ekterya.com

कैसे त्वचा के धब्बे से छुटकारा पाने के लिए

दुर्भाग्य से, हमारे पास सभी अवांछित स्पॉट हैं जो हम नहीं करना चाहते हैं कई प्रकार की त्वचा की स्थिति होती है जो असंतुलित रंगद्रव्य, काले धब्बे और खामियां उत्पन्न करती हैं। इस लेख में, हम आपको आपकी त्वचा पर दाग को खत्म करने के तीन तरीके दिखाते हैं।

चरणों

विधि 1
freckles

Video: पिंपल,फोड़े,फुंसी हमेशा के लिए दूर करने का ऐसा जानदार नुसखा किसी ने नही बताया होगा

1
नींबू का रस का उपयोग करें यह नींबू का रस के साथ कई अन्य चीजें करना संभव है, जो केवल पेय तो, आप नीले का रस का उपयोग एक काउंटरटॉप कीटाणुरहित करने के लिए कर सकते हैं, सफेद कपड़े के भार को उज्जवल कर सकते हैं, और यह मानें या न मानें, freckles का इलाज करने के लिए।
  • यह उपचार मुरक्कन को खत्म नहीं करता है, लेकिन यह त्वचा को हल्का कर देता है, और इसके परिणामस्वरूप, आपके मुहरों यह विधि गर्मियों के दौरान लोगों द्वारा अपने बालों में दी गई रेखाओं को उजागर करने के लिए किया जाता है।
आपकी त्वचा स्टेप 1 बुलेट 1 पर स्पॉट्स की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि
  • कुछ हौसले से निचोड़ा हुआ नींबू का रस लें और इसे एक कपास की गेंद पर लागू करें। परिश्रम के कुछ हफ्तों के बाद, अपने freckles गायब करने के लिए शुरू होना चाहिए।
    आपकी त्वचा चरण 1 बुलेट 2 पर स्पॉट्स की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि
  • आपकी त्वचा के चरण 2 पर स्पॉट्स की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि
    2
    खट्टा क्रीम या छाछ को लागू करें एसिड क्रीम में निहित लैक्टिक एसिड अवांछित freckles को खत्म करने के लिए बहुत मदद कर सकता है। थोड़ा खट्टा क्रीम लेते हैं, सीधे प्रभावित त्वचा क्षेत्र पर लागू होते हैं और 10 मिनट के लिए इसे सूखते हैं। खट्टा क्रीम को पूरी तरह से हटाने के लिए पानी का उपयोग करने के बजाय, ऊतक या तौलिया का उपयोग करें। अंत में, थोड़ा न्यूरॉइराइज़र लागू करें
  • एक अन्य विकल्प ओटमील पाउडर और छाछ के साथ एक मोटी पेस्ट बनाना है। इस पेस्ट को प्रभावित क्षेत्र में लागू करें, इसे लगभग आधे घंटे के लिए कार्य करें और फिर ठंडे पानी से कुल्ला।
    आपकी त्वचा चरण 2 बुलेट 1 पर स्पॉट्स की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि
  • आपकी त्वचा पर स्पॉट्स के गेट रिड नाम से छवि चरण 3
    3
    लेजर सर्जरी से गुजरने की संभावना पर विचार करें यदि आपके मुर्गे को वास्तव में परेशान किया जाता है, तो घरेलू उपचार शायद काम न करें। लेजर सर्जरी एक विकल्प है, लेकिन यह स्थायी, महंगा है और सही परिणाम उत्पन्न नहीं हो सकता है।
  • स्पंदित लेजर ऐसी विधि है जिसका उपयोग प्रायः लेजर सर्जरी के इस प्रकार में किया जाता है। इस मामले में, लेज़र वास्तव में एक तरंग दैर्ध्य के दालों को फ्लेक्ले के क्षेत्र में निकालता है, जो कि रक्त वाहिकाओं का पता लगाता है जो त्वचा की सतह के ठीक नीचे हैं। फिर, उन रक्त वाहिकाओं को लेजर द्वारा उत्सर्जित गर्मी से नष्ट कर दिया जाता है, लेकिन त्वचा को मूलतः स्पर्श नहीं किया जाता है। फ्रीक्ले को समाप्त करने के लिए प्रयोग किया जाता है जो लेजर पीला है और यह ज्ञात है क्योंकि यह रोगियों में उपयोग करने के लिए सुरक्षित है और त्वचा पर दीर्घकालिक हानिकारक प्रभाव नहीं उत्पन्न करता है।
  • विधि 2
    sunspots

