ekterya.com

शादी के घूंघट का चुनाव कैसे करें

कपड़ों के बाद, घूंघट, उन पहलुओं में से एक है जो सबसे ज्यादा एक दुल्हन के रूप में आपके स्वरूप को परिभाषित करता है ऐतिहासिक रूप से घूंघट का इस्तेमाल दुल्हनों को बुरी आत्माओं से बचाने के लिए किया जाता था, लेकिन वर्तमान में इसे केवल एक सुंदर आभूषण के रूप में माना जाता है। आज दुल्हन वे चाहते हैं कि घूंघट के प्रकार का चयन कर सकते हैं, लेकिन यह समझना महत्वपूर्ण है कि घूंघट केवल एक सहायक है और जैसे, आपके पूरे स्वरूप का केवल एक हिस्सा है आप पर विचार करना चाहिए कि यह आपकी पोशाक के साथ, आपके चेहरे और शरीर के आकार के साथ केश विन्यास के साथ और शादी की सेटिंग के साथ दिखेगा। अपनी शादी के लिए सही घूंघट कैसे चुनने के बारे में उपयोगी जानकारी प्राप्त करने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

एक वैलेंटाइन्स वेयल चरण 1 चुनें
1
अपने कपड़े पर विचार करें सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक यह है कि आपके कपड़े का पूरक होने वाला घूंघट चुनना है।
  • एक वेडिंग वेयल चरण 2 चुनें
    2
    जहां आपके ड्रेस के महत्वपूर्ण बिंदु हैं मूल्यांकन करें। उदाहरण के लिए, क्या आपको सजी हुई बस्ट का हिस्सा बनाना पसंद है या फिर आप पीछे की ओर एक विस्तार को दिखाने के लिए पसंद करते हैं? इस मामले में, आपको उस घूंघट को चुनना होगा जो उस बिंदु से पहले समाप्त होता है जिसे आप हाइलाइट करना चाहते हैं या एक लंबा और सरल चुनना चाहते हैं जिससे आपको इसके माध्यम से विवरण दिखाई दे।
  • एक वेलेंटाइन वेयल स्टेप 3 चुनें
    3

