ekterya.com

आपकी त्वचा को बर्बाद करने से कड़ी मेहनत को रोकने के लिए

कठिन पानी आपकी त्वचा को सूखा सकता है, इसे साबुन के अवशेषों से चिपचिपा छोड़कर या गंभीर मामलों में एक्जिमा का कारण बन सकता है। पूरे घर के लिए शॉवरहेड वॉटर सॉफ्टनर में निवेश करना समस्या को समाप्त कर सकता है। आप चेलेट को शैम्पू लगाने या कम साबुन का उपयोग करके धोने के तुरंत बाद अपनी त्वचा को जलाने के द्वारा कठिन पानी के प्रभावों का सामना कर सकते हैं। एल्यूमीनियम सल्फेट के साथ पानी का इलाज करें, अपने चेहरे को बोतलबंद पानी से धो लें या किसी अन्य स्थान पर स्नान करने का मौका लें क्योंकि आप अच्छे विकल्प भी कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
प्रभाव का मुकाबला करें

छवि बेबी सॉफ्ट स्किन चरण 7 प्राप्त करें
1
धुलाई के बाद त्वचा को नमी रखें। कठोर पानी का नियमित उपयोग शुष्क और चिड़चिड़ा हुआ त्वचा हो सकता है। तत्काल त्वचा को जलाने के द्वारा अपने चेहरे को स्नान, स्नान या धोने के तुरंत बाद इस आशय का मुकाबला करें। एक चेहरे का मॉइस्चराइज़र और एक अमीर बॉडी लोशन का प्रयोग करें, और उन्हें उदारता से लागू करें।
  • खनिजों और भारी धातुओं के अवशेषों को हटाने के लिए धोने के बाद आप शराब मुक्त टोनर का भी उपयोग कर सकते हैं
  • गर्म नारियल के तेल का इस्तेमाल गहन शरीर के न्यूरूराइज़र के रूप में भी किया जा सकता है।
  • गॉज एज़ ईयर गिटेल टू ग्रोउट टू ग्रोवाउट स्टेप 3

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    3
    कम साबुन का प्रयोग करें हार्ड पानी से साबुन का विघटन हो जाता है, जिससे आपकी त्वचा पर एक बिल्ड-अप निकल जाता है, जिसमें नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है (जैसे, सूखापन, जलन, आदि)। कम साबुन का प्रयोग केवल इस साबुन के निर्माण की मात्रा को कम करके इस प्रभाव को कम कर सकता है। धोने के दौरान, उन जगहों पर बड़ी मात्रा में साबुन रखें जहां आप बार-बार पसीना करते हैं (जैसे कि अंडरमर्स) और अपने शरीर के बाकी हिस्से में इसका इस्तेमाल करते हैं
  • Video: मन नहीं लगता पढ़ाई में तो ध्यान दें ये बातें How to focus on study easy Vastu tips for exam success

    विधि 2
    एक पानी सॉफ़्नर का उपयोग करें

    एक ब्रटा फ़िल्टर स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 9
    1
    एक पानी सॉफ़्नर शॉवर सिर खरीदें यदि आपके पास कठिन पानी है और आप इसका इलाज करना चाहते हैं, तो एक बड़ी प्रणाली स्थापित करने के बारे में सोचने से पहले पानी के सॉफ़्नर शावर से शुरू करें। ये शावर सिर पानी को शुद्ध करने के लिए बदली करने योग्य फिल्टर का उपयोग करते हैं और ऑनलाइन या हार्डवेयर स्टोर पर उपलब्ध हैं। स्थापना पिछले शावर सिर की जगह के रूप में सरल है, और छानने का काम शॉवर में नरम पानी प्रदान करने के लिए तुरंत काम करता है।
  • जल उपचार पद्धति का सर्वश्रेष्ठ तरीका चरण 5 चुनें
    2



