ekterya.com

आपकी त्वचा को रात भर कैसे साफ़ करें

कभी-कभी जब आप एक दाना मिलते हैं और अगले दिन आपको एक महत्वपूर्ण घटना होती है, तो आप जो सबसे ज़्यादा चाहते हैं वह अपूर्णता को रातोंरात खत्म करना है। यद्यपि सभी प्रकार के मुँहासे या सभी प्रकार की त्वचा के लिए प्रभावी होने की गारंटी नहीं है, फिर भी आप तुरंत कुछ खामियों को साफ करने के लिए कदम उठा सकते हैं, संभवतः सिर्फ एक ही रात में।

चरणों

भाग 1
उचित सफाई व्यवस्था का उपयोग करें

आपकी त्वचा रातों रात चरण 1 साफ़ करें शीर्षक वाला चित्र
1
अतिरिक्त धोने से बचें शायद आप सोचते हैं कि रात भर एक अपूर्णता को साफ करने के लिए आपको अपनी त्वचा को रात भर पहले रगड़ने की ज़रूरत है। हालांकि, अधिक धोना त्वचा को सूखा और परेशान कर सकता है। अगर आप इसे साफ़ करने के प्रयास में आपकी त्वचा को बहुत सूखते हैं, तो आप अगली सुबह जब आप बिस्तर पर चले गए थे, तो आप की तुलना में अधिक खामियों के साथ जाग कर सकते हैं। एक दिन में दो बार धोना त्वचा को साफ रखने का एक शानदार तरीका है।
  • यहां तक ​​कि अगर अपूर्णता पूरी तरह से गायब नहीं होती है, तो उचित आवृत्ति के साथ धोने से उसकी उपस्थिति कम करने में मदद करने के लिए खामियों के चारों ओर लाली को कम कर देता है। दूसरी ओर, धुलाई से अधिक सूखने वाली त्वचा को लाल लगती है और अधिक चिढ़ होती है।
  • आपकी त्वचा रात भर चरण 2 साफ करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक हल्के, तेल-मुक्त चेहरे का क्लीनर का प्रयोग करें। उचित आवृत्ति के साथ खुद को धोने के अलावा, आप को भी अपने आप को उचित सफाईदार के साथ धोने के लिए सुनिश्चित करना चाहिए। दानेदार साबुन या उन कठोर रसायनों वाले त्वचा भी सूखी हो जाते हैं। फिर, शुष्क त्वचा को तेल उत्पादन में वृद्धि करना शुरू हो जाता है, जो वास्तव में उन्हें कम करने के बजाय अधिक प्रकोपों ​​में उत्पन्न होता है। इस समस्या का मुकाबला करने के लिए, एक हल्के, तेल-मुक्त cleanser का उपयोग करें जिसमें एक त्वचा विशेषज्ञ द्वारा सुझाए घटक शामिल हैं जैसे बेंज़ोइल पेरोक्साइड या सैलिसिलिक एसिड।
  • यह इंगित करने के अतिरिक्त कि "तेल के बिना" क्लीनर को "गैर-मुँहासे" या "गैर-कॉमेडोजेनिक" लेबल भी किया जा सकता है। इनमें से कोई लेबल अच्छा है क्योंकि उनका मतलब है कि उत्पाद में छिद्रों को शामिल नहीं किया गया है।
  • आपकी त्वचा रातों रात चरण 3 साफ़ करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी त्वचा रगड़ने के लिए उंगलियों का उपयोग करें क्लॉथ, जाल स्पंज या अन्य एक्सफ़ोलीटिंग डिवाइसेस जिसका उद्देश्य त्वचा को छूटना है, वे भी परेशान कर सकते हैं और इसे लाल कर सकते हैं, क्योंकि वे बहुत से त्वचा के लिए घर्षण हैं जो मुँहासे से ग्रस्त हैं। इन औजारों के साथ अपनी त्वचा को स्क्रब करने से बचें और परिपत्र आंदोलनों का धीरे-धीरे उपयोग करने के लिए अपनी उंगलियों के सुझावों का उपयोग करें। आप इसे आपकी त्वचा को साफ करने के बदले एक साफ तौलिया के साथ पैकेट करके सूखा लेना चाहिए, जो बदले में खामियों के साथ क्षेत्रों में परेशान कर सकता है
  • इसके अपघटन के अतिरिक्त, यदि आप उन्हें गीला छोड़ देते हैं और शेल्फ अलमारियों से लटकाते हैं, तो इन एक्सफ़ोइटिंग उपकरणों में से कई बैक्टीरिया के लिए प्रजनन स्थल बन सकते हैं। मामले को बदतर बनाने के लिए, उनका इस्तेमाल करके उन रोगाणुओं को फैल सकता है जो छिद्रों को रोकते हैं और आप को समाप्त करने की कोशिश करते हैं।
  • आपकी त्वचा रात भर चरण 4 को साफ करें
    4
    एक विरोधी मुँहासे क्रीम के साथ विशिष्ट क्षेत्रों में इलाज। यद्यपि आपको अपने पूरे चेहरे को बहुत तीव्रता से व्यवहार करने से बचने की आवश्यकता है, आप उन विशेष क्षेत्रों का इलाज कर सकते हैं जिन्हें आप साफ करना चाहते हैं बेंज़ोयल पेरोक्साइड के साथ एक विरोधी मुँहासे क्रीम की खोज करें जो कि विशिष्ट क्षेत्रों के उपचार के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया है और उत्पाद निर्देशों के अनुसार लागू होता है। अपनी अच्छी तरह से साफ उंगलियों या एक स्याही की मदद से, आपकी त्वचा की सफाई के ठीक बाद इसे लागू करें
  • Video: Skin त्वचा के पुराने दाग दूर करें | Face Spots cleaning Method|बेसन से त्वचा Ke काले दाग, Dhabbe दूर

