ekterya.com

आरामदायक जूते कैसे चुनने के लिए

वर्तमान में बाजार में उपलब्ध अधिकांश जूते पैरों के लिए न तो आरामदायक हैं और ना ही अच्छे हैं। Podiatric अमेरिकन मेडिकल एसोसिएशन (संक्षिप्त में APMA) हाल ही में खबर दी है कि 18 और 60 वर्ष के बीच के अमेरिकियों के 50% अपने पैरों में बीमारी के कुछ प्रकार, जो ज्यादातर संबंधित है से ग्रस्त दर्दनाक जूते पहन कर यह आवश्यक नहीं है कि आप फैशन के लिए पीड़ित हैं जब जूते चयन करते समय, उचित सावधानियों लेने के लिए और जिसका विशेषताओं आवश्यक आराम कि अपने पैरों को स्वस्थ रहने के लिए आवश्यकता होती है प्रदान करेगा की तलाश में।

चरणों

भाग 1
आरामदायक सुविधाओं के साथ जूते चुनें

शीर्षक वाली छवि आरामदायक जूते चरण 1 चुनें

Video: युक्तियाँ याद करने के लिए इससे पहले कि आप जूते खरीदें - लड़कियों के लिए जूते हैक्स - Glamrs

1
जूते की खोज करें जिनके डिजाइन की सुविधा आरामदायक है कुछ जूते शैली के लिए शान्ति का बलिदान करते हैं यद्यपि आप समय-समय पर इन प्रकार के जूते पहन सकते हैं, तो आपको अपने जूते को देखने के लिए कुछ विशिष्ट विशेषताओं के लिए उन्हें आराम से देखना चाहिए। इन सुविधाओं में निम्नलिखित हैं:
  • एच्लीस एड़ी का एक पायदान: यह निशान जूता के पीछे दिखाई देता है जहां यह एपिलीस कण्डरा में शामिल होता है। यह पायदान एड़ी के पास घर्षण और घर्षण को कम करने में मदद करता है, जो एड़ी में छाले और अन्य त्वचा के घावों के गठन को रोकता है।
  • एक टखने का कॉलर: जूता का यह क्षेत्र टखने से घिरा है (जहां एच्लीस एड़ी का पायदान स्थित है)। जूता का यह हिस्सा टखने का समर्थन करता है, घर्षण और घर्षण को रोकता है।
  • एक आधा अकेला: यह हिस्सा है "मंज़िल" जूता जो प्रभाव को अवशोषित करने और पैर के आंदोलन को नियंत्रित करने में मदद करता है। यह महत्वपूर्ण है कि आप एक फुटबाल के साथ एक जूते का चयन करें जो कि आपके पैर फिट बैठता है।
  • एक उचित टिप: जूता का यह हिस्सा अपने पैर की उंगलियों को मकानों में रखता है। अपने पैरों के लिए बहुत छोटा टिप वाला जूता का उपयोग बोनस और अन्य चोटों के कारण हो सकता है
  • एक असर पट्टी: कुछ जूते, विशेष रूप से चलने वाले जूते या लंबी पैदल यात्रा के जूते में असर बार होता है जो एड़ी क्षेत्र में अतिरिक्त आंदोलन को रोकता है। यह सुविधा घर्षण को रोकती है और "चाल" आकस्मिक टखने
  • शीर्षक वाला छवि आरामदायक जूते चरण 2 चुनें
    2
    एक जूता चुनें जो लचीला है सुविधा के लिए लचीलापन एक महत्वपूर्ण पहलू है, खासकर अगर इसमें चलने के जूते और जॉगिंग जूते शामिल हैं चलने के जूते मजबूती के होते हैं क्योंकि उन्हें चलने वाले कदम के वजन और ताकत का समर्थन करना चाहिए।
  • जूता उठाने और उंगलियों के हिस्से को झुका करके जूते की लचीलेपन का परीक्षण करें जूता मेटाट्रैसल के नीचे झुकना चाहिए, आधे रास्ते पर आर्क (या अन्यत्र) नहीं।
  • जूते का घुमाव आपके समर्थन का परीक्षण करने का एक अच्छा तरीका है। जब आप इसे मोड़ते हैं तो आपको जूता से थोड़ा प्रतिरोध दिखाना चाहिए।
  • शीर्षक वाली छवि आरामदायक जूते चरण 3 चुनें
    3
    एक हल्का जूता चुनें भारी जूते अपने पैरों को चारों ओर स्थानांतरित करना कठिन बनाते हैं और आमतौर पर कम आरामदायक सामग्री से बने होते हैं। परिणाम के रूप में भारी जूते भी कम लचीले होते हैं, जो आपके प्राकृतिक चलने की सीमा को सीमित कर सकते हैं।
  • हल्के पदार्थ से बने जूते विशेष रूप से लंबी पैदल यात्रा के लिए या गर्म, शुष्क जलवायु में उपयोग के लिए उपयोगी होते हैं। यह सामग्री आपके पैरों को इन मौसमों में अधिक आसानी से सांस लेने की अनुमति देती है
  • आरामदायक शूज़ चरण 4 चुनें शीर्षक वाली छवि
    4
    छोटे और चौड़ी एड़ी के साथ जूते चुनें एड़ी को व्यापक और फर्श के करीब रखते हुए अपने टखनों और ऊँची एड़ी के जूते के लिए सबसे अच्छा समर्थन प्रदान करता है। यह पहलू विशेष रूप से सैंडल या ड्रेस जूते के लिए महत्वपूर्ण है। किसी भी जूते जो 5 सेमी से अधिक (2 इंच) ऊँचाई में रखता है, मोच के जोखिम को बढ़ाता है।
  • जितना अधिक जूते का झुकाव, उतना अधिक प्रयास यह आपके पैरों पर लगाएगा।
  • दर्जे का आरामदायक जूते कदम चुनें
    5
    अच्छा cushioning के साथ जूते चुनें एक जूते का पैडिंग प्रकार आप पहनने वाले जूते के प्रकार के आधार पर अलग-अलग होंगे। उदाहरण के लिए, चलने वाले जूते की एड़ी पर अधिक गद्दी होती है, जबकि चलने के जूते मेटाटसस पर अधिक कुशन करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उस गतिविधि के लिए डिज़ाइन किए गए जूते खरीदते हैं जिसे आप इसके साथ करना चाहते हैं।
  • एक कठिन सतह पर जूते की कोशिश करो और एक नरम एक के साथ ऐसा करते हैं। जब आप कठिन सतह पर चलते हैं तो पैडिंग प्रदान की जाने वाली सुविधा का स्तर अलग हो सकता है यह सुनिश्चित करने का यह एक अच्छा अवसर है कि आपके जूते की आपकी उंगलियों के लिए पर्याप्त जगह है।
  • भाग 2
    अपने पैरों के आकार की जांच करें

