ekterya.com

इन्र्रॉवाइन बालों से होने वाले निशान से छुटकारा कैसे मिलता है

अनछुए बाल कुछ बदसूरत निशान छोड़ सकते हैं जो कुछ लोगों को आत्म-सचेत महसूस कर सकता है। यद्यपि अंतर्वर्धित बाल की वजह से अधिकांश निशान की उपस्थिति समय के उत्थान के साथ बेहतर होगी, लेकिन कई चीजें हैं जो आप अपने स्वरूप को कम करने के लिए कर सकते हैं। यदि आपके निशान कुछ महीनों के बाद सुधार करने के लिए नहीं लग रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप एक त्वचा विशेषज्ञ देखें

चरणों

विधि 1
प्राकृतिक उपचार का उपयोग करें

इनग्रोवन हेयर स्कर्स चरण 1 से छुटकारा पाने वाला इमेज
1
गहरे रंग के निशान को हल्का करने के लिए नींबू का रस लागू करें। कभी-कभी बालों में त्वचा को गहरा लग सकता है। विटामिन सी घावों को ठीक करने के लिए आवश्यक है और गुणों को स्पष्ट करने के लिए भी है इसलिए, लाल बालों के कारण होने वाले निशान के रूप में सुधार करने में नींबू का रस लागू हो सकता है।
  • नींबू का रस का उपयोग करने के लिए, एक कपास की गेंद या नींबू के रस में एक कपास झाड़ू को सुखा लें और रस के रस को लागू करें। नींबू का रस निशान पर सूखा और फिर थोड़ा गर्म पानी से कुल्ला। एक बार एक बार इस प्रक्रिया को दोहराएं।
  • इनग्रोवन हेयर स्कर्स चरण 2 के बारे में जानें
    2
    मुसब्बर वेरा जेल का प्रयोग करें उदरग्रस्त बाल सूजन के कारण त्वचा के ऊतकों को बंद कर सकते हैं। आप ऊतक को नरम करने के लिए इन निशानों पर मुसब्बर वेरा जेल मालिश कर सकते हैं। यह दिखाया गया है कि मुसब्बर वेरा बर्न्स के कारण होने वाले निशानों के लिए अच्छा है, लेकिन इन्रूटॉउड बालों से होने वाले निशानों के लिए यह उपयोगी हो सकता है। सूजन कम कर देता है, खासकर निशान संरचना के प्रारंभिक दौर में। इसके अलावा, यह नई ऊतक की लोच बढ़ाने में मदद कर सकता है।
  • मुसब्बर वेरा का उपयोग करने के लिए, अपनी उंगलियों के साथ एक निशान के लिए ताजा मुसब्बर वेरा या शुद्ध मुसब्बर वेरा जेल की एक पतली परत लागू करें। इसे वहां छोड़ दो और इसे सूखा दो।
  • इनग्रोवन हेयर स्कार्स चरण 3 के बारे में जानें
    3
    निशान में एक हरी चाय बैग पकड़ो। ग्रीन चाय त्वचा पर लागू होने वाले लाल बालों से निकलने वाले निशान को खत्म करने में भी मदद कर सकता है। इसमें एंटीऑक्सिडेंट गुण हैं, जो टिशू हीलिंग को बढ़ावा दे सकते हैं और निशान की उपस्थिति को कम कर सकते हैं।
  • हरी चाय बैग का उपयोग करने के लिए, लगभग 3 मिनट के लिए गर्म पानी में एक कार्बनिक हरी चाय बैग छोड़ दें। फिर, पानी से इसे हटा दें और अतिरिक्त पानी निकालने के लिए धीरे-धीरे निचोड़ लें। इसे सीधे निशान पर रखें और इसे वहां रखें। आप 10 से 15 मिनट के लिए इस प्रक्रिया को 3 या 4 बार दोहरा सकते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, आप हरी चाय में एक कपास तौलिया भी भिगो सकते हैं और इसका उपयोग संक्षिप्त रूप में कर सकते हैं इसे अतिरिक्त चाय हटाने और इसे 10 से 15 मिनट, 3 या 4 बार एक दिन के लिए निशान पर रखें।
  • इनग्रोवन हेयर स्कार्स चरण 4 के बारे में जानें
    4
    लैवेंडर आवश्यक तेल का उपयोग करें यह तेल लाल बालों से उत्पन्न निशान को ठीक करने में भी मदद कर सकता है। ऐसा लगता है कि विरोधी भड़काऊ गुण हैं जो निशानों के उपचार को बढ़ावा दे सकते हैं।
  • इस तेल का उपयोग करने के लिए, तेल के 2 बड़े चम्मच में लवणर तेल के 2 से 3 बूंदें डालकर निशानों में मालिश करें। इस प्रक्रिया को एक दिन में 3 या 4 बार दोहराएं।
  • इंजेग्रोन बालों के झड़ने के चरण 5 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    5
    सेंट जॉन के पौधा तेल का उपयोग करने पर विचार करें। यह दिखाया गया है कि यह तेल सीजेरियन सेक्शन के निशान से चंगा करने के लिए एक उपचार के रूप में प्रभावी है, इसलिए यह अन्य निशानों के लिए उपयोगी हो सकता है, जिसमें इन्रॉवाउन्ड बालों द्वारा छोड़े गए लोग शामिल हैं।
  • इस तेल का इस्तेमाल करने के लिए, सेंट जॉन के पौधा के तेल के कुछ बूंदों को मिलाएं जिसमें दो बड़े चम्मच अरंडी का तेल होता है। इसके बाद, यह निशान में मालिश करें इस प्रक्रिया को एक दिन में 3 या 4 बार दोहराएं।
  • विधि 2
    पारंपरिक उपचार का पालन करें