    Video: शाहपुरा में एक शादी ऐसी भी

    अपनी पोशाक की सजावट की शैली और स्तर पर विचार करें। सामान्य तौर पर, यदि आपके पास एक सरल पोशाक है तो आप एक विस्तृत घूंघट पहन सकते हैं। हालांकि, अगर पोशाक में कई विवरण हैं, तो अक्सर सबसे अनुकूल एक साधारण घूंघट होता है। केवल शाही शादियों जैसे अधिक औपचारिक शादियों में, एक विशाल घूंघट के साथ दोनों पोशाक को गठबंधन करते हैं।
  • शादी के कपड़े में विभिन्न प्रकार की शैली होती है और घूंघट को चुना शैली से मेल खाना पड़ता है। शास्त्रीय शैली है, जो औपचारिक, सममित और आम तौर पर किसी तरह से विस्तारित होती है। रोमांटिक शैली में कोमलता का एक तत्व होता है और आम तौर पर विवरणों पर बहुत ध्यान शामिल होता है परिष्कृत शैली एक विवेकपूर्ण शैली है, जो अलंकृत विवरण से मुक्त है और उदार शैली अप्रत्याशित रूप से रचनात्मक है। आपके घूंघट का चयन करते समय आपको इन सभी कारकों पर विचार करना होगा: लंबाई, चौड़ाई, रंग, परत और सजावट
  • एक वैलेंटाइन्स वेयल चरण 4 चुनें
    4
    विभिन्न लंबाई पर विचार करें
  • एक टोपी का छज्जा की तरह बहुत कम पर्दा, एक ठोड़ी से गुजारें मत टोपी का छज्जा घोड़े की प्रतियोगिताओं के लिए इस्तेमाल किया headdresses के समान हैं। यदि आपकी शादी की पोशाक गर्दन पर एक विस्तार है, तो इस प्रकार का घूंघट सही हो सकता है। यह एक शैली है जो परिष्कृत या उदार शैली के कपड़े के साथ अच्छी तरह से चला जाता है।
  • करीब 51 सेमी (20 इंच) मापने वाले कंधों तक पहुंचने वाले पर्दों, बस्ट, कूल्हों या निचले हिस्से के विवरण के साथ कपड़े के साथ अच्छी तरह फिट होते हैं। हालांकि, वे क्लासिक या औपचारिक कपड़े के लिए अक्सर बहुत अनौपचारिक होते हैं।
  • कोहनी तक पहुँचने वाले पर्दों, जो लगभग 64 सेमी (25 इंच) मापते हैं, कोहनी की ऊंचाई पर गिरती हैं। वे रोमांटिक पोशाक के साथ अच्छी तरह से जा सकते हैं, क्योंकि वे स्कर्ट की शुरुआत करते हैं।
  • कूल्हे तक पहुंचने वाले छिद्रों को कोहनी तक पहुंचने वाले घूंघट की तुलना में थोड़ा अधिक होता है और लगभग 76 सेमी (30 इंच) का उपाय होता है। वे सबसे अधिक ड्रेस शैलियों के साथ अच्छी तरह से जाते हैं, जिनके पास गोंद नहीं है।
  • जब आप अपने हथियार फैलते हैं तो वे उंगलियां जो आपकी उंगलियों के सुझावों तक पहुंचती हैं, उनमें से एक सबसे लोकप्रिय हैं। वे लगभग 9 8 सेंटीमीटर (36 इंच) मापते हैं और सबसे अधिक पोशाक शैली के साथ अच्छी तरह से जाते हैं।
  • घुटनों का आकार लगभग 114 सेमी (45 इंच) तक पहुंचने वाले घूंघट वे अर्ध-पैर वाले कपड़े के साथ अच्छी तरह से चलते हैं।
  • फर्श पर पहुंचने वाले छिद्र, जिसे अक्सर बैले कहा जाता है, 183 सेमी (72 इंच) मापता है और फर्श को ब्रश करता है। वे लंबे कपड़े के साथ अच्छे लगते हैं जिन पर पूंछ नहीं होती है
  • चैपल पर्दा कैथेड्रल्स की तुलना में थोड़ी छोटी है। ये घूंघट जमीन पर आते हैं। वे आमतौर पर 22 9 सेमी (120 इंच) मापते हैं। वे पूंछ वाले कपड़े के साथ बहुत अच्छे लगते हैं
  • कैथेड्रल पर्दा सबसे लंबी और इसलिए सबसे औपचारिक हैं। वे आमतौर पर लंबाई में लगभग 305 सेमी (120 इंच) मापते हैं और कुछ जमीन पर 274 सेमी (9 फीट) तक का विस्तार करते हैं। वे लंबे और क्लासिक कपड़े के साथ अच्छे लग रहे हैं
  • एक वेलेंटाइन पर्दे चुनने वाला छवि शीर्षक चरण 5
    5
    चौड़ाई पर विचार करें आमतौर पर भेड़ियां तीन अलग-अलग चौड़ाई में आती हैं जो पक्षों और शीर्ष पर आयाम के विभिन्न डिग्री बनाती हैं।
  • 137 सेमी (54 इंच) घूंघट सबसे खूबसूरत है, ऊपर और पक्षों पर सीमित आयाम के साथ। यदि आप घूंघट से आच्छादित अपने कपड़े के कुछ विवरण के बारे में बढाई करना चाहते हैं, तो यह अनुकूलन करने के लिए काफी आसान है। घूंघट कंधों के पीछे लटकी जाती है, जिसका अर्थ है कि वे कपड़े के साथ जाने के लिए आदर्श हैं जो आस्तीन या सजावटी स्ट्रिप्स हैं।
  • 183 सेमी (72 इंच) चौड़ा का घूंघट, एक मध्यम ऊंचाई और चौड़ाई है। यह थोड़ा हथियार को कवर करता है, इस कारण यह मलहम की पोशाक के साथ अच्छी तरह से चला जाता है। यह पिछले 137 सेमी (54 इंच) की तुलना में अधिक रोमांटिक स्पर्श है
  • चौड़ाई में 231 सेमी (108 इंच) का घूंघट सबसे व्यापक घूंघट है और शीर्ष पर इसकी पूर्णता है यह पूरी तरह से हथियारों को कवर करता है यह शैली शानदार है अगर आप स्ट्रिप्स के बिना एक पोशाक पहनते हैं और कुछ हग्स और कंधों को कवर करना चाहते हैं। हालांकि, यह एक परिष्कृत शादी की पोशाक के साथ बहुत अधिक लग सकता है
  • एक वेडिंग वेयल चरण 6 चुनें
    6
    रंग के बारे में सोचो घूंघट को पोशाक के रंग से मेल खाना चाहिए। सफेद, हाथीदांत, गुलाबी, बेज और सोने के कई रंग हैं आप एक नियमित या उज्ज्वल खत्म के बीच भी चुन सकते हैं उज्ज्वल पर्दा एक चमकदार चमक प्रदान करता है, जो विशेष रूप से प्रकाश के नीचे स्पष्ट है। इसके विपरीत, नियमित veils के एक मैट उपस्थिति है। यदि आप घूंघट और मैच के लिए ड्रेस करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप घूंघट से कपड़े के टुकड़े को यह तय कर सकते हैं कि क्या वे गठबंधन करते हैं।
  • एक वेडिंग वेयल चरण 7 चुनें