    आपकी त्वचा रातों रात चरण 5 साफ करें शीर्षक वाला चित्र

    Video: रात में ऐसा क्या करे कि सुबह आपकी त्वचा में निखार और चमक आ जाए | fair glow tips

    5
    एक मॉइस्चराइजिंग लोशन लागू करें यदि आपकी त्वचा के बाकी हिस्सों को साफ करने के बाद बहुत शुष्क लगता है, तो अन्य क्षेत्रों पर मॉइस्चराइजिंग लोशन लागू करते हैं जबकि बेंज़ोइल पेरोक्साइड आपको एक लोशन के लिए दिखना चाहिए जो लेबल पर "गैर-कॉमेडोजेनिक" इंगित करता है जिससे यह सुनिश्चित हो जाता है कि यह छिद्र को शामिल नहीं करता है और अधिक खामियों का उत्पादन करता है। कई स्टोरों में मुँहासे से निपटने के लिए लोशन भी उपलब्ध हैं।
  • भाग 2
    अपनी त्वचा को साफ रखें और विश्राम करें

    आपकी त्वचा रात भर चरण 6 साफ करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    खामियों को तोड़ न दें जबकि आप कभी-कभी कम समय में एक अपूर्णता को कम कर सकते हैं, एक चीज जो आप नहीं कर सकते वह एक दिन से अगले दिन आपके चेहरे पर घाव का इलाज करती है। एक दाना को छूना या फैलाना न केवल बैक्टीरिया को फैलता है, बल्कि चेहरे पर घर्षण भी बनाता है, जो सिर्फ असंभव को अपने दम पर चले जाने की तुलना में चंगा करने के लिए काफी समय लगता है
  • आपकी त्वचा रात भर चरण 7 साफ करें
    2
    जितनी जल्दी हो सके भारी कॉस्मेटिक्स से दूर रहें अगर आप आज जानते हैं कि आप कल कल स्वच्छ त्वचा लेना चाहते हैं, तो सौंदर्य प्रसाधनों से बचें। आप नग्न महसूस कर सकते हैं यदि आप छिपाने वाले का उपयोग बंद कर देते हैं जिसे आप आम तौर पर एक अपूर्णता पर डालते हैं, लेकिन अब से त्वचा को साफ और साफ़ रखने से प्रभावित क्षेत्र को उपचार का एक बड़ा मौका मिलेगा।
  • सौंदर्य प्रसाधन के संबंध में एक सामान्य नियम यह है कि कुर्सियां ​​और मलाईदार flushes pores रोकना करते हैं, जबकि खनिज और हल्के वजन या पानी आधारित उत्पादों को ऐसा करने की संभावना कम है। क्लीनर के साथ, आप "तेल-मुक्त", "गैर-मुँहासे" या "गैर-कॉमेडोजेनिक" लेबल वाले सौंदर्य प्रसाधनों की खोज कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप तत्काल परिणाम की तलाश कर रहे हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प सौंदर्य प्रसाधन को पूरी तरह से छोड़ने के लिए रहता है।
  • यदि आप पहले दिन सौंदर्य प्रसाधनों के इस्तेमाल से बच नहीं सकते हैं, तो अपनी त्वचा को अच्छी तरह से साफ करें ताकि रात के समय जितनी जल्दी संभव हो सके उतनी ही कोई अवशेष निकाल दें। कोई बात नहीं, आप कितने थके हुए हैं, सोने से पहले अपने चेहरे को शुद्ध करना सुनिश्चित करें क्योंकि मेकअप के साथ सोते हुए उन्हें कम करने के बजाय अधिक खामियों के साथ जागने का एक निश्चित तरीका है।
  • चेहरे के एक्सफ़ोइटिंग उपकरणों के साथ, मेक-अप अपोजेटर अक्सर रोगाणुओं से बहुत अधिक लादेन करते हैं। Applicator खींचो और जब भी संभव मेकअप लागू करने के लिए कपास झाड़ू या swabs का उपयोग करें। यदि आप एक applicator का उपयोग करने की आवश्यकता है, इसे नियमित रूप से धोएं और इसे बार-बार बदलें।



