ekterya.com

कैसे एक खेल जैकेट पहनने के लिए

एक खेल जैकेट एक बहुमुखी, आकस्मिक और सुंदर परिधान है, जो हर गंभीर अलमारी के आधारशिला होना चाहिए। चाहे आप इसे औपचारिक अवसर के लिए पहनना चाहते हैं या इसे प्लेड कोट और रॉक शर्ट के साथ जोड़ना चाहते हैं, तो किसी भी अवसर के लिए एक खेल जैकेट का उपयोग किया जा सकता है। सीखने के लिए सीखना एक है जो आप के लिए उपयुक्त है, इसे अपने अलमारी के साथ गठबंधन और इसे सही ढंग से इस्तेमाल करना सीखना एक झुंझलाहट नहीं है ड्रेसिंग फ़ैशन महान है

चरणों

भाग 1

एक खेल जैकेट चुनें
चित्र शीर्षक वाला एक स्पोर्ट कोटा चरण 1 पहनें

Video: 5 बातें जो रोमन रेंस के बारे में शायद आप नहीं जानते - WWE Roman Reigns

1

Video: ये है AC वाली जैकेट, गर्मी में भी ठंडक का एहसास

एक खेल जैकेट और अन्य कोट के बीच अंतर जानें हालांकि वे आमतौर पर उलझन में हैं, एक खेल जैकेट न तो एक रंगीन जाकेट और न ही एक सुरुचिपूर्ण जैकेट है। खेल जैकेट पैंट के कपड़े से मेल नहीं खाते हैं, जैसे कि वे स्टाइलिश जैकेट थे। एक खेल जैकेट और एक रंगीन जाकेट के बीच सबसे बड़ा अंतर यह है कि खेल जैकेट के कपड़े का एक पैटर्न है, जबकि ब्लेज़र्स एक रंगीन कपड़े से बनते हैं जो कि इसके बटनों के रंग के साथ विरोधाभास होता है।
  • शैली के संदर्भ में, खेल जैकेट अन्य प्रकार के ड्रेस जैकेट की तुलना में थोड़ा कम है, जो उन्हें बाहर जाने और एक स्पोर्टी शैली दिखाने के लिए उपयोग करने की अनुमति देता है। वे सुरुचिपूर्ण जैकेट या एक रंगीन जाकेट से थोड़ा कम औपचारिक हैं।
  • खेल जैकेट के लिए इस्तेमाल किए गए कपड़ों की विविधता थोड़ा अधिक है। खेल जैकेट में ऊन, सनी, कपास और अन्य प्रकार की सामग्रियां आम हैं हालांकि, क्या खेल जैकेट हमेशा चाहिए एक प्रिंट है।
  • चित्र शीर्षक वाला खेल स्पोर्ट कोटा चरण 2
    2
    जैकेट को अच्छी तरह फिट होना चाहिए चूंकि एक स्पोर्ट्स जैकेट एक ब्लेज़र या एक सुरुचिपूर्ण जैकेट के रूप में औपचारिक नहीं है, यह थोड़ा दे सकता है और थोड़ा ढीली दिखता है। जैकेट के मामले में, लंबाई मानक है। यह जानने के लिए कि आपके लिए उपयुक्त कटौती क्या है, हम नीचे दी गई श्रेणियां प्रस्तुत करते हैं:
  • एक छोटी जैकेट में आमतौर पर आस्तीन 81 सेमी लंबा होता है और जो लोग 1.70 मीटर से भी कम मापते हैं
  • एक नियमित जैकेट की आस्तीन 81 से 84 सेमी लंबा है और जो लोग 1.73 मीटर और 1.80 मीटर के बीच मापते हैं