    सुशोभित शूज़ चरण 6 चुनें
    1
    अपने पैरों को मापें अपने पैरों के आकार को मापना सबसे आरामदायक जूते लेने में पहला कदम है। ज़्यादातर जूता स्टोर में डिवाइस को मापना पड़ता है, और आपके विक्रयविदों को सटीक माप प्राप्त करने में आपकी सहायता करने के लिए आपके निपटान में होगा।
    • कई लोगों के पास दो अलग-अलग आकार के पैरों हैं इस मामले में, एक बड़े आकार का उपयोग करें जो आपके बड़े पैर को फिट करता है।
    • हर दो साल में अपने पैरों को मापें! अपने पैरों को आकार बदलने के रूप में वर्षों से जाना।
    • आराम के लिए अपने सबसे लंबे पैर के अंगूठे और आपके जूते के अंत के बीच लगभग 1.3 सेंटीमीटर (1/2 इंच) होना चाहिए।
  • शीर्षक वाला छवि आरामदायक जूते चुनें चरण 7
    2

    Video: टॉप 10 टिप्स दौड़ने के लिए सही जूते चुनने के लिए - Onlymyhealth.com

    अपने पैरों के कगार के प्रकार की पहचान करें आपके धनुष के आकार के अनुसार सबसे अधिक पैरों तीन श्रेणियों में से एक हैं। ऐसे जूते चुनें, जो आपके धनुष के आकार में फिट होते हैं, ताकि आप यथासंभव आराम से रह सकें। यदि आप अपने पैरों के आकार के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो अपने पैरों के निशान देखें यदि आप अपने अधिकांश पदचिह्न देख सकते हैं, तो यह संभावना है कि कम चाप यदि आप पदचिह्न का एक छोटा सा देख नहीं सकते हैं तो ऊंचे कमानों के साथ जूते चुनें
  • शीर्षक वाला छवि आरामदायक जूते चुनें चरण 8
    3
    एक तटस्थ कट्टर के साथ पैर के लिए फर्म midsoles चुनें इस प्रकार के पैरों में न तो बहुत अधिक है और ना ही बहुत मेहराब है आम तौर पर, जिन लोगों के पैर तटस्थ मेहराब होते हैं वे जो जूते चाहते हैं वे पहन सकते हैं क्योंकि मेहराब से संबंधित दोषों की भरपाई करने के लिए बहुत कुछ नहीं है। पैर के पीछे फर्म midsoles और मध्यम स्थिरता के साथ जूते आराम और अवधि के संदर्भ में अच्छे विकल्प हैं क्योंकि वे पैर के प्राकृतिक कदम को बनाए रखने में मदद करते हैं।
  • दर्जे का आरामदायक जूते कदम 9 चुनें
    4



