ekterya.com

कैसे एक शुतुरमुर्ग हमले से बचने के लिए

जिसने भी क्लासिक हिचकॉक फिल्म देखी है पक्षियों को तेज चोंच और तेज पंजे के निकट कुछ परेशान महसूस हो सकता है। एक शुतुरमुर्ग के हमले, हालांकि, सीधे से सीधे आते हैंजुरासिक पार्क उस फिल्म के velociraptors की तरह, ostriches तेजी से कर रहे हैं और प्रति घंटे 77 किमी तक पहुंच सकता है, और उनके प्रत्येक पैर पर एक बहुत तेज नाखून है जो किक के साथ एक व्यक्ति को खोलने में सक्षम है। वेल्सीराइपरर्स के विपरीत, शुतुरमुर्ग 2.7 मीटर लंबा और 113 किलोग्राम वजन कर सकते हैं।

सबसे अच्छा बचाव? शुतुरमुर्ग से कम से कम 50-100 मीटर दूर रहें। लेकिन अगर आप इन पक्षियों में से किसी एक के साथ आमने-सामने होते हैं, तो इन युक्तियों का पालन करें

चरणों

1



जब आप लंबी पैदल यात्रा या शुतुरमुर्ग के पास काम करते हैं, तो आपको हमेशा सतर्क रहना चाहिए और निकटतम सुरक्षित स्थान का पता लगाना चाहिए। याद रखें कि आप शुतुरमुर्ग से ज्यादा तेज नहीं होंगे, लेकिन यदि आपके पास पहले से कोई फायदा है, तो शायद आप उसके सामने एक सुरक्षित स्थान तक पहुंच सकते हैं। एक इमारत, कार या उच्च बाड़ या एक पेड़ की खोज करें जो आप चढ़ सकते हैं (शुतुरमुर्ग उड़ नहीं सकते हैं)। यदि जरूरी हो तो आप प्रकृति में कांटे के साथ झाड़ी में भाग लेते हैं।
  • 2

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com