ekterya.com

कैसे एक गेटे बढ़ने के लिए

क्या आपको लगता है कि आप गेटे पहन सकते हैं? क्या आप एक नए रूप की कोशिश करना चाहते हैं? आपको बढ़ने और रख-रखाव करना थोड़ा ध्यान देता है, कई अभ्यास और विश्वास की अच्छी खुराक। गौटी दाढ़ी मौलिकता और विश्वास व्यक्त करते हैं, और अपने आप को व्यक्त करने और फैशनेबल दिखने का एक तरीका हो सकता है।

चरणों

भाग 1
एक शैली चुनें

ग्रो ए गेटे पायथन 1 शीर्षक वाली छवि
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास एक गेटे के लिए चेहरा है एक गोटी एक अच्छी दाढ़ी है अगर आप कमजोर ठोड़ी या अधिक गोल चेहरे पर बढ़ने दें, क्योंकि यह आपके चेहरे को कवर और भरने में मदद कर सकता है। एक गेटे एक बहुमुखी दाढ़ी है जो कई चेहरों पर अच्छा लग सकता है, यद्यपि आप एक और प्रकार की दाढ़ी पा सकते हैं जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है।
  • ग्रो ए गेटे चरण 2 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपनी त्वचा की टोन और आपके बालों के रंग के बीच के विपरीत विचार करें इसके विपरीत, गेटी अधिक नाटकीय दिखाई देगा। यदि स्वर समान हैं, तो आप एक और प्रकार के चेहरे की बाल शैली पर विचार करना चाह सकते हैं, यदि आप चाहते हैं कि कुछ विशिष्ट और कुख्यात है।
  • ग्रो ए गेटे 3 चरण का शीर्षक चित्र
    3
    गोते के लिए विभिन्न शैलियों पर विचार करें परंपरागत रूप से, एक गेटे केवल उन चीजों को संदर्भित करता है जो आपकी ठोड़ी पर बढ़ता है, जो एक बकरी की तरह लटका हुआ है। वहाँ दाढ़ी के अन्य रूप हैं जो ठोड़ी पर बालों का इस्तेमाल करते हैं और कभी-कभी उन्हें इसके रूप में भी जाना जाता है "बकरे की सी दाढ़ी"। आपको उस व्यक्ति का चयन करना चाहिए जो आपके चेहरे को बढ़ाता है और जिसे आप बनाए रखने के लिए बेहतर तैयार हैं
  • पत्रिकाओं और वेबसाइटों को गेटे के विविधताओं की तस्वीरों के लिए देखें जिनके साथ आप प्रयोग कर सकते थे।
  • Video: Thomas Mann's "The Magic Mountain" (1987)

    ग्रो ए गेटे पायथ 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने आप को बढ़ने दें वान डाइक शैली दाढ़ी. यह एक डिस्कनेक्टेड मूंछ के साथ एक उपहार है। एक वैन डाइक शैली दाढ़ी का उपयोग करते समय, आपके बाकी गाल पूरी तरह से मुंडा और चिकनी हो जाना चाहिए यदि आप अपने आप को एक वान डाइक-शैली दाढ़ी बनाते हैं, तो आपको विशेष रूप से सावधान रहना चाहिए कि इसे ट्रिम कर दिया जाए क्योंकि यह बेहतर दिखता है जब दाढ़ी अधिक परिभाषित होती है
  • ग्रो ए गेटे पायथन 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने आप को एक परिपत्र दाढ़ी बढ़ने दें। यह एक दाढ़ी है जो मुंह से जुड़ा हुआ है जो मुंह के चारों ओर एक चक्र में बढ़ता है। यह एक अधिक प्रचुर दाढ़ी है लेकिन इतना नहीं कि यह आपके सभी चेहरे को कवर करता है। एक गोलाकार दाढ़ी एक नरम जबड़े के साथ एक व्यक्ति के लिए एक अच्छा विकल्प या यदि आपके पास एक चेहरे या जबड़ा है क्योंकि इसमें बहुत बाल हैं, सर्किल दाढ़ी भी त्वचा के टूटने को कवर करने में मदद कर सकती हैं।
  • ग्रो ए गेटे चरण 6 में शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने आप को एक मस्तिष्क की दाढ़ी बनने दें। यह देखो एक हंगेरी मूंछों के साथ एक गेटे को जोड़ती है यह एक अधिक श्रमसाध्य दाढ़ी है, लेकिन यह निश्चित रूप से विशिष्ट है। एक मस्तिष्क की दाढ़ी के साथ, आपको गोदी को छंटनी चाहिए, लेकिन ठुड्डी के नीचे थोड़ी कम बढ़ने दें। मोटाई के कारण, आपको बाल का आकार बनाए रखने में मदद करने के लिए थोड़ा मोम या कंडीशनर का उपयोग करना चाहिए।
  • भाग 2
    आप गेटे बढ़ने दें

