ekterya.com

कैसे विनम्र होना

विनम्र होने के नाते आप अपने कार्यस्थल में सम्मान प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं, अधिक मित्र बना सकते हैं और रिश्ते को डूब नहीं सकते हैं। विनम्र होने के लिए, आपको सिर्फ अभिमानी न होने से बचना पड़ता है, अन्य लोगों को यह महसूस करना अच्छा लगता है कि वे कौन हैं, और आप जहां भी जाते हैं, विनम्रता का हवा देने की कोशिश करें। आपको भी शर्मीली, चुप या लगभग एक संत विनम्र होने की जरूरत नहीं है। यहां हम आपको बताते हैं कि यह कैसे करना है

चरणों

विधि 1

अभिमानी होने से बचें
बीर मोडेस्ट चरण 1 नामक छवि
1
मित्रों के अपने मंडली में किसी के साथ अपनी उपलब्धियों के बारे में अनुमान न करें। विनम्र होने का पहला नियम यह दिखाना बंद करना है, तब भी जब आपने कुछ महान प्राप्त किया हो। हो सकता है कि आपने न्यूयॉर्क मैराथन समाप्त किया हो, हो सकता है कि आपको एक नया पदोन्नति मिल गई हो, या आप शायद एक अविश्वसनीय नए घर खरीदा। ये सभी महान चीजें हैं और आपको उनके बारे में गर्व होना चाहिए, लेकिन विनम्र होने के बारे में अधिक नहीं दिखा रहा है। यदि आप उन्हें मिलते हैं तो आप अपनी सफलताओं को साझा कर सकते हैं, लेकिन चेहरे पर किसी को भी दुर्घटना नहीं करते हैं
  • वास्तव में, आपको लोगों को यह बताने की ज़रूरत नहीं है कि आप शायद ही जानते हैं कि आपको पदोन्नति मिली है। वास्तव में, नहीं
  • अगर कोई आपके नए पड़ोस का उल्लेख करता है, तो आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "वास्तव में, मैं अगले महीने वहां जाउंगा।" आपको यह कहना नहीं है, "मैंने सौना और शराब के तहखाने के साथ दस बेडरूम का घर खरीदा था।"
  • न्यूयॉर्क मैराथन में चलना महान है अगर आपने वार्तालाप में बात की तो क्या आप पर गर्व होना चाहिए और इस बारे में बात करने के लिए शर्मिंदा नहीं होना चाहिए। लेकिन यह मत कहो, "मैंने अपनी श्रेणी में लगभग सभी को हराया" या "यह इतना आसान था कि मैं फिनिश लाइन को पार करने के बाद सेंट्रल पार्क के पास गया।"
  • इमेज का शीर्षक है मॉडेस्ट चरण 2
    2
    अपनी उपलब्धियों को केवल उन लोगों के साथ साझा करें जिनके बारे में आप ध्यान रखते हैं। विनम्र होने के लिए, आपको अपनी जीत को अपने लिए रखने की आवश्यकता नहीं है आपको बस चुनना होगा कि वास्तव में आपकी क्या बात है, जो वास्तव में आपकी सहायता करता है, जो वास्तव में आपकी सहायता करता है, और वास्तव में आप के करीब कौन है, आपको सफल होने के लिए प्रेरित करता है हो सकता है कि यह सिर्फ आपकी पत्नी (या), आपकी माँ, आपका सबसे अच्छा दोस्त, या दोस्तों के अपने छोटे से चक्र यह ठीक है उस व्यक्ति को बताने के लिए बेहतर है जो वास्तव में परवाह करता है, इसे दस लोगों के सामने दिखाने के बजाय जो परवाह नहीं करते।
