ekterya.com

त्वचा की देखभाल के लिए एक लाइन चुनने का तरीका

त्वचा की देखभाल के लिए सही रेखा चुनना स्वस्थ त्वचा को बनाए रखना महत्वपूर्ण है कुछ लोग एक विशेष त्वचा की समस्या में सुधार करना चाहते हैं, जबकि अन्य एक प्रभावी त्वचा रखरखाव दिनचर्या स्थापित करना चाहते हैं। जानें कि कैसे एक त्वचा देखभाल लाइन चुनने के लिए आप यह तय करने में मदद करेंगे कि जब आप बाजार पर हजारों त्वचा देखभाल उत्पादों का सामना करेंगे तो क्या खरीदना चाहिए।

चरणों

विधि 1
आपकी त्वचा का विश्लेषण करें

एक त्वचा देखभाल रेखा चरण 1 चुनें शीर्षक वाली छवि
1
निम्न प्रश्नों का उत्तर देकर आपकी त्वचा का प्रकार निर्धारित करें:
  • क्या आपके पास तेल, सूखे या मिश्रित त्वचा है?
  • क्या आपके पास स्पष्ट, अंधेरे या मध्यवर्ती त्वचा है?
  • क्या आपके पास संवेदनशील त्वचा है?
  • एक त्वचा देखभाल रेखा चरण 2 चुनें
    2

    Video: Skin Tightening Face Packs त्वचा को टाइट करने के पैक्स | Beauty Tips For Glowing Skin - Lifestyle

    उत्तरों को लिखें या उन्हें त्वचा देखभाल के लिए एक पंक्ति चुनते समय संदर्भ के रूप में याद रखें। कई त्वचा देखभाल उत्पादों को त्वचा की समस्याओं के समाधान के लिए बनाया जाता है उदाहरण के लिए, आपकी त्वचा सूखी और संवेदनशील हो सकती है, इसलिए आपको शुष्क और संवेदनशील त्वचा के लिए उत्पादों की ज़रूरत होती है, जो कि तीव्र होने के विपरीत है, जो कि moisturize कर सकते हैं, लेकिन इससे भी परेशान हो सकता है। शायद आपकी त्वचा अंधेरे और मिश्रित है आपको उन उत्पादों की आवश्यकता होगी जो आपकी त्वचा के नमी और टोन को संतुलित करते हैं।
  • विधि 2
    आपकी त्वचा देखभाल समस्याओं का मूल्यांकन करें

    एक स्किन केयर लाइन चरण 3 चुनें
    1
    अपने आप से पूछें कि आप किस समस्या को सही या रोकने की कोशिश कर रहे हैं आपके पास त्वचा की अधिक समस्या हो सकती है, लेकिन कई त्वचा देखभाल लाइनें चेहरे के उत्पादों की पेशकश करती हैं, जिसका उद्देश्य मुख्य रूप से विरोधी बुढ़ापे उत्पाद जैसी समस्याएं होती हैं और पूरक उपचार होते हैं जो रोसिया जैसे अन्य समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
    • क्या आप मुँहासे, मुँहासे, रासिया, अंधेरे स्पॉट या रंजकता के कारण मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए चाहते हैं?
    • क्या आपको झुर्रियां हैं?
    • क्या आपके पास बड़े छिद्रें या मुर्गे हैं?
    • आपकी त्वचा आसानी से जला है?
    • क्या आपको बस एक साधारण त्वचा की देखभाल की ज़रूरत है?
  • एक स्किन केयर लाइन चरण 4 चुनें
    2
    आपकी त्वचा की देखभाल के लिए इन सवालों को अपने विश्लेषण नोट्स में जोड़ें। जब आप शॉपिंग करते हैं तो उन्हें अपने साथ रखें ताकि आप त्वचा देखभाल उत्पादों को खरीदते समय ठीक से पता कर सकें कि आपको क्या फायदे हैं।
  • Video: क्या डे क्रीम और नाईट क्रीम का अलग अलग होना ज़रूरी है - Onlymyhealth.com

    विधि 3
    एक पेशेवर से परामर्श करें

    एक स्किन केयर लाइन चरण 5 चुनें
    1
    एक त्वचा विशेषज्ञ या एस्टेशिशियन पर जाएं यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं, तो वे आपकी त्वचा के प्रकार और आपकी देखभाल के लिए क्या तय करने में मदद कर सकते हैं। कुछ त्वचा देखभाल केंद्र 15 मिनट की एक स्वतंत्र परामर्श प्रदान करते हैं, इसलिए पता करें।

