ekterya.com

त्वचा के नीचे एक अंतर्वर्धित बाल कैसे निकालें

बालों के झड़ने का विकास तब होता है जब बाल इसे छोड़ने के बजाय त्वचा में बढ़ता है आमतौर पर, लोगों ने ऐसे क्षेत्रों में बालों का बाल निकाला है जहां बालों का बाल निकाला जाता है या चिमटी या मोम के साथ मुंडा होता है, और कर्लिंग के बालों वाले लोगों में अधिक आम हो सकता है, क्योंकि प्राकृतिक कर्ल त्वचा को वापस त्वचा में धकेल देगा। महिलाओं में, सबसे आम क्षेत्रों में जहां अंगूर बालों का विकास हो सकता है वे बगल, जघन क्षेत्र और पैर हैं। आप इस क्षेत्र में संक्रमण के खतरे को कम करके और किसी भी परेशानी या दर्द से राहत देने के लिए छूट का उपयोग करके त्वचा के नीचे एक अंतर्वर्धित बाल जारी कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

छूटना का उपयोग करना
छवि का शीर्षक, त्वचा के नीचे चरण 1 के तहत एक बाल बाल निकालें
1
क्षेत्र को शांत करने और साफ करने के लिए एक गर्म कपड़े लागू करें स्वच्छ लाल बाल रखने के लिए और संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए, आप गर्म पानी में साफ सूती कपड़े ले सकते हैं और लाल बाल पर छोड़ सकते हैं। इसे 3 से 5 मिनट तक रखें और इस प्रक्रिया को 3 से 4 बार दोहराएं। सुनिश्चित करें कि हर बार जब आप ऐसा करते हैं तो आप एक साफ, ताजा कपड़े का उपयोग करते हैं।
  • आप यह भी इस क्षेत्र को छूटने के तरीके के रूप में कर सकते हैं, जिससे अपने आप से बालों के झड़ने की सुविधा मिल सकती है।
  • स्किन चरण 2 के अंतर्गत एक इनग्रोवन हेयर निकालें शीर्षक वाली छवि

    Video: 3 मिनट में शरीर के अनचाहे बाल हमेशा के लिए खत्म करें । जानिए कैसे/ Remove Unwanted Hair

    2

    Video: “Private Part ” ( PUBIC HAIR ) के अनचाहे बालों को हमेशा के लिए हटाकर Skin को Smooth & Light करें.