  • यदि आपको एक नया पदोन्नति मिल गई है, तो अपने सहयोगियों या सहकर्मियों के सामने इस बारे में अपनी बड़ाई नहीं करें या आप एक स्लॉब की तरह होंगे। लेकिन अपनी पत्नी को बताओ (या), वे निश्चित रूप से गर्व होंगे।
  • अगर आपने सिर्फ एक घर खरीदा है, तो इसे अपने परिवार और दोस्तों के साथ मनाएं, जिनके साथ आप समय बिताएंगे।
  • अगर आप मैराथन में अपना निजी ब्रांड तोड़ते हैं, तो दोस्तों को बताओ कि वे आप के साथ चलते हैं, वे गर्व होंगे।
  • इमेज शीर्षक से बीन मोडेस्ट चरण 3
    3
    अपने बारे में बात करने से बचें कि आपके पास कितना पैसा है। आप कितने अमीर हैं, आपके पास कितना पैसा है या क्या होगा, आपके द्वारा प्राप्त हुई वृद्धि कितनी बड़ी है, या किसी अन्य मुद्दे को धन के साथ करना है, यह मामूली बात नहीं है। आप कितना पैसा बनाते हैं, इस बारे में बात करते हुए आपको पागल और स्वार्थी दिखते हैं, और अन्य लोगों को नाराजगी देते हैं तुम पैसे आप अर्जित किया है अगर आप इसे अर्जित किया है पर गर्व हो सकता है, और आप अपने परिवार या किसी को भी जिसे आप का समर्थन करने के साथ अपने धन साझा कर सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि अजीब लोगों को आप कैसे वसा वह है के बारे में बात सुनने के लिए खुशी होगी आपका वॉलेट
  • यह न केवल नम्र है, यह कठोर, अशिष्ट और अधिक कठोर है।
  • इमेज शीर्षक से मोनेस्ट चरण 4
    4
    अपने 10 सबसे अविश्वसनीय गुणों के बारे में बहस मत करो यदि आप विनम्र होना चाहते हैं, तो इसका उल्लेख सुन्दर, स्मार्ट, बुद्धिमान, बहिर्मुखी, आदि नहीं है। कि आप, जब तक कि आप वास्तव में किसी को परेशान नहीं करना चाहते हैं ऐसी बातें कह रही है, "मुझे पता है कि मैं एक अच्छा दिखने वाला व्यक्ति हूँ" या "मैं इस कमरे में किसी की तुलना में साहित्य के बारे में अधिक जानता हूं" बस और बस कष्टप्रद है, तब भी जब आपको लगता है कि ये चीजें सच हैं
  • यदि आपके पास बहुत अच्छे गुण हैं, तो अन्य लोग ध्यान देंगे और आपको यह महसूस करेंगे कि आप कितने अद्भुत हैं।
  • इमेज का शीर्षक है मोडेस्ट चरण 5
    5
