ekterya.com

अपने बालों को स्वाभाविक रूप से अंधेरे कैसे करें

हानिकारक रसायनों वाले रंगों के उपयोग के बिना अपने बाल को अंधेरा करना संभव है। कई प्राकृतिक तरीकों को काला करने बाल, सामग्री आप घर पर पा सकते हैं (उदाहरण के लिए, कॉफी या चाय) शामिल हैं यह आप तो यह अन्य लोगों को खोजने के लिए लग सकता है (आंवला पाउडर और सरसों के तेल की तरह) । अधिकांश प्राकृतिक तरीकों से आपके बाल थोड़े से अधिक समय तक अंधे हो जाएंगे - यदि आप अधिक कठोर परिवर्तन चाहते हैं, तो आप उपयोग कर सकते हैं मेंहदी

, जो एक लोकप्रिय प्राकृतिक रंग है

चरणों

विधि 1
सरसों के तेल के साथ अपने बालों को गहरा करो

स्वाभाविक रूप से अंधेरे आपका बाल कदम 1 शीर्षक छवि
1
कुछ सरसों का तेल खरीदें आप इसे मसालों की दुकान या सुपरमार्केट में ढूंढने में सक्षम होना चाहिए जिसमें भारत या दक्षिण पूर्व एशिया के भोजन उत्पाद हैं। सरसों के तेल के रूप में एक खाना पकाने के तेल (अधिमानतः एक है कि ठंड दबाया जाता है), नहीं एक आवश्यक तेल खरीदने के लिए आपकी त्वचा में जलन पैदा कर सकते हैं सुनिश्चित करें।
  • यदि आप अपनी त्वचा में किसी भी जलन का अनुभव करते हैं, तो तुरंत तेल का उपयोग करना बंद करो आप तेल का उपयोग करने से 48 घंटे पहले भी एक पैच टेस्ट (अपने कान के पीछे एक छोटे से ऑयल रखकर) करना चाहते हैं।
  • आप इसे अपने स्थानीय सुपरमार्केट में अंतरराष्ट्रीय खाद्य पदार्थों के गलियारे में पा सकते हैं।
  • स्वाभाविक रूप से गहरे रंग में आपका बाल चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    आपको पता होना चाहिए कि सरसों का तेल केवल बाह्य रूप से उपयोग किया जाता है यह यूरोपीय संघ, संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में सरसों के तेल का उपभोग करने के लिए निषिद्ध है। इस तेल में इरोकिक एसिड की एक उच्च सामग्री होती है, जो हृदय की समस्याएं, एनीमिया का कारण बन सकती है और फेफड़ों के कैंसर के खतरे को बढ़ा सकती है।
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से गहरा है आपका हेयर चरण 3
    3
    सरसों का तेल गरम करें अपने बालों में तेल रखने से पहले, इसे एक छोटे से कटोरे में डालकर रखें और इसे माइक्रोवेव ओवन में थोड़ा ढक लेना या स्टोव पर एक छोटे बर्तन में गर्मी। इसे ज़्यादा गरम न करने के लिए सावधान रहें, यह है कि, कमरे के तापमान से थोड़ा गरम कर दें।
  • तो एक कटोरी में तेल calentaste नहीं, गरम करने के बाद एक में डाल दिया और जगह आप अपने बालों में तेल डाल करेगा ले जाएं।
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से गहरा है आपका हेयर चरण 4
    4
    अपने कपड़े, त्वचा और अंतरिक्ष धुंधला से बचें तेल आपके कपड़े, त्वचा और अंतरिक्ष दाग सकता है निम्नलिखित सावधानी बरतें:
  • अपने कपड़ों की सुरक्षा के लिए अपने कंधों पर पुराने कपड़ों या कम से कम तौलिया पहनना सुनिश्चित करें।
  • अपने हाथों को तेल से गंदे होने से रोकने के लिए दस्ताने का उपयोग करें
  • धुंधला हो जाना रोकने के लिए अपनी गर्दन, कान और हेयरलाइन पर पेट्रोलियम जेली की एक परत या मोटी मॉइस्चराइज़र रखें।
