ekterya.com

अपने दोस्तों को आप पर भरोसा कैसे करें

ये कदम आपको दिखाएंगे कि आप अपने मित्रों को शुरुआत से कैसे भरोसा कर सकते हैं। थोड़ा सा करके, आप आत्मविश्वास को जल्दी या धीरे-धीरे उभरने के रूप में दोस्ती के रूप में दोनों तरक्की कर सकते हैं। यह जरूरी है कि आप इस प्रकार के विश्वास को बनाने का प्रयास करते हैं, चाहे आपके साथ क्या हुआ हो। अपने पिछले अनुभवों की परवाह किए बिना इस विश्वास को बनाने में प्रयास करें ताकि आप उस व्यक्ति पर भरोसा कर सकें जितना वह आपके भरोसा करे।

चरणों

Video: याद रखना टूटा हुआ भरोसा और गुजरा हुआ वक्त, ज़िंदगी... #924ghc ||Heart Touching Motivational Video||

अपने दोस्तों को भरोसा रखने वाली छवि का शीर्षक चरण 1
1
अपने आप को विश्वास करो इससे पहले कि आप अपने दोस्तों या मित्रों से भरोसा करें, पहले अपने आप पर विश्वास करें और दिखाएं कि आप भरोसेमंद हैं और आप उन पर भरोसा कर सकते हैं। ट्रस्ट, जैसे कई अन्य चीजें, एक जोखिम शामिल है, लेकिन यह एक दोस्त होने की संभावना बढ़ जाती है यदि आप हर किसी को अविश्वास करना चुनते हैं, तो दूसरी तरफ, अपने दोस्तों को भी रखना मुश्किल होगा। स्थापित करने के कुछ तरीके हैं कि आप एक विश्वसनीय व्यक्ति हैं:
  • अपने वादों को तोड़ने से बचें या जिनके साथ आपके पास नियुक्तियाँ हों स्पष्ट रूप से स्पष्ट करें कि क्या हुआ और स्पष्ट और वास्तविक तरीके से माफी मांगे। चीजों को समझाने और कुछ का वादा करने से पहले अच्छी तरह से सोचना और फिर इसे पूरा करने से बचें।
  • अपनी भावनाओं को दिखाएं यह दिखाने का एक तरीका है कि कोई व्यक्ति वास्तव में आपकी परवाह करता है, जिसके परिणामस्वरूप दो चीजें होंगी, कोई आपको दुखी कर सकता है और आपको बहुत बुरा महसूस कर सकता है या वे अपने गहरे रहस्यों के साथ आप पर भरोसा कर सकते हैं। जोखिम के बावजूद, आपको ठंड और सतही व्यक्ति के रूप में दिखाने के बजाय आपकी भावनाओं को दिखाने में हमेशा बेहतर होता है
  • अपने दोस्तों को भरोसा रखने के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 2 पर भरोसा करें
    2
    अच्छा हो यह आपके दोस्तों के विश्वास को बनाए रखने के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है क्योंकि आप उन्हें समूह का हिस्सा बनाते हैं जिसमें वे एक दूसरे को अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं। पहले क्षण से दूसरे में आत्मविश्वास दिखाता है और दूसरे व्यक्ति को यह पता चलता है कि यह मामला है। यह संभावना है कि यह पहली बार काम नहीं करेगा, लेकिन दयालुता का मतलब यह दिखाना है कि वह व्यक्ति उसी तरह प्रतिक्रिया करेगा और इसका इलाज करेगा जैसे कि इससे पहले और अधिक दोस्त थे।
  • छवि शीर्षक से अपने दोस्तों को विश्वास करो आप चरण 3
    3
    कई प्रश्न पूछें सुनिश्चित करें कि आपके प्रश्नों को समझना चाहिए और केवल यादृच्छिक या बहुत सामान्य प्रश्न नहीं हैं यह उस व्यक्ति को बताएगा कि आपकी चीज़ों में आपकी वास्तविक रुचि है। उन चीजों से मत पूछो जो वास्तव में आपकी दिलचस्पी नहीं लेते हैं, क्योंकि यह व्यक्ति नोटिस करेगा। एक आकस्मिक तरीके से पूछते रहें और विस्तार खोने की कोशिश न करें।
  • अपने दोस्तों को भरोसा रखने के लिए शीर्षक वाला छवि आप चरण 4
    4