    Video: Tower Chowk Saraiyaganj Muzaffarpur Bihar

    ग्रो ए गेटे पाय-चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने चेहरे के बाल बढ़ने दें। एक बार जब आप जानते हैं कि आप क्या प्रयास करना चाहते हैं, शेविंग बंद करो और चेहरे का बालों को अपनी ठोड़ी के नीचे, मुंह के आसपास और नाक के नीचे रखें। इससे पहले कि आप शेविंग और इसे आकार देने शुरू कर सकें, इससे बहुत अधिक मात्रा में होना चाहिए। लगभग एक हफ्ते के बाद, यह अच्छी तरह से विकसित हो गया होगा।
    • जब आपकी दाढ़ी बढ़ती है, तो कुछ दिनों तक आपकी त्वचा को डंकने के लिए यह सामान्य है अक्सर अपने चेहरे को खरोंचने के बारे में स्वयं-सचेत महसूस न करें। यदि आप इसे विशेष रूप से परेशान करते हैं, तो आप त्वचा को थोड़ा कम करने के लिए एक मॉइस्चराइजिंग लोशन का उपयोग कर सकते हैं।
    • आप अपने चेहरे के बाल उग सकते हैं, हालांकि यह आवश्यक नहीं है। अतिरिक्त बाल रखने से आपको गेटे के आकार का निर्धारण करने में थोड़ा अधिक लचीलापन मिल सकता है।



  • ग्रो ए गेटे चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    2
    रूपरेखा को दाढ़ी एक रेजर के साथ छोटे कटौती कर गर्दन से शुरू करें ठोड़ी के चारों ओर काम और गाल को जब तक आपके पास मूल रूपरेखा नहीं होती है कि आप कैसे जाना चाहें
  • आप शायद चाहते हैं कि आदम के सेब के ऊपर गले में 2.5 सेंटीमीटर (1 इंच) शुरू हो। यह थोड़ी देर लग सकता है, लेकिन आप इसे थोड़ा छोटा कर सकते हैं यदि आपको नहीं लगता कि यह कैसा दिखता है। यदि आप बहुत कुछ दाढ़ी और बहुत जल्द, आप इसे वापस पाने के लिए इंतजार करना होगा
  • ग्रो ए गेटे चरण 9 को शीर्षक वाली छवि
    3
    गोते को आकार दें अब जब आपके पास एक रूपरेखा है, तो आप आकार पाने के लिए गोदी के किनारों को आकार कर सकते हैं और आप चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास यह एक सटीक आकार देने के लिए एक साफ, तेज चाकू है। यदि आप मैन्युअल चाकू का उपयोग करते हैं, तो एक नया आपको क्लीनर दाढ़ी देगा यदि आप एक इलेक्ट्रिक शेवर का उपयोग करते हैं, तो ट्रिम करने के लिए उपकरण का उपयोग करना आसान होगा।
  • काटने से पहले, घुंघराले बालों को सीधा करने के लिए दाढ़ी के माध्यम से एक कंघी से गुजारें इससे बाल को काटना आसान हो जाएगा और आपको यह पता चलेगा कि गेटी कितनी देर तक होगी।
  • जबड़े में तेज और साफ कोनों बनाएं
  • सही चौड़ाई प्राप्त करें एक नियमित दाढ़ी दाढ़ी आपके मुंह के समान चौड़ाई है आप मुस्कुराते हुए इस चौड़ाई को परिभाषित करने में मदद कर सकते हैं बेहतर डिज़ाइन के लिए अपने डिप्लल्स की परतों का उपयोग करें जहां दाढ़ी के किनारे होना चाहिए।
  • आप किस प्रकार की दाढ़ी बनाने जा रहे हैं, यह सुनिश्चित करें कि दोनों पक्ष सममित भी हैं। कुछ निश्चित मिनटों की दूरी, बंद करो और आईने में अपने आप को देखो कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि हर चीज भी हर तरफ है
  • भाग 3
    इसे कम रखें