    बेकिंग सोडा, नमक और जैतून का तेल का मिश्रण बनाएं अंतर्वर्धित बाल के साथ क्षेत्र को निकालने से बालों को ढीले और निकालने में मदद मिल सकती है। आप प्राकृतिक तत्वों का उपयोग कर सकते हैं जैसे बेकिंग सोडा और जैतून का तेल एक पेस्ट बनाने के लिए जो संक्रमण को रोकने में मदद करेगा और क्षेत्र को नरम करेगा। हालांकि, लाल बालों को पेस्ट लगाने में बहुत सावधानी बरतें।
  • बेकिंग सोडा, समुद्री नमक या चीनी का आधा चम्मच और जैतून का तेल का 1 या 2 बड़ा चम्मच मिलाएं। ऑलिव ऑयल में जीवाणुरोधी गुण होते हैं और इनवर्ड्स बालों को संक्रमित होने से रोकेंगे।
  • लाल बालों के लिए एक झाड़ू या कपास की गेंद की नोक के साथ मिश्रण को लागू करें।
  • परिपत्र गति में मिश्रण को धीरे से रगड़ने के लिए अपनी अंगुली की नोक का उपयोग करें। 3 से 5 की गति एक दक्षिणावर्त दिशा में और फिर विपरीत दिशा में 3 से 5 आंदोलनों। गर्म पानी के साथ क्षेत्र कुल्ला और पतले सूखा। आपको अपने हाथों को भी धोना चाहिए और तौलिया को धोने के लिए इस्तेमाल किया जाता है जिससे आप संक्रमण के जोखिम को कम कर सकते हैं।
  • बेकिंग सोडा और जैतून के तेल के साथ दोबारा दोबारा दोबारा दिन में दो बार दोहराएं।
  • छवि शीर्षक से त्वचा के नीचे एक इनग्रोवन बालों को निकालें चरण 3
    3
    एस्पिरिन का उपयोग करके बाल को नरम करता है एस्पिरिन त्वचा को भंग करने वाले बालों के चारों ओर भंग करने और इसे नरम करने में मदद कर सकता है, जिससे छूटने के दौरान इसे आसान बना दिया जा सकता है।
  • एक 325 मिलीग्राम एस्पिरिन टैबलेट लें और इसे गर्म पानी के एक चमचे में भिगो दें। एक "पुरानी" टैबलेट का उपयोग करना सुनिश्चित करें जिसे पानी में भंग किया जा सकता है - न कि एक आंत्र-लेपित एस्पिरिन जांचें कि टैबलेट में एक कठिन बाहरी शेल नहीं है।
  • भंग एस्पिरिन के लिए कुछ बूंदों, 3 से 5, शहद के लिए आवेदन करें एचआईएन एसिड एस्पिरिन के साथ काम करेगी, ताकि इन्रॉवाउन्ड बालों को "बाहर निकालें"।
  • लाल बालों के लिए एक स्वास के टिप के साथ मिश्रण को लागू करें और इसे सूखा दें। आप रातोंरात मिश्रण छोड़ सकते हैं ताकि शहद शुष्क हो सके।
  • गर्म पानी के साथ शुष्क मिश्रण को कुल्ला और क्षेत्र को पैटिंग करके शुष्क करें। हर रात अवतार बालों पर मिश्रण के आवेदन को दोहराएं।
  • स्किन चरण 4 के तहत एक इनग्रोवन हेयर निकालें शीर्षक वाला इमेज
    4
    काली चाय के साथ लाल बाल निकालें काली चाय नरम करने और लाल बालों को हटाने में मदद कर सकता है। काली चाय का एक बैग ले लो और गर्म पानी में भिगोएँ। फिर, लाल बाल पर गीली चाय की थैली रखें, इसे 5 से 10 मिनट तक छोड़ दें।
  • चाय के बैग को हर 2 घंटे पहले दिन पर लागू करें जो लाल बाल दिखाई देते हैं। पहले दिन के बाद दिन में दो बार दोबारा आवेदन दोहराएं।
  • स्किन चरण 5 के तहत एक इनग्रोवन हेयर निकालें शीर्षक वाली छवि
    5
    बालों को ढीला करने के लिए एक्सफ़ोलीटिंग पैड या ब्रश का इस्तेमाल करें। एक बार जब बाल को नरम करना और ढीला करना शुरू हो जाता है, तब तक आप एक एक्सफ़्लिएटिंग पैड या ब्रश का इस्तेमाल क्षेत्र में घिसने तक कर सकते हैं जब तक कि आपकी त्वचा से इन्रॉवाइन बालों को अलग न हो जाए। अवतल पैड के साथ अवतार बालों पर चिकनी और परिपत्र आंदोलन करें, सुइयों की दिशा में 3 से 5 आंदोलनों को बनाते हैं और फिर विपरीत दिशा में 3 से 5 आंदोलनों को बनाते हैं।
  • जांच लें कि क्या इन्रॉवाउन बाल गिर गए हैं। अगर यह अभी भी वहां है, तब तक आंदोलनों को फिर से दोहराएं जब तक बाल गिरते नहीं हैं। संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए या क्षेत्र को निकालने पर सावधान रहें।
  • विधि 2

    एक बाँझ सुई का प्रयोग करें
    स्किन चरण 6 के तहत अंडरवर्ड बालों को निकालें
    1
    सुई को निर्वहन करें इसका इस्तेमाल करने से पहले जबकि निचोड़ने, इन्रॉर्न बालों को खींचने या दबाकर संक्रमण हो सकता है, तो आप एक बाँझ सुई के साथ इनट्रॉर्न बालों को उठाने की कोशिश कर सकते हैं। ढीली सुई का प्रयोग करें, जैसे सुरक्षा पिन या सिलाई सुई। आप आसानी से शराब में भिगोने से सुई कीटाणुरहित कर सकते हैं।
    • यदि संभव हो तो सुई को दूषित होने से बचने के लिए मेडिकल दस्ताने का उपयोग करें
    • सुई को निष्प्रभाव करने के अन्य तरीके भाप और माइक्रोवेव के संपर्क में शामिल हैं।
  • स्क्रींग चरण 7 के तहत एक इनग्रोवन हेयर निकालें शीर्षक वाला इमेज