  • एक लंबी जैकेट में आस्तीन 86 से 91 सेमी लंबा है और जो लोग 1.83 मीटर और 1.88 मीटर के बीच मापते हैं
  • एक अतिरिक्त लंबी जैकेट में आस्तीन 91 सेमी लंबा है और जो लोग 1.88 मीटर से अधिक मापते हैं
  • छवि शीर्षक वाला खेल स्पोर्ट कोटा चरण 3 पहनें
    3
    स्टेशन के लिए उपयुक्त वजन चुनें खेल जैकेट सर्दियों या गर्मियों के लिए हो सकते हैं और आम तौर पर उन अवसरों पर पहना जाता है जहां औपचारिकता थोड़ा मज़ेदार हो सकती है। विभिन्न अवसरों पर इस्तेमाल किया जा सकता है कि खेल जैकेट हो रही है आपको सहज महसूस करने में मदद मिलेगी।
  • गर्मियों में कपास के खेल जैकेट पहनें जब यह गर्म होता है, तो ऊन जैकेट पहनना सही नहीं है। कपास एक अच्छी जैकेट पहनने के बावजूद अच्छी तरह से सांस लेती है और आपको शांत रखने में मदद करेगी।
  • सर्दियों में ऊन जैकेट पहना जाना चाहिए ये गर्मी बरकरार रखती हैं और बिना किसी कोट को लगाए बिना इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक वाला खेल स्पोर्ट कोटा चरण 4
    4
    स्लॉट्स की जांच करें स्लॉट खुली सीम है जो बैक या जैकेट के किनारे पर है, जिसका उपयोग आज़ादी से लटका और पैंट के जेब को सुलभ बनाने के लिए किया जाता है। हालांकि स्लीट्स के बिना जैकेट फिट हैं और स्टाइल हैं, वे खेल जैकेट से थोड़ा कम आरामदायक हैं, जो कम औपचारिक हैं।
  • किनारे पर स्लॉट के साथ जैकेट यूरोप में लोकप्रिय हैं और एक शांत और सुरुचिपूर्ण खिंचाव है। रियर स्लॉट अधिक पारंपरिक और आरामदायक हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक पहनावा खेल कोट चरण 5
    5
    बहुमुखी प्रिंटों के लिए देखो। खेल जैकेट अलग शैलियों हो सकता है और इस कारण वे बहुत बहुमुखी हैं आप विभिन्न प्रकार के जेब, बटन और कोहनी पर चमड़े के पैच भी पाएंगे। हालांकि, पैटर्न खेल जैकेट का सबसे आकर्षक तत्व होगा और इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप एक चुनते हैं जिसका उपयोग विभिन्न तरीकों से किया जा सकता है।
  • सूक्ष्म कुछ पर शर्त एक पूरे बैंगनी या नारंगी रंग पुतला पर प्यारा लग सकता है, लेकिन आप इसे कितनी बार इस्तेमाल कर सकते हैं? प्यारा रंगों के बारे में सोचो जो आपके अलमारी के कपड़े से मिलते हैं।
  • क्या आप के लिए खेल जैकेट पहनना चाहते हैं? यदि आप बहुत आगे बढ़ते हैं, तो एक जैकेट की तलाश करें जो बहुत अधिक आंदोलन की अनुमति देता है और जो विस्तार योग्य पैनल या गुना है जो आपको गोल्फ खेलने या मछली पकड़ने वाली छड़ी को फेंकने की अनुमति देती है
  • भाग 2