    घर के लिए एक प्रणाली स्थापित करें यदि आप पूरे घर में पानी को नरम करना चाहते हैं, तो पूरे घर के लिए एक प्रणाली खरीद लें पड़ोसियों या सहकर्मियों के लिए सिफारिशों के लिए पूछें, और इस सेवा प्रदान करने वाली स्थानीय कंपनियों पर टिप्पणियां पढ़ें। ध्यान रखें कि गारंटी बनाए रखने के लिए इस सिस्टम की व्यावसायिक स्थापना आवश्यक है, और सिस्टम को न्यूनतम 1000 डॉलर की लागत होती है, साथ ही अतिरिक्त लागत भी।
  • विभिन्न कंपनियों से उद्धरण प्राप्त करें और खरीदारी करने से पहले मूल्यों की तुलना करें
  • कुछ नगर पालिकाओं इन प्रणालियों की वजह से प्रदूषकों को खत्म करने के लिए लवण और रेजिन के उपयोग के कारण नहीं होते हैं। स्थानीय शहर के कार्यालय को कॉल करने के लिए पता करें कि आपके क्षेत्र में कौन से नियम लागू हैं।
  • जल चरण 2 में लोअर पीएच नाम वाला छवि
    3
    एक पानी नरमी प्रणाली किराए पर पानी के नरम प्रणालियों को किराए पर लेने की संभावना के बारे में पूछताछ करने के लिए स्थानीय कंपनियों से संपर्क करें। यह घरों, अपार्टमेंट या छोटे छुट्टी के घरों के लिए अधिक लाभदायक विकल्प हो सकता है सिस्टम को किराये पर लेना यह देखने का एक अच्छा तरीका हो सकता है कि कोई खरीदना एक सार्थक निवेश है
  • विधि 3
    कठिन पानी के उपयोग से बचें

    छवि का शीर्षक प्राकृतिक रूप से प्राप्त करें (सागर नमक विधि) चरण 20
    1
    एल्यूमीनियम सल्फेट को पानी में जोड़ें पानी की एक छोटी बाल्टी में 1 बड़ा चमचा (14 ग्राम) एल्यूमीनियम सल्फेट जोड़ें। जब खनिजों को समूहीकृत किया जाता है और नीचे जमा किया जाता है, तो एक कप या छोटे कंटेनर के साथ पानी को ऊपर से हटा दें अपना चेहरा धोने या स्पंज स्नान लेने के लिए नरम पानी का उपयोग करें।
  • मुँहासे से होम रिमेड के साथ छुटकारा पाने वाला इमेज शीर्षक चरण 2
    2
    बोतलबंद पानी के साथ अपना चेहरा धो लें यदि आप नल के पानी के साथ अपना चेहरा धोते हैं तो आपकी त्वचा (चिड़चिड़ापन या लालिमा) पर ध्यान देने योग्य प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है, तो धोने के लिए बोतलबंद पानी का उपयोग करना सुनिश्चित करें जबकि लागत अत्यधिक लग सकता है, आपकी त्वचा विशेष रूप से संवेदनशील होने पर यह निवेश के लायक हो सकती है सुनिश्चित करें कि आप अपने चेहरे को कुशलता से कुल्ला करने और उत्पादों के संचय से बचने के लिए पर्याप्त पानी का उपयोग करते हैं।
  • एक अन्य विकल्प शुद्ध किया जा सकता है, जो साफ और हाइड्रेट्स आसुत जल का उपयोग करना भी एक व्यवहार्य विकल्प हो सकता है
  • छवि रीड ऑफ ड्रेडलॉक्स चरण 9
    3
    जितनी संभव हो सके कहीं और खाई यदि आपके पास अपने घर (उदाहरण के लिए, जिम या पूल में) के अलावा किसी अन्य स्थान पर पहुंच है, तो उस जगह पर जितनी बार संभव हो, बौछार का अवसर लें। मुश्किल पानी से बारिश की संख्या को कम करने से आपकी त्वचा को समग्र नुकसान कम हो जाएगा इसे अपने चेहरे का शुद्धिकरण लाने और वहां अपना चेहरा धोने की भी आदत बनाएं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com