    2
    एक गर्म तौलिया के साथ त्वचा को नरम करना लाल बालों में निष्फल सुई का उपयोग करने से पहले, आपको इस पर एक गर्म तौलिया रखना चाहिए। कुछ मिनटों तक त्वचा को नरम करने के लिए त्वचा को नरम करने की अनुमति दें। इससे सुई के साथ इन्रॉवार्न बालों को उठाना आसान हो जाएगा।
  • त्वचा के नीचे चरण 8 के अंतर्गत एक इनग्रोवन बालों को निकालें शीर्षक
    3
    इसे ऊपर उठाने के लिए बालों के नीचे पानी डालें। एक हाथ से सुई पकड़ो और अपनी त्वचा को अंतराल के बाल से दूर तक खींचने की कोशिश करें, जब तक कि इसका खुलासा न हो। आपको अपनी त्वचा की सतह के ठीक नीचे घुंघराले बाल दिखाई देना चाहिए। जब तक बाल की नोक उजागर नहीं हो जाती, तब तक आपकी त्वचा के बाहर इन्रॉवार्न बालों को निकालने के लिए सुई का प्रयोग करें। ऐसा करने में सावधान रहें, क्योंकि आप अंतर्वस्त्र बालों के चारों ओर क्षेत्र को चोट या चोट नहीं करना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक त्वचा के तहत एक Ingrown बालों को निकालें चरण 9
    4

    Video: अनचाहे बाल हटाने के उपाय (पुरुषों के लिए) | How to Remove Unwanted Hair For Male

    दाढ़ी न करें, चिमटी का उपयोग करें या लाल बालों के आस-पास मोम को काट लें। यदि आप मोम का उपयोग करते हैं, लाल बाल के क्षेत्र में चिंराओं के साथ दाढ़ी या दाढ़ी करते हैं, तो ब्रेक लें और आपकी त्वचा को चंगा दें। चिमटी या एपिलेशन का उपयोग करके शेविंग, केवल अंगृत बालों को परेशान कर देगा और क्षेत्र में अधिक गंदा बाल के विकास के लिए आगे बढ़ सकता है।
  • विधि 3

    दवाओं का उपयोग करें
    छवि शीर्षक त्वचा के नीचे एक इनग्रोवन बालों को निकालें चरण 10
    1
    अपने चिकित्सक से उन दवाओं के बारे में पूछें जो मृत त्वचा कोशिकाओं को दूर करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। रेटिनॉयड दवाएं, जैसे कि ट्रेटीनो और रिटिन ए, मृत त्वचा कोशिकाओं को खत्म करने में मदद कर सकती हैं। यदि आपके पास एक गहरे रंग का रंग है, तो वे इनग्राउन बालों के जोखिम को भी कम कर सकते हैं, क्योंकि ये दवाएं त्वचा की अधिकता और गहराई को कम करती हैं, जिससे इन्रॉवर्ड बालों में कम प्रवण होता है।
  • छवि शीर्षक त्वचा के तहत एक Ingrown बाल निकालें चरण 11
    2
    क्रीम के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें जो सूजन को कम करने में मदद कर सकता है। स्टेरॉइड क्रीम आपकी त्वचा की सूजन को कम करने में मदद कर सकते हैं, जो इनग्रॉन्ग बालों के जोखिम को कम कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक, त्वचा के तहत 12 चरणों में एक बाल बाल निकालें
    3
    एंटीबायोटिक दवाओं के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें यदि आप क्षेत्र में संक्रमित हो जाते हैं तो इसका उपयोग कर सकते हैं। यदि इनवर्ण बालों के आस-पास का क्षेत्र संक्रमित हो जाता है, तो आपका डॉक्टर एक एंटीबायोटिक मरहम या मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं को लिख सकता है।
  • युक्तियाँ

    • लेजर बालों को हटाने या इलेक्ट्रोलिसिस जैसे स्थायी बालों को हटाने की तकनीकों, उस क्षेत्र में बढ़ने वाले बालों की संख्या को कम करके अंगृत बाल को रोक सकती हैं।
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com