    अपनी अलमारी के साथ एक खेल जैकेट का मिश्रण
    चित्र शीर्षक वाला खेल स्पोर्ट कोटा चरण 6
    1
    अपनी पैंट के साथ जैकेट का मिश्रण करें यद्यपि बहुत से लोग जीन्स के साथ खेल जैकेट को जोड़ना पसंद नहीं करते हैं, ऐसा करने में कुछ भी गलत नहीं है। चाबी जीन्स पहनना है जो बहुत अच्छी स्थिति में हैं और पट्टा का इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि जैकेट और जीन्स अच्छी तरह फिट होते हैं।
    • एक अन्य विकल्प पोशाक पैंट पहनना है एक अच्छा डिजाइन के साथ आरामदायक पैंट एक खेल जैकेट मैच होगा
    • यदि कोट का एक पैटर्न है, तो तटस्थ रंगों के साथ पैंट चुनें, जैसे बेज, ग्रे, मोती, क्रीम आदि। पैंट को कोट से प्रतिस्पर्धा नहीं करनी चाहिए।
    • काले पैंट के साथ एक हल्के रंग की जैकेट जैकेट का मिश्रण करें या हल्के पैंट के साथ एक गहरे जैकेट को संयोजित करें।
  • चित्र शीर्षक वाला एक स्पोर्ट कोटा चरण 7 पहनें
    2
    एक शर्ट और टाई के साथ एक खेल जैकेट पहनें क्लासिक हमेशा शैली है ए के लिए पूर्ण-रंगीन शर्ट वाले नमूनों वाले खेल जैकेट का मिश्रण करें आरामदायक शैली लेकिन शैली के साथ यदि आप परिष्कृत और सुव्यवस्थित दिखना चाहते हैं, तो एक पूर्ण रंगीन शर्ट के साथ तैयार किए गए एक खेल जैकेट को लगाएं और एक साफ टाई आपको हर किसी को देखने के लिए मुड़ जाएगा। शर्ट और पूर्ण रंगों में संबंधों के साथ जैकेट और इसके विपरीत संयोजन करें। यदि आप तीन नमूनों के वस्त्रों को जोड़ते हैं, तो आप शायद अच्छा नहीं लगते
  • ठंड के मौसम में, एक स्वेटर और एक कछुए पर एक खेल जैकेट डाल दिया। यह एक कोट पहनने के बिना गर्म रखने का एक शानदार तरीका हो सकता है। आप किसी एक अध्ययनशील, लेकिन स्टाइलिश जैसे दिखेंगे, जैसे कि आप ऑक्सफ़ोर्ड में एक स्नातक छात्र थे, जो उच्चतर कविता में पाठ्यक्रम ले रहे थे।
  • अपने संबंधों को चुनने के लिए अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें प्रिंट शीर्ष पर होंगे, लेकिन आप ऊन, रस्सियों और अन्य प्रकार के संबंधों के बारे में भी सोच सकते हैं जो आपके जैकेट के प्रिंट के पूरक हैं। एक अन्य विकल्प ऊपर कुछ बटन को खोलना और केवल शर्ट और जैकेट का उपयोग करना है यह आपको एक चमकीले स्वरूप दे सकता है
  • कछुए की शर्ट को हमेशा पैंट में टकरा जाना चाहिए और कॉलर को जैकेट के अंदर होना चाहिए, अगर आप इसे एक स्पोर्ट्स जैकेट के साथ पहनना चाहते हैं। हम 1 9 74 में नहीं हैं! जैकेट के बाहर गर्दन को मत छोड़ो।
  • चित्र शीर्षक वाला एक स्पोर्ट कोटा चरण 8 पहनें
    3