    Video: कैसे लोगों पर आप भरोसा करें? Kaise Logo Per Aap Bharosa Karen Hindi Kahani

    विनम्र हो जाओ यह कई बार मुश्किल हो सकता है, लेकिन यदि आप इसे ठीक से करते हैं, तो आपके दोस्तों को ऐसा नहीं लगेगा कि आप उन्हें न्याय कर रहे हैं और आपके साथ अधिक सहज महसूस करेंगे। इससे उन्हें यह भी देखने में मदद मिलेगी कि आप अभिमानी नहीं हैं और लोग सामान्य तौर पर आप पर भरोसा कर सकते हैं। ध्यान रखें कि विनम्रता कुछ स्थिर है जिसे सभी लोगों द्वारा देखा जाना चाहिए। यदि कोई व्यक्ति देखता है कि आप केवल उसके साथ विनम्र हैं, तो वह उस क्षण से अविश्वास शुरू कर देंगे। विनम्रता पहले की जरूरतों को पूरा करने पर आधारित है, इसलिए विनम्र व्यक्ति केवल इस विशेषता को लेकर कई मित्रों को जीत सकता है।
  • छवि शीर्षक से अपने दोस्तों को विश्वास करो आप चरण 5

    Video: Lord I trust you- प्रभु मेरे को आप पर भरोसा है

    5
    अपने दोस्तों को चिढ़ाने से बचें या उन्हें नियमित रूप से परेशान करें यह संभव है कि आपके लिए यह कुछ भी नहीं है, लेकिन यह संभव है कि आपके मित्र इसे इस तरह देखते हैं जैसे आप हर समय दिखाना चाहते हैं कि आप बेहतर हैं और आप उनका सम्मान नहीं करते हैं। आप जिन लोगों से मिलते हैं, वे संभावित मित्र होते हैं और चिढ़ा या मजाक करना किसी व्यक्ति को बताने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है कि आप अपने विश्वास के योग्य हैं। यह भी सच है कि आपके चुटकुले में से कोई एक ऐसी चीज़ पर आधारित हो सकता है जो इस व्यक्ति ने आपको विश्वास में बताया, जो आपको कभी कुछ नहीं बताएगा।
  • अपने दोस्तों को भरोसा करने के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 6



    6
    बहुत ज्यादा पूछने से बचें मैत्री एक गोल यात्रा का रिश्ता है इस व्यक्ति को यह अपेक्षा न करें कि आप एक ही दोपहर में अपनी सारी चिंताओं को खाली करें। मैत्री को विकसित करना कठिन है, यदि सदस्यों में से एक को बहुत अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है, जो बिना प्राप्त होने की संभावना के बिना दूसरे को छोड़ते हैं। इसके अलावा, यह व्यक्ति नहीं जानता कि आप इस समय क्या छोड़ देंगे।
  • अपने दोस्तों को जगह दें जो मित्र आपके पीछे हर समय होते हैं और जो कम से कम अपेक्षित समय पर दिखाई देते हैं वे बहुत परेशान हो सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि हर कोई अपनी जगह रखता है और प्रत्येक व्यक्ति जानता है कि वे अपने सभी समय एक साथ बिताए बिना दोस्त हो सकते हैं। सच्चे दोस्त वे हैं जो दूसरे का ख्याल रखते हैं और जब वे ज़रूरत होती है तो वहां कौन होगा
  • रात और दिन पर लटका हुआ दोस्त नहीं होने का एक अन्य कारण जानकारी प्राप्त करने के लिए इस्तेमाल होने के डर को समाप्त करना है। एक सामान्य व्यक्ति किसी दूसरे के साथ इतना समय बिता नहीं करता कि वह दोस्ती की तलाश करे, और यह जानकारी प्राप्त करने का एक तरीका हो सकता है या एक दोस्ती के लाभ के लिए एक रिश्तेदार हो सकता है
  • अपने दोस्तों को भरोसा करने के लिए शीर्षक वाला चित्र आप चरण 7
    7
    अपने दोस्तों को पहचानने से बचें संभव है कि उन्हें पता चल जाए कि आपके पास शुरुआत में अच्छे इरादे हैं और जो भी आप कहते हैं वह बहुत सारी भावनाएं बनाता है हालांकि, समय के साथ, यह संभव है कि आपके मित्र यह महसूस करते हैं कि आप हमेशा जानते हैं कि उनके लिए सबसे अच्छा क्या है और आपको कुछ कहने से पहले दोबारा लगता है क्योंकि उन्हें डर है कि आप इसे बुरा या गैरजिम्मेदार मानते हैं। इसके बजाए, अपने दोस्तों को उचित तरीके से व्यवहार करने का प्रयास करें और उनकी गरिमा और स्वतंत्रता का सम्मान करें। उन चीजों को सुनो जो आपको बताएंगे और उन्हें पहचानने के बिना सहायता प्रदान करें। आपको नहीं पता कि क्या आपका मित्र आपको ढूंढ रहा है क्योंकि उसे किसी समस्या का समाधान करना है या अगर उसे सिर्फ भावनात्मक समर्थन की जरूरत है
  • छवि शीर्षक से अपने दोस्तों को विश्वास करो आप चरण 8
    8