    7
    तय करना कि आप कितने परतें चाहते हैं आप एक, दो और तीन परतों के घूंघट के बीच चयन कर सकते हैं। मुख्य रूप से ड्रेस की शैली पर निर्भर करता है।
  • एक-परत की छत परिष्कृत शैली के कपड़े के साथ अच्छी लगती है, लेकिन रोमांटिक कपड़े दो और तीन परत के पर्दे से लाभ उठाते हैं। क्लासिक कपड़े भी कम से कम एक दो परत घूंघट की आवश्यकता है। बहु-स्तरीय veils एक सरल केश विन्यास के साथ गठबंधन करते हैं, क्योंकि हेयरस्टाइल परतों के नीचे स्पष्ट रूप से दिखाई नहीं देगा।
  • परतों में से एक आमतौर पर एक छोटी घूंघट है यह पर्दा का हिस्सा है जो समारोह की शुरुआत के दौरान दुल्हनों के चेहरे को कवर करता है।
  • दुल्हनों आज चुन सकते हैं कि क्या वे एक घूंघट चाहते हैं जो उनके चेहरे को कवर करता है या नहीं यह केवल एक व्यक्तिगत निर्णय है, क्योंकि कुछ ब्राइड्स को पता है कि उनके पति पहले चुंबन के लिए घूंघट उठाने का विचार बहुत ही रोमांटिक हैं।
  • यदि आप एक छोटी घूंघट पहनना चाहते हैं तो आपको परतों का घूंघट चुनने की ज़रूरत है जो आपको पहले चेन से पहले अपने चेहरे पर या अपने सिर के पीछे छोटे घूंघट को फ्लिप करने की अनुमति देता है। कम से कम कंधों तक पहुंचने वाले घूंघट का चयन करना भी सबसे अच्छा है, क्योंकि कम घूंघट करीब 76 सेमी (30 इंच) लंबा है एक घूंघट जो पीठ पर कम है वह अजीब लग सकता है। सुनिश्चित करें कि आपका छोटा घूंघट 76 सेमी (30 इंच) से अधिक नहीं मापता है क्योंकि अन्यथा यह फूलों के साथ उलझा हो सकता है
  • एक वेलेंटाइन वेयल चरण 8 चुनें
    8
    यदि आप किसी एक की तलाश कर रहे हैं, तो उस अतिरिक्त विवरण के प्रकार चुनें, जिनके साथ आप करना चाहते हैं एक घूंघट कई मायनों में समाप्त हो सकता है। आपको अपने ड्रेस की शैली के साथ अच्छी तरह से मेल खाने वाली एक फिनिश चुनें। यदि आपकी पोशाक काफी सरल है, तो आप अधिक सजावटी सीमा चाहते हैं संरचित कपड़े किनारों पर एक मोटा रिबन के साथ अच्छे दिखते हैं। नरम और रोमांटिक कपड़े साधारण कटौती के साथ अच्छे दिखते हैं अपने कपड़ों के किसी भी विवरण को आसानी से अनुकरण करने के लिए यह भी एक अच्छा विचार है।
  • एक वैलेंटाइन्स वेयल स्टेप 9 चुनें
    9

    Video: Dehati Kissa | महादेव की शादी भाग 1 | Mahadev Ki Shadi Part 1 | Swami Aadhar Chaitanya