    पूरा करें सामान्य शर्ट या पोलो के साथ देखो अगर आप खुद को एमटीवी मूवी पुरस्कारों के मेजबान के रूप में देखना चाहते हैं या यदि आप अपनी तकनीक कंपनी में काम करने जा रहे हैं, तो यह एक बहुत अच्छे लगते हैं, थोड़ा औपचारिक, लेकिन शानदार बस सुनिश्चित करें कि शर्ट अच्छी गुणवत्ता और उत्कृष्ट स्थिति में है। यह अर्ध-पारदर्शी या झुर्रीदार नहीं होना चाहिए।
  • एक डिजाइनर टी-शर्ट पहने हुए और खेल जैकेट एक ही समय में कुछ विद्रोही, कलात्मक और कॉर्पोरेट रवैये से संपर्क करता है। एक गैलरी के उद्घाटन में कलाकारों के बारे में सोचो, जो अपने काम का एक अच्छा हिस्सा बेचने की उम्मीद करते हैं आप एक प्यारा खेल जैकेट, डिजाइनर जींस और रोलिंग स्टोन्स की शर्ट के साथ बहुत अच्छे दिखेंगे।
  • चित्र शीर्षक वाला खेल स्पोर्ट कोटे चरण 9
    4
    सही जूते चुनें अगर आप अपने जैकेट को एक खेल को एकीकृत करने जा रहे हैं देखो, जूते पूरक या इसे बर्बाद कर सकते हैं। सब कुछ संगठन पर निर्भर करता है, लेकिन पूरक के लिए बेहतर है।
  • यदि आप जीन्स पहनने जा रहे हैं, तो यह आरामदायक जूते पहनने के लिए भी मोहक हो सकता है, लेकिन कन्वेर्स ब्रांड की तरह आरामदायक जूते पहनकर आप एक किशोर की तरह दिखेंगे जो अपने पिता के कपड़े पहनता है। एक के लिए आकस्मिक और सुरुचिपूर्ण नज़र, लोफर्स, ऑक्सफ़ोर्ड जूते या ओपनवर्क चमड़े के जूते के साथ जीन्स को जोड़ती है।
  • यदि आप सुरुचिपूर्ण पैंट पहनने जा रहे हैं, तो यह कुछ और आरामदायक जूते चुनना बेहतर होगा। यदि आप एक अंतिम स्पर्श चाहते हैं, तो एक प्रकार का पर्वतारोहण जूते या यहां तक ​​कि चरवाहे जूते भी डालें। आप बहुत अच्छे दिखेंगे
  • चित्र शीर्षक वाला एक स्पोर्ट कोटे चरण 10 पहनें
    5
    शैलियों का उपयोग करें जो प्रत्येक दूसरे के पूरक हैं कंजर्वेटिव सोच से पता चलता है कि उज्ज्वल प्रिंट वाले जैकेट ठोस रंग और गहरे रंग के साथ गठबंधन करते हैं, जितना संभव हो। यह आपके जैकेट को अन्य कपड़ों के साथ संयोजित करने का एक सही तरीका है। आप प्रयोग करने के लिए स्वतंत्र हैं हो सकता है कि आपका बैंगनी जैकेट एक ग्रे स्वेटर के साथ बहुत अच्छा लगेगा, साथ में आपकी गुलाबी पोशाक शर्ट के बाहर कॉलर के साथ। एक दूसरे के पूरक रंग और शैलियों के लिए देखो नियम तोड़ें और देखें कि क्या काम करता है।
  • एक स्क्वायर पॉकेट जोड़ने पर विचार करें। स्क्वायर जेकेट तेजी से फैशनेबल हैं, क्योंकि वे एक पूरक स्पर्श प्रदान करते हैं जो आपके जैकेट को बाहर खड़ा कर सकता है। अपनी शर्ट के साथ जेब का रंग जुडा।
  • भाग 3