    विधि 4
    त्वचा की देखभाल के लिए एक पंक्ति चुनें

    एक स्किन केयर लाइन चरण 6 चुनें
    1



    तय करें कि आप कितना पैसा खर्च करना चाहते हैं आप जहां खरीदारी करते हैं उसके आधार पर, त्वचा देखभाल उत्पादों की कीमतें बहुत भिन्न हो सकती हैं एक सामान्य नियम के रूप में, हेयरड्रेसर और स्पा में उत्पाद लाइनें आम तौर पर उन लोगों की तुलना में अधिक होती हैं जिन्हें आप अपनी स्थानीय फार्मेसी में पाते हैं। आप कई स्थानों में गुणवत्ता की रेखाएं पा सकते हैं, इसलिए आपके पास बजट के लिए कई विकल्प हैं।
  • एक स्किन केयर लाइन का चयन शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    तय करें कि क्या आप कार्बनिक या सिंथेटिक त्वचा देखभाल के लिए एक लाइन पसंद करते हैं आपकी त्वचा की देखभाल के लिए आपकी जीवन शैली और आपके लक्ष्यों के आधार पर उनमें से एक आपके लिए बेहतर हो सकता है।
  • एक स्किन केयर लाइन का चयन शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    अपने आप को त्वचा देखभाल उत्पादों के बारे में शिक्षित करें उन पंक्तियों के लाभों के बारे में पता लगाएं जिन पर आपकी दिलचस्पी है कुछ कंपनियां विरोधी बुढ़ापे उत्पादों में विशेषज्ञ हैं, जबकि अन्य किशोर और विश्वविद्यालय के छात्रों को लक्षित करते हैं। उन कंपनियों की तुलना करें जिनके उद्देश्य आपकी त्वचा का प्रकार और आपकी त्वचा की जरूरत है
  • एक स्किन केयर लाइन का चयन करें शीर्षक स्टेप 9
    4
    लघु और दीर्घकालिक प्रभावों के बारे में पता करें कुछ त्वचा देखभाल उत्पादों को एक विशेष समस्या को जल्दी से कम कर सकते हैं, लेकिन यह दीर्घकालिक उपयोग के लिए सबसे अच्छा नहीं हो सकता। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि एक त्वचा देखभाल लाइन आपकी त्वचा को 1 वर्ष या 5 साल में कैसे प्रभावित करेगी।
  • एक त्वचा की देखभाल रेखा चुनें शीर्ष 10 शीर्षक चित्र
    5
    उन उत्पादों की तलाश करें जो एक साथ काम करते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ त्वचा देखभाल लाइनें जिनमें एक आक्रामक एक्सफ़ोलीएटिंग साफ़ होते हैं, आपके सीरम में भारी नमी और कोलेजन सक्रियण हैं जो इस साफ़ को साथ मिलकर काम करते हैं।
  • एक स्किन केयर लाइन चुनिए शीर्षक वाला छवि चरण 11
    6
    सलाह के लिए पूछें यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कोई उत्पाद क्या करता है, तो इसे खरीदने से पहले बिक्री प्रतिनिधि या एक एस्टेसिशियन से पूछें। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप एक उत्पाद के लाभों को दूसरे के साथ मिलकर उपयोग नहीं कर रहे हैं।
  • स्किन केयर लाइन का चयन करें चित्र शीर्षक 12
    7
    मूल बातें खरीदें, फिर खरीदें और अधिक। सही चेहरे के क्लीनर, टोनर और मॉइस्चराइज़र से प्रारंभ करें, फिर एक्स्प्लिएयंट्स, सेराम, नाइट ट्रीटमेंट और स्पॉट ट्रीटमेंट जोड़ें।
  • युक्तियाँ

    • त्वचा देखभाल के लिए कई कॉस्मेटिक्स स्टोर और स्पा त्वचा देखभाल उत्पादों के नि: शुल्क नमूने देते हैं। यह देखने के लिए कि क्या आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है, उन्हें खरीदने से पहले उनको कोशिश करना बेहतर है।
    • एसपीएफ़ (सूर्य संरक्षण कारक) के साथ दैनिक मॉइस्चराइज़र का उपयोग करना आपको सूरज की क्षति, सूर्य के धब्बे या त्वचा के अंधेरे से बचाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com