की एक पट्टी है जो जैकेट के सामने के ज़िप के पीछे स्थित है। यह सामग्री ज़ीपर के माध्यम से झुकने से बारिश और हवा को रोकती है।
  • एक जलरोधक जैकेट खरीदना शीर्षक वाली छवि चरण 14
    5
    बगल में जिप्पेंट वेंट्स और जिपर के साथ जैकेट खोजें। ये विशेषताओं जैकेट में वजन जोड़ते हैं, लेकिन वे अपने शरीर के तापमान को नियंत्रित रखने के लिए एक लाभ हैं। भारी बारिश के दौरान, गर्म और सूखी रखने के लिए वेन्ट्स को बंद करें। गहन व्यायाम के दौरान, जैप की सांस लेने और सुधारने के लिए ज़िप्पर खोलें।
  • एक जलरोधक जैकेट खरीदना शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    6
    मेष-पंक्तिबद्ध जेब के साथ जैकेट ढूंढें अपनी कोटिंग के बावजूद जेब एक सुविधाजनक सुविधा है। मेष-पंक्ति वाली जेबें अतिरिक्त वेंटिलेशन की सुविधा को जोड़ती हैं, जिससे शारीरिक गतिविधियों में पसीना आसान हो जाता है।
  • युक्तियाँ

    • उपस्थिति पर कार्यक्षमता के लिए ऑप्ट आपको जैकेट पहनने की ज़रूरत नहीं है जो प्रतिकूल दिखता है, लेकिन घमंड आपको सूखा नहीं रखेगी। पहले जैकेट खरीद लें जो आपकी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं आपके पास एक चयन के बाद, सबसे ज्यादा पसंद करने वाले को चुनें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com