ekterya.com

कैसे एक त्वचा toner चुनने के लिए

त्वचा के लिए एक टॉनिक, जिसे कसैले, स्पष्टीकरण या टोनर कहा जाता है, वह उत्पाद है जिसे साफ, ताज़ा करना, नरम करना और तेल को नियंत्रित करने के लिए उपयोग किया जाता है, और चेहरे को moisturize करता है। इसका आम तौर पर चेहरे को साफ करने के बाद उपयोग किया जाता है, लेकिन मॉइस्चराइज़र या श्रृंगार लगाने से पहले। आपकी त्वचा की प्रकार की पहचान करके, आप टॉनिक चुन सकते हैं जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है हालांकि, सामान्य तौर पर, टॉनिक से बचें, जिसमें शराब और अरोमा होते हैं, क्योंकि वे किसी भी प्रकार की त्वचा को परेशान कर सकते हैं

चरणों

विधि 1
आपकी त्वचा के प्रकार को पहचानें

एक त्वचा टोनर चरण 1 चुनें
1
निर्धारित करें कि आपकी त्वचा शुष्क है सूखी त्वचा को अक्सर इसकी दृढ़ता, नीरस रंग और किसी न किसी बनावट के कारण, छोटे छिद्रों की विशेषता होती है। आपको यह भी पता चलेगा कि क्या आपके पास इस प्रकार की त्वचा है अगर यह बहुत सूख जाता है कि यह सर्दियों के महीनों के दौरान भी ढंका हो जाता है इस प्रकार की त्वचा भी टूटना, छीलने, जलन, लालिमा, सूखने और खुजली के लिए होती है।
  • एक त्वचा टोनर चरण 2 चुनें
    2
    पता लगाएँ कि आपकी त्वचा तेलयुक्त है या नहीं इस प्रकार की त्वचा को अक्सर बड़े pores होने की विशेषता है, यह अत्यधिक तेल की वजह से चमकदार दिखता है और, जब आप एक ऊतक पास करते हैं, तो आप बहुत सारे तेल देख सकते हैं
  • एक त्वचा टोनर चरण 3 चुनें
    3

    Video: टोनर को इस्तेमाल करने का सही तरीका - Onlymyhealth.com

    पता लगाएँ कि आपकी त्वचा मिश्रित है या नहीं इस प्रकार की त्वचा थोड़ा और अधिक जटिल है, क्योंकि, जैसा कि नाम से पता चलता है, आम तौर पर इसमें तेल और सूखी या सामान्य त्वचा शामिल होती है। मिश्रित त्वचा को अक्सर टी ज़ोन के क्षेत्र में बड़े छिद्र और अधिक तेल होने की विशेषता है, जो आपके माथे, नाक और ठोड़ी है। हालांकि, आपकी त्वचा के अन्य क्षेत्रों, जैसे कि गाल और चेहरे के पार्श्व भाग में छोटे छिद्र और कम तेल होता है।
  • एक त्वचा टोनर स्टेप 4 चुनें
    4
    निर्धारित करें कि आपकी त्वचा संवेदनशील है या नहीं। इस प्रकार की त्वचा आमतौर पर आसानी से जलन की विशेषता है सौंदर्य प्रसाधनों से संवेदनशील त्वचा परेशान हो सकती है, जब गर्म पानी, शराब सेवन या मसालेदार भोजन से छुआ कई चीजें उत्तेजित कर सकती हैं, लाली, खुजली और जलन इस प्रकार की त्वचा की विशेषता है।
  • विधि 2
    अपनी त्वचा के प्रकार के साथ एक टॉनिक का मिश्रण

    Video: ये Kumkumadi Skin Whitening Face-Toner, चेहरे को इतना गोरा कर देगा कि खुद भी दंग रह जाओगे

    एक त्वचा टोनर चरण 5 चुनें
    1
    एक मॉइस्चराइजिंग टॉनिक चुनें यदि आपकी त्वचा सूखी है, मॉइस्चराइजिंग और मॉइस्चराइजिंग टॉनिक चुनें पेप्टाइड्स, ग्लाइकोलिपिड्स, गुलाब का बीज के तेल या जॉजोना तेल, डायमिथिकोन और ग्लाइकोलिक एसिड वाले उत्पादों को देखें। अल्कोहल वाले उत्पादों (एसडी 40, डिनेक्टर्ड, एथनॉल और आईसोप्रोपील) से बचें, सोडियम या अमोनियम लॉरिल सल्फेट, खनिज तेल और पेरट्रोरम।
  • एक त्वचा टोनर चरण 6 चुनें
    2
    एक ताज़ा टॉनिक चुनें यदि आपकी त्वचा चिकना है, त्वचा के साथ ताज़ा और नरम toners चुनें। शराब से भरा टॉनिक खरीदकर अपनी तेल त्वचा को दंडित न करें ये टॉनिक त्वचा को बाहर सूखते हैं, जिससे यह अधिक तेल उत्पन्न कर सकता है। ऐसे उत्पादों का उपयोग करें जिनके बिना तेल के अवयव होते हैं, जैसे सोडियम हायलूरनेट, सोडियम पीसीए और अहा। ऐसे उत्पादों से बचें जिनमें अल्कोहल (एसडी 40, डिनेक्टर्ड, एथनॉल और आईसोप्रोपील), सोडियम या अमोनियम लॉरिल सल्फेट, खनिज तेल और पेट्रट्रैटम शामिल हैं।