    ग्रो ए गेटे पायथन 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    गोते को नियमित रूप से छाँटें यहां तक ​​कि अगर आप अपनी दाढ़ी को बढ़ाना चाहते हैं, फिर भी, यह किनारों के आसपास साफ दिखना चाहिए। हर दिन दाढ़ी करो और गेटी के किनारों को सभी दिशाओं में न बढ़ें।
    • इलेक्ट्रिक कटर का उपयोग सुनिश्चित करता है कि गेटे सममित और साफ है। इसके अलावा, अंतर्निहित लंबाई चयनकर्ता आपको कैंची की एक जोड़ी के साथ अनुमान लगाने के बजाय बाल की लंबाई चुनने देता है। अधिकांश विद्युत कटर आपको कई लम्बाई विकल्प देते हैं
    • नाक के बाल के लिए एक कटर किनारों को अधिक परिभाषित आकार देने के लिए एक उपयोगी उपकरण हो सकता है।
    • दाढ़ी हिस्सा है जहां ठोड़ी को पूरा करती है गर्दन काफी असहज हो सकता है, तो दर्पण उसकी गर्दन चिपके हुए कि यह कैसा दिखता का एक बेहतर विचार प्राप्त करने के लिए अपने सिर और ठोड़ी की ऊंचाई नीचे तैनात ट्रिम।
    • यदि आप गेटे के साथ एक मूंछें शामिल करने जा रहे हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि ऊपरी बाल नाक के बाल से कनेक्ट नहीं होते हैं, शीर्ष भाग को ट्रिम करें। आप ऐसा दिखना नहीं चाहते हैं
  • ग्रो ए गेटे पायर 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने चेहरे को मुंडा के बाकी रखें आमतौर पर एक गोताई बेहतर दिखता है जब बाकी का चेहरा मुंडा होता है, तो सुनिश्चित करें कि यह है। पारदर्शी शेविंग जेल बेहतर है क्योंकि यह शेविंग के दौरान गेटे के किनारे को अधिक स्पष्ट रूप से देखने की अनुमति देता है।
  • जब गोते के पास शेविंग, दाढ़ी के विपरीत दिशा में शेवर को स्थानांतरित करने के लिए सुनिश्चित करें। आप गलती से इसे दाढ़ी के करीब भी नहीं ले जाना चाहते हैं और एक भाग दाढ़ी नहीं करेंगे।
  • ग्रो ए गेटे चरण 12 में शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: Henrik Ibsen: The Master Playwright documentary (1987)