  • उस जगह को कवर करें जहां आप समाचार पत्र या पुराने तौलिये के साथ हैं।
  • स्वाभाविक रूप से गहरे रंग में आपका बाल चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने बालों पर सरसों का तेल डालें अपने बालों की युक्तियों के साथ शुरू करो एक बार वे तेल से भिगोए जाते हैं, जड़ों पर जाएं अपने बालों में तेल को समान रूप से रखना सुनिश्चित करें क्योंकि आप अपनी उंगलियों या हाथों के बीच बाल को धीरे से मालिश करते हैं।
  • आप अपने हाथों से या बाल डाई के लिए ब्रश के साथ तेल डाल सकते हैं। आप फार्मेसी या सौंदर्य उत्पादों के स्टोर में हेयर डाई के लिए ब्रश खरीद सकते हैं।
  • स्वाभाविक रूप से अंधेरे आपका बाल कदम 1 शीर्षक छवि
    6
    आपके सिर पर तेल मालिश एक बार जब आप अपनी जड़ों तक पहुंच गए हैं, तो आपको अपने सिर को मालिश करना चाहिए। इससे आपको इसे हल्का करने में मदद मिलेगी बहुत से लोग आपकी खोपड़ी भी बाल विकास को बढ़ावा देने के कर सकते हैं पर सरसों का तेल रगड़ना करने के लिए दावा है, लेकिन बहुत कम या कोई सबूत यह साबित करने के लिए नहीं है।
  • स्वाभाविक रूप से गहरे रंग में आपका हेयर चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    सुनिश्चित करें कि तेल समान रूप से वितरित किया गया है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके सभी बालों को तेल के समान कवर किया गया है, अपने बालों से अपने हाथों को चलाएं। अपने बालों के माध्यम से एक चौड़े दांत कंघी को पारित करने में मदद मिलेगी जिससे आप तेल को समान रूप से वितरित कर सकें।
  • स्वाभाविक रूप से गहरे रंग में आपका बाल चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    8
    स्नान करने वाली टोपी के साथ अपने बाल को कवर करें अगर कोई अन्य विकल्प नहीं है, तो आप एक प्लास्टिक की थैली को एक स्नान टोपी में बदल सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से गहरा है आपका हेयर चरण 9
    9
    कम से कम दो घंटे के लिए अपने बालों पर तेल छोड़ दें आप इसे रातोंरात छोड़ सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से गहरा है आपका हेयर चरण 3
    10
    अपने बालों को धो लें हल्के शैम्पू के साथ अपने बालों को धो लें चिकना महसूस करने के लिए आपको इसे दो बार धोना पड़ सकता है चूंकि यह संभावना है कि आपके बालों के पास अभी भी थोड़ा तेल है, हो सकता है कि आप कंडीशनर का इस्तेमाल न करें ताकि आपके बाल कम चिकना हो सकें।
  • यदि आप वास्तव में कंडीशनर का उपयोग करना चाहते हैं, तो अपने बालों के निचले आधे हिस्से में छोटी राशि का उपयोग करें
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से गहरा है आपका हेयर चरण 11
    11
    हमेशा की तरह कंघी
  • Video: Apple Cider Vinegar Gives Blonde Hair Fastly How

    छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से गहरा है आपका हेयर चरण 12
    12
    इस प्रक्रिया को एक सप्ताह में तीन बार दोहराएं। आप अपने बालों में सरसों के तेल को एक सप्ताह में तीन बार रख सकते हैं।
  • विधि 2
    पाउडर अम्ला के साथ अपने बालों को गहरा कर दें

    छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से गहरा है आपका हेयर चरण 4
    1
    अम्ल पाउडर खरीदें अमला पाउडर (भारतीय गाय-बकरी से बनाया हुआ पाउडर) ऑनलाइन ढूंढना आसान है, लेकिन स्थानीय दुकानों में यह खोजना कठिन हो सकता है। यदि आप इसे व्यक्ति में खरीदना पसंद करते हैं, तो आप इसे उन दुकानों में पा सकते हैं जो भारतीय उत्पाद या प्राकृतिक या हर्बल उत्पादों को बेचते हैं।
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से गहरा है आपका हेयर चरण 14
    2
    पाउडर अम्ला के साथ एक पेस्ट तैयार करें एक कटोरी में 2 चम्मच (9.86 एमएल) आंवला रखें। फिर कटोरे में किसी भी तेल के 1 चम्मच (4.92 मिलीलीटर) जोड़ें (कई लोग नारियल के तेल का उपयोग करते हैं) फिर, आमला और तेल (गर्म पानी की सिफारिश की जाती है) को कवर करने के लिए पर्याप्त पानी जोड़ें। इस सामग्री को एक साथ मिलाएं ताकि मिश्रण में कोई भी ढक्कन न हो।
  • स्वाभाविक रूप से अंधेरे में आपकी छवि चरण 15
    3
    आंवला, तेल और पानी के मिश्रण में कंडीशनर रखें सुनिश्चित करें कि आप अपने बालों को पूरी तरह से सोखने के लिए पर्याप्त कंडीशनर जोड़ते हैं। यदि आपके बालों में बहुत लंबा है, तो आप आंवला, तेल और पानी के मिश्रण के लिए नुस्खा को दोगुना करना या तिगुना करना चाहेंगे।
  • स्वाभाविक रूप से गहरे रंग में आपकी बाल चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    4
    सुनिश्चित करें कि आप सुरक्षात्मक कपड़ों पहनें चूंकि आमला की संपत्ति गहरा हो गई है, इसलिए कपड़े पहनते हैं, जिसे आप दाग सकते हैं। आप अपने कंधों पर एक तौलिया भी डाल सकते हैं यदि आपके पास निश्चित है कि आप अपनी पैंट या स्टॉकिंग्स में से किसी भी मिश्रण को नहीं फैलेगा।
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से गहरा है आपका हेयर चरण 17
    5
    अपने बाल को विभाजित करके विभाजित करें। अपने बाल धोने के लिए आवश्यक नहीं है, क्योंकि बाद में आप इसे शैंपू करेंगे।
  • स्वाभाविक रूप से अंधेरे में आपकी छवि चरण 18
    6
    अपने बालों पर मिश्रण रखें अपने बालों में आमला और कंडीशनर का मिश्रण बढ़ाएं जैसे आप एक कंडीशनिंग के उपचार के साथ करेंगे। सुनिश्चित करें कि आप इसे समान रूप से वितरित करते हैं, अपने सिर पर और आपके बालों की युक्तियों पर विशेष ध्यान दे रहे हैं।
  • आंवला है कि यह आपकी खोपड़ी के लिए एक उत्कृष्ट उत्पाद बनाने के मजबूत एंटीऑक्सीडेंट गुण है, इसलिए आपकी खोपड़ी एक छोटे से मालिश करने जब मिश्रण अपने दिमाग में है अपना समय ले!
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से गहरा है आपका हेयर चरण 1 9
    7
    30 से 90 मिनट के लिए अपने बालों में मिश्रण छोड़ दें। आप अपने फर्नीचर या कपड़े की रक्षा के लिए बाथ कैप या प्लास्टिक बैग डाल सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से गहरा है आपका हेयर चरण 3
    8
    अपने बालों को धो लें
  • स्वाभाविक रूप से अंधेरे में आपकी छवि चरण 21
    9
    एक बार एक बार इस प्रक्रिया को दोहराएं। आंला में बहुत मामूली गहरा प्रभाव है - कुछ परिणाम दिखाने के लिए कुछ समय लग सकता है। आम तौर पर, अम्ला पाउडर अपने गीला और मोटा होना गुणों के लिए सबसे अच्छा जाना जाता है।
  • आंवला के साथ साथ हेन्ना के उपयोग के लिए आम तौर पर यह आम है कि बाल को अंधेरा और moisturize में मदद करें।
  • विधि 3
    हिना पाउडर के साथ अपने बालों को गहरा

    छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से गहरा है आपका हेयर चरण 22
    1
    बालों के लिए एक हेना डाई खरीदें आप कई खुदरा विक्रेताओं, व्यक्ति और ऑनलाइन दोनों में से एक हेना डाई खरीद सकते हैं ज्यादातर स्वास्थ्य खाद्य भंडार और यहां तक ​​कि कुछ फ़ार्मेसियों ने हीना डाई को बेच दिया होगा अधिकांश लोग दावा करते हैं कि हिना उत्पादों को भारतीय उत्पादों को बेचने वाले स्टोरों में बेचते हैं, वे सबसे शुद्ध होते हैं।
    • यदि आप इसे एक स्वास्थ्य भोजन दुकान या फार्मेसी में खरीदते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए सामग्री पढ़ें कि इसमें केवल प्राकृतिक तत्व शामिल हैं कुछ निर्माता हनीकारक रसायनों के साथ हीना को जोड़ते हैं जो आम तौर पर सामान्य रंगों में पाए जाते हैं।
    • आपको पता होना चाहिए कि शुद्ध हेना पाउडर आपके बालों को लाल भूरे रंग से रंगेगा। यदि आप एक गहरे भूरे या काले रंग चाहते हैं, तो यह संभव है कि आपको अन्य पौधों (जैसे, इंडिगो) की आवश्यकता हो। यह सुनिश्चित करने के लिए लेबल को पढ़ना सुनिश्चित करें कि पैकेज में सभी सामग्रियां स्वाभाविक हैं!
  • स्वाभाविक रूप से अंधेरे में आपकी छवि चरण 23
    2
    अन्य सामग्री इकट्ठा एक ब्लेंडर के अलावा आपको हर्न पेस्ट को मिलाकर एक दाग़-प्रूफ कटोरा की आवश्यकता होगी। तुम भी वर्गों में अपने बालों को विभाजित करने के लिए के रूप में आप, दस्ताने पास्ता डाल अपने हाथ और डाई प्राप्त करने के लिए एक ब्रश की रक्षा के लिए बाल क्लिप की आवश्यकता होगी।
  • एक बार में हेनना होने पर आपको अपने बाल को कवर करने के लिए कुछ भी ज़रूरत होगी। पारदर्शी फ़िल्म एक लोकप्रिय पसंद है, लेकिन आप एक स्नान करने वाली टोपी या प्लास्टिक की थैली का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • स्वाभाविक रूप से अंधेरे में आपकी छवि चरण 24
    3
    अपने कपड़े, त्वचा और जगह की रक्षा करें जहां आप हैं हेन्ना के साथ अपने बालों को डाई बहुत अराजक हो सकता है आपको कपड़े पहनना चाहिए जो आप दाग कर सकते हैं। कम से कम, अपने कंधों को एक पुराने तौलिया के साथ कवर करें हेनना को आपकी त्वचा से धुंधला होने से रोकने के लिए, तेल या जेली या अपने माथे, गर्दन और कान के चारों ओर एक मोटी न्यूर्यूज़र को रगड़ें। उस स्थान को सुरक्षित रखें जहां आप कुछ समाचार पत्रों या पुराने तौलिये के साथ हैं।