    अपने चेहरे के आकार को देखो घूंघट के रूप में चेहरे फ्रेम, इस का आकार घूंघट चुनने के लिए एक महत्वपूर्ण विभाजक है। अपने चेहरे के प्रकार के लिए निम्नलिखित सुझावों पर विचार करें:
  • एक गोल चेहरा व्यावहारिक रूप से विस्तृत है क्योंकि यह लंबा और स्पष्ट रूप से पूर्ण दिख रहा है। जब आप एक प्रकार का घूंघट चुनते हैं, तो एक के लिए देखो जो आपके चेहरे की लंबी और पतली दिखने में मदद करेगा अधिमानतः यह एक घूंघट है जो कम से कम आपके कंधे तक पहुंचता है और सिर के शीर्ष पर कुछ मात्रा है चेहरे के किनारों पर बहुत भरे पर्दे से बचें
  • एक वर्ग का चेहरा आम तौर पर व्यापक और कोणीय है। जब आप एक प्रकार का घूंघट चुनते हैं, तो उस शैली की तलाश करें जो आपके चेहरे को नरम करती है और इसे बढ़ाती है अधिमानतः यह एक घूंघट है जो कम से कम कंधे की ऊंचाई तक पहुंचता है और सिर के शीर्ष पर कुछ मात्रा है परिपत्र या झरना शैलियों की मदद से आप अपने जबड़े रेखा की कोणीय प्रकृति को नरम कर सकते हैं।
  • अंडे के आकार के समान दिखने वाला एक अंडाकार चेहरा थोड़ा चौड़ा होता है। क्योंकि यह चेहरे का आकार अच्छी तरह से संतुलित है, आप पर्दे के विभिन्न शैलियों के साथ प्रयोग करने के लिए स्वतंत्र हैं हालांकि, अनुपात को बनाए रखने में मदद करने के लिए, मात्रा और चौड़ाई दोनों में, चरम सीमाओं से बचने के लिए हमेशा अच्छा होता है।
  • एक आयताकार चेहरे चौड़ा से अधिक है और यह संकुचित और अधिक कोणीय दिखाई देता है। जब एक घूंघट की तलाश है, तो चेहरे के चारों ओर चौड़ी होनी चाहिए, लेकिन सिर के शीर्ष पर ऊंची नहीं है।
  • Video: जानिए वसुंधरा राजे ने अपने पति को तलाक क्यों दिया था.