    दाढ़ी को धो लें शैम्पू और कंडीशनर के साथ नियमित रूप से गेटी धो लें आपको इसे तेल से और अनियंत्रित होने से रोकने में मदद करनी चाहिए। यह तेलों में इसे फंसने की अनुमति देता है, जिससे मुँहासे और अन्य त्वचा की समस्याएं होती हैं। बार साबुन के बजाय शैम्पू का उपयोग करें क्योंकि यह आपकी त्वचा और दाढ़ी को मॉइस्चराइज रखने में मदद करेगा।
  • धोने के बाद सुखाने के लिए याद रखें धीरे से एक तौलिया के साथ अपनी दाढ़ी को सूखा
  • दाढ़ी के तेल का उपयोग करने पर भी विचार करें ये तेल मॉइस्चराइजिंग लोशन से बेहतर हो सकते हैं क्योंकि वे विशेष रूप से दाढ़ी साफ करने के लिए और उनके नीचे की त्वचा की रक्षा के लिए तैयार हैं। रोजाना तेल की कुछ बूंदों को रगड़ते हुए, जबकि आपकी दाढ़ी अभी भी थोड़ा नम है आपकी दाढ़ी को साफ रखने और मुँहासे को बालों के नीचे बनाने से रोकने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • इस तथ्य से अवगत रहें कि जब आप खाएंगे, तो भोजन आपकी दाढ़ी में फंस जाएगा। सुनिश्चित करें कि आप गेटे से किसी भी शेष भोजन को साफ करते हैं। इससे बचने में सहायता के लिए, हर काटने के बाद खाने और पोंछते समय छोटे काटने दें।
  • ग्रो ए गेटे चरण 13 के शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने बालों को मजबूत रखने के लिए स्वस्थ रहें एक दाढ़ी, किसी भी दाढ़ी की तरह, मोटी और घने बढ़ेगी यदि आप अपने शरीर की देखभाल करते हैं। अच्छी तरह से भोजन करना, नियमित रूप से सो रही है और कसरत अच्छी तरह से आपके दाढ़ी पर बाल की मदद करने के अच्छे तरीके हैं।
  • अच्छा खाओ एक संतुलित और स्वस्थ आहार आपकी त्वचा और बालों के लिए अच्छा है, हालांकि आप इसे पूरक कर सकते हैं। प्रोटीन, लोहा, जस्ता और विटामिन ए से भरपूर खाद्य पदार्थ, सी और ई के विकास और बाल संरक्षण के लिए बहुत अच्छे हैं। तुम भी बायोटिन कहा जाता है विटामिन बी, जो पूरे अनाज उत्पादों, जिगर, अंडे की जर्दी, सोया आटा और खमीर में पाया जाता है का एक प्रकार शामिल कर सकते हैं।
  • नियमित व्यायाम टेस्टोस्टेरोन बढ़ाने का एक और अच्छा तरीका है, जिससे बाल बढ़ने में मदद मिलती है वजन भारोत्तोलन और उच्च तीव्रता अंतराल में प्रशिक्षण वे आपके शरीर के टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाने के लिए अच्छे अभ्यास कार्यक्रम हैं।
  • नियमित रूप से सो जाओ आपकी जरूरतों के आधार पर 7 से 8 घंटे तक, वे आपको ताजा और स्वस्थ बनाए रखेंगे और नियमित बाल विकास में मदद करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप एक नाई या स्टाइलिस्ट की यात्रा करना जारी रखेंगे और उसे अपने गोदने के लिए कम रखने में मदद करें। आप अपने दाढ़ी को ठीक करने के लिए या आपके चेहरे के लिए सही नज़रिया पाने में मदद करने के लिए अन्य अच्छे विचार भी कर सकते हैं।
    • जबकि शब्द "बकरे की सी दाढ़ी" , आम तौर पर बाल ठोड़ी पर बढ़ रहा है को संदर्भित करता है तरीकों, चौड़ाई और दाढ़ी, मूँछ की लंबाई सहित है कि आप अपने स्वरूप समायोजित कर सकते की एक किस्म देखते हैं और एक मूंछें दाढ़ी में शामिल होने जोड़ें। आपके चेहरे को बेहतर ढंग से उपयुक्त बनाने के लिए कुछ पहलुओं और शैलियों के साथ प्रयोग करें

    चेतावनी

    • सभी पुरुष चेहरे के बाल नहीं बढ़ सकते हैं, जिसमें गोते भी शामिल हैं यदि आपने कई महीनों तक कोशिश की है और आपके बाल अनियमित या विरल हैं, तो बस इसे लागू करें थोड़ी देर प्रतीक्षा करने से चीजों में सुधार नहीं होगा। आप क्या सोचते हैं इसके विपरीत, अपने बालों को हजामत बनाने के लिए यह तेज़, मोटा या गहरा नहीं बढ़ेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com