  • एक त्वचा टोनर चरण 7 चुनें
    3
    विभिन्न टॉनिक के लिए ऑप्ट यदि आपके पास मिश्रित त्वचा है, तो आपको दो विभिन्न प्रकार की टॉनिक खरीदनी होगी: एक गर्मियों के महीनों के लिए और एक सर्दियों के महीनों के लिए। गर्मियों के महीनों के लिए, तेल मुक्त सामग्री के साथ एक ताज़ा टॉनिक का उपयोग करें सर्दियों के महीनों के लिए, उन सामग्री के साथ एक मॉइस्चराइजिंग टॉनिक का उपयोग करें जो कि गुलाबीपन या जॉोजा तेल जैसे त्वचा को मृदुयुक्त करते हैं।
  • एक त्वचा टोनर चरण 8 चुनें
    4
    एक नरम टॉनिक चुनें यदि आपकी त्वचा संवेदनशील है, तो शराब या एसिड के बिना नरम टॉनिक चुनें, जैसे कि सैलिसिलिक एसिड या पैराबेस। ऐसे उत्पादों का उपयोग करें जिनमें बीटा ग्लुकेन्स, गोरगोनिया, सफेद चाय निकालने और ग्लिसरीन होते हैं, जो कि एंटीऑक्सिडेंट्स के साथ विरोधी भड़काऊ अवयव हैं। ऐसे उत्पादों से बचें जिसमें सिंथेटिक रंजक और जायके, शराब (एसडी 40, डिनेक्टर्ड, इथनॉल और आईसोप्रोपील) और सोडियम लॉरिल सल्फेट या अमोनियम शामिल हैं।
  • विधि 3
    टॉनिक खरीदें

    एक त्वचा टोनर चरण 9 चुनें
    1

    Video: ऑइली त्वचा के लिए मेकअप टिप्स Summer Makeup Tips For Oily Skin | Oil-Free Skin #Vianet Lifestyle

    टॉनिक की सामग्री की जांच करें जब आप टॉनिक खरीदते हैं, तो इसकी सामग्री हमेशा जांचें ताकि आप एक टॉनिक पा सकें जो आपकी त्वचा के प्रकार से मेल खाता हो। आपकी त्वचा के प्रकार के आधार पर, उन अवयवों की जांच करने के लिए लेबल पढ़ें, जिन्हें आप बचाना चाहते हैं।
  • एक त्वचा टोनर चरण 10 चुनें

    Video: है क्या टोनर | अपनी त्वचा के अनुसार कैसे चुनें | सभी चेहरा टोनर के बारे में | सिर्फ एक लड़की

    2
    मजबूत अस्थिभंग के साथ टॉनिक खरीद मत करो। आपकी त्वचा की जो भी चीज होती है, आप आमतौर पर शराब, मेन्थॉल और चुड़ैल हेज़ल जैसे मजबूत कसैले वाले टॉनिक से बचने के लिए चाहते हैं। ये सामग्री आपकी त्वचा को परेशान कर देगी और अपने प्राकृतिक तेलों को निकाल देगी।
  • सुगंध के साथ टॉनिक का उपयोग करने से बचें, जैसे गुलाब जल और खट्टे फल। अरोमा आपकी त्वचा को अधिक परेशान कर सकते हैं ये टॉनिक आमतौर पर "स्वादिष्ट" या "हल्के" के रूप में लेबल किए जाते हैं और चेहरे के लिए बस कोलोन होते हैं
  • एक त्वचा टोनर चरण 11 चुनें
    3
    सौंदर्य प्रसाधन की दुकान या आपके क्षेत्र में एक डिपार्टमेंट स्टोर पर टॉनिक खरीदें। जब आप एक टॉनिक में निवेश करते हैं, तो कुछ बहुत सस्ता नहीं चुनें। इसे अपने क्षेत्र में एक सौंदर्य स्टोर या डिपार्टमेंट स्टोर पर खरीदें। फार्मेसियों में इसे खरीदने से बचें सामान्य तौर पर, इन टॉनिक में बड़ी मात्रा में अल्कोहल या अस्थमाएं होते हैं, जो आपकी त्वचा को परेशान कर सकती हैं।
  • युक्तियाँ

    • सबसे पहले आपको अपनी त्वचा के प्रकार को निर्धारित करना चाहिए और फिर इसे संबंधित टॉनिक के साथ जोड़ना चाहिए

    चेतावनी

    • अल्कोहल या टॉनिक के साथ टॉनिक से बचें "कसैले" के रूप में लेबल, क्योंकि वे किसी भी प्रकार की त्वचा को सूख सकते हैं और परेशान कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com