  • आपकी त्वचा रात भर चरण 8 को साफ करें
    3
    अन्य फैटी उत्पादों का उपयोग करने से बचें अन्य फैटी उत्पादों (विशेष रूप से बाल उत्पादों) जो आपके चेहरे के संपर्क में आते हैं वे समस्या क्षेत्र को खराब कर सकते हैं या रात भर आने के लिए अधिक खामियों का कारण बन सकते हैं। चिकना बाल उत्पादों को जितनी जल्दी हो सके बचें और अपने बालों पर स्प्रे या जैल लगाने पर आपके चेहरे की रक्षा करें।
  • आपकी त्वचा रात भर 9 कदम के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने बालों को अपने चेहरे से बाहर रखें यहां तक ​​कि किसी भी उत्पाद के बिना साफ बाल भी शामिल होते हैं जिसमें प्राकृतिक तेल होते हैं जो छेद को रोक सकते हैं। हालांकि यह दिन के दौरान अपने बालों के पीछे छिपाने के लिए मोहक हो सकता है (खासकर अगर आप जल्दी से त्वचा को साफ करने की कोशिश करने के लिए श्रृंगार नहीं पहनते हैं), तो अपने सबसे अच्छे विकल्प को रात भर गायब करने का सबसे अच्छा विकल्प अपने बालों को दूर रखना है आपके चेहरे का
  • आपकी त्वचा रातों रात चरण 10 को साफ करें
    5
    अपना चेहरा छूने से बचें यह हमेशा पूरे दिन में खामियों को छूने के लिए प्रलोभन होता है, लेकिन गंदी, तेल की अंगुलियां आखिरी चीज हैं जो कम समय में एक अपूर्णता को शुद्ध कर देगा, इसलिए अपने हाथों को अपने चेहरे से दूर रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें यह सलाह आपके सेल फ़ोन पर भी लागू होती है बहुत से लोग इसे ध्यान में नहीं लेते हैं, लेकिन हम पूरे दिन गंदे उंगलियों वाले सेलफोन को छूते हैं और उन्हें गंदी पर्सों और जेब में संग्रहीत करते हैं जो कि रोगाणुओं के बिस्तर के रूप में भी काम करते हैं। यदि आप अपने चेहरे के विरुद्ध सेल फोन पकड़ते हैं, तो आप इन रोगाणुओं को इस क्षेत्र में स्थानांतरित कर देते हैं। यदि आप जल्दी से एक अपूर्णता को साफ करना चाहते हैं और अधिक से अधिक बचना चाहते हैं तो दिन के दौरान ज़ोर से आवाज की सुविधा या पाठ संदेश का उपयोग करें।
  • आपकी त्वचा रातों रात चरण 11 को साफ करें
    6
    एक कमाना बिस्तर का उपयोग न करें यह एक मिथक है कि पराबैंगनी किरणों में सुगंध दोष हैं और ये कि वे रात भर चमत्कारी इलाज हो सकते हैं, इसलिए, कमाना बिस्तर में एक आपातकालीन सत्र में धूप सेंकने से बचें या जमा करें इसके विपरीत, सूर्य का एक्सपोजर या कमाना तेलों के प्रतिरोधी प्रभाव का कारण बनने वाला अतिरिक्त पसीना आप को समाप्त करने की इच्छा को बढ़ा सकते हैं।