    आपकी त्वचा पर स्पॉट्स के गेट रिडल शीर्षक से छवि चरण 4
    1

    Video: चावल के आटे से चेहरे को दूध जैसा गोरा पाने का 2 बेस्ट तरीका| जानिए कैसे? Shahnaz Husain ke Tips|

    मुसब्बर वेरा और विटामिन ई की कोशिश करो कई घर उपाय हैं जो यह सुनिश्चित करते हैं कि वे दाग को खत्म कर सकते हैं। शायद वे ऐसा कर सकते हैं, लेकिन वे बहुत समय लेते हैं और परिणाम निश्चित रूप से जादुई नहीं होंगे। उसने कहा, आप उन्हें कोशिश करने के साथ कुछ भी नहीं खोना है।
    • मुसब्बर वेरा जेल त्वचा को सफेद कर सकते हैं और यहां तक ​​कि त्वचा टोन से मेल खा सकते हैं। इसके अलावा, मुसब्बर वेरा में आश्चर्यजनक उपचार गुण हैं आप बाजार पर उत्पाद प्राप्त कर सकते हैं जिसमें मुसब्बर वेरा जेल होता है, अगर आपको इसे खुद से निकालना मुश्किल लगता है, लेकिन ताजा मुसब्बर वेरा जेल पत्तियों से सीधे निकालने के लिए मुसीबत ला रहा है। ताजा मुसब्बर वेरा जेल अधिक प्रभावी बनाने के लिए आप अरंडी का तेल जोड़ सकते हैं। अपनी त्वचा पर जेल लागू करें, इसे सूखा और फिर कुल्ला।
    • यूवी किरणें हमारे शरीर को मुक्त कण पैदा करने का कारण बनती हैं। इस प्रकार, यूवी किरणों ने एक चेन रिएक्शन का कारण बनता है जो हमारी त्वचा को नुकसान पहुंचाता है और जो आम तौर पर नियंत्रण से बाहर हो जाता है विटामिन ई एक एंटीऑक्सिडेंट है जो त्वचा को बचाने और मरम्मत करने के लिए इन मुक्त कणों को बेअसर करता है। इसमें शामिल पाउडर पाने के लिए विटामिन ई का एक कैप्सूल तोड़ें। एक कपास की बॉल की मदद से, सैंडस्पॉट्स पर पॅटिंग द्वारा विटामिन ई पर आवेदन करें।
  • आपकी त्वचा पर स्पॉट्स के गेट रिडल शीर्षक से छवि चरण 5



    2

    Video: पुरूषों की त्वचा को गोरा करने और दाग धब्बे हटाने के साधारण से तरीके

    अच्छी गुणवत्ता मेकअप में निवेश करें दुनिया में सबसे बड़े मेकअप निर्माता इस समस्या के लिए विशेष उत्पादों की पेशकश करते हैं। आप अपने निकटतम शॉपिंग सेंटर (या फार्मेसी) में जा सकते हैं और बहुत पैसा खर्च किए बिना एक खरीद सकते हैं।
  • गार्नीयर ब्रांड के पास अंधेरे स्थानों के लिए एक छिपाना है जो त्वचा को नए सिरे से पेश करता है। यह उत्पाद लगभग 15 डॉलर खर्च करता है और इसमें शुद्ध विटामिन सी की नैदानिक ​​खुराक होती है जो स्पष्ट और यहां तक ​​कि त्वचा की टोन भी प्रदान करता है। बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए निर्देशों का पालन करें
  • ल `ओरियल ब्रांड के कुछ उत्पाद हैं जो मलिनकिरण के स्तर के लिए विशिष्ट हैं। ल `ओरियल यह सुनिश्चित करता है कि इन उत्पादों मेलेनिन समूहों और काले धब्बों को तोड़ने में मदद करते हैं। इसी तरह, ये उत्पाद मेलेनिन के संश्लेषण से बचते हैं, जो पहले स्थान पर स्पॉट और अत्यधिक रंजकता उत्पन्न करते हैं। आप लगभग $ 25 के लिए इन उत्पादों को खरीद सकते हैं
  • विधि 3
    मुँहासे