    कम मेहराब या फ्लैट पैर वाले पैरों के लिए सीधे जूते चुनें कम मेहराब के कारण पैर और पैरों में मांसपेशियों में तनाव और संयुक्त समस्याएं होती हैं। इसलिए, अपने कदम को स्थिर करने में मदद करने के लिए एक सीधे रूप (जूता के पूरे आकार) और एक मजबूत आंदोलन नियंत्रण के साथ एक जूते की तलाश करें इसके अलावा, उठाए गए insoles या समर्थन के साथ जूते का चयन करें, जो पैरों पर अतिरिक्त दबाव डाला जाता है, जहां आमतौर पर मेर्क स्थित होता है।
  • शीर्षक वाली छवि आरामदायक जूते का चरण 10 चुनें
    5
    उच्च आर्च पैरों के लिए पूर्ण आर्च समर्थन के साथ जूते देखें उच्च मेहराब संयुक्त और मांसपेशियों में तनाव पैदा कर सकता है, साथ ही पूरे पैर में दर्द (विशेषकर एड़ी में) क्योंकि वे प्रभाव को अच्छी तरह से अवशोषित नहीं करते हैं उन जूते की तलाश करें जो आपके पैरों के अनुभवों को थोड़ा कम करने के लिए गद्देदार आर्क समर्थन दिखाते हैं जब आप चलते हैं
  • शीर्षक वाली छवि आरामदायक जूते का चयन करें चरण 11
    6
    सुनिश्चित करें कि आपका पैर फिट बैठता है यद्यपि यह स्पष्ट लगता है, जूता में आराम से आराम करने के लिए आपके पैर की पर्याप्त जगह हो सकती है इसमें मेटाटासस और पैर की उंगलियों का क्षेत्र शामिल है।
  • जूते के साथ देखें "गलत मोर्चों"। ये जूते पैर की उंगलियों के क्षेत्र से अधिक लंबी होती हैं, जो उंगलियों के लिए पर्याप्त स्थान प्रदान करती है और उन्हें कसने से रोकती है।
  • पैर की अंगुली का क्षेत्र अपनी उंगलियों के लिए पर्याप्त होना चाहिए ताकि उसे फिट किया जा सके।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पैर किसी भी चप्पल में फिट होते हैं जो आप पहनते हैं। अपने पैरों के पैर की अंगूठी जूता के किनारे पर लटका नहीं होना चाहिए!
  • आरामदायक शूज़ चरण 12 चुनें शीर्षक वाली छवि
    7
    इसे खरीदने से पहले उत्पाद के विवरण पाएं। किसी भी जूते का उत्पाद विवरण देखें जो आप इसे करने से पहले खरीदना चाहते हैं। जहां वे प्रदर्शित किए जाते हैं और इस तरह के मीडिया प्रकार एकमात्र, कट्टर समर्थन, आदि के रूप में अपने पैर के प्रकार के अनुसार सही जूते चुनने के लिए आवश्यक जानकारी, की सूची आप shoebox पर या निकट उन्हें पा सकते हैं
  • अगर आपको उत्पाद की जानकारी नहीं दिखाई देती है या सही जूते चुनने में मदद की आवश्यकता है, तो मदद के लिए एक स्टोर क्लर्क से पूछें। आपकी ज़रूरतों को बताते हुए कर्मचारी आपको सही विशेषताओं के साथ सही जूते चुनने में मदद कर सकता है।
  • निर्माता की वेबसाइट एक उत्पाद की सुविधाओं का भी उल्लेख कर सकती है जो आपको सही विकल्प बनाने में मदद कर सकती हैं।
  • भाग 3
    आवश्यकतानुसार जूते समायोजित करें

    शीर्षक वाली छवि आरामदायक जूते का चरण 13 चुनें
    1
    जूते के अंदर एक टेम्पलेट रखें यदि आपके जूते के लिए पर्याप्त पैडिंग की आवश्यकता होती है, तो टेम्प्लेट खरीदें और उन्हें अंदर पर रखें इन insoles विभिन्न मोटाई में उपलब्ध हैं और कई आरामदायक सामग्री से बना रहे हैं।
    • हालांकि जेल insoles बहुत आरामदायक है, वे शायद लंबे समय तक नहीं है और जब आप चलना अपने पैरों के प्राकृतिक आंदोलन को बीच में नहीं है ऐसे टेम्पलेट ढूंढें जो आराम की पेशकश करते हैं लेकिन पर्याप्त हैं "कड़ा" अपने पैरों का समर्थन करने के लिए जब उन्हें सबसे अधिक आवश्यकता होती है
    • कुछ जूता स्टोर में स्कैनर होते हैं, जिन्हें वे समर्थन की आवश्यकता की पहचान कर सकते हैं। एक टेम्पलेट का चयन करते समय क्या देखना चाहिए, इसका बेहतर विचार प्राप्त करने के लिए एक पर खड़े होने की कोशिश करें। आप उपकरण का उपयोग करने में आपकी सहायता करने के लिए हमेशा जूता विक्रेता को पूछ सकते हैं
  • सुस्वादित शूज़ चरण 14 चुनें शीर्षक वाली छवि