  • 4
    हेना पाउडर के साथ एक पेस्ट तैयार करें। जिस तरह से आप इस पेस्ट को तैयार करते हैं, आपको जो हेना की आवश्यकता होती है और जो रंग आप प्राप्त करना चाहते हैं वह निर्माता के निर्देशों पर निर्भर करेगा।
  • आम तौर पर मूल हनी पेस्ट में उपयोग की जाने वाली सामग्री उबलते पानी, नींबू का रस और हन्ना पाउडर होती है। जिस बनावट को आप प्राप्त करना चाहते हैं वह मैश किए हुए आलू के समान है
  • कुछ हेनना निर्माता आपको पास्ता को लगाने से पहले कई घंटों तक बैठने की आवश्यकता होती है। हेना कन्टेनर पर दिए गए निर्देशों को पढ़ें ताकि आपको इसे आराम देना चाहिए।
  • 5
    अपने बालों को वर्गों में विभाजित करें चिमटी का उपयोग करने के लिए अपने बालों को वर्गों में विभाजित करें वर्गों की संख्या आपके बाल की मोटाई और लंबाई पर निर्भर करती है। आपके पास कम से कम छह खंड होंगे: आपकी गर्दन पर दो, आपके सिर के केंद्र में दो और आपके सिर के शीर्ष पर दो।
  • 6
    अपने बालों में हेना पेस्ट रखें अपने दस्ताने रखो और अपनी गर्दन के आधार पर शुरू करो, अपने बालों में हेना पेस्ट रखो। बालों के प्रत्येक अनुभाग में, सुझावों से शुरू करें और जड़ों पर जाएं। एक बार जब आप एक अनुभाग में पेस्ट डाल देते हैं, तो उस अनुभाग को चिमटी के साथ रखें ताकि यह आपके बालों के अन्य हिस्सों से पार न हो।
  • सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक अनुभाग में बहुत से पास्ता डालते हैं आप अपने बाल पूरी तरह से सोख करना चाहते हैं।
  • आप इसे बाल डाई के लिए ब्रश के साथ रखने के लिए उपयोगी पा सकते हैं यदि यह ब्रश के साथ डालने के लिए बहुत मोटी है, चिंता न करें! इसे अपने हाथों से डालने के लिए ठीक है (दस्ताने के साथ)!
  • 7
    अपने बाल को कवर करें बहुत से लोगों को प्लास्टिक की चादर का उपयोग करने की सलाह देते हैं ताकि हेनाना को बालों पर डाल दिया जाए। यदि आप ऐसा करने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आप एक स्नान कैप या प्लास्टिक बैग भी इस्तेमाल कर सकते हैं। कुंजी यह सुनिश्चित करने के लिए है कि आप अपने बालों को कवर करते हैं
  • 8
    उम्मीद। जब आप हिना को आराम करने की अनुमति देते हैं, तो निर्माता के निर्देशों और आपके इच्छित रंग की तीव्रता पर निर्भर करेगा। सबसे अधिक संभावना है कि यह दो घंटों तक आराम करने के लिए आवश्यक हो। कुछ लोग रातोंरात छोड़ देते हैं
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से गहरा है आपका हेयर चरण 30
    9
    अपने आप को कुल्ला जब आप ऐसा करते हैं तो दस्ताने पहनना सुनिश्चित करें या फिर आपके हाथ गंदा हो जाएंगे। एक बार जब आप अपने बालों से सभी मयंकों को धोया है, तो आप सामान्य रूप से शैम्पू और कंडीशनर के साथ धो सकते हैं।
  • कपड़े धोने में या बाथटब में नल के नीचे अपने बालों को धोने के लिए आप इसे और अधिक प्रभावी पा सकते हैं। यह बहुत गंदे हो सकता है, चूंकि हिना के टुकड़े आपके बालों से निकल आएंगे और यही कारण हो सकता है कि कई लोग अपनी मेहनो को कुल्ला जब वे स्नान करते हैं।
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से गहरा है आपका हेयर चरण 31
    10
    दाग से सावधान रहें आप अपने हेर्न के साथ अपने बालों को रंगे जाने के कुछ दिनों बाद, रंग कुछ तकिया और अपने कपड़े दाग सकते हैं, इसलिए सावधान रहें कि आप अपने सिर को जब तक आपके बाल धो नहीं लेते हैं, तब तक सावधान रहें!
  • विधि 4
    शैम्पू के साथ अपने बाल गहरा

    छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से गहरा है आपका हेयर चरण 11
    1
    भूरे बालों के लिए डिजाइन शैम्पू और कंडीशनर खरीदें सबसे तेज़ संभव टोन का उपयोग करें यदि आपके बाल पहले से ही भूरे रंग के होते हैं, तो ये उत्पाद आपके विक्स को बाहर ले जाएंगे और गहरा टन को गहरा कर देगा।
    • आप इन उत्पादों को ज्यादातर फ़ार्मेसियों में खरीद सकते हैं कुछ सौंदर्य सैलून अधिक प्रभावी उत्पाद बेचेंगे, लेकिन इससे भी अधिक महंगा होगा।
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से गहरा है आपका हेयर चरण 12
    2
    हमेशा की तरह शैम्पू और कंडीशनर के साथ अपने बालों को धो लें शैम्पू और कंडीशनर के रूप में भूरे रंग के बाल के लिए विशिष्ट बाल उत्पाद का उपयोग करें जिसे आप सामान्य रूप से उपयोग करने जा रहे हैं
  • स्वाभाविक रूप से गहरे रंग में आपका बाल कदम 34 शीर्षक चित्र
    3
    इस प्रक्रिया को दोहराएं। जितना अधिक आप अपने बालों को धो लेंगे, जितनी जल्दी आप परिणामों को देखेंगे। यदि आप हर दिन या हर दूसरे दिन अपने बाल धोते हैं, तो आप परिणामों को एक या दो सप्ताह में देखेंगे
  • स्वाभाविक रूप से अंधेरे में आपकी छवि चरण 36
    4
    अपने शैम्पू में कोको पाउडर जोड़ें यदि आप भूरे बालों के लिए एक विशिष्ट शैम्पू नहीं खरीदना चाहते हैं, तो कई लोग दावा करते हैं कि आप अपने शैम्पू को 1 से 1 के अनुपात में कोको पाउडर जोड़कर अपने बाल को अंधेरे कर सकते हैं।
  • शैंपू और कोको पाउडर के साथ दूसरे आधे से भरा बोतल भरें, फिर दोनों तत्व पूरी तरह मिश्रित हो जाने तक इसे सिकुड़ कर रखें।
  • विधि 5
    काली चाय के साथ अपने बाल गहरा

    स्वाभाविक रूप से गहरे रंग में आपका हेयर चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक बर्तन में काली चाय तैयार करें इसे एक तापमान पर शांत कर दें जहां आप चाय में अपनी अंगुलियां डाल सकते हैं और अपने आप को चोट पहुंचाने के बिना उन्हें स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • 2
    एक बड़ी कटोरी में काली चाय रखें। सुनिश्चित करें कि कटोरा काफी बड़ा है कि आप इसमें अपने बालों को रख सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से गहरा है आपका हेयर चरण 8
    3
    चाय के बारे में पंद्रह मिनट के लिए अपने बाल भिगोएँ
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से गहरा है आपका हेयर चरण 9
    4
    अपने बालों को धो लें
  • स्वाभाविक रूप से गहरे रंग में आपका बाल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    इस प्रक्रिया को हर दिन दो सप्ताह के लिए दोहराएं। सबसे अधिक संभावना है, आपके बाल दो सप्ताह में गहरा दिखता है बाद में, आप एक सप्ताह में एक बार अपने चाय को काला चाय में भिगोकर रंग रख सकते हैं। अपने बालों की विशेषताओं के आधार पर, आपके बाल थोड़े समय में अपने सबसे हल्के रंग में लौट सकते हैं
  • स्वाभाविक रूप से गहरे रंग में आपका बाल चरण 41 छवि का शीर्षक
    6
    कुछ अलग उपयोग करें इस पद्धति का एक रूपांतर चार चम्मच (960 मिलीलीटर) उबलते पानी के बारे में 45 मिनट में तीन चम्मच (44.36 मिलीलीटर) काली चाय की पत्तियों और एक चम्मच (14.7 9 मिलीलीटर) रोज़ामी पत्ते डाल दिया जाता है। तो इसे ठंडा होने दें
  • शैंपू और रगिंग के बाद, अपने बालों पर मिश्रण डालना इसे कम से कम 30 मिनट के लिए अपने बालों पर (स्नान कैप पहनना) आराम करो। फिर, गर्म पानी से कुल्ला
  • विधि 6
    कॉफी के साथ अपने बाल गहरा