    आपकी त्वचा के चरण 6 पर स्पॉट्स की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि
    1
    दिन में दो बार अपना चेहरा धो लें। जैसा कि आप दुनिया भर में ले जाते हैं, तेल और गंदगी आपके चेहरे पर जमा होते हैं, मुँहासे के ब्रेकआउट उत्पन्न करते हैं। सिगरेट का धुआं, वायु प्रदूषण और सामान्य रूप से जीवन आपकी त्वचा पर कहर बरपा सकता है दिन में दो बार अपने चेहरे को धोने के लिए 5 मिनट लगाना, इन हानिकारक एजेंटों से निपटने का एक आसान तरीका है जो आप अपने आप को दैनिक आधार पर उजागर करते हैं।
    • उपरोक्त संकेत की तुलना में अपना चेहरा अधिक बार धोना बेकार होगा - इसके विपरीत, यह आपके चेहरे को सूख जाएगा (जो मुँहासे के ब्रेकआउट उत्पन्न कर सकता है)। सुबह में और नींद से पहले अपना चेहरा धो लें, एक साफ कपड़े, गर्म पानी और एक हल्के cleanser का उपयोग कर।
  • आपकी त्वचा के चरण 7 पर स्पॉट्स की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि
    2
    बेंज़ोइल पेरोक्साइड में निवेश यह सबसे आम उपचारों में से एक है आप अपने चिकित्सक के माध्यम से अधिक शक्तिशाली संस्करण प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन कुछ क्रीम और क्लीनर हैं जो आपको बिना पर्ची के प्राप्त कर सकते हैं।
  • बेंज़ोयल पेरोक्साइड विभिन्न प्रस्तुतियों में आता है, लेकिन सबसे आम क्रीम या जैल हैं। इस उत्पाद को केवल मुँहासे के प्रकोपों ​​में लागू करें बैंजोल पेरोक्साइड बैक्टीरिया को मारता है जिससे भरा हुआ छिद्र में सूजन होती है। हालांकि, आपको धैर्य होना चाहिए, क्योंकि परिणाम तीन सप्ताह के बाद प्राप्त किए जाते हैं। इस उत्पाद के उपयोग में वृद्धि न करें! बेंज़ोयल पेरोक्साइड का प्रयोग बहुत हानिकारक है।
  • आपकी त्वचा के चरण 8 पर स्पॉट्स की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि
    3
    चिरायता का अम्ल एक विकल्प है जो आपको त्वचा को तेज़ी से आगे बढ़ने देगा। मृत त्वचा कोशिकाओं को निकालने से, आपके छिद्र बैक्टीरिया जमा नहीं कर सकते हैं या अवरोध पैदा कर सकते हैं। यह एसिड seborrhea के उत्पादन को प्रभावित नहीं करता है, लेकिन यह आपके चेहरे पर जमा होने से रोकता है
  • यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो आपको इस उत्पाद का उपयोग करने से बचना चाहिए। इसके अलावा, आपको एक घाव या खुले पीड़ा में सैलिसिलिक एसिड लागू नहीं करना चाहिए, क्योंकि आप इसे और भी बदतर कर देंगे।
  • आपकी त्वचा पर स्पॉट्स 9 के छुटकारा पाने के लिए छवि स्टेप 9
    4
    अपने त्वचा विशेषज्ञ से बात करें एक पेशेवर निर्दिष्ट कर सकता है कि आपके पास कितने धब्बे हैं। विभिन्न प्रकार की त्वचा की स्थिति होती है और आपका हो सकता है कि आप क्या सोचते हों।
  • आपका डॉक्टर कुछ दवाएं लिख सकता है जो आपने कभी नहीं सुना है। एक डॉक्टर आपको बता सकता है कि सुरक्षित क्या है और क्या नहीं है, और यह घरेलू उपचार के बारे में अफवाहों को दूर कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • सनस्कॉट हटाने के लिए मछली के तेल का उपयोग करें।
    • शहद और दूध के मिश्रण का उपयोग करना भी उचित है ध्यान से अपने चेहरे पर इस मिश्रण को लागू करें और दस से पन्द्रह मिनट तक प्रतीक्षा करें। फिर, गर्म पानी से धीरे धीरे कुल्ला। किसी भी अपूर्णता को समाप्त करने के लिए इस प्रक्रिया में लगभग एक हफ्ते या अधिक समय लगता है
    • चुड़ैल हेज़ल एक कसैले टॉनिक है जो मेकअप अवशेषों को हटाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है
    • यदि आपकी समस्या मुँहासे है, तो पसीना आपके लिए अच्छा है हालांकि, समय की एक लंबी अवधि के लिए ऐसा मत करो। फिर, स्नान करो। आपको नमक को आपकी त्वचा सूखने की अनुमति नहीं देनी चाहिए
    • यदि आप एक महिला हैं, तो गर्भनिरोधक का उपयोग करने की संभावना पर विचार करें। यह दवा आपकी त्वचा के किसी भी मुँहासे प्रकोप को समाप्त कर सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com