    अपने आप को बहुत कम मत समझो यह भ्रमित हो सकता है। पहले वे आपको बहुत ज्यादा शर्मिंदा नहीं होने के लिए कहते हैं, और फिर खुद को बहुत तुच्छ नहीं करते हैं? क्या मायने रखता है? जब आपको यह याद रखना चाहिए कि आप कितना अविश्वसनीय हैं, यदि आप अपने आप को बहुत अधिक घृणा करते हैं, तो लोग सोचेंगे कि आप किसी व्यक्ति को आपको रोकने के लिए एक कार्य शुरू कर रहे हैं और कह रहे हैं कि आप कितने अद्भुत हैं।
  • यदि आप कहते हैं, "मैं इस वर्ग में सबसे नीच व्यक्ति हूं, तो मुझे कभी कुछ भी सही नहीं होगा", तब लोग सोचेंगे कि आप उन्हें बताना चाहते हैं कि आप सबसे चतुर हैं।
  • यदि आप कहते हैं, "मैं वास्तव में खराब हूँ ..." लोग सोचेंगे कि आप इसे उद्देश्य पर कहते हैं, अन्यथा सुनना चाहते हैं। यह केवल उन चीजों के साथ काम करता है जिनके बारे में आप पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि आप अच्छे हैं
  • इमेज का शीर्षक है मोडेस्ट चरण 6
    6
    नम्रता का अभ्यास करें नम्र होने के नाते विनम्र होने का हिस्सा है विनम्र होने के लिए, आपको अपनी सीमाओं को स्वीकार करना चाहिए और पता होना चाहिए कि वहाँ एक सुंदर, अनंत और जटिल दुनिया है कि आप स्वामी नहीं हैं। प्रकृति, बच्चों, अपने आकाओं और सामान्य रूप से दुनिया को समझें और आप देखेंगे कि आप इस ग्रह पर कदम रखने वाले प्रतिभाशाली या सबसे आकर्षक व्यक्ति नहीं हैं।
  • एक स्वयंसेवक के रूप में भाग लें यह आपको सब कुछ महसूस करेगा जिससे आपको इसके लिए आभारी होना चाहिए।
  • अपने दोष या त्रुटियों को पहचानें वाकई विनम्र लोग जानते हैं कि यह सही नहीं है।
  • स्वीकार करें कि आप सबसे अच्छे नहीं हैं। आप ऐसा सोच सकते हैं ... लेकिन आप गलत हैं
  • इमेज शीर्षक से मॉडेस्ट चरण 7
    7
    दूसरे व्यक्ति के साथ अपने अविश्वसनीय संबंधों के बारे में बहुत कुछ साझा न करें ज़रूर, आप अपने नए प्रेम संबंधों के साथ बादलों में हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपके 60 वर्षीय सहयोगी ल्यूला, जो एक दर्दनाक तलाक से गुजर रहा है, को सही पता लगाना है? फेसबुक पर अपने साथी के साथ हज़ारों तस्वीरों को प्रकाशित करने के लिए अपने प्यार की कहानी के सबसे विशेष भागों को बचाओ, या तो हार देने वाले शिक्षण को सिखाएं या सिर्फ आपसे प्यार करने के बारे में बात कर रहे हैं।
  • दुर्भाग्य से, बहुत से लोग खुद को नाखुश रिश्तों के बीच में मिलते हैं, या वे नाखुश होते हैं एकल आपके चेहरे पर आपकी खुशी को दुर्घटना के लिए कोई आवश्यकता नहीं है। वास्तव में, ऐसा करने से संबंधों को सस्ता बना दिया जाता है
  • विधि 2