    अपनी जैकेट पहनें
    छवि शीर्षक वाला चित्र स्पोर्ट कोटा चरण 11 पहनें
    1
    जब आप बैठते हैं तो जैकेट खोलें खेल जैकेट दो और तीन बटन किस्मों में आते हैं। जितने अधिक बटन आपके पास होंगे, उतनी ही रेखा आप बनाएंगे जब बटन सभी होंगे। सामान्य तौर पर, यह अनुशंसा की जाती है कि जब आप खड़े हों और जब आप बैठे हों तब आप इसे खोल दें, तब आप अपनी जैकेट बटन दबाएं। कुछ लोग अपने चलने वाली जैकेट को भी खोलना चाहते हैं।
    • जिस तरह से आप अपनी जैकेट पहनते हैं वह पूरी तरह आप पर निर्भर करता है आप इसे बटन बटन पर खोलने या किसी भी समय खोलना नहीं चाहते हैं यदि आप नहीं चाहते हैं, लेकिन आम तौर पर बटन को खोलने के कारण यह आपको बेहतर दिखता है और जब आप खड़े होते हैं तो आपकी सिल्हूट पतली दिखती है अगर जैकेट के पास कई बटन हैं, तो बटन का केवल पहला बटन।
  • चित्र शीर्षक वाला स्पोर्ट कोटा चरण 12
    2
    यदि आवश्यक हो तो एक कोट पहनें ठंडे मौसम में, एक कोट आवश्यक हो सकता है, भले ही आप पहले से ही एक खेल जैकेट पहन रहे हों। मौसम पर विचार करने और संघर्ष से बचने के लिए मत भूलना ऊन कोट्स, नाविक कोट और रेनकोट खेल जैकेट के साथ अच्छी तरह से गठबंधन करते हैं। आम तौर पर ये कमजोर और ठोस रंगों का होना चाहिए, जैसे कि काले, ग्रे, गहरे हरे या बेज।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र स्पोर्ट कोटे चरण 13
    3
    अर्ध औपचारिक अवसरों पर एक खेल जैकेट पहनें। खेल जैकेट हर रोज इस्तेमाल के लिए बहुमुखी हैं, लेकिन औपचारिक अवसरों के लिए भी अच्छा है। आप कहां काम करते हैं इसके आधार पर, काम करने के लिए एक स्पोर्ट्स जैकेट पहनने और बाद में स्पोर्ट्स बार पर जाने के लिए स्वीकार्य हो सकता है यदि आप किसी ऐसी जगह पर जाते हैं जहां आपको जैकेट पहनना है, तो एक खेल जैकेट आपकी सेवा करेगी।
  • खेल जैकेट एक रेस्तरां, बार, एक पब के लिए आदर्श है और जब आप अपने दोस्तों को रात के खाने के लिए आमंत्रित करते हैं सामाजिक घटनाओं के लिए कुछ बहुत अच्छे रंगों में शामिल हैं बेज, ब्राउन, क्रीम, खाकी, तन भूरे और सफेद हल्का रंग कम औपचारिक हैं
  • औपचारिक कार्यक्रमों के लिए, एक खेल जैकेट, विशेष रूप से एक उज्ज्वल पैटर्न के साथ, उपयुक्त के रूप में नहीं हो सकता है यह एक खूबसूरत जैकेट या एक रंगीन जाकेट पहनने के लिए बेहतर है।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक, स्पोर्ट कोटा चरण 14 पहनें
    4
    खेल जैकेट ठीक से ख्याल रखना। कभी गंदे या झुर्रीदार कोट न पहनें या आप एक पोलो शर्ट के कॉलर बढ़ा सकते हैं। खेल जैकेट को अच्छी स्थिति में रखा जाना चाहिए और नियमित रूप से साफ होने के लिए उन्हें अच्छा दिखाना होगा। सामान्य तौर पर, आपको प्रत्येक छह महीनों में एक बार से ज्यादा सूखी जैकेट धोने की ज़रूरत नहीं है।
  • बजट के लिए सुझाव: थॉफिलस उत्तर में थॉर्नटन वाइल्डर ने मुख्य पात्र के पास एक एकल सूट है, जिसे हर रात उसे अपने प्लेटफार्म और गद्दे के बीच रखना चाहिए ताकि उसे झुर्रियों से मुक्त और स्वच्छ रखा जा सके। यद्यपि आपको अब तक अपने स्पोर्ट्स जैकेट को इस्त्री करने की ज़रूरत नहीं है, फिर भी इसे अच्छी स्थिति में रखने में मदद मिलेगी।
  • युक्तियाँ

    • आप अपने जेब में क्या लेते हैं, इसके बारे में अच्छी तरह से संतुलित करें। उन्हें एक तरफ अधिक बोझ न करें ताकि जैकेट का पतन असमान न हो। अपने बटुए, अपनी आइपॉड, अपनी चाबी आदि को ठीक करें, जब तक कि जैकेट सीधे नहीं दिखता।
    • सामानों में से आप एक खेल जैकेट में जोड़ सकते हैं हमारे पास एक जेब घड़ी है, एक महँगा पेन (कलम का नाम सामने से देखा जा सकता है) या एक खूबसूरत रूमाल। यदि आप सिगरेट पीते हैं, तो यह आपके सिगार को पढ़ाने के लिए आदर्श होगा
    • खेल जैकेट में दो या तीन बटन हो सकते हैं। अगर जैकेट के पास दो बटन हैं, बटन केवल ऊपर दिए गए पहले बटन हैं अगर जैकेट के तीन बटन हैं, बटन केवल दो बटन हैं और शीर्ष बटन को अनबर्टन छोड़ दें।

    Video: The last hope for my channel... LWIAY - #0056

    चेतावनी

    • अगर आपको जैकेट को इसे लगाने के लिए मजबूर करना पड़ता है या आप उसे अच्छी तरह से बटन नहीं बटोर सकते हैं, तो यह आपके लिए बहुत छोटा है और, इससे भी ज़रूरी है, आप देखेंगे कि यह आपके लिए बहुत छोटा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com