    स्वाभाविक रूप से अंधेरे में आपकी छवि चरण 13

    Video: होंठ की ऊपरी त्वचा से बाल हटाने का घरेलू उपाय (Hindi) How to Remove Upper Lip Hair

    1
    एक बर्तन में कॉफी तैयार करें लगभग तीन कप कॉफी के लिए पर्याप्त पानी जोड़ें जमीन की कॉफी की मात्रा में कम से कम दो बार जोड़ें, आप आमतौर पर पीने के लिए उपयोग करेंगे
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से गहरा है आपका हेयर चरण 14
    2

    Video: Shampoo में मिला लो बस ये एक चीज़ आपके बाल किसी Actor से काम नहीं लगेंगे Get Long Shiny Strong Hairs

    कॉफी शांत हो जाओ
  • स्वाभाविक रूप से अंधेरे में आपकी छवि चरण 15
    3
    अपने बालों में कॉफी डालो सिंक में अपना सिर रखो या शॉवर में खड़े हो जाओ और फिर कम से कम तीन बार कॉफी के साथ अपने बाल कुल्ला।
  • एक और तरीका कॉफी को एक बड़े कटोरे में डालना होगा और फिर अपने बालों को कटोरे में टक लें और इसे कई सेकंड के लिए रखें।
  • स्वाभाविक रूप से गहरे रंग में आपकी बाल चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने बाल धोएं और कुल्ला।
  • स्वाभाविक रूप से गहरे रंग में आपका बाल चरण 46 शीर्षक वाला चित्र
    5
    इस प्रक्रिया को दोहराएं। आपको यह देखना चाहिए कि जब भी आप इस पद्धति का पालन करते हैं, तब आपके बाल दो रंगों को अंधेरे करते हैं।
  • छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से गहरा है आपका हेयर चरण 47
    6
    कुछ अलग उपयोग करें दो कप (480 मिलीलीटर) कुंडली से बाहर कंडीशनर के साथ दो tablespoons (29.57 मिलीलीटर) जमीन कार्बनिक कॉफी और एक कप (240 मिलीलीटर) पिछले कॉफी के साथ (सबसे पहले सुनिश्चित करें कि कॉफी ठंडा है!) मिश्रण। इसे अपने बालों में रख दें और यह एक घंटे पहले धोइये।
  • युक्तियाँ

    • जब आपका काम पूरा हो जाए तो आपके पास सूती करने के लिए आपके पास तौलिया तैयार होनी चाहिए। जब आप अपने बाल हर जगह घूमते हैं, तब आप एक की तलाश नहीं करना चाहते।
    • अपने बाल पर गहरे रंग के उत्पादों का उपयोग करते समय, सुरक्षात्मक दस्ताने और पुराने कपड़े पहनें जो आप दाग कर सकते हैं। आप उस जगह को भी कवर कर सकते हैं जहां आप समाचार पत्र या पुराने तौलिये के साथ हैं
    • हिना एक स्थायी रंग है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में अपने बाल चाहते हैं कि इससे पहले कि आप रंग डालें!

    चेतावनी

    • यदि आप हेन्ना के साथ अपने बाल डाई हैं, तो एक सामान्य डाई का उपयोग करने से पहले अपने नाई से परामर्श करें, क्योंकि ये दोनों आपके बालों में विनाशकारी परिणाम और बातचीत कर सकते हैं।
    • तैयार हो जाओ, क्योंकि सरसों का तेल बहुत मजबूत हो सकता है!
    • यदि आप उस पदार्थ का उपयोग करने जा रहे हैं जिसे आपने पहले प्रयोग नहीं किया है (उदाहरण के लिए, आंवला पाउडर या सरसों का तेल), अपनी त्वचा पर पैच का परीक्षण करें, इसका प्रयोग करने से 48 घंटे पहले। सुनिश्चित करें कि आपके पास उस पदार्थ पर कोई प्रतिकूल प्रतिक्रिया नहीं है।
    • यूरोपीय संघ में, संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा, सरसों का तेल केवल बाहरी उपयोग के लिए अनुमति है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com