    दूसरों को अच्छा लगता है
    इमेज का शीर्षक, मामूली कदम 8
    1
    ध्यान रखें कि आप दूसरों की आंखों में क्या महत्व देते हैं अध्ययनों से पता चलता है कि मामूली होने के लिए आपको पता कर सकते हैं धन्यवाद करने के लिए है ज्यादा नहीं है कि कैसे अपनी उपलब्धियों और गुणों उसके बाद ही अपनी कमजोरियों या कमियों की तुलना में कर रहे हैं के बारे में पता होना चाहिए और आप के आसपास कर नहीं जाना चाहिए अन्य लोगों के लिए बुरा लग रहा है आप जानते हैं कि आप एक रनवे मॉडल की तरह लग रहे हैं, तो अन्य जन के खिलाफ अपने बालों के बारे में शिकायत नहीं है, तो आप जानते हैं कि आप स्टूडियो में सबसे प्रतिभाशाली अभिनेता हैं, तो आप कैसे असुरक्षित महसूस के बारे में बात नहीं करते।
    • उन चीजों की एक सूची लिखें जिन्हें आप अच्छे हैं यथार्थवादी रहें वे एक दूसरे के साथ कैसे तुलना करते हैं? निश्चित रूप से आप अपने करियर, अपने रिश्ते, या अपने दोस्तों से पूरी तरह से खुश नहीं हैं, लेकिन सोचें कि आपने अभी तक कितना हासिल किया है।
    • बहुत से लोग विनम्र नहीं हैं क्योंकि उन्हें नहीं पता कि वे कितने अच्छे हैं। उन्हें एहसास नहीं होता कि वे कुछ गड़बड़ कर रहे हैं या शिकायत कर रहे हैं, क्योंकि वे यह नहीं देख पा रहे हैं कि वे अन्य लोगों की तुलना में बेहतर हैं।
  • इमेज का शीर्षक है मोडेस्ट चरण 9
    2
    बात करना शुरू करें, इससे पहले कि आप बात करना शुरू करें। यह आपके दर्शकों को जानने के साथ करना है सुनिश्चित करें कि आप अपनी टिप्पणियों के साथ किसी और को परेशान नहीं कर रहे हैं या चोट नहीं पहुंचे हैं। तुम एक महान प्रेम प्रसंग रह रहे हैं, अगर आप सिर्फ काम पर एक छोटे से दुर्घटना हो रही है, आप अपने भाई बेरोजगार नहीं बताया अपने दोस्त है, जो अपने सपनों के आदमी को खोजने के लिए सक्षम नहीं होने के बारे में परेशान है करने के लिए सभी विवरण नहीं देते , जब तक आप उसे भयानक महसूस नहीं करना चाहते हैं
  • अपने जीवन में जो कुछ अच्छा है, या इतनी अच्छी तरह से नहीं चल रहा है, उसके बारे में बात करने से पहले, देखें कि आपने इसे किसका बताया है। यह व्यक्ति पेशेवर स्तर पर कैसे कर रहा है? आपकी टिप्पणियों से आपको क्या लगता है?
  • जब आप उन लोगों से बात करते हैं जिन्हें आप मुश्किल से जानते हैं, तो आपको और अधिक बुद्धिमान होना चाहिए उस व्यक्ति के सामने कुछ भी न सोचें, जिसकी यह जानकारी भी नहीं है कि यह कहां से आता है।
  • इमेज नामक बी मॉडेस्ट चरण 10
    3
    वार्तालाप पर हावी मत करो नम्र लोगों को हर समय बात करना आराम से होता है, पूरी तरह से वार्तालाप करना और आमतौर पर खुद के बारे में बात करना। कौन आपके बारे में 24 घंटे सुनना चाहता है? सबसे अधिक संभावना है, कोई भी बिल्कुल नहीं जब आप कुछ कहने में कुछ दिलचस्प हो, तो चैट करना या वार्तालाप करना ठीक है, लेकिन यदि आप बातचीत की ओर से किसी अन्य दिशा में प्रवाह नहीं दे सकते और लोगों को आपसे क्या हुआ है, इसके बारे में बात करने में दखल देना शुरू कर सकते हैं , तो आपको बहुत विनम्रता की आवश्यकता है।
  • अगर आप किसी अन्य व्यक्ति से बाहर निकलते हैं, तो बातचीत में 50-50 शेष रखने की कोशिश करें ताकि आप दोनों को कुछ कहना पड़े।
  • यदि आप दोस्तों के समूह के साथ हैं, तो दूसरे लोगों के लिए एक दूसरे से बात करने की प्रतीक्षा करें
  • बीम मोडेस्ट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4