  • यदि आप पहले से ही किसी त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श लेंगे और उसने दवाओं (विशेषकर उन लोगों में जो रेटिनॉयड शामिल हैं) निर्धारित की हैं, तो आपकी त्वचा सामान्य से यूवी किरणों के प्रति अधिक संवेदनशील हो जाएगी, जो कि इस विकल्प को और भी अधिक अप्रिय बनाता है।
  • आपकी त्वचा रात भर 12 कदम साफ़ करें
    7
    टूथपेस्ट से बचें बहुत से लोगों ने मिथक सुना है कि टूथपेस्ट उन राक्षसों के लिए एक चमत्कारी इलाज है जो रातोंरात काम करता है, लेकिन यह गलत है। जबकि टूथपेस्ट में बेकिंग सोडा और बैंजोल पेरोक्साइड जैसी सामग्री शामिल होती है जो कि मुंह को कम करने में मदद करती है, यह आम चेहरे की शुद्धियों और बेंज़ोइल पेरोक्साइड से अधिक प्रभावी होने के लिए तैयार नहीं है, विशेष रूप से उस उद्देश्य के लिए डिजाइन किया गया है। इसके अलावा, टूथपेस्ट और अन्य सामग्री के पीएच त्वचा को परेशान करते हैं। नतीजतन, आप जो क्षेत्र का इलाज करने की कोशिश कर रहे हैं, उसके चारों ओर एक लालसा हो रहा है और यह संभव है कि इस प्रक्रिया में अपूर्णता अधिक दिखाई दे।
  • आपकी त्वचा राक्षसी चरण 13 को साफ़ करें
    8
    8 पूर्ण घंटे सो जाओ सपना प्राकृतिक बहाली अवधि है जो शरीर में है। अध्ययनों से पता चला है कि नींद के दौरान सेल नवीकरण आठ गुना तेजी से बढ़ता है, जिससे आपके शरीर को 8 घंटे सो जाने की अनुमति मिलती है आपकी त्वचा को साफ करने में मदद करने का एक शानदार तरीका है।
  • Video: रूखी, फटी और पपड़ीदार त्वचा को कोमल बनाने के कारगर घरेलु उपाय - Home Remedies for Dry Skin

    आपकी त्वचा रात भर चरण 14 को साफ करें
    9
    एक मानक सफाई व्यवस्था का अभ्यास जारी रखें यहां तक ​​कि अगर आप अगले दिन जागते हैं और अपूर्णता अभी भी वहां है, तो निराशा न करें दूसरों को आप जितना भी उतना ही ध्यान नहीं देंगे इसके अलावा, एक अपूर्णता दुनिया का अंत नहीं है सफाई व्यवस्था के साथ जारी रखें जिसे हमने वर्णित किया है और अगर आपकी त्वचा पूरी तरह से 3 महीने में साफ नहीं है, तो एक त्वचा विशेषज्ञ के साथ परामर्श करने के बारे में सोचें कि एक नुस्खे के साथ मुँहासे के लिए उपचार प्राप्त करें
  • युक्तियाँ

    • एक असंतुलित आहार आमतौर पर त्वचा में तेल का उत्पादन करने वाले ग्रंथियों को प्रभावित कर सकता है। हालांकि, यह एक मिथक है कि फैटी या मीठा खाद्य पदार्थ अपने दम पर मुँहासे पैदा कर सकते हैं। दुर्भाग्य से, आपकी त्वचा को शुद्ध करने के लिए आपके शरीर को एक दिन से दूसरे दिन में दूर करने की कोशिश करने से बहुत कम प्रभाव पड़ता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com