    Video: 3 दिन में स्ट्रेच मार्क्स को जड़ से खत्म कर देगा ये नुस्खा / स्ट्रेच मार्क्स 3 दिन में निकालें

    इनग्रोवन हेयर स्कैर्स चरण 6 में छुटकारा पाने वाला इमेज
    1
    लाल बालों के लाल रंग के निशान पर कोर्टिसोन क्रीम लागू करें। नए इनदौरन बालों के निशान अक्सर लाल लगते हैं, एक रंग जो सूजन के कारण होता है। कॉर्टिसोन क्रीम सूजन को कम करके इस लालिमा को कम कर सकता है। आप बिना किसी पर्चे के खरीद सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप कंटेनर के उपयोग के लिए निर्देशों को पढ़ और उनका पालन करें। अपने त्वचा विशेषज्ञ से जाँच करें यदि आपको यह निश्चित नहीं है कि आपको क्रीम का कितना या कितना उपयोग करना चाहिए।
    • फटा हुआ त्वचा पर इसका इस्तेमाल न करें। सुनिश्चित करें कि इस क्रीम का उपयोग करने से पहले इन्रॉवाइन बाल पूरी तरह से ठीक हो गए हैं।
    • इन प्रकार के आम तौर पर शेरिंग के कारण अंडरग्रेन्ड हेयर होते हैं. सुनिश्चित करें कि आप स्नेहक का उपयोग करते हैं जब आप दाढ़ी करते हैं सामान्य तौर पर, इन चोटों को शेविंग या शेविंग के कारण लंप के रूप में जाना जाता है।



  • इनग्रोवन हेयर स्कैर्स चरण 7 में छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    एक प्राकृतिक बिजली क्रीम का उपयोग करें इंस्ट्रुअन हेयर द्वारा निर्मित निशान अंधेरा हो सकते हैं और हल्के क्रीम इस रंग को कम करने में मदद कर सकते हैं। एक हल्के क्रीम का उपयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें और केवल प्राकृतिक बिजली एजेंटों के साथ क्रीम खरीदें। हाइड्रोक्विनोन वाले उत्पादों से बचें, क्योंकि इस उत्पाद का कैंसरजनक प्रभाव होता है और त्वचा को भी परेशान कर सकता है। इसके बजाय, निम्नलिखित तत्वों में से एक के साथ एक चमकदार क्रीम लगाएं:
  • कोजिक एसिड (मशरूम से)
  • एल्ब्यूमिन (कभी-कभी भालू निकालने वाला पदार्थ कहा जाता है)
  • विटामिन सी
  • इनग्रोवन हेयर स्कैर्स चरण 8 में छुटकारा पाने वाला इमेज
    3
    लाल बाल या उनके कारण होने वाले निशान को स्पर्श न करें। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप परेशान हो सकते हैं, संक्रमित हो सकते हैं और विकार के विकास के जोखिम को बढ़ा सकते हैं। इन जोखिमों को कम करने के लिए, किसी भी इनवर्ग बालों या उसके कारण होने वाले निशान को छूने, फट या निचोड़ न करें। उन्हें अपने दम पर चंगा करें।
  • यदि आप एक इनदौरन बालों या उनके द्वारा छोड़ा निशान की उपस्थिति से चिंतित हैं, तो अपने त्वचा विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति करें इसके अलावा लेख देखें "कैसे एक अवतार बालों को खत्म करने के लिए".
  • इग्रॉगिंग हेयर स्कैर्स चरण 9 के बारे में जानें
    4
    सूर्य के साथ अपने संपर्क को सीमित करें और हमेशा सनस्क्रीन का उपयोग करें यदि आप खुद को सूरज के लिए बहुत ज्यादा उजागर करते हैं, तो आपके निशान अंधे हो सकते हैं और चंगा करने में धीमा हो सकता है। इसलिए, सूर्य के नीचे इतना समय व्यतीत करने की कोशिश न करें यदि आप सड़क पर होना चाहते हैं, तो आपकी त्वचा को एसपीएफ़ 30 सनस्क्रीन के साथ सुरक्षित रखें और चौड़े ब्रूमिड टोपी पहनें।
  • सूर्य 10 ए के बीच सबसे मजबूत है मीटर। और 4 पी मीटर। इस अवधि के दौरान सभी को छोड़ने की कोशिश न करें
  • विधि 3
    इन निशानों को खत्म करने में सहायता प्राप्त करें