    एक वेलेंटाइन पर्दे का चयन शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    आपके शरीर का प्रकार खोजें घूंघट में आपके शरीर के अनुपात को सही करने में आपकी सहायता करने की क्षमता है।
  • यदि आपके पास एक बड़े बस्ट या पेट है, तो एक लंबे घूंघट, जो आपकी उंगलियों या उससे आगे की युक्तियों तक पहुंचता है, आपको लाभ पहुंचाएगा क्योंकि यह आपके शरीर के ऊपरी भाग को लंबा करेगा।
  • पीयर के आकार की महिला कंधों, कोहनी या कमर के स्तर पर समाप्त होने वाले घूंघट में बेहतर दिखती हैं। ये लंबाई आपके कूल्हों की चौड़ाई के बजाय छोटे बिंदुओं पर प्रत्यक्ष ध्यान केंद्रित करती है।
  • बड़े आकार की महिलाओं को शरीर में अधिक मात्रा जोड़ने से बचने के लिए एक पतली, संकीर्ण घूंघट पहनना चाहिए। आम तौर पर लंबी महिलाएं लंबे समय तक पर्दा पहन सकती हैं, लेकिन कम महिलाओं को घूंघट के साथ अच्छी तरह से अच्छा काम करता है जो कि कमर के ऊपर या ऊपर है।
  • 11
    तय करें कि आप किस केश पहनेंगे हेयर स्टाइल का चुनाव आपको किस प्रकार के घूंघट और हेडड्रेस का उपयोग कर सकते हैं, यह निर्धारित करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।
  • एक भारी सिरदर्द, एक लंबे घूंघट या बहु-स्तरीय एक केश विन्यास की आवश्यकता होती है जिसे वापस एक रोटी की तरह खींच लिया जाता है।
    एक वेलेंटाइन पर्दे चुनें छवि 11 बुललेट 1 शीर्षक
  • एक हेयरस्टाइल आधा ऊपर, आधे नीचे मध्यम वजन और लंबाई के साथ अच्छी तरह से जाना जाएगा।
    एक वैलेंटाइन्स वेयल स्टेप 11 बुलेट 2 चुनें शीर्षक वाली छवि
  • यदि आप अपने बालों को सभी नीचे पहनना चाहते हैं, तो शायद सबसे कम या कम प्रकाश डिजाइन पहनना है
    एक वैलेंटाइन्स वेयल चुनें चरण 11 बुलेट 3 शीर्षक वाला छवि
  • आपको यह भी विचार करना होगा कि आपके सिर में कहां रखा जाएगा। कुछ केशविन्यास एक घूंघट के साथ अच्छी तरह से चलते हैं जो सिर के मोर्चे पर लगाए जाते हैं, लेकिन दूसरों को एक के साथ अच्छा लग रहा है जो पीछे की ओर अधिक रखा जाता है
  • यदि आपके पास छोटे बाल हैं तो आपको अपने सिर के सामने घूंघट पकड़ने की आवश्यकता होगी।
  • हालांकि, अगर आपके पास लंबे बालों हैं और एक विस्तृत पिकअप के बारे में बढाई करना चाहते हैं, तो आपको घूंघट को और अधिक वापस करना होगा। ब्रॉड पर्दों को आम तौर पर सिर के सामने और घुमावों तक ले जाने की आवश्यकता होती है, जो पीछे की तरफ पिक-अप नज़र बेहतर नहीं होती हैं। आपके घूंघट को कंघी या पिंस के साथ बांधा जा सकता है या मुकुट, मुकुट या हेडबैंड के साथ जोड़ा जा सकता है शादी से पहले घूंघट को खरीदने के लिए सलाह दी जाती है ताकि आप इसे हेयरस्टाइल टेस्ट में ले सकें।
  • एक शादी का वील चुनें
    12
    शादी के दृश्य से मिलो जगह के साथ अच्छी तरह से चला जाता है एक घूंघट का चयन करने के लिए शादी की जगह पर विचार करना भी महत्वपूर्ण है
  • कैथेड्रल घूंघट सनसनीखेज है अगर शादी एक बड़े चर्च में है, जिसमें कई मेहमान हैं। हालांकि, यह कहीं और भयानक लग सकता है।
  • यदि आप एक छोटे से चैपल में शादी करने जा रहे हैं, चैपल की लंबाई या कुछ छोटी के अनुसार कुछ करना सबसे अच्छा है। यह इसलिए किया जाता है क्योंकि आपके पास लंबे पूंछ के साथ घूंघट दिखाने के लिए पर्याप्त स्थान नहीं होगा। कैथेड्रल घुड़दौड़ की लंबाई को भी प्रबंधकों की निरंतर सहायता की आवश्यकता होती है।
  • यदि आप खुली हवा में शादी कर रहे हैं, तो विचार करने के लिए अधिक चीजें हैं। आप रेत, हवा या गंदगी से निपट सकते हैं यदि आप अपना घूंघट बेदाग करना चाहते हैं, तो यह उचित है कि यह घुटने की ऊंचाई तक पहुंचता है या यह छोटा है हालांकि कई दुल्हन हैं जो अपने घूंघट को ले जाने के लिए खुश हैं और यदि वे रेत पर या बगीचे में गंदे रास्ते पर खींचते हैं तो चिंता न करें।
  • वह यह भी मानता है कि हवा की जगहों में एक लंबी घूंघट को नियंत्रित करना मुश्किल हो सकता है। इन परिस्थितियों में छिपकली पर्दा अच्छी तरह से काम कर सकती हैं
  • आप मौसम पर भी विचार करना चाहेंगे उदाहरण के लिए, गर्म या आर्द्र जलवायु में यह कई परतों में लिपटे जाने के लिए बहुत ही सुखद नहीं होगा जो आपकी त्वचा से चिपक सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको सभी सिफारिशें पूरी करने वाले घूंघट को खोजने में परेशानी होती है, तो ऑर्डर करने के लिए किए गए किसी एक को खरीदने पर विचार करें। आप रंग, किनारों, कट, चौड़ाई, परतों की संख्या और लंबाई चुन सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com