    Video: Wearing a shoes according to the soles of your feet(अपने पैर के तलवे के अनुसार जूता पहने। )

    2
    शीतल जूते कुछ जूते अधिक आरामदायक हो जाते हैं और आप "नरम" जितना अधिक आप उनका उपयोग करेंगे। आप जूतों की एक जोड़ी पहनने के लिए है, तो आप लंबे समय तक सामाजिक घटनाओं के लिए उपयोग करें इन घटनाओं के लिए जा रहा उन्हें नरम और उन्हें उन विशेष अवसरों के लिए और अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए इससे पहले उन्हें प्रयोग में कुछ रात बिताने के लिए योजना है।
  • आप उन्हें भी खींच सकते हैं ताकि आपके पैरों को स्थानांतरित करने के लिए आपके पास अधिक स्थान हो। अपने जूते को एक स्थानीय मोची में ले लें ताकि आप जान सकें कि आप जूते को हानि किए बिना उन्हें खींच सकते हैं
  • अपने जूते अपने आप को कई जूता स्टोरों में फैलाने के लिए आप एक किट भी खरीद सकते हैं
  • शीर्षक वाला छवि आरामदायक जूते चरण 15 चुनें
    3

    Video: कैसे उचित रनिंग या चलना जूते चुनें करने के लिए। बेस्ट सूचना।

    अपने पैरों पर प्लेस रखें। अपने पैरों पर मोलस्किन या किसी अन्य सुरक्षात्मक पैच का प्रयोग करें ताकि उन्हें जलन से बचाने के लिए अपने जूते ढलाई कर सकें। आप इन पैचों को सीधे जूता पर रख सकते हैं, समस्या वाले क्षेत्रों में।
  • माइलकिन पैड तंग जूते खींचने में भी मदद करते हैं क्योंकि यह सामग्री पैरों को अतिरिक्त पैडिंग जोड़ती है।
  • आरामदायक शीर्षक जूते 16
    4
    एड़ी का समर्थन या टेम्पलेट जोड़ें जूते के मामले में जो बहुत ढीले हैं, एड़ी का समर्थन अपने पैर जूते के अंदर फर्म रहने की अनुमति है। इसी तरह, मेटाटारैसल पैड को जोड़ने से आपके पैरों को उंगलियों के हिस्से पर फिसलने से जूता रहना पड़ सकता है यह विधि विशेष रूप से उच्च ऊँची एड़ी के जूते और अन्य जूते जो झुकाव के लिए उपयोगी होती है।
  • आरामदायक शूज़ चरण 17 चुनें शीर्षक वाली छवि
    5
    विशेष मोजे पहनें यदि आपके जूते बहुत बैगी हैं, तो मोटी मोजे (या कई मोज़े) की एक जोड़ी का उपयोग करके अंतरिक्ष में भरना उपयोगी हो सकता है। कई स्टॉकिंग्स उपलब्ध हैं जो आपकी सुविधा के लिए कस्टम डिजाइन किए गए हैं और कुछ टेम्प्लेट (या उनके साथ उपयोग किए जा सकते हैं) को बदल सकते हैं।
  • खेल भंडार विभिन्न गतिविधियों के लिए विभिन्न प्रकार की मोजे प्रदान करता है, जिसमें गतिविधि के आधार पर विभिन्न रजाई होती है।
  • आप अपनी स्थानीय फार्मेसी में आर्थोपेडिक स्टॉकिंग्स पा सकते हैं। अपने चिकित्सक से बात करें कि आपको क्या चाहिए और पता करें कि क्या वह आपको एक विशिष्ट ब्रांड जूते प्रदान कर सकता है जो आपको आपकी आराम समस्याओं को हल करने में मदद कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • जब आप ऑनलाइन आरामदायक जूते खरीदते हैं, तो स्टोर की रिटर्न पॉलिसी देखें। इंटरनेट खुदरा क्षेत्र में कई दुकानों में वापसी के मामले में सभी शिपिंग लागतें शामिल हैं यदि जूते फिट नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com