    अन्य लोगों को तारीफ बनाएं विनम्र होने का हिस्सा अन्य लोगों की शक्तियों को पहचानना है। यदि आप विनम्र नहीं हैं, तो आप शायद यह भी महसूस नहीं करते कि अन्य लोगों को बहुत कुछ देना है क्योंकि हर समय आप अपने आप पर ही ध्यान केंद्रित करते हैं इसलिए अगली बार जब आप किसी व्यक्ति या दोस्तों के साथ बाहर जाते हैं, तो उन्हें असली प्रशंसा दें जो कि आपने ध्यान दिया है कि वे कौन हैं।
  • आप तारीफ भी कर सकते हैं भले ही वे छोटे हों, जैसे एक नई शर्ट या एक गहना जो आपके दोस्तों को पहनते हैं
  • आप उस व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में तारीफ भी कर सकते हैं कुछ कहें, "आप बहुत मेहनती हैं" या "आप सुनकर बहुत अच्छे हैं"
  • इमेज शीर्षक से मोनेस्ट चरण 12
    5
    अपनी उपलब्धियों के लिए अन्य लोगों को क्रेडिट दें मान लें कि आपने काम पर एक अविश्वसनीय परियोजना पूरी कर ली है, लेकिन आप इसे दूसरों की सहायता से कर चुके हैं जब आपका मालिक आपके अद्भुत काम के लिए धन्यवाद करता है, तो आप क्या कहेंगे? "मुझे पता है, मैंने अपनी आत्मा को तोड़ दिया!" बिल्कुल नहीं इसके बजाय, आप कहेंगे, "मैं सारा और माइकल के बिना ऐसा नहीं कर सका, उन्होंने मुझे बहुत मदद की।" इससे पता चलता है कि आप कड़ी मेहनत के बारे में जानते हैं जो दूसरों ने किया है और आप दूसरों की कड़ी मेहनत के लिए सभी क्रेडिट नहीं लेना चाहते हैं।
  • यह कार्य परिवेश से परे हो सकता है। अगर कोई आपको गणित कक्षा में अपने महान काम पर तारीफ करता है, तो आप कह सकते हैं कि यदि आपके सबसे अच्छे दोस्त ने आपको अवधारणाओं को समझाया नहीं था, तो आप ऐसे अच्छे ग्रेड प्राप्त नहीं कर पाएंगे।
  • इमेज शीर्षक से मोनेस्ट चरण 13
    6
    लोगों को खराब महसूस किए बिना अपनी असहमति दिखाएं विनम्र होने का मतलब यह नहीं है कि आपको हर चीज के साथ हमेशा सहमत होना होगा। लेकिन इसका मतलब यह है कि आपको अन्य लोगों के साथ असहमत कैसे होना चाहिए, बिना उन्हें बुरा लग रहा है यदि आप बस कहते हैं, "आप गलत हो!" या "मैं आपको बता दूँ कि यह वास्तव में क्या है ..." तब लोग सोचेंगे कि आप एक भारी, स्वार्थी व्यक्ति हैं, वे अन्य लोगों को क्या कहना चाहते हैं, यह सुनने के लिए तैयार हैं। इसके बजाय, एक खुले दिमाग है, और जानें कि आपकी राय कैसे आवाज उठाएं
  • कुछ हानिकारक कहें, "शायद यह सिर्फ मुझे ...", आक्रामक रूप से असहमति के बजाय।
  • यहां तक ​​कि अगर आप किसी के साथ पूर्ण विवाद में हैं, तो आपको यह कहना चाहिए कि "मैं आपकी बात देख सकता हूं" या "मैंने इसके बारे में ऐसा नहीं सोचा था"। लोगों को बुरा मत मानना, जब तक आप उन्हें यह नहीं सोचना चाहते कि आप जिद्दी हैं
  • बीर मोडेस्ट चरण 14 नाम की छवि

    Video: मूलनिवासी सामाजिक संगठनो के संस्थापन महासम्मेलन ( आर. पी. द भारतीय की विनम्र अपील )

    7

    Video: जीवन में सफल कैसे हो? Yoga Stories by Gauranga Das

    सभी लोगों की मदद के लिए धन्यवाद। आपको धन्यवाद देना और आभार व्यक्त करना आपके रास्ते पर एक मामूली कदम है। यदि आप नम्र हैं, तो आपको उन सभी लोगों के लिए आभारी होना चाहिए जो आपकी ज़िंदगी बेहतर बनाते हैं और जो आपकी सहायता कर रहे हैं और आपकी मदद करते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या होता है। सुनिश्चित करें कि इन लोगों को पता है कि उनका आपसे कितना मतलब है, और हमेशा उनके लिए जो उनके काम करता है, या किसी अन्य कारण के लिए उनका धन्यवाद करना याद रखें।
  • जब भी कोई अवसर हो, आपको अपने सबसे अच्छे दोस्त या भवन के कंसीयज से बात करने की कोई परवाह न करें, धन्यवाद कहने की आदतें लें।
  • स्पष्ट रूप से बताएं कि आप आभारी क्यों हैं जैसे कुछ कहो, "मेरे घर को पुनर्वित्त करने में मदद करने के लिए धन्यवाद, मैं तुम्हारे बिना यह नहीं किया होता।"
  • आपको नोट्स लिखने की आदत डालें, वे आपकी आभारी को बेहतर तरीके से दिखाने में मदद कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है मोडेस्ट चरण 15
    8
    अनुग्रह के साथ प्रशंसा स्वीकार करें नम्र होने का एक और हिस्सा यह है कि कैसे प्रशंसा स्वीकार करना है। मत कहो, "यह सच नहीं है ..." और फिर अपने आप को तुच्छ। इसके बजाय, इसे सरल बनाएं बस कुछ कहें, "धन्यवाद, मैं तुम्हारी तारीफ करता हूं।" उस व्यक्ति को दिखाएं जिसे आपने प्रशंसा स्वीकार कर ली है और आप उससे लड़ने या असहमत नहीं होने जा रहे हैं।
  • आपको तुरंत अन्य व्यक्ति को बधाई देने के लिए जवाब देना नहीं है, यदि आप करते हैं, तो आप देखेंगे कि आप ईमानदार नहीं हैं।
  • विधि 3

    मामूली देखो
    बीस मोडेस्ट चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक सामान्य शरीर की भाषा है यदि आप विनम्र होना चाहते हैं, तो आपको इसे देखना होगा। , बात करने के लिए हिंसक अपने हाथ ले जाने के लोगों पर नहीं हिमस्खलन करो नहीं करते हैं और उन लोगों को केवल मुलाकात करने के लिए आत्मविश्वास का एक बहुत साथ स्पर्श नहीं करते हैं, या अपने कूल्हों और उसके चेहरे पर एक बड़ी maniacal मुस्कराहट पर हाथ के साथ खड़े नहीं है। बस एक अच्छी मुद्रा के साथ खड़े रहो, मुस्कुराहट जब इस अवसर पर वारंट करें, और अपने हाथों को पक्षों पर रखें
    • आपको बतख या मैदान पर नज़र रखने की ज़रूरत नहीं है। बस बातचीत पर अपने शरीर की भाषा अतिरंजना नहीं है ताकि लोगों को लगता है कि आप स्वार्थी हैं।
  • इमेज का शीर्षक है मोडेस्ट चरण 17
    2
    विनम्रता के साथ एक जगह दर्ज करें यदि आप मामूली हैं, तो आपको एक जगह नहीं दी जानी चाहिए जैसा कि आप मालिक थे और नृत्य की रानी के रूप में सभी के साथ बात करना शुरू करते हैं। आत्मविश्वास के साथ एक जगह दर्ज करें, और एक शांत और शांत तरीके से लोगों को नमस्कार करें या गले लगाओ, लेकिन हवा में चिल्लाने में अपने हाथों से मत दिखाओ, "पार्टी शुरू करो!" जिस तरह से आप अपने आप का संचालन करते हैं, खासकर जब आप नए वातावरण में होते हैं, तो आप कितने विनम्र लग सकते हैं।
  • बीस मोडेस्ट चरण 18 नाम की छवि
    3

    Video: बच्चे को विनम्र होना सीखना और खेल के मैदान में मज़ेदार खेलना सीखना - बच्चों के लिए मजेदार शिक्षा खे

    विनम्रता से पोशाक इसका मतलब यह नहीं है कि आप अमेरिका के लिए मईflower पर एक नवागंतुक की तरह दिखते हैं हालांकि, अगर आप विनम्र होना चाहते हैं, तो आपको रंगीन कपड़े पहनने से बचना चाहिए जो आपके लिए काफी ध्यान आकर्षित करती हैं अश्लील डिजाइनों, नीयन रंग, या ज़ेबरा या तेंदुए प्रिंट के साथ ब्लाउज या शर्ट पहनना एक अच्छा विचार नहीं है ऐसी चीज़ों का उपयोग करें जो जगह से बाहर न देखे आपके सबसे अच्छे गुणों को दिखता है।
  • महिलाओं को यह परिभाषित करना चाहिए कि उनके लिए विनम्रतापूर्वक या विनम्रता से पोशाक करना क्या है। यह किसी को किसी शैली को दिखाने के लिए किसी को चोट नहीं पहुंचाता है, जब तक आप अनुमान में नहीं गिरते नियंत्रित कर सकते हैं
  • बीर मोडेस्ट चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    ब्रांड सामान से बचें मामूली मतलब होने का हिस्सा अभिनय या दूसरों की तुलना में बेहतर नहीं दिख रहा है तो अगर आप लोगों के सामने मामूली दिखना चाहते हैं, तो आपको 1000 डॉलर या प्राइवेट हीरे की बालियों के प्रादा बैग को रखना चाहिए। यह कुछ अच्छा बातें हैं और उन्हें कभी-कभी उपयोग करने के लिए अच्छा है, लेकिन अगर आप इलेक्ट्रॉनिक्स, गहने, घड़ियां, जूते और अन्य सामान है कि आप अमेरिका $ 5000 के कुल मूल्य के साथ के बारे में सोच सकते हैं के साथ जाना है, तो कई लोगों को आश्चर्य होगा।
  • शायद आपने यूएस $ 1000 के प्रादा बैग खरीदने के लिए बहुत मुश्किल काम किया। यह अच्छा है कि आप इसका उपयोग करते हैं लेकिन इसे सिखाना या इसे हर किसी के लिए नहीं मानना ​​है, या लोगों को विश्वास होगा कि आप वाकई कुछ भी नहीं हैं
  • बीर मोडेस्ट चरण 20 नामक छवि
    5
    मुझे बस याद नहीं दिख रहा है या बहुत मामूली है। विनम्रता एक सकारात्मक पहलू है जो आपको दोस्तों को जीतने, अपने काम में सम्मानित करने और लोगों के साथ अपने संबंधों में सुधार करने में मदद करता है। लेकिन लोगों को अपनी नम्रता के कारण आपको गुमराह न दें, और कार्यस्थल में और प्रेम में आपको दोनों का अपमान करें।
  • इसमें वाद-विवाद हैं कि क्या विनम्रता आकर्षक है तो ध्यान से उस सभ्यता के स्तर को चुनने से पहले सोचें, जो आप के साथ रहना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • क्या तुम सच में चाहते हैं कि लोग अपनी एक गुणवत्ता पर साकार करने के लिए, या यदि आप वास्तव में एक कार्यक्रम आपको हो रही के बारे में बात करना चाहता हूँ, यह विनय करते हैं। यदि आप अपना नज़र बदलते हैं, तो ऐसा कुछ कहें, "क्या आप कुछ अलग नोटिस करते हैं?" और अगर वे न कहते हैं, तो पागल मत बनो। आप, आप, या एक समस्या यह है कि आप के माध्यम से जा रहे हैं के बारे में बात करने के लिए सिर्फ बातचीत अगर आप मामूली हैं (एक और व्यवधान के बिना) शुरू करते हैं, और एक अच्छा व्यक्ति, मदद या कुछ और है कि आप बस किया था के बारे में बात या बनाने के लिए की तुलना करेंगे चाहते हैं अच्छा लग रहा है लेकिन उन्हें डूब नहीं है। बातचीत कम करें और यदि यह आपको किसी अन्य विषय पर ले जाता है, तो उसे फिर से बातचीत शुरू करने के लिए मजबूर न करें।

    चेतावनी

    • लोग दूर, या गुस्से में देखने के लिए शुरू करते हैं, या तो आप अपने आप को के बारे में बात करता है, तो कर रहे हैं और अन्य सभी लोग बोरिंग का सामना करना होगा, और करने के लिए तो यह बात खत्म, और किसी को या कुछ और के बारे में बात और कोई नहीं योगदान दे रहा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com