    Video: अपने आप पर भरोसा

    उन्हें सुनने के लिए फोन का उपयोग करें। टेलिफोन किसी के लिए सही सहयोगी है जो आपको उन चीजों के बारे में बताता है जो उन पर हो रहा है और उन नए विचारों को पूरा करना चाहते हैं। अपने आश्चर्य को एक वास्तविक तरीके से व्यक्त करें और शुरुआत से विश्वास का माहौल बनाते समय सावधानी बरतें। जो कुछ अच्छी चीजें होती हैं, उसके साथ आनन्द करें और कुछ दुखी हो जाने पर टोन भी बदल दें। ये सभी कारक आपको अपने दोस्तों का भरोसा हासिल करने में मदद करेंगे, जबकि वे वास्तविक मित्र होने के करीब लाएंगे, जो आप की देखभाल करते हैं।
  • छवि शीर्षक से अपने दोस्तों को विश्वास करो 9 कदम
    9
    अपने दोस्तों के साथ साझा करें हालांकि यह सच है कि आप किसी के लिए अच्छा हो सकता है, आप दोस्ती भी थोड़ा आगे ले सकते हैं। अपने समय, अपने स्वाद, अपने सपनों और इस व्यक्ति के साथ बाकी सब कुछ साझा करें ताकि रिश्ते को उच्च स्तर के आत्मविश्वास में ले जा सके। यह संभावना है कि यह व्यक्ति किसी के लिए अपने सपने को सौंपने के लिए भी देख रहा है और यह पहला कदम लेना मुश्किल है। आपका मित्र सोचता है कि आप जितना प्राप्त करते हैं, उससे अधिक दे रहे हैं और यह उस व्यक्ति का संकेत है जो भरोसेमंद है।
  • अपने दोस्तों को भरोसा रखने के लिए शीर्षक वाली छवि आप चरण 10
    10
    विश्वसनीय हो यदि आप अभी तक नहीं जानते हैं, तो यह समझना अच्छा है कि अपने रहस्य को किसी दूसरे व्यक्ति को बताकर आप पर भरोसा नहीं करते। कल्पना कीजिए कि यदि आप किसी को भी जानना नहीं चाहते हैं, तो आप को कैसे महसूस होगा, आपके किसी एक मित्र ने इसे रोशन किया है।
  • युक्तियाँ

    • अपने दोस्तों को दबाने से बचें, जो आपको नहीं चाहिए अगर ऐसा कुछ है जो कोई आपको बताना नहीं चाहता है, तो इस फैसले का सम्मान करें और उन्हें संदेह का लाभ दें। ऐसा मत सोचो कि यह तथ्य है कि वे आप से बात नहीं करना चाहते हैं केवल आपके साथ क्या करना है, लेकिन उनके पास अन्य कारण हैं यह संभावना है कि वे आपको बाद में बताएंगे।
    • अपनी भावनाओं पर ध्यान दें और अपने मित्र को बेहतर महसूस करने के लिए देखें ऐसा करके, आप बेहतर महसूस करेंगे, भी।

    चेतावनी

    • हर समय मत पूछो और उनसे आपसे पूछने के लिए इंतजार करें।
    • अपनी पीठ के पीछे किसी के बारे में बात मत करो
    • उन्हें हर समय कॉल करने से बचें और उनसे पूछें कि वे आपकी भावनाओं को कैसे दूर कर रहे हैं।
    • निजी चुटकुले बनाने से बचें
    • उन चीजों के बारे में बात करना न छोड़ें जिन्हें आप अनुचित समय पर सौंपा गया था।
    • ट्रस्ट को विकसित होने में समय लगता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com