    छवि शीर्षक से इंजेग्रोन बालों के झड़ने के छुटकारा चरण 10

    Video: Vaseline 5 मिनट में स्ट्रेच मार्क्स (Stretch Marks) को ठीक कर स्किन को Baby Soft और मुलायम बना देगा

    1
    एक त्वचा विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति करें अगर इन्रॉवाउन्ड बालों द्वारा छोड़े गए निशान गंभीर हैं या उपचार का जवाब नहीं देते हैं, तो आपको त्वचा विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति करना चाहिए। वह निशानों की जांच कर सकते हैं और आपके लिए सबसे अच्छा उपचार विकल्प निर्धारित कर सकते हैं।
  • इग्राउन्ड हेयर स्कर्स के छुटकारा पाने वाला इमेज शीर्षक चरण 11
    2
    भरने के लिए लेजर उपचार के लिए एक नियुक्ति करें। यदि निशान प्राकृतिक उपचार और ओवर-द-काउंटर उपचार का जवाब नहीं देते हैं, तो आप लेजर भराव उपचार की समीक्षा कर सकते हैं। Fractionated लेजर उपचार के कुछ सत्र त्वचा की सतह को स्तर में मदद कर सकते हैं और कोलेजन के उत्पादन को प्रोत्साहित कर सकते हैं, जो किसी धब्बेदार क्षेत्रों को भरने में मदद करेंगे। ये अन्य प्रकार के लेजर उपचार और भराव हैं:
  • अस्थिर लेज़रों इस प्रकार की उपचार त्वचा की सतह को समतल और नरम करेगा।
  • गैर-अपवित्रीय पराबैंगनीकिरण इस तरह के लेजर उपचार त्वचा की सतह को छोड़ देंगे, क्योंकि यह त्वचा की उपस्थिति को सुधारने में मदद करने के लिए कोलेजन के गठन को बढ़ावा देगा।
  • इंजेक्शन भरें आप निशान के रूप में सुधार के लिए लेजर उपचार का पालन करने के अलावा कोलेजन को भी इंजेक्ट कर सकते हैं, लेकिन परिणाम को बनाए रखने के लिए आपको हर 4 से 6 महीनों तक इंजेक्षन करना होगा।
  • इग्रॉगिंग हेयर स्कैर्स चरण 12 में छुटकारा पाने वाला इमेज
    3
    इस बारे में प्रश्न रेडिक्स आर्नेबिए इस जड़ी बूटी का इस्तेमाल पारंपरिक चीनी चिकित्सा (टीसीएम) में सदियों से निशानों को कम करने के लिए किया गया है। इसे भी कहा जाता है जी काओ और लिथोस्स्पर्मम एरिथ्रोहाइज़न, और टीसीएम में यह एक तत्व है जो गर्मी और विषाक्त पदार्थों को रिलीज़ करता है। यह जड़ी बूटी निशान-बनाने वाली कोशिकाओं की संख्या और कार्यों को कम करने में मदद कर सकता है।
  • इस जड़ी बूटी को प्राप्त करने के लिए आपको एमटीसी में पेशेवर ढूंढना होगा।
  • Video: 7 दिन में Stretch Marks को ख़त्म कर Baby Soft त्वचा पाने का अचूक उपाय- Stretch Marks removal at home

    युक्तियाँ

    • याद रखें कि आपके निशान 1 वर्ष तक गायब हो सकते हैं। जब आप इन उपचारों का पालन करते हैं, तो निशानों की उपस्थिति में सुधार करने